ekterya.com

कैसे एक बिल्ली का बच्चा का विश्वास कमाने के लिए

बिल्ली के बच्चे अक्सर यह जानना मुश्किल पाते हैं कि कौन भरोसा करता है अपने विश्वास को जीतने के लिए, प्यार से प्रेमपूर्वक तरीके से बात करें उसे वह सब कुछ दें, जिसमें पानी, भोजन, आरामदायक कवर और एक सैंडबॉक्स शामिल है। उन्हें पुरस्कार प्राप्त करें और उनके साथ नियमित रूप से बातचीत करें। समय के साथ, आप और आपकी बिल्ली एक खुश और भरोसेमंद रिश्ते का विकास करेंगे।

चरणों

विधि 1
सरल बातचीत मास्टर

एक बिल्ली का बच्चा कमाने वाली छवि`s Trust Step 1
1
संक्षिप्त सत्रों में अपने बिल्ली के बच्चे के साथ बातचीत करें अगर वह तुम पर भरोसा नहीं करता है, तो आपको उसे बातचीत से डर नहीं लेना चाहिए। अपनी बिल्ली को अपनी बातों का अधिक से अधिक समय बताना और दिन के दौरान 15 से 20 मिनट के कई संक्षिप्त सत्रों में उसके साथ बातचीत करें।
  • इन सत्रों में गुड़िया के साथ समय खेलना, उससे बात करना, उसे दुःख करना, आश्चर्य या किसी अन्य बातचीत के साथ भोजन करना शामिल हो सकता है
  • दिन के अंत में, कुल संपर्क में कम से कम 2 घंटे बिताए हैं। यह टाइमशेयर आपको बिल्ली के बच्चे के साथ एक बंधन विकसित करने में मदद करेगा।
  • एक बिल्ली का बच्चा कमाने वाली छवि`s Trust Step 2

    Video: Billi ke ande

    2
    बिल्ली के बच्चे को मत देखो यह संभव है कि आपके माता-पिता ने आपको बताया है कि देखना बुरा व्यवहार है। बिल्ली के बच्चे इस बात से सहमत हैं जंगली दुनिया में, शिकारियों ने उनके शिकार को देखा, इसलिए, आपके बिल्ली का बच्चा देखकर भय के अपने सहज ज्ञान को गति देगा। इसके बजाय, जब आप उसके साथ बातचीत करते हैं और उससे बात करते समय अपने सिर को एक तरफ से दूसरे स्थान पर ले जाते हैं तो बार-बार झपकी लेते हैं।
  • एक बिल्ली का बच्चा कमाने वाली छवि`s Trust Step 3
    3
    अपने बिल्ली के लिए कृपया बात करें यदि आप लगातार चिल्लाते हुए या आपके आस-पास होने पर अपनी बिल्ली को डराते हैं, तो आपके लिए आपका विश्वास कमाने में मुश्किल होगी। इसके बजाय, हमेशा उसके साथ सौम्य और सौम्य तरीके से बात करें तुम्हारी बिल्ली जब आप दयालुता और प्रेम के साथ आपसे बात करते हैं और आप पर भरोसा करना शुरू करेंगे, तब पता लगा पाएंगे।
  • विधि 2
    ऐसे इंटरैक्शन करें जिनके लिए अधिक आत्मविश्वास की आवश्यकता होती है

    Video: गाय भैंस बकरी कुत्ता बिल्ली मुर्गी सूवर का वजन बढाने का टानिक जिससे आपका जानवर होगा हष्टपुष्ट Tonic

    एक बिल्ली का बच्चा कमाने वाली छवि`s Trust Step 4
    1
    झूठ नीचे चेहरा यदि आपकी बिल्ली अभी आपके घर में आ गई है, तो जब वह क्रॉस हो जाती है तो उसके सामने या उसके सामने चेहरा झुक जाता है एक आरामदायक और शांत आवाज के साथ बोलें और कहें कि "हैलो किट्टी, यह मैं हूँ, आप मुझ पर भरोसा कर सकते हैं।" जल्द ही आपकी बिल्ली में आप में अधिक रुचि होगी और आप को सूंघने के लिए संपर्क करेंगे। इस अभ्यास को एक सप्ताह या उससे अधिक के लिए दिन में तीन या चार बार दोहराएं।
    • जिस दूरी पर आप झूठ चाहिए, वह सटीक दूरी कितना निर्भर करता है यह आप पर निर्भर करता है। यदि आप में बहुत कम भरोसा है, तो आपको आगे झूठ बोलना होगा ताकि उसे दृष्टिकोण के लिए प्रेरित कर सकें।
    • इससे पहले कि आपके बिल्ली वास्तव में आपके बारे में पर्याप्त रूप से परवाह करें और आप क्या करते हैं, यह देखने के लिए कई बातचीत आवश्यक हो सकती हैं।
    • इस चरण के दौरान अपनी बिल्ली के प्रति अपना हाथ मत बढ़ाएं
  • एक बिल्ली का बच्चा कमाने वाली छवि`s Trust Step 5
    2
    अपने हाथ से भोजन प्रदान करें दिन के दौरान अपने घर के माध्यम से चलने के दौरान कुछ उपयोगी डेसर्ट लें। यदि आप देखते हैं कि आपके बिल्ली का बच्चा आपको विश्वास नहीं करता है, फर्श पर एक घुटने के साथ बैठो और एक प्रकार की आवाज के साथ, "यहाँ किटी, क्या आप मिठाई पसंद करेंगे?" अपने इच्छुक हाथ की हथेली के बीच में बिल्लियों के लिए एक मिठाई रखें और उसके प्रति विस्तार करें। इसे दिन में तीन या चार बार दोहराएं।
  • शुरुआत में आपके हाथ को बढ़ाया जाना चाहिए जितना आप कर सकते हैं।
  • एक हफ्ते या उससे अधिक के बाद, अपने शरीर की तरफ अपना हाथ ले जाना शुरू करें यह आपकी बिल्ली को आपके साथ और अधिक सुरक्षित महसूस करने की अनुमति देगा। इस प्रकार, सुरक्षा की यह भावना आपको अपने विश्वास को कमाने में मदद करेगी।
  • इस बिंदु पर, कई बार बार की संख्या को कम करें, जब आप अपनी बिल्ली को मिठाई देते हैं केवल एक बार या दो बार
  • एक बिल्ली का बच्चा कमाने वाली छवि`s Trust Step 6
    3
    बिल्ली का बच्चा पालतू एक बार आपके बिल्ली का बच्चा अपने हाथ से आराम से खाने का आनंद लेता है और अपने शरीर के करीब है, यह बातचीत के लिए एक नया तत्व का परिचय देता है। जब आपका बिल्ली मिठाई को एक ओर हाथ में लेता है, तो अपना दूसरा हाथ उठाकर धीरे-धीरे उसके सिर या गर्दन से उसकी पूंछ तक स्ट्रोक ले जाओ। अपनी पीठ में चिकनी और लगातार आंदोलनों आपको आश्वस्त करेंगे और आपको अपने विश्वास को कमाने में मदद करेंगे।
  • एक बिल्ली का बच्चा कमाने वाली छवि`s Trust Step 7
    4
    बिल्ली का बच्चा लिफ्ट अगर आप पर भरोसा करने से पहले आप एक बिल्ली का बच्चा उठाते हैं, तो वह डरेगा। जब आप अपने हाथ से खाने के लिए पर्याप्त रूप से भरोसा करते हैं और अपने आप को सहलाते हैं, तो इसे उठाइए।
  • जब आप बिल्ली का बच्चा उठाते हैं, तो इसे अपने बाईं तरफ से करो। अपने दाहिने हाथ को अपने शरीर के दाहिनी ओर रखें और अपने दाहिने हाथ से अपनी छाती का समर्थन करें। इसे अपनी छाती के खिलाफ लिफ्ट करें जहां यह सुरक्षित लगता है
  • अपने शरीर को अपने खिलाफ सुरक्षित रखने के लिए दाईं ओर अपने बाएं हाथ को क्रॉस करें
  • अपनी बिल्ली को इस तरह से पकड़ना आपके विश्वास को कमाने में भी मदद कर सकता है।
  • एक बिल्ली का बच्चा कमाने वाली छवि`s Trust Step 8
    5



    अपने किटी के साथ खेलते हैं प्लेटाइम न केवल आपके किटी के लिए और आपके लिए एक मजेदार विचलन है, यह एक महत्वपूर्ण संबंध अनुभव भी है। अपने विश्वास को जीतने के लिए, एक स्ट्रिंग खिलौना को उसके सामने फर्श पर लेजर पॉइंटर से करीब या हल्का रखें। आपके बिल्ली के बच्चे में बहुत मज़ा आएगा और खुशी और अन्य सभी अच्छी भावनाओं से जुड़ना सीखना होगा जो विश्वास को संभव बनाते हैं।
  • Video: The Haunting of Hill House by Shirley Jackson - Full Audiobook (with captions)

    एक बिल्ली का बच्चा कमाने वाली छवि`s Trust Step 9
    6
    कई लोगों के लिए अपनी बिल्ली का परिचय अगर बिल्ली के बच्चे विभिन्न प्रकार के अनुभवों के साथ बड़े नहीं होते हैं, तो वे बड़े होने पर नई स्थितियों का सामना करते समय चिंतित और भयभीत रहेंगे। अपने बिल्ली के बच्चे को एक अविश्वसनीय रवैया विकसित करने से रोकने के लिए, इसे लंबा और कम लोगों, पुरुषों और महिलाओं, पुरानी और युवाओं के लिए पेश करें यह आपकी बिल्ली को किसी भी पूर्वाग्रह को तोड़ने में मदद करेगा, जिससे वह आपको या दूसरों पर भरोसा करने से रोका जा सके।
  • यदि आपके पास बहुत से दोस्त नहीं हैं या यदि आप अकेले रहते हैं, तो एक तरह से आप अपने बिल्ली के बच्चे को सही ढंग से सामूहीकरण कर सकते हैं और अपने विश्वास को कमा सकते हैं कि दिन के दौरान रेडियो या टेलीविज़न को छोड़ दें। यह आपको मानवीय भाषण की ध्वनि के लिए उपयोग करने की अनुमति देगा।
  • विधि 3
    अपने किटी का स्थान प्रबंधित करें

    एक बिल्ली का बच्चा कमाने वाली छवि`s Trust Step 10
    1
    अपनी बिल्ली को पिंजरे दें आपका किटी अपने बॉक्स या पिंजरे की सुरक्षा से प्यार करेगा। पिंजरे आपके और अन्य सभी लोगों के लिए एक शरण प्रदान करेगा जिन पर आप ज्यादा विश्वास नहीं करते हैं पिंजरे के द्वार को बंद न करें। बस अपने किटी वहाँ बाहर लटका जब भी वह चाहता है
    • बिल्ली का बच्चा निकालने की कोशिश मत करो या उसे बाहर आने के लिए परेशान मत करो। यह आत्मविश्वास के विकास के लिए अनुकूल नहीं होगा
    • पिंजरे में उठने और घूमने के लिए बिल्ली के पास पर्याप्त जगह होनी चाहिए।
    • पिंजरे के निचले भाग में नरम कपड़े या तौलिया डालकर अपने बिल्ली के बच्चे के लिए इसे अधिक आरामदायक बना सकते हैं।
  • एक बिल्ली का बच्चा कमाने वाली छवि`s Trust Step 11
    2
    एक बंद जगह में बिल्ली का बच्चा रखो जहां वह अकेला हो सकता है। यदि आप शोर बच्चों और बड़े, भौंकने वाले पालतू जानवरों के साथ घर में रहते हैं, तो आपका बिल्ली का बच्चा डर सकता है, खासकर यदि वह अभी भी आपको भरोसा नहीं करता है इसे अन्य पालतू जानवरों या लोगों के बिना एक छोटे से कमरे में रखें यदि आप अभी भी उस स्थिति में नहीं हैं जहां आप इसे उठा सकते हैं, तो उसे बिल्ली डेसर्ट का उपयोग करके कमरे में लाएं।
  • यह एक महत्वपूर्ण कदम है यदि आप जानते हैं कि आप कंपनी के पास जा रहे हैं जब तक आप अपने मेहमानों को यह बताने के लिए कहें, जब तक आप अपने बिल्ली को संलग्न स्थान में न रखें। उन्हें बताएं कि वे अपने हाथों को घुटने टेकाने और खिंचाव करने के लिए और आप पर भरोसा नहीं करने वाले बिल्ली के बच्चे के साथ कृपापूर्वक बोलें।
  • यहां तक ​​कि अगर आपके पास कंपनी, बच्चों या अन्य पालतू जानवर नहीं हैं, तो यह एक नए स्थान पर पेश करके अलग-थलग बिल्ली का बच्चा रखना महत्वपूर्ण है। यह आपको खुश और सुरक्षित रखेगा, और यदि आपको ऐसा लगता है, तो आप अपने आप में अपने विश्वास का विस्तार कर सकते हैं।
  • एक बिल्ली का बच्चा कमाने वाली छवि`s Trust Step 12
    3
    धीरे-धीरे नए कमरे में अपने बिल्ली का बच्चा परिचय एक बड़ी नई जगह होने के नाते, कुत्तों के लिए अव्यवस्थित और डरावना हो सकता है यदि आप अचानक एक घर में इसे ढीला कर देते हैं, तो आपके पर भरोसा करने में परेशानी हो सकती है, आपके दृष्टिकोण से, एक विशाल भूलभुलैया है। अपने बिल्ली के बच्चे को सीमित रखें और इसे घर में नए स्थान पर थोड़ा कम करके परिचय दें। खतरे में आने से बचने के लिए हर दो या तीन दिनों में एक नया कमरा दिखाया जाना धीमी गति से पर्याप्त जोखिम दर होना चाहिए।
  • विधि 4
    अपने बिल्ली का बच्चा फ़ीड

    एक बिल्ली का बच्चा कमाने वाली छवि`s Trust Step 13
    1
    अपनी बिल्ली का खाना और पानी दो। यदि आप बिल्ली के भोजन और पानी को देते हैं, तो यह आपको देखभालकर्ता या सरोगेट मां के रूप में देखने के लिए आएगा यह आपके विश्वास को कमाने में आपकी मदद कर सकता है
    • पालतू भोजन में भोजन और पानी रखें। प्लेट्स और नियमित कटोरे का प्रयोग न करें या आपके बिल्ली का बच्चा विश्वास करने आएगा कि जब आप खाएंगे तो आप अपना खाना खा रहे हैं
    • बिल्ली के बच्चे के लिए सबसे अच्छा व्यंजन सिरेमिक या कांच के बने होते हैं टिन या प्लास्टिक के नाजुक बर्तन के विपरीत, यह संभावना नहीं है कि सामग्री गिर जाएगी दूसरी तरफ, प्लास्टिक के बर्तन आपके बिल्ली के पानी के पानी में रसायनों को छेड़ सकते हैं।
  • एक बिल्ली का बच्चा कमाने वाली छवि`s Trust Step 14
    2
    उसे एक सैंडबॉक्स दें यदि आपके बिल्ली के पास अपनी चीजों को करने का स्थान नहीं है, तो उसके लिए आपके साथ एक लिंक स्थापित करना मुश्किल होगा। अपना विश्वास प्राप्त करने के लिए, एक शांत, कम-ट्रैफ़िक वाले घर में एक सैंडबॉक्स रखें
  • ओवन या वॉशिंग मशीन के निकट सैंडबॉक्स न रखें। ये शोर वाले स्थान आपको डरेंगे।
  • एक कमरे के कोने या एक कोठरी में सैंडबॉक्स न रखें। ये रिक्त स्थान बिल्ली को फंसने और कूड़े के बक्से का उपयोग करने के लिए तैयार नहीं लगेंगे।
  • एक बिल्ली का बच्चा कमाने वाली छवि`s Trust Step 15
    3
    अपने बिल्ली के बच्चे के लिए विभिन्न प्रकार के खिलौने प्राप्त करें यदि आप नियमित रूप से अपनी बिल्ली को उपहार लाते हैं, तो वह जल्द ही आप पर भरोसा करेंगे जैसे कि दयालु और अच्छे-दिल वाले प्रत्येक बिल्ली की समय-समय पर खेलने के लिए अलग-अलग वरीयताएं हैं, इसलिए, कई अलग-अलग गेंदों, रस्सी खिलौने और अन्य प्रदान करते हैं। यदि आप एक खिलौना की पहचान करते हैं जो आपके बिल्ली का बच्चा विशेष रूप से पसंद करती है, तो आप उस खिलौने के साथ अपना सबसे अधिक समय व्यतीत करते हैं।
  • युक्तियाँ

    • जब भी आप अपने बच्चे के साथ हों, खासकर तब जब आप सोते हों, शांत रहें
    • कठोर सज़ा नहीं लगाइये क्योंकि इससे बिल्ली का बच्चा आप पर शक हो जाएगा।
    • अपने बच्चे के जितना संभव हो सके करीब से रहने की कोशिश करें, विशेष रूप से जब वह छोटा होता है यदि आप पूर्ण समय काम करते हैं, तो छुट्टियों और सप्ताहांत के दौरान अपने बिल्ली के बच्चे के साथ जितना संभव हो उतना समय व्यतीत करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com