ekterya.com

बिल्ली को कैसे कॉल करें

लोकप्रिय विश्वास के विपरीत, वास्तव में एक बिल्ली को प्रशिक्षित करना संभव है! अपनी बिल्ली को प्रशिक्षित करने का एक तरीका उसे सिखाना है जब आप उसे फोन करते हैं सौभाग्य से, बिल्लियां आमतौर पर इस कौशल को बहुत आसानी से सीखती हैं, इसलिए आपकी बिल्ली को लगातार अपने कॉल के जवाब देने के लिए इसे लंबे समय तक नहीं लेना चाहिए। थोड़ा धैर्य और कई पुरस्कारों के साथ, समय के साथ आप अपनी बिल्ली को घर में कहीं से भी बुला सकते हैं और आपके पालतू जानवर आपके लिए (या चलना) चलेंगे।

चरणों

भाग 1
अपनी बिल्ली को कॉल करने के लिए तैयार

कॉल एक कैट स्टेप 1 कॉल करें
1
अपने बिल्ली को बुला के लाभों को जानें कई फायदे हैं यदि आप कॉल करते समय अपनी बिल्ली आप पर जा सकते हैं उदाहरण के लिए, जब आप इसे खेल का समय या दोपहर के भोजन के समय कहते हैं आप अपनी बिल्ली को फोन कर सकते हैं यदि आप उसे घर पर नहीं ढूंढ सकते हैं इसके अलावा, जब आप कॉल करते समय आपकी बिल्ली आपके पास जाने के लिए सीख लेते हैं, तो आपके पास सुरक्षा होगी, अगर आपको घर छोड़ना है तो आप सुरक्षित हैं
  • यदि आपकी बिल्ली बाहर जाती है, तो इसे फिर से दर्ज करने के लिए कॉल करने में सक्षम होना उपयोगी होगा
  • आपकी पशु चिकित्सा नियुक्ति के लिए जाने पर आपकी बिल्ली को कॉल करना भी फायदेमंद है आप एक सुखद अनुभव के रूप में अपनी बिल्ली पशु चिकित्सक यात्रा पर विचार नहीं हो सकता है, तो आप शायद कुछ अतिरिक्त समय आप पर जाने के लिए जब आप अपने अपॉइंटमेंट के लिए निकलने देने के लिए की आवश्यकता होगी।
  • चूंकि बिल्लियों प्रकृति से बुद्धिमान हैं, क्योंकि जब आप कॉल करते हैं, तो आपके बिल्ली को आपके पालतू जानवरों के लिए एक महान मानसिक व्यायाम करना है।
  • कॉल एक कैट स्टेप 2 कॉल करें

    Video: करोड़पति बनाए बिल्ली की जेर

    2

    Video: बिल्ली ko Bukhar, बिल्ली बुखार

    एक पुरस्कार चुनें हालांकि सकारात्मक सुदृढीकरण (मौखिक बधाई और स्ट्रोक) एक सफल प्रशिक्षण का एक महत्वपूर्ण घटक है, कुंजी अपनी बिल्ली को प्रशिक्षित करने के लिए अपने कॉल करने के लिए प्रतिक्रिया करने के लिए एक आकर्षक पुरस्कार है। अपने पालतू जानवरों के लिए सबसे आकर्षक पुरस्कार शायद किसी भी खाद्य कि ट्यूना, कटा चिकन या सार्डिन के रूप में स्वादिष्ट लगता है। आप अपने स्थानीय पालतू जानवरों के स्टोर में बिल्ली पुरस्कार भी खरीद सकते हैं।
  • हाथ में कई पुरस्कार हैं जब आप उसे इनाम देंगे, तो आप उस पुरस्कार को बदल सकते हैं जो आप उसे देते हैं, इसलिए वह हर बार उसी पुरस्कार की अपेक्षा नहीं करता है।
  • कटनीप नहीं यह एक अच्छा पुरस्कार है यह तो यह है कि उसे लगातार entices एक खाद्य इनाम चयन करने के लिए सबसे अच्छा होगा कि अपनी बिल्ली कटनीप कमी की इच्छा करता है, तो आप इसे एक बार एक सप्ताह से अधिक प्राप्त होने की संभावना है,।
  • आप जो भी भोजन पुरस्कार चुनते हैं, इसका उपयोग केवल तभी करें जब आप कॉल करें। यह बेहतर है कि आपकी बिल्ली आपके कॉल के जवाब के साथ इस स्वादिष्ट पुरस्कार को संबद्ध करती है, अन्य आदेशों या मौखिक संकेतों के साथ नहीं।
  • खेल का समय एक आकर्षक पुरस्कार भी हो सकता है।
  • कॉल शीर्षक एक बिल्ली चरण 3 कॉल करें
    3
    अपनी बिल्ली को बुलाते समय आप मौखिक संकेत का प्रयोग करेंगे। आप चाहते हैं कि किसी भी मौखिक संकेत का उपयोग कर सकते हैं। बिल्ली मालिकों द्वारा उपयोग किया जाने वाला मौखिक संकेत है "यहां, मिची, मिची"। आप जैसे शब्दों का उपयोग भी कर सकते हैं "देखना" या "इनाम"। मौखिक संकेत आपके द्वारा पहले से उपयोग किए जाने वाले कुछ नहीं होना चाहिए, जैसे आपका नाम।
  • आप विभिन्न आवाज टन का भी उपयोग कर सकते हैं। सामान्य तौर पर, बिल्लियों की आवाज़ की ऊंची छिद्र के स्वर पर प्रतिक्रिया होती है क्योंकि उनके शिकार आमतौर पर प्रकृति में तेज आवाज करते हैं।
  • यदि आप घर में एकमात्र व्यक्ति नहीं हैं जो आपकी बिल्ली को फोन करेगा, तो सुनिश्चित करें कि हर कोई एक ही मौखिक संकेत और उसी टोन का प्रयोग करता है जब फोन करता है।
  • यदि आपके बिल्ली बहरा है या अच्छी तरह से बात नहीं, आप के रूप में दृश्य संकेत, उदाहरण के लिए, आप एक प्रकाश पर और उसके बाहर या एक लेजर सूचक (अपने स्थानीय पालतू जानवर की दुकान पर उपलब्ध है) का उपयोग कर बंद कर सकते हैं उनके ध्यान आकर्षित करने के लिए विभिन्न तरीकों का उपयोग करना होगा। इसके अलावा बहरा बिल्लियों सुन जो नहीं है या वे मंजिल के कंपन का जवाब कर सकते हैं, तो आप हिट कर सकते हैं या फर्श stomping अपनी बिल्ली कॉल करने के लिए।
  • भाग 2
    अपनी बिल्ली को बुलाओ




    कॉल एक कैट स्टेप 4 कॉल करें
    1
    वह क्षण चुनें, जिसे आप अपनी बिल्ली कहते हैं। अपनी बिल्ली को कॉल करने का अभ्यास करने का एक सुविधाजनक समय दोपहर के भोजन पर है ऐसा लगता है कि आपकी बिल्ली पहले से ही भूख लगी है, जो प्रशिक्षण प्रक्रिया को आसान और तेज बना सकती है इसके अलावा, आप पहले से ही रसोई में जाने के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है (या जहाँ भी आप अपनी भोजन की थाली है), तो आप एक जगह नहीं कॉल करेंगे जिसे आप नहीं जानते हैं कि जब आप प्रशिक्षण शुरू करते हैं
    • उसे अपने नियमित रूप से भोजन के समय बुलाए जाने का एक अन्य लाभ यह है कि उसे पता होगा कि वह अपना भोजन कब प्राप्त करता है इससे प्रारंभिक प्रशिक्षण आसान हो जाएगा, क्योंकि आप ऐसा कुछ नहीं करेंगे जो आपके लिए पूरी तरह से अज्ञात है।
    • यदि आप इसे गेम के साथ इनाम देने के लिए चुनते हैं, तो आप इसे बुला सकते हैं जब आपका शेड्यूल किया गया खेल का समय निकट है
    • यदि रसोईघर और उसके प्ले क्षेत्र में कई विकर्षण हैं, तो अपनी बिल्ली को शांत कमरे में बिना किसी विकर्षण के बुलाने पर विचार करें, जिससे वह आपके पास आने से रोका जा सके।
  • कॉल एक बिल्ली कॉल 5 शीर्षक
    2
    अपनी बिल्ली को बुलाओ जब आप उस कमरे में हों जहां आप मुझे जाना चाहते हैं, तो अपने मौखिक संकेत को ऊंचे स्वर में कहते हैं। यदि आप इसे खाने के लिए अपना समय देते हैं, तो मौखिक सिग्नल का उच्चारण करना सुनिश्चित करें कर सकते हैं या खाना बैग खोलने से पहले सबसे अच्छी बात यह सुनिश्चित करने के लिए है कि आपकी बिल्ली इसलिए जाती है क्योंकि उसने अपना मौखिक संकेत सुना है और खाना तैयार करने की आवाज़ के कारण नहीं।
  • जब यह आपके पास आता है, तो एक स्वादिष्ट पुरस्कार के साथ या अतिरिक्त गेमिंग समय के साथ तुरंत इनाम दें प्रेयसी और मौखिक बधाई के माध्यम से एक अतिरिक्त सकारात्मक सुदृढीकरण भी उपयोगी होगा।
  • यहां तक ​​कि अगर आप इसे खाने के समय कहते हैं, तो यह बहुत ही महत्वपूर्ण है कि आप इसे अपने सामान्य समय पर भोजन देने के बजाय भोजन का पुरस्कार दें।
  • यदि आप इसे खेलने का समय कहते हैं, तो मौसमी सिग्नल को बिना किसी शोर के खिलौने को मिलाते हुए कहते हैं।
  • जब आप कॉल करते हैं तो आपकी बिल्ली लगातार हद तक आपके साथ आने शुरू कर सकती है।
  • कॉल एक कैट स्टेप 6 कॉल करें
    3

    Video: Billi बिल्ली के यह संकेत बना सकते हैं करोड़पति - Cat Signal

    अपनी बिल्ली को बुलाए जाने की चुनौती बढ़ाएं एक बार आपकी बिल्ली गेम या खाने के इलाकों में जाती है, जब आप कॉल करते हैं, तो कठिनाई थोड़ी बढ़ जाती है। उदाहरण के लिए, यदि कोई अन्य व्यक्ति आपके साथ रहता है, तो आप उन्हें जाने के लिए और फिर दूसरे व्यक्ति को कॉल करने के लिए अभ्यास कर सकते हैं। इस चुनौती के लिए, प्रत्येक व्यक्ति को उन्हें पुरस्कृत करना चाहिए, जब वे प्रत्येक कॉल के लिए सही जवाब देंगे।
  • यदि आपकी बिल्ली बाहर निकलती है, तो आप इसे बाहर आने के लिए कहने का अभ्यास भी कर सकते हैं जब आप बाहर हैं यह अधिक व्यावहारिक है यदि आप घर के अपेक्षाकृत करीब हैं तो आप अपने आप को सुन सकते हैं।
  • घर में हर कमरे से अपनी बिल्ली को बुलाओ समय के साथ, आप सीखेंगे कि आपको घर में कहीं से भी कैसे जाना चाहिए, जहां आप हो सकते हैं
  • युक्तियाँ

    • कई अन्य प्रशिक्षण अभ्यासों के साथ, एक पुराने बिल्ली की तुलना में पिल्ला को प्रशिक्षित करना आसान है यदि आपकी बिल्ली एक वयस्क है, तो जब आप कॉल करते हैं तो आपके पास आने के बारे में सीखने में कुछ समय लग सकता है
    • इसे एक दिन में कई बार बुलाओ इसे अपने सामान्य भोजन समय पर कॉल करने से आपको दिन में एक से अधिक बार अभ्यास करने में मदद मिलेगी।
    • अगर आपके कॉल का जवाब देने में काफी समय लगता है तो भी उसे बधाइयां दे। यह आपके पास जाने के लिए बहुत समय ले सकता है (जो बहुत निराशाजनक हो सकता है), लेकिन जब भी वह आपकी कॉल का जवाब देने का निर्णय लेता है, तब भी उसे पुरस्कृत करना महत्वपूर्ण होगा।
    • अगर ऐसा लगता है कि आपकी बिल्ली का जवाब नहीं है क्योंकि वह आपको सुन नहीं सकता है, उसे सुनने के परीक्षण के लिए पशुचिकित्सा में ले जाएं।
    • यह संभव है कि आपकी बिल्ली आपके पास नहीं जा रही है क्योंकि वह शर्मीली या डरे हुए हैं अपने बिल्ली के डर या शर्म से कैसे मुकाबला करने में मदद के लिए सलाह के लिए अपने पशुचिकित्सा या पशु चिकित्सक व्यवहारकर्ता से बात करने पर विचार करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com