ekterya.com

गिनी सूअरों के लिए सैंडविच कैसे तैयार करें

गिनी सूअरों के लिए पालतू दुकानों में बेचा जाने वाले स्नैक्स में अक्सर अधिक वसा, शर्करा या अन्य अस्वास्थ्यकर अवयव होते हैं, जो बिना जोखिम के खा सकते हैं। कुछ भी सामग्री के साथ तैयार हैं जो गिनी सूअरों को पचाने के साथ-साथ दही भी नहीं सकते हैं याद रखें कि गिनी सूअरों के समान स्वाद या ज़रूरत नहीं है, मनुष्य के रूप में और चीजों के लिए पागल हो जाते हैं क्योंकि इन सैंडविच सब्जियों और फलों के साथ तैयार हैं।

चरणों

विधि 1

स्वस्थ नाश्ता तैयार करें
गिनी पिग व्यवहार करता है स्टेप 1 के शीर्षक वाला चित्र
1
कच्ची और पौष्टिक सब्जियां चुनें गिनी सूअरों को हर रोज ताजा सब्जियां खाने चाहिए, लेकिन क्योंकि यह उनका पसंदीदा भोजन है, एक बार में या एक हफ्ते में एक बड़ा हिस्सा एक स्नैक के रूप में अच्छी तरह से काम करता है सब्जियां जो गिनी पिग के नियमित आहार में हैं, का प्रयोग करें, और अपने नाश्ते में कुछ नया या अपने दैनिक भोजन को थोड़ी मात्रा में जोड़ें और पेट में परेशानी से बचने के लिए धीरे-धीरे बढ़ोतरी करें
  • Romaine सलाद, बोस्टन और ओक पत्ते उत्कृष्ट सैंडविच हैं। हालांकि, हिमशैल सलाद और अन्य पानी से बचें, जिनमें कुछ पोषक तत्व होते हैं और पेट की समस्याओं का कारण बन सकते हैं।
  • मिर्च या टमाटर के बिना बीज या आंतरिक दाग ठीक है। आपको बच्चे को टमाटर से बीजों को निकालने की आवश्यकता नहीं है, लेकिन आंतरिक स्टेम अभी भी जहरीला हो सकता है
  • पत्ते, गाजर, मकई और अजवाइन लोकप्रिय हैं
  • अधिकांश सब्जियां सुरक्षित हैं, लेकिन "खाद्य पदार्थों से बचा जाना चाहिए" अनुभाग का पहला भाग पढ़ें या पशुचिकित्सा से परामर्श करें
  • गिनिया पिग व्यवहार करता है, चरण 2 के शीर्षक वाला चित्र

    Video: The Great Gildersleeve: Leroy's Paper Route / Marjorie's Girlfriend Visits / Hiccups

    2
    छोटी मात्रा में कुछ अन्य सब्जियों का उपयोग करें ज्यादातर लोगों और जानवरों की तरह, गिनी सूअरों की विविधता की सराहना करते हैं। वे अक्सर उत्साह से सब्जियों के कई टुकड़ों के साथ एक थाली में आते हैं, भले ही वे आमतौर पर उन्हें रोजाना खाते हों यद्यपि आप पहले से ही उल्लेख की गई सब्जियों के संयोजन का उपयोग कर सकते हैं, कुछ अन्य अपने नियमित आहार का हिस्सा होने के बजाए कभी-कभी नाश्ते के लिए उपयुक्त हैं:
  • खीरे के पास बहुत कम पोषण संबंधी सामग्री है, लेकिन खस्ता सब्जियां गिनी सूअरों के दांतों को स्वस्थ लंबाई में पहने रखने में मदद करती हैं। वे गर्म दिनों के लिए अतिरिक्त पानी भी प्रदान करते हैं
  • आप गोभी, गोभी, चीनी गोभी, ब्रोकोली और फूलगोभी को एक पौष्टिक स्नैक के रूप में दे सकते हैं, प्रत्येक गिनी सुअर के लिए एक या दो से छोटे टुकड़े नहीं। अगर उन्हें बड़ी मात्रा में दिया जाता है, तो वे गैस और सूजन कर सकते हैं।
  • गिनिया पिग व्यवहार करता है स्टेप 3 नामक छवि का शीर्षक
    3
    कुछ फल जोड़ें (वैकल्पिक)। फल शर्करा और एसिड में समृद्ध है, और किसी भी मामले में यह सब्जियों के रूप में ज्यादा उत्साह नहीं उभारा जाता है, हालांकि आपके गिनी पिग के स्वाद अलग-अलग हो सकते हैं। मिश्रित सैंडविच के लिए एक छोटी मात्रा में फल जोड़ने से विटामिन सी अतिरिक्त हो सकता है, जो कि गिनी सूअरों को स्वस्थ रहने की जरूरत है। निम्नलिखित विकल्पों में से एक को सब्जियों में जोड़ने पर विचार करें:
  • सेब या नाशपाती का एक छोटा सा टुकड़ा, मध्य भाग या सोने की डली के बिना
  • या नारंगी, एक प्रकार का कीन या मुलायम खट्टे फल के एक या दो टुकड़े जो समान रूप से दिखते हैं। वे खट्टे किस्मों और उनसे संबंधित फलों को नहीं खा सकते हैं जैसे कि उनके खट्टे स्वाद के कारण अंगूर।
  • गिनी पिग व्यवहार करता है, चरण 4 के शीर्षक वाला चित्र
    4
    अच्छी तरह से सभी खाद्य पदार्थ कुल्ला सतह से बैक्टीरिया, कीटनाशकों या अन्य हानिकारक पदार्थों को हटाने के लिए नल का पानी के नीचे फलों और सब्जियों को रगड़ें। यह सुनिश्चित करने के लिए, घर में उगाए गए सब्जियों के साथ भी ऐसा करें, क्योंकि कार के निकास पाइप या हवा के अन्य कण किसी भी सब्जी में जमा कर सकते हैं।
  • गिनिया पिग व्यवहार करता है, चरण 5 के शीर्षक वाला चित्र
    5
    सब्जियों और फलों को छोटे टुकड़ों में मिला लें। सैंडविच को टुकड़ों में तोड़ दें ताकि गिनी सूअरों को आसानी से खाएं। यह विशेष रूप से रेशेदार सब्जियों जैसे कि अजवाइन के मामले में महत्वपूर्ण होता है, जो पालतू जानवरों के लिए मुश्किल हो सकता है, जो कि उन्हें छेड़छाड़ और सुरक्षित टुकड़ों में ढक लेना मुश्किल हो सकता है।
  • गिनिया पिग व्यवहार करता है, शीर्षक वाला चित्र, चरण 6
    6
    खाना पकाने के बिना एक वर्गीकरण के रूप में परोसें (अनुशंसित)। खाना पकाने से विटामिन और पोषक तत्वों को हटा दिया जाता है, इसलिए उन्हें सब्जियां और फलों का सेवन करना जैसे कि इसके अलावा, खाना पकाने से सब्जियां कम खस्ता हो सकती हैं। गिनी सूअरों को अपने दांतों को स्वस्थ स्तरों पर पहनने के लिए कुरकुरे खाना चाहिए - अन्यथा, बहुत बड़े दांत मुश्किल से खाने या यहां तक ​​कि उनके जबड़े और सिर को नुकसान पहुंचा सकते हैं
  • गिनी पिग व्यवहार करता है चरण 7 के शीर्षक वाला चित्र
    7
    भंडारण के लिए आवश्यक है, तरली और सेंकना। यदि आप पर्याप्त स्नैक्स को बचाने के लिए चाहते हैं, तो आप उन्हें घास के साथ प्यूरी बना सकते हैं और गिनी पिग के नियमित ध्यान केंद्रित करने के लिए दलिया बनाने के लिए कम मात्रा में रह सकते हैं। यह भी उपयोगी हो सकता है यदि आप अपने साथ बहुत सारे स्नैक्स लेते हैं कुरकुरा को ठीक करने के लिए और इस दलिया के शेल्फ लाइफ को बढ़ाएं, इसे पारदर्शी प्लास्टिक शीट्स के बीच में फैलाएं, इसे 20 मिनट के लिए सर्द कर दें और फिर करीब 17 मिनट (173 डिग्री सेल्सियस) या लगभग 20 मिनट या फर्म तक सेंकना।
  • गेहूं घास गिनी सूअरों के लिए सबसे अच्छा है, या अल्फला उनके विकास के लिए या गर्भवती हैं, जो उन लोगों के लिए ध्यान केंद्रित करने के लिए इरादा केंद्रित है। उन सैंडविच का उपयोग करें, जो केवल सब्जियों वाली अधिक से अधिक ध्यान केंद्रित करते हैं।
  • एक बार जब वे फर्म होते हैं, तो इन सैंडविच को मजेदार आकार में बदलने के लिए आप कुकी कटर का उपयोग कर सकते हैं।
  • विधि 2

    खाद्य पदार्थ जिन्हें टाला जाना चाहिए
    गिनी पिग व्यवहार करता है चरण 8 के शीर्षक वाला चित्र
    1



    मांस या डेयरी उत्पादों के साथ गिनी सूअरों को कभी नहीं खिलाएं। गिनी सूअरों के रोगी हैं, जिसका अर्थ है कि वे केवल पौधों के उत्पादों को पचाने में सक्षम हैं। मांस और डेयरी उत्पादों में पशु प्रोटीन होते हैं, जो वे पचाने में सक्षम नहीं होते हैं।
  • गिनी पिग व्यवहार करता है, शीर्षक वाला चित्र, चरण 9
    2
    नट और बीज से बचें यद्यपि गिनी सूअरों को खा सकते हैं और उनका आनंद ले सकते हैं, छोटे, तीक्ष्ण वस्तुओं जैसे कि इन्हें घुटन या घावों का सामना करने की क्षमता होती है। सैंडविच में कुचल दिए गए कुछ छोटे बीज ठीक हो सकते हैं - लेकिन अगर आपको संदेह है, तो इसका जोखिम नहीं उठाएं। हमेशा बीज से बचें, जो अब भी शेल में हैं, साथ ही सूरजमुखी के बीज भी हैं।
  • गिनी पिग व्यवहार करता है स्टेप 10 नामक छवि का शीर्षक
    3
    एवोकाडो या नारियल के साथ गिनी सूअरों को खिलाओ मत। उनके पास गिनी सुअर के लिए एक अच्छा नाश्ता तैयार करने के लिए बहुत अधिक कैलोरी हैं। इससे भी महत्वपूर्ण बात यह है कि, avocado कई पालतू जानवरों के लिए विषाक्त हो सकता है, जिससे स्वास्थ्य की समस्याओं या मृत्यु भी हो सकती है।
  • गिनिया पिग व्यवहार करता है 11 कदम
    4
    हिमशैल सलाद या आलू छोड़ दें। ये सब्जियां पाचन समस्याओं का कारण बन सकती हैं और कम पौष्टिक भी हो सकती हैं। लगभग सभी अन्य सब्जियां कभी-कभी नाश्ते के रूप में उपभोग करने के लिए सुरक्षित होती हैं, लेकिन पेट की परेशानी से बचने के लिए नई सब्जियां देते हैं
  • गिनी पिग व्यवहार करता है स्टेप 12 के शीर्षक वाला चित्र
    5
    उन्हें एक प्रकार का फल या अंगूर न दें। भूरे रंग के कारण पेट की समस्याएं हो सकती हैं कुछ पशु चिकित्सकों का मानना ​​है कि अंगूर, विशेष रूप से बीज के साथ, किडनी रोग का कारण बन सकते हैं हालांकि जोखिम का स्तर अनिश्चित है, अंगूर से बचने और उन्हें सुरक्षित रखने वाले फल देना सर्वोत्तम है।
  • सभी फल समय-समय पर और छोटी मात्रा में दिए जाने चाहिए।
  • गिनी पिग व्यवहार 13 कदम
    6
    मल्टीविटामिन के साथ गिनी सूअरों को नहीं खिलाएं। विटामिन सी केवल विटामिन है जो आपको अपने गिनी पिग को देने की आवश्यकता है। मल्टीविटामिन में मात्रा में अन्य विटामिन होते हैं जो उन्हें गंभीर समस्याएं पैदा कर सकते हैं। सबसे अच्छा है कि उन्हें गिनी पिग के भोजन के लिए कुछ ही प्रकार के क्रैनबेरी रस या विटामिन सी छोड़कर केवल विटामिन सी दे दिया जाए।
  • यदि गिनी पिग रस या बूंदों के स्वाद के कारण भस्म होने वाले पानी की मात्रा को कम करता है, तो उन्हें जोड़ना बंद करें और इसके बजाय रोजाना विटामिन सी के साथ गोलियां दें, या साथ में उनकी सब्जियां, साथ ही मिर्च या नारियल के साथ।
  • गिनी पिग व्यवहार 14 कदम
    7
    कभी लोगों के लिए नाश्ते का उपयोग न करें अपने आप को इस पृष्ठ पर सब्जियों और फलों पर सीमित करें, या स्नैक्स डॉक्टर की सिफारिश की जाती है लोगों के लिए भोजन गिनी सूअरों पर हानिकारक प्रभाव हो सकता है चॉकलेट, पके हुए सामान, शराब और कॉफी विशेष रूप से हानिकारक हो सकते हैं
  • युक्तियाँ

    • गिनी सूअरों सिर्फ एक प्रकार के बजाय सब्जियों की विविधता का आनंद ले सकते हैं

    Video: Our Miss Brooks: Business Course / Going Skiing / Overseas Job

    चेतावनी

    • शुरू करने के लिए नई सैंडविच की एक छोटी राशि तैयार करें, अगर आपके गिनी पिग को यह पसंद नहीं है।
    और देखें ... (12)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com