ekterya.com

टारेंटूला कैसे पहचानें

दुनिया में मकड़ियों की सबसे बड़ी प्रजातियां टारंटुलास (माइग्लोमोर्फोस) हैं यद्यपि कई लोग टारंटुलस को बालों और भयावह मानते हैं, तो आप यह जानकर हैरान होंगे कि कुछ लोग उन्हें इतना प्यार करते हैं कि वे उन्हें पालतू बनाते हैं और दूसरों को भी खाते हैं। यह लेख दुनिया के कई हिस्सों में आम tarantulas (Theraphosidae) में रहने वाले की पहचान करने और प्रजातियों कि ज्यादातर लोगों को एक पालतू जानवर के रूप में रखा है करने के लिए बताते हैं।

चरणों

एक टारेंटयुला स्पाइडर चरण 1 को पहचानें

Video: शुरुआती के लिए 3 बेस्ट टैरान्टुला नस्लों | पालतू tarantulas

1
जानते हैं कि एक टारेंटयुला क्या है ये इसके मुख्य विशेषताओं में से कुछ हैं
  • शारीरिक विशेषताओं: बड़ा और बालों वाला
  • जहर: हां। लेकिन प्रभावित अधिकांश लोगों को प्रासंगिक चिकित्सकीय ध्यान की आवश्यकता नहीं है सबसे बुरी चीज जो आपके साथ हो सकती है वह है कि मधुमक्खी के डंक के समान आपके हल्के लक्षण होते हैं। हालांकि, दुर्लभ और असाधारण मामलों में यह अधिक गंभीर प्रतिक्रिया पैदा कर सकता है।
  • वास: वे अर्द्ध रेगिस्तान से सवाना वर्षावन और जंगलों से लेकर स्थानों में रहते हैं: दक्षिण अमेरिका, मध्य, दक्षिणी उत्तर अमेरिका, लेकिन यह भी अफ्रीका, दक्षिण पूर्व एशिया, ऑस्ट्रेलिया और दक्षिणी यूरोप अमेरिका के कुछ क्षेत्रों से ज्यादातर।
  • खाद्य: वे किसी भी शिकार पर दबाव डालते हैं जो वे दम कर सकते हैं। वे अपने शिकार में विषों को अपने फेंक के साथ इंजेक्शन लगाने से मारते हैं। ऐसे क्षेत्रों की जांच करें जहां तेंदुए और बीटल जैसे अनारिचर्बेट्स रहते हैं। यह उन स्थानों की भी समीक्षा करता है जहां छिपकलियों और कृन्तकों का जीना होता है। टारंटुला इन जानवरों से प्यार करते हैं, लेकिन अगर आप अपना शिकार देखते हैं, तो शायद आपको टारेंटूला का पीछा नहीं दिखाई देगा।

विधि 1
एक टारेंटयुला को पहचानें

टारेंटुला आमतौर पर भूरे और काले होते हैं, हालांकि कुछ प्रजातियां अधिक रंगीन होती हैं। टारंटुला (या सामान्य में मकड़ियों) की अधिकांश प्रजातियों में निम्न विशेषताओं का हिस्सा है:

एक टारेंटयुला स्पाइडर चरण 2 पहचानें शीर्षक वाली छवि
1
देखें कि मकड़ी बहुत बड़ी है, एक बालों वाले शरीर और बालों वाले पैर हैं। हालांकि, कुछ वयस्क मकड़ियों 0.5 सेमी से भी कम उपाय करते हैं!
  • आपके शरीर की लंबाई और ऊंचाई 8 सेमी तक पहुंच सकती है (3" या 76 मिमी)।
  • इसके पैरों की सीमा 8 से 13 सेंटीमीटर (3 से 5 तक) हो सकती है" या 76 से 17 मिमी तक)।
  • एक टारेंटयुला स्पाइडर चरण 3 को पहचानें
    2
    जांचें कि क्या आपका रंग काला से भूरे रंग का है अधिकांश टारेंटुलस के पास स्पष्ट अंक नहीं हैं. हालांकि, इसका रंग बेहद चर होता है और कई अन्य दूर से संबंधित मकड़ियों का एक ही रंग होता है जैसे टारंटुला।
  • एक टारेंटयुला स्पाइडर चरण 4 को पहचानें छवि

    Video: के अपने छेद HD बाहर एक टारेंटयुला बुलाने

    3
    अपना रूप देखें सभी मकड़ियों की तरह टारंटुला, औपचारिक अंडाकार का एक अग्रभाग है (ओपिशाहोसोमा) जो एक संकीर्ण कमर के माध्यम से पेट से जुड़ा हुआ है।
  • एक टारेंटयुला स्पाइडर चरण 5 को पहचानें छवि
    4
    जांचें कि, जैसा कि आम है, आप अपने माथे पर आठ छोटी आँखों का एक सेट दृढ़ता से एक टाइल से जुड़ा हुआ है, इस चित्र के रूप में नहीं। यह एक विशाल केकड़ा मकड़ी है एक और मकड़ी जो लोग टारेंटयुला के साथ भ्रमित करते हैं वह ब्राजीलियन भटकन मकड़ी है, जिसमें दो आंखें कम है और अन्य छः की तुलना में इसकी आंखों के करीब है।
  • एक टारेंटयुला स्पाइडर चरण 6 को पहचानें
    5



    टारेंटयुला के बुक्कल क्षेत्र की विशेषताओं को देखें आँखों के नीचे और मुंह के निकट दो पेडीपल्स (अनुलग्नक जो पैरों की तरह दिखते हैं) के नीचे दो अंगूठियां हैं (पीछे की तरफ इशारा करते हैं) फेंक की दिशा निर्णायक हो सकती है: यदि आपका काट है "पिछड़ा" (अर्धसैनिक आंदोलन), कई व्यापक समूहों (मकड़ियों के परिवार) को अपनी संभावित पहचान कम कर देता है जिसमें टारेंटुलस शामिल हैं
  • एक टारेंटयुला स्पाइडर चरण 7 को पहचानें
    6
    फंगों की जांच करें Tarantulas और निकट से संबंधित मकड़ी नुकीले दांतों की अन्य परिवारों के नीचे (paraxial आंदोलन) अपने शिकार के लिए उन्हें ड्राइव करने के लिए, ऊपर ले जाएँ और जबकि अन्य मकड़ियों नुकीले दांतों क्षैतिज (अक्षीय आंदोलन) के लिए कदम।
  • विधि 2
    टारेंटुला निवास स्थान को पहचानें

    टारंटुलस नेटवर्क बुनाई नहीं करते हैं, लेकिन अधिकांश लोग अपने फेंड्स के साथ खोदने वाले भूमिगत बर्गो में रहते हैं। हालांकि, अन्य स्थानों पर टारेंटुला को ढूंढना कभी-कभी संभव होता है:

    एक टारेंटयुला स्पाइडर चरण 8 को पहचानें छवि
    1
    टारेंटुला को पेड़ों में और जड़ों के नीचे देखें
  • एक टारेंटयुला स्पाइडर चरण 9 को पहचानें
    2
    चट्टानों की जांच करें और टारेंटुलस के अस्थायी खूनों की खोज करें।
  • Video: शीर्ष 10 सर्वाधिक विषैला मकड़ियों

    विधि 3
    एक टारेंटयुला काटने का इलाज करें

    अधिकांश टारेंटुलस ज़हर नहीं हैं और उनके आकार के बावजूद उनका काट मधुमक्खी के डंक से भी बदतर नहीं है।

    एक टारेंटूला स्पाइडर चरण 10 की पहचान करने वाली छवि
    1
    यदि एक टारेंटयुला आपको काटता है, तो प्रभावित क्षेत्र को धो लें और उस पर एंटीसेप्टिक मरहम लगा दें।

    युक्तियाँ

    • टारेंटयुला के फेंग ऊपर से नीचे तक चलता है, जबकि अन्य मकड़ियों के क्षैतिज रूप से आगे बढ़ते हैं।
    • महिला टारेंटला आम तौर पर 20 साल तक रहते हैं जबकि नर केवल 3 साल रहते हैं। वे वेसल्स, हाक, स्कंक्स, सांप, मकड़ियों और मनुष्यों के अपव्यय के शिकार हैं।
    • टोरंटियल्स, बालों के होने के बावजूद विशेषज्ञों की खिड़कियां जैसे चिकनी सतहें स्केल हैं
    • टारन्तुलाओं की कुछ प्रजातियां एक गूंजती या फुसफुसाती आवाज करती हैं, जब वे अपने ऐपडेडस को रगड़ते हैं।

    चेतावनी

    • गोलियत पक्षी खाने वाले टारेंटूला भोजन की एक प्लेट का आकार और दक्षिण अमेरिका में रहता है। यह सबसे बड़ा है, यदि नहीं सबसे बालों प्रजातियों में से है, लेकिन यह सबसे घातक नहीं है सबसे घातक टारेंटयुला भी बालों वाली नहीं है! यह शैली से संबंधित है "atrax", ऑस्ट्रेलिया में रहता है और उसका काट मनुष्य के लिए घातक होता है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com