ekterya.com

बॉक्सर को प्रशिक्षित कैसे करें

बॉक्सेर घर कुत्तों हैं जिन्हें सिखाया जा सकता है कि वे खुद को घर पर राहत न दें और दूसरों के साथ अच्छा व्यवहार करें। हालांकि, अगर आप इस नस्ल से बहुत पहले से परिचित नहीं हैं या यदि आप पहले एक कुत्ते को प्रशिक्षित नहीं किया है, तो बॉक्सर को कैसे प्रशिक्षित करना बेहद कठिन हो सकता है।

चरणों

छवि शीर्षक वाला ट्रेन ए बॉक्सर डॉग चरण 1
1
अपने बॉक्सर को अपनी ज़रूरतों के लिए एक सुसंगत कार्यक्रम देकर अपने दबानेवाला यंत्र को नियंत्रित करने के लिए सिखाएं।
  • जब भी वह स्वयं को राहत देने के लिए घर छोड़ देता है, उसे बधाई देता हूं।
  • यदि आपका कुत्ता घर के अंदर था, तो आप इस समस्या को साफ करते हुए इसे अनदेखा करें।
  • इस नस्ल के पिल्लों के साथ नियमित होने की सलाह दी जाती है - जब आप प्रशिक्षण में होते हैं तो उन्हें कम से कम हर 2 या 3 घंटे निकाल दिया जाना चाहिए।
  • अपने टॉयलेट ट्रेनिंग के महीनों के दौरान अपने कुत्ते को जितना संभव हो उतना करीब रखें अपने कुत्ते को घर से भागने न दें यदि आप विचलित हो जाते हैं, क्योंकि वह चुपके और खुद को राहत देने से पहले आपको महसूस कर सकता है कि वह आपकी तरफ से निकल गया है।
  • छवि शीर्षक वाला ट्रेन ए बॉक्सर डॉग चरण 2
    2
    अपने कुत्ते को चबाओ खिलाने के लिए उसे शरारती बनने से रोकने और निबटने शुरू करें। ये खिलौने चमड़े के हड्डियों, साथ ही मुलायम खिलौने भी शामिल हैं। खिलौने को बारीक करके, आप अपने कुत्ते को विभिन्न बनावट के साथ प्रयोग करने का मौका देते हैं और उम्मीद करते हैं कि आपके घर के सामानों को और आपके कचरा को चबाया या पीया जाने से मुक्त रखें।
  • छवि शीर्षक वाला ट्रेन ए बॉक्सर डॉग चरण 3

    Video: Boxing for beginners | Training techniques Episode 1

    3

    Video: कैसे एक बॉडी की तरह एक बॉक्सर प्राप्त करने के लिए

    अपने कुत्ते की भौंकने की समस्या को हल करने के लिए, उसे शिकंजा कब और कब चुप रहना चाहिए। आप उसे भौंकने, "भाषण" शब्द को मजबूत करने और उसे सैंडविच देने के लिए प्रशंसा करके ऐसा कर सकते हैं। बाद में, जब आपका कुत्ता भौंक कर रहा है, उसे "शांत" शब्द सिखाएं और जब वह शांत हो जाए, तो इस तकनीक को एक सैंडविच या मूक मालिश के साथ मजबूत करें



  • छवि शीर्षक वाला ट्रेन ए बॉक्सर डॉग चरण 4
    4
    अपने कुत्ते के कूदो को नियंत्रित करें आप ऐसा कर सकते हैं पीछे की ओर चलकर, उससे दूर, और "शांत" या "नीचे" कुंजी शब्द कहकर बस उसे बधाई दीजिए या उसे इनाम दे जब उसके सारे पैर जमीन पर हैं अपने कुत्ते को अपने कूदने के व्यवहार के प्रतिस्थापन के रूप में आगंतुकों को बधाई देने के लिए बैठने पर विचार करें। एक चेन या पट्टा का प्रयोग करें जब आप अपने कुत्ते को सिखाना चाहते हैं, जब तक कि यह व्यवहार प्राकृतिक हो जाए
  • छवि शीर्षक वाला ट्रेन ए बॉक्सर डॉग चरण 5
    5
    अपने बॉक्सर को भविष्य में किसी भी संचयी व्यवहार से बचने के लिए अपनी मदद "पेशकश" करने के लिए सिखाएं। मालिक के रूप में, आप अपने कुत्ते से भोजन या किसी वस्तु को दूर करने में सक्षम होना चाहिए। हालांकि, यह एक कुत्ते को पढ़ाने के लिए, एक विनिमय बनाकर शुरू करें शुरुआत में, हर बार जब आपका कुत्ते आपको देता है तो आपको एक इनाम प्रदान करें जो आप दूर करने का प्रयास कर रहे हैं फिर, अंत में जब तक कि कुत्ते को प्रेरित करने के लिए जरूरी सभी चीजों की आवश्यकता होती है तब तक प्रशंसा के साथ भोजन की जगह शुरू होती है प्रशंसा।
  • छवि शीर्षक वाला ट्रेन ए बॉक्सर डॉग चरण 6
    6

    Video: भूत प्रेत बाधा का निवारण कैसे करें Bhoot Pret Badha ka Nivaran Kaise Kare

    अपने बॉक्सर को अपने बूथ पर जाने के लिए सिखें, यह सुनिश्चित कर लें कि वह उस जगह पर रहता है जहां उसे सुरक्षित लगता है। यह सजा क्षेत्र नहीं होना चाहिए - उसके साथ काम करने के लिए इसे "शोक जा रहा है" या अपने बूथ में आने के कार्य के समान कुछ भी "कैसीता" शब्द को जोड़कर एक मजेदार क्षेत्र बनाने के लिए कार्य करें। उन शब्दों और वाक्यांशों के अनुरूप रहें जिन्हें आप उपयोग करते हैं - इसी तरह, अपने घर में पशु को आकर्षित करने के लिए सैंडविच का उपयोग करें।
  • यह सलाह दी जाती है कि आप अपने बॉक्सर को अपने बूथ या पिंजरे में प्रशिक्षण उपकरण के रूप में सिखाने के लिए सिखाते हैं, ताकि वह घर के अंदर अपनी जैविक जरूरतों को पूरा न करें जब तक कि आप न हों।
  • सुनिश्चित करें कि आपका मुक्केबाज अपने पिंजरे या बूथ में आराम से बैठता है और उसके लिए चिंता का एक स्रोत नहीं बनता है।
  • युक्तियाँ

    • बूमर्स के बारे में अंतरराष्ट्रीय स्रोतों से अधिक जानकारी के लिए, यात्रा करें https://boxerworld.com/। यह वेबसाइट आपको प्रशिक्षण, मंचों और लेखों के बारे में जानकारी दे सकती है जो प्रशिक्षण के दौरान बहुत मदद कर सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com