ekterya.com

अपनी बिल्ली को वसा और आलसी होने से कैसे रोकें

आप आसानी से यह अनदेखी कर सकते हैं कि आपकी बिल्ली धीरे-धीरे वजन बढ़ा रही है। आप यह भी सोच सकते हैं कि मोटे या अधिक वजन वाली बिल्ली एक प्राकृतिक चीज है, लेकिन ऐसा नहीं है। यदि आपकी बिल्ली वजन बढ़ रही है और अधिक गतिहीन हो रही है, तो यह उचित है कि आप अब कार्य करें बहुत अधिक वजन असर बिल्लियों गंभीर बीमारी का खतरा होता है और दुबला बिल्लियों की तुलना में कम जीवन हो जाते हैं। मालिक के रूप में, यह आपके लिए है कि आप अपने बिल्ली के भोजन की पहुंच को नियंत्रित करें और अपना वजन कम करने में सहायता करें। यदि आप भोजन को नियंत्रित करते हैं, तो इसे व्यायाम करें और अपने बालों वाले दोस्त को धीरे-धीरे वजन कम करने की अनुमति दें, एक बार में आपकी बड़ी बिल्ली मजबूत और पतली हो जाएगी और आपके साथ खेलने के लिए अधिक ऊर्जा होगी।

चरणों

भाग 1
अपने बिल्ली को वजन कम करने में मदद करें

बिछाने फैट और आलसी कदम 1 से एक बिल्ली रखें शीर्षक वाला छवि
1
तेज वजन घटाने की वजह से जटिलताओं को रोकें। कठोर उपायों से बचें जो आपके बिल्ली को अपना वजन कम करने के कारण हो सकता है यह एक गंभीर सिंड्रोम का कारण हो सकता है जिसे हिपैटिक लिपिडोसिस कहा जाता है, या बिल्ली के समान वसायुक्त यकृत, एक ऐसी स्थिति जिसमें अधिक प्रसंस्कृत वसा यकृत में बढ़ जाता है। यह आपकी बिल्ली को बीमार महसूस कर देगा और कम भूख के साथ, जिगर में जमा होने वाले शरीर में वसा की अधिक रिहाई का एक दुष्चक्र स्थापित करेगा।
  • यदि आपको संदेह है कि आपकी बिल्ली में हाइपेटिक लिपिडोसिस है, तो इसे तुरंत उपचार के लिए एक पशु चिकित्सा अस्पताल ले जाएं। यह एक चिकित्सा स्थिति है जो आपके जीवन को खतरे में डाल सकती है और इसके लिए तत्काल उपचार की आवश्यकता है
  • बिछाने वाली फैट और आलसी चरण 2 से एक बिल्ली रखें शीर्षक वाली छवि
    2
    अधिक वजन वाले स्वास्थ्य जोखिमों को पहचानें। अधिक वजन वाले बिल्लियों अधिक मधुमेह, एक शर्त है जो शरीर को ठीक से रक्त में संभाला नहीं करता है या नहीं इंसुलिन या शर्करा के स्तर को विकसित करने के लिए की संभावना है। अपनी बिल्ली मधुमेह विकसित करता है, तो आप, वजन का आंशिक नुकसान और एक उच्च प्रोटीन आहार के साथ सौदा कर सकते हैं, हालांकि कुछ बिल्लियों उनके मालिकों की जरूरत है अपने जीवन के आराम के लिए हर दिन उनके इंसुलिन इंजेक्षन करने के लिए। मोटापे से ग्रस्त बिल्लियों क्योंकि जोड़ों दर्दनाक पुराने ऑस्टियोआर्थराइटिस के विकास का खतरा भी कर रहे हैं और साल के अधिक वजन हड्डियों के लिए मजबूर कर दिया। इसके अलावा, वे उच्च रक्तचाप, हृदय रोग और कुछ प्रकार के कैंसर के विकास के जोखिम में हैं।
  • मोटापे से ग्रस्त और अधिक वजन वाली बिल्लियों में कम ऊर्जा होती है, अधिक सोने के लिए और उनके परिवारों के साथ कम बातचीत करना। इस तरह वे वसा और आलसी होने की प्रतिष्ठा प्राप्त करते हैं।
  • बिछाने फैट और आलसी चरण 3 से एक बिल्ली रखें शीर्षक वाला छवि
    3
    पशु चिकित्सक के साथ एक व्यक्तिगत योजना बनाएं पशुचिकित्सा आपको इस बात की जांच करने के लिए विस्तार से जांच करेगा कि कोई अंतर्निहित स्वास्थ्य समस्याएं नहीं हैं, फिर आपको बताए गए प्रकार और भोजन की मात्रा जिसे आपको अपनी बिल्ली देना चाहिए यह आपको यह भी बताएगा कि आपको प्रति माह कितना वजन कम करना चाहिए और आपको कुल में कितना वजन कम करना होगा। संभावना है कि अपने पशु चिकित्सक आप बिल्ली 114 ग्राम (1/4 पाउंड) एक सप्ताह या 450 ग्राम (1 किलो) प्रति माह की सिफारिश की नीचे, आपके पालतू जानवर के गठन, आकार, जाति और लिंग के आधार पर कर रहे हैं।
  • आप 1/8 वेतन वृद्धि के साथ एक मापने वाला कप खरीदना चाह सकते हैं। यह आपकी बिल्ली के लिए उचित मात्रा में भोजन को मापने में आपकी सहायता करेगा
  • बिछाने वाली फैट और आलसी कदम 4 से एक बिल्ली रखें शीर्षक वाली छवि
    4
    अपने बिल्ली का बच्चा एक बिल्ली के भोजन के साथ एक उच्च फाइबर सामग्री के साथ फ़ीड। उच्च फाइबर और परोसने के लिए तैयार है, या एक फाइबर पूरक पाउडर गीला भोजन के 1 और 2 चम्मच के मिश्रण के साथ वाणिज्यिक बिल्ली खाद्य पदार्थों की खोज। आप भी अपने नियमित आहार के लिए फाइबर जोड़ने के लिए 1 से 2 चम्मच डिब्बाबंद कद्दू दे सकते हैं। यदि आप फाइबर पाउडर या कद्दू को अपने भोजन के लिए एक उच्च-फाइबर वाणिज्यिक भोजन देने के बजाय जोड़ते हैं, तो उसी समय आपको 1 से 2 चम्मच के द्वारा भोजन के हिस्से को कम करना चाहिए।
  • यदि आपको अपनी बिल्ली के लिए कम स्वादिष्ट भोजन, फाइबर में अधिक खाने की समस्या है, तो ट्यूना के एक से थोड़ा पानी जोड़ सकते हैं। यह आपकी बिल्ली को खाने में मदद कर सकता है
  • फाइबर कार्बोहाइड्रेट का एक महत्वपूर्ण रूप है जो कि आपकी बिल्ली को पचाने में थोड़ी अधिक समय लगेगी, जिससे आप बहुत अधिक कैलोरी का योगदान किए बिना फुलर महसूस कर सकते हैं। फाइबर में उच्च खाद्य पदार्थ महत्वपूर्ण पोषक तत्व प्रदान करेंगे और आपकी बिल्ली को बहुत अधिक कैलोरी खाने से रोकेंगे।
  • बिछाने वाली फैट और आलसी चरण 5 से एक बिल्ली रखें शीर्षक वाली छवि
    5
    उच्च प्रोटीन खाद्य पदार्थों के साथ अपनी बिल्ली फ़ीड एक उच्च प्रोटीन सामग्री वाले व्यावसायिक भोजन की खोज करें या प्रशिक्षित पालतू पोषण विशेषज्ञ को अपने बिल्ली के लिए घर का भोजन तैयार करने के लिए जाएं। यह महत्वपूर्ण है क्योंकि बिल्लियों को उनके आहार में एमिनो एसिड टॉरिन की आवश्यकता होती है या वे दिल और दृष्टि समस्याओं का विकास करेंगे। जबकि उच्च प्रोटीन खाद्य पदार्थ आमतौर पर बिल्लियों के लिए स्वादिष्ट होते हैं, वे अधिक भोजन खाने के आदी एक बिल्ली के समान नहीं भर सकते हैं या संतुष्ट नहीं कर सकते हैं।
  • ध्यान रखें कि गुर्दा की बीमारी के साथ एक बिल्ली को एक उच्च प्रोटीन आहार नहीं खाना चाहिए, क्योंकि इससे गुर्दे को और नुकसान होगा।
  • यदि आप धीरे-धीरे भोजन को बदलते हैं, तो इसे एक या दो सप्ताह की अवधि के लिए करें। पहले दो दिन, 3/4 सामान्य के साथ नए भोजन का 1/4 मिलाएं। अगले चार दिन भोजन आधा और आधा मिश्रण। अगले 2 से 4 दिनों के दौरान, 1/4 के सामान्य भोजन के साथ 3/4 नए भोजन को मिलाएं। यदि बिल्ली प्लेट पर सामान्य भोजन छोड़ देती है, तो एक अधिक क्रमिक संक्रमण बनाएं और, यदि आप नए भोजन को खाने से मना करते हैं, तो अपने पशुचिकित्सा से परामर्श करें
  • बिछाने फैट और आलसी चरण 6 से एक बिल्ली रखें शीर्षक वाली छवि
    6
    अपने बिल्ली के भोजन के कुछ हिस्सों को कम करें आप बिल्ली को अपना सामान्य भोजन देने की कोशिश कर सकते हैं, लेकिन छोटे हिस्से में भोजन पैकेज में सुझाई गई राशि को मापने के लिए मापने के कप का उपयोग करें और केवल उस भाग की पेशकश करें। यदि यह आपकी बिल्ली से अधिक है, तो आमतौर पर खाती है, तदनुसार हिस्से को कम करें, क्योंकि कुछ निर्माता अपने हिस्से के आकार में काफी उदार हैं। एक अच्छा बुनियादी नियम 10 प्रतिशत से सेवा आकार को कम करना है।
  • यह समझना महत्वपूर्ण है कि यदि आपकी बिल्ली का भोजन सभी घंटों में उपलब्ध होने के लिए किया गया था, तो इसे दिन में दो या तीन बार खिलाना शुरू करना होगा। क्योंकि आपकी बिल्ली बहुत ज्यादा खा रही है, आपको अपने भोजन कार्यक्रम को नियंत्रित करना होगा।
  • बिछाने फैट और आलसी चरण 7 से एक बिल्ली रखें शीर्षक वाली छवि
    7



    अपने बिल्ली के वजन घटाने की निगरानी करें अपने बिल्ली को आहार पर डालने से पहले, अपना वजन कैलेंडर या नोटबुक पर लिखें जब तक आप एक आहार पर हैं, तब तक हर हफ्ते इसे महसूस करें ऐसा करना आसान है यदि आप अपनी बिल्ली को अपनी बाहों में रखते हैं और बाथरूम पैमाने पर आते हैं और फिर अपने आप को तौलना करते हैं अपने वजन को पहले परिणाम में घटाएं और आपके पास अपनी बिल्ली का वजन होगा।
  • याद रखें कि लक्ष्य आपकी बिल्ली के लिए 114 से अधिक ग्राम (1/4 पाउंड) प्रति सप्ताह या 450 ग्राम (1 पौंड) प्रति माह नहीं खोना है।
  • यदि दो सप्ताह बाद आपको पता चलता है कि आपने वजन कम नहीं किया है, भोजन का हिस्सा 10 प्रतिशत कम कर दें। अगर आपकी बिल्ली अभी भी दो सप्ताह के बाद अपना वजन कम नहीं कर पाती है, तो अपने पशुचिकित्सा से फिर से परामर्श करें
  • Video: सन बीज साइड इफेक्ट्स | सन बीज के साइड इफेक्ट्स

    भाग 2
    अपनी बिल्ली को सक्रिय रखें

    बिछाने वाली फैट और आलसी चरण 8 से एक बिल्ली रखें शीर्षक वाली छवि
    1
    अपनी बिल्ली के साथ खेलते हैं आप एक गेंद या कमरे के दूसरी तरफ कागज के एक crumpled टुकड़ा आप का पीछा करने फेंक करने की कोशिश कर सकता है। तुम भी, उनके साथ खेलने के लिए कुछ प्यारे खिलौने खरीद सकता है ले जाने और अपनी बिल्ली कूद या प्रकाश मौके को पकड़ने के लिए मजेदार खेल के साथ खेलने के लिए एक खिलौना लेजर प्रकाश का उपयोग करेगा बनाने के लिए एक धागे पर पंख के साथ एक खिलौना खरीदते हैं। अपनी बिल्ली के साथ खेलना उसे भोजन के बारे में सोचने से रोकता है और उसे अधिक सक्रिय रखता है।
    • अपनी बिल्ली के साथ खेलना 10 से 15 मिनट प्रतिदिन करें। इससे उसे बहुत जरूरी अभ्यास करना होगा
  • बिछाने वाली फैट और आलसी चरण 9 से एक बिल्ली रखें शीर्षक वाली छवि
    2
    अपनी बिल्ली खिलौनों के साथ खेलते हैं, जो उनकी बुद्धि को परीक्षा में डालते हैं। कुछ ऐसे खिलौने खरीदें जो आपकी मानसिक गतिविधि को उत्तेजित करते हैं और उन्हें भोजन से भर देते हैं, ताकि आप अपना भोजन प्राप्त करने के लिए काम कर सकें। यह उसे थोड़ी देर के लिए व्यस्त रखता है, जबकि वह खेलता है और भोजन पाने के लिए खिलौने का पीछा करता है।
  • बुद्धिमान फीडर इनडोर बिल्लियों के वातावरण को समृद्ध करते हैं, जिनके पास उनके भोजन का पीछा करने और शिकार करने का अवसर नहीं है।
  • बिछाने वाली फैट और आलसी कदम 10 से एक बिल्ली रखें शीर्षक वाली छवि
    3
    अपने नाखून को तेज करने के लिए अपनी बिल्ली को एक पोल खरीदें बिल्लियां अतिरिक्त खण्डों को जलाने के लिए इन खंभे का इस्तेमाल करती हैं, अपने क्षेत्र को चिह्नित करती हैं और अपने नाखूनों की बाहरी परतों को निकालती हैं। नाखूनों या टावर को तेज करने के लिए एक ध्रुव ताकि वह चढ़ाई कर सके, आपकी बिल्ली को कुछ ज्यादा आवश्यक अभ्यास दे सकते हैं
  • ध्यान रखें कि आपके बिल्ली को खेलने का मौका देने से उसे बेहद ख़राब और खराब व्यवहार के कारण समस्याओं का सामना करने की संभावना कम होगी।
  • बिछाने फैट और आलसी चरण 11 से एक बिल्ली रखें शीर्षक वाला छवि
    4
    अपनी बिल्ली का चालन करने के लिए कैनिपिप का उपयोग करें अपने पालतू जानवरों के हित को आकर्षित करने के लिए नए खिलौने पर स्प्रे कैनिप आप पा सकते हैं कि आपकी बिल्ली तुरंत प्रेरित और चंचल लगती है, जिससे उनकी गतिविधि के स्तर में वृद्धि होगी। सावधान रहें कंटिनिप का लगातार उपयोग न करें, या आपकी बिल्ली इसके प्रभावों से प्रतिरक्षा हो सकती है।
  • कुछ बिल्लियों को दिलचस्पी नहीं है या कैनिपिप के प्रति संवेदनशील नहीं हैं, इसलिए आप उन्हें खिलौने की एक विस्तृत विविधता प्रदान करना होगा।
  • बिछाने वाली फैट और आलसी कदम 12 से एक बिल्ली रखें शीर्षक वाली छवि
    5
    अपनी बिल्ली को बाहर चलो कुछ खिलौने ले लो और अपनी बिल्ली बाहर खेलने में रुचि रखने की कोशिश करो। आप पा सकते हैं कि बिल्ली अपने परिवेश की खोज में रुचि रखती है या यदि छोड़ दिया है, तो आप पट्टा पर एक कॉलर डाल सकते हैं और अपने पड़ोस के चारों ओर घूमने के लिए इसे ले सकते हैं। सुनिश्चित करें कि यह आपके लिए सहज है और इसे हटाया नहीं जा सकता।
  • यदि आपकी बिल्ली केवल आपके घर के अंदर ही रहती है, तो उसे एक बंद जगह में बाहर जाने की संभावना पर विचार करें। यह आपको निहित स्थान में बाहर का अनुभव करने की अनुमति देगा।
  • युक्तियाँ

    • सैंडविच के साथ आसान ले लो, क्योंकि ये दैनिक बिल में अतिरिक्त कैलोरी जोड़ते हैं। अगर आपको लगता है कि आपको अपनी बिल्ली का इलाज करने की आवश्यकता है, तो बिल्लियां जो परहेज़ होती हैं, के लिए बने अच्छे वाणिज्यिक व्यवहार करें। या दिन के दौरान व्यवहार के रूप में इस्तेमाल करने के लिए सैंडविच बैग में अपने दैनिक भोजन के कुछ टुकड़े डाल दें।

    Video: अलसी: त्वरित वजन में कमी, वज़न घटाये सन बीज के साथ, सन बीज के 23 स्वास्थ्य लाभ, डॉ शालिनी

    चेतावनी

    • यदि आपकी बिल्ली आहार के दौरान किसी भी समय खाने से इनकार करती है, तो तत्काल पशुचिकित्सा से परामर्श करें
    • आहार के दौरान कभी भी अपनी बिल्ली को भोजन से बाहर न होने दें फेललाइन यकृत लैपिडोसिस भोजन के बिना सिर्फ दो दिनों में हो सकता है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com