ekterya.com

कैसे एक कुत्ते बिस्तर बनाने के लिए

एक कुत्ते का बिस्तर अपने पालतू जानवरों को अपने फर्नीचर को बलिदान किए बिना आराम प्रदान करने का एक उपयोगी तरीका है कई घरेलू चीजें हैं जो आप अपने पालतू जानवरों के लिए एक उपयुक्त कुत्ते बिस्तर बनाने के लिए उपयोग कर सकते हैं। हालांकि, आप एक बचत दुकान में सस्ती सामग्री भी पा सकते हैं। सही सामग्री और थोड़ा प्रयास के साथ, आपके कुत्ते का बहुत ही कम समय में अपना बिस्तर होगा।

चरणों

विधि 1
एक कार्डबोर्ड बॉक्स के साथ एक बिस्तर बनाओ

मेक अ डॉग बेड चरण 1 के शीर्षक वाली छवि
1
उपयुक्त कार्डबोर्ड बॉक्स प्राप्त करें। ताकत एक सबसे महत्वपूर्ण विशेषता है जिसे आपको एक कुत्ते बिस्तर बनाने के लिए बॉक्स में देखना चाहिए। आपको यह भी ज़रूरत होगी कि बॉक्स काफी बड़ा है ताकि आपके कुत्ते को समस्याएं न हो जाए। यदि आपके कुत्ते को झुकाव या बढ़ने की प्रवृत्ति है, तो एक बड़ा बॉक्स चुनना बेहतर होगा।
  • अगर आपके पास घर पर एक उपयुक्त बॉक्स नहीं है, लेकिन फिर भी एक बिस्तर बनाना चाहते हैं, तो आप शिपिंग सामग्री के लिए एक दुकान पर पोस्ट ऑफिस पर या ऑफिस सप्लाई स्टोर पर एक अपेक्षाकृत सस्ते बॉक्स खरीद सकते हैं।
  • मेक अ डॉग बेड चरण 2 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    अपने बॉक्स को सुदृढ़ करें साधारण तथ्य यह है कि आपका कुत्ता प्रवेश करता है और अपने बिस्तर को छोड़ता है बॉक्स पर दबाव और तनाव डाल देगा। समय के साथ, यह आपके बॉक्स को तोड़ने या इसकी संरचना कम ठोस बनने के कारण हो सकता है। इससे बचने के लिए, बॉक्स को किनारों और किनारों के साथ एक प्रतिरोधी टेप पर लागू करें, इसे मजबूत करें
  • बहुउद्देशीय टेप एक कुत्ते के बिस्तर को मजबूत करने के लिए बहुत अच्छी तरह से काम करता है, क्योंकि यह लंबे समय तक रहता है। हालांकि, आप पैकिंग टेप या अन्य प्रकार की टेप का भी उपयोग कर सकते हैं, हालांकि ये पहनने के लिए इतने प्रतिरोधक नहीं हो सकते।
  • यह भी संभव है कि आपको बॉक्स के निचले भाग में फ्लैप्स को छड़ी करना पड़ेगा। यह आपको बॉक्स के आकार को सुदृढ़ करने और इसे बनाए रखने में मदद कर सकता है।
  • मेक अ डॉग बेड चरण 3 के शीर्षक वाला चित्र
    3
    कुत्ते के लिए एक उद्घाटन काटा कैंची या चाकू की एक जोड़ी लें, और उस बॉक्स में एक खुलने का कटौती करें जो इंगित करता है और यू का आकार है। कुछ बक्से के लिए, आपको शीर्ष फ्लैप्स को काटने की आवश्यकता हो सकती है। अन्य मामलों में, आपको अपने कुत्ते को अंदर और बाहर जाना आसान बनाने के लिए बॉक्स के किनारों को काट देना पड़ सकता है।
  • तुम भी एक काट सकता है "मुख्य प्रवेश द्वार" कुत्ते के बिस्तर के लिए अर्धविराम। अपना चाकू ले लो और बॉक्स के मोर्चे पर अर्धवृत्त काटा। यह आपके कुत्ते को अधिक आसानी से प्रवेश कर देगा, इस प्रकार डिफ़ॉल्ट प्रविष्टि बनने के लिए
  • मेक अ डॉग बेड चरण 4 नामक छवि
    4

    Video: महिला ने कुत्ते को बनाया अपनी हवस का शिकार और अपनी करतूत का वीडियो भी बना लिया #लपेटा

    और अधिक आराम के लिए अपने बॉक्स को भरें। हालांकि यह आवश्यक नहीं है, अपने बॉक्स को भरना आपके पालतू जानवरों को आराम और गर्मी प्रदान कर सकता है उदाहरण के लिए, यदि आप एक आउटडोर बेड बनाने जा रहे हैं, तो लकड़ी की छतरियां आपको कीट कीट से लड़ने में मदद कर सकती हैं, जबकि शीत से जानवर को अलग किया जा सकता है। इनडोर पालतू जानवरों में एक विशेष कंबल या तकिया हो सकती है जो कि वे अक्सर उपयोग करते हैं और आप आराम के लिए बिस्तर पर रख सकते हैं।
  • आप अपने कुत्ते के लिए बिस्तर को और अधिक आरामदायक बनाने के लिए कुछ बचे हुए सामान, लत्ता, पुराने कपड़े और अन्य चीजों का भी उपयोग कर सकते हैं।
  • विधि 2
    कपड़ा कुत्तों के लिए एक बिस्तर बनाओ

    मेक अ डॉग बेड चरण 5 के शीर्षक वाला चित्र
    1
    अपना आधार चुनें आपके कपड़े के बिस्तर के लिए आधार होना ज़रूरी है, अन्यथा कोई स्पष्ट सीमा नहीं होगी और आपका पालतू यह नहीं समझ पाएगा कि कपड़े का बिस्तर आपकी जगह है। इसके अलावा, एक समान आधार आपके पालतू जानवर को आराम से आराम करने की जगह प्रदान करेगा। चूंकि गद्दे से भरा गद्दे पर नींद आपके लिए असहज हो सकती है, यह आपके पालतू जानवरों के लिए भी असहज होगी।
    • कुत्ते के बिस्तर के आधार के रूप में पुराने और बड़े तकिये का उपयोग करना बेहतर हो सकता है अपने तकिये के जीवन को लम्बा करने के लिए, इसे कंबल, एक तौलिया, एक पर्दा आदि के साथ लपेट करना बेहतर है।
    • आप तकिए का उपयोग भी कर सकते हैं, खासकर छोटे कुत्तों के लिए। कुशन की तरह, यदि आप इसे कंबल, एक तौलिया, एक पर्दा आदि के साथ कवर करते हैं तो आप तकिया या कपड़े के बिस्तर को बढ़ा सकते हैं।
    • सीना कपड़े जो आप कुत्ते के बिस्तर के लिए उपयोग करने जा रहे हैं, वह भी आकार बनाए रखने में आपकी सहायता कर सकते हैं। आप कपड़े के एक बड़े टुकड़े के अंदर कपड़े भी सिलाई कर सकते हैं, जैसे शीट।
  • मेक अ डॉग बेड चरण 6
    2
    एक अन्य विकल्प एक तकिया के साथ एक तात्कालिक आधार बनाना है। यदि आपके पास कपड़ा बिस्तर का आधार बनाने के लिए कुशन या तकिये नहीं हैं, तो आप हमेशा एक तकिया के पेड़ को तौलिये, पुरानी रग्ज और अन्य कपड़ों के आइटम के साथ भर सकते हैं जो अब आप उपयोग नहीं करते हैं।
  • आप एक पालतू बिस्तर शैली बनाने पर विचार कर सकते हैं "PUF"। एक पुरानी चादर के केंद्र में बड़ी मात्रा में कपड़े वाली वस्तुएं रखें जो अब आप (तौलिए, लत्ता, टी-शर्ट, आदि) का उपयोग नहीं करते हैं। शीट के किनारों को बांधें, ताकि एक पॉफफ़ी फॉर्म हो।
  • कपड़े को आने से रोकने के लिए, यह बेहतर होगा हाथ से सीना कवर या शीट के उद्घाटन को बंद करने के लिए
  • बनाओ एक कुत्ते बिस्तर कदम 7 शीर्षक छवि



    3
    सभी कपड़े रखें जिन्हें आप जरूरी मानते हैं आप अपने पालतू जानवरों के आराम के लिए बहुत ही नरम जगह बनाने के लिए कपड़े की कई परतें जोड़ना चाहें, लेकिन कई मामलों में, आपके पालतू जानवरों के लिए आधार पर्याप्त हो सकता है। बिस्तर पर इस्तेमाल होने के दौरान आपको अपने कुत्ते को देखना पड़ सकता है यदि जानवर असहज महसूस करता है, तो आपको बिस्तर पर थोड़ा और कपड़ा डालना पड़ सकता है।
  • मेक अ डॉग बेड चरण 8 का शीर्षक चित्र
    4
    बिस्तर के कपड़े अक्सर फिक्स करें आपके बिस्तर के कपड़े रात के दौरान आसानी से शिकन या हवा निकाल सकते हैं याद रखें कि कई कुत्ते सपने देखते हैं कि वे भागते हैं, जो उनके पैरों को हिलाते हैं। कभी-कभी, यह आपके पालतू जानवर को असुविधाजनक होने के कारण बिस्तर के कपड़े को ढेर कर सकता है।
  • हर दिन बिस्तर की जांच करना आवश्यक नहीं है, खासकर यदि आप इसे एक शीट में मजबूती से डालते हैं हालांकि, कुत्ते के लिए अधिकतम स्तर के आराम पर बिस्तर को रखने के लिए, एक सप्ताह में एक बार इसे जांचना सबसे अच्छा होगा, जब आवश्यक हो, कपड़ा सपाट करना और चौरसाई करना।
  • विधि 3
    एक टोकरी या सूटकेस को बिस्तर के रूप में उपयोग करें

    बनाओ एक कुत्ते बिस्तर कदम 9 शीर्षक छवि

    Video: कुत्ते क्यों करते हैं सड़कों पर संभोग

    1

    Video: वहशी ने पत्नी को कुत्ते से संबंध बनाने मजबूर किया

    अपने कुत्ते के लिए टोकरी या सूटकेस खरीदें सामान्य तौर पर, बास्केट छोटे होते हैं और, हालांकि वे छोटे कुत्तों के लिए अनुकूलित हो सकते हैं, यह संभावना नहीं है कि एक मध्यम या बड़ा कुत्ता उन्हें दर्ज करने में सक्षम हो जाएगा। इस मामले में, एक पुराने सूटकेस का उपयोग करना बेहतर होगा जो कि अब आप उपयोग नहीं करते हैं।
    • दोनों टोकरी और सूटकेस गेराज बिक्री और बचत दुकानों में अपेक्षाकृत कम लागत पर खरीदा जा सकता है।
    • याद रखें कि आपको अपने पालतू जानवर की नींद की शैली को ध्यान में रखना चाहिए। यदि आप देखते हैं कि सोते समय आपके कुत्ते में बहुत कुछ चलता है, तो यह आवश्यक हो सकता है कि एक बड़े सूटकेस या टोकरी को खरीदने से बेहतर हो। इस तरह, आपके पालतू जानवरों को स्थानांतरित करने के लिए कमरा होगा
  • बनाओ एक कुत्ते बिस्तर कदम 10 शीर्षक छवि
    2
    यदि आवश्यक हो, टोकरी या सूटकेस को संशोधित करें। चूंकि ज्यादातर सूटकेज़ों में बीच में एक काज है और दो अवतल वर्गों में खुलता है, सूटकेस के एक हिस्से को बाहर निकालने के लिए चाकू, कैंची या अन्य उपकरणों का इस्तेमाल करना बेहतर हो सकता है और बिस्तर के लिए एक अवतल स्थान बना सकता है कुत्ते का टोकरी में अक्सर हैंडल होते हैं और उन्हें हटाने के लिए बेहतर होता है ताकि आपके पालतू बिस्तर में और अधिक आसानी से मिल सकें।
  • कभी-कभी, आपके टोकरी या सूटकेस के कनेक्टेड भागों को काटने से तेज किनारों को छोड़ सकते हैं। अपने पालतू को चुस्त या कटौती से रोकने के लिए, किनारों को दर्ज करना बेहतर होता है
  • मेक अ डॉग बेड चरण 11 के शीर्षक वाला चित्र
    3

    Video: OMG: दादी के कुत्ते के लिए प्रेग्नेंट हुई ये लड़की, रोचक खबरें में जानिए विस्तार से…

    आराम के लिए अपनी टोकरी या सूटकेस को रेखा लगाएं आप कुत्ते के बिस्तर के इस प्रकार के आराम को जोड़ने के लिए पुराने तकिए, तकिए जो आप अब उपयोग नहीं करते हैं, अतिरिक्त तकिया भराई, कंबल आदि का उपयोग कर सकते हैं। किसी प्रकार के पूरक में परतों में, एक समान तरीके से और सूटकेस के पूरे नीचे के साथ।
  • आपके सूटकेस सामान (उदाहरण के लिए, कुशन) के लिए उपयोग की जाने वाली सामग्रियां आमतौर पर खरीदार स्टोर में सस्ती कीमत पर खरीदी जाती हैं और खरीदी जाती हैं।
  • मेक अ डॉग बेड चरण 12 के शीर्षक वाला चित्र
    4
    भरने के जीवन को आगे बढ़ाने के लिए एक कवर जोड़ें। समय के साथ, पहनें कि आपके कुत्ते को सोने के दौरान इस बिस्तर के लिए कारण होगा पूरक सामग्री क्षतिग्रस्त होने के कारण होगा। आप इसे भरने के जीवन को एक शीट या एक तौलिया के साथ कवर करके बढ़ा सकते हैं जो अब आप नहीं चाहते हैं, और इस कवर के किनारों को सूटकेस या टोकरी के किनारों पर डाल सकते हैं।
  • यह कवर बिस्तर पर एक समान बाहरी प्रदान करेगा। इसका मतलब यह है कि, यदि आपका पालतू बिस्तरों में या बाहर निकलता है या सपने में चला जाता है, भले ही इसे भरने की संभावना कम हो और यह ढेर करने के कारण हो।
  • युक्तियाँ

    • यदि आपके कुत्ते को बिस्तर पसंद नहीं है, तो आपको परीक्षण और त्रुटि पद्धति का कारण जानने का कारण होगा। आप जो स्थान आपने चुना है, बॉक्स या उसके अस्तर, गंध या कई अन्य चीजें पसंद नहीं कर सकते हैं। अपने पालतू जानवरों के साथ अपने बिस्तर के साथ समस्या को अलग करने के लिए इन वेरिएबल्स को एक-एक करके हटा दें।

    चेतावनी

    • कभी-कभी, आपका कुत्ता बॉक्स या लाइनर पर चबाने की कोशिश कर सकता है। सुनिश्चित करें कि जिन सामग्रियों का आप उपयोग कर रहे हैं उन्हें उन रसायनों के साथ इलाज नहीं किया गया है जो आपके कुत्ते के लिए हानिकारक हो सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com