ekterya.com

एक संलग्न पोर्च या घर से बाहर निकलने के लिए पक्षी कैसे प्राप्त करें

जब आपके घर में एक पक्षी फंस जाता है, तो आप महसूस कर सकते हैं कि आप अल्फ्रेड हिचकॉक फिल्म में हैं। आप बस घर गए और आप अपने कमरे के कोने में एक अजीब आवाज सुनते हैं या हो सकता है आप अपने बंद पोर्च में प्रवेश करें और आप एक पक्षी को उत्तेजित कर देते हैं और आतंक में दीवार के खिलाफ अपने शरीर को मारते हुए देखते हैं यह लेख इस प्रकार की स्थिति के दौरान आपको शांत रहने में मदद कर सकता है ताकि आप और पक्षी अपने दिन सामान्य रूप से जारी रख सकें।

चरणों

भाग 1

क्षेत्र शामिल हैं
एक संलग्न बरामदे या एक घर चरण 1 के चेस अ बर्ड आउट शीर्षक वाली छवि
1
कमरे के सभी दरवाजे बंद करें जो कि घर के दूसरे क्षेत्र के लिए आगे बढ़ते हैं। जब पक्षी आपको देखता है कि वह जगह है जहाँ वह है, तो जितनी जल्दी हो सके बचें (आप अपने घर में अन्य जगहों पर जा सकते हैं)। कमरे के सभी दरवाजों को बंद करें ताकि पक्षी अन्य कमरों के सभी कोनों के माध्यम से उड़ न सके। एक बार पक्षी यह महसूस करता है कि वह उस स्थान को नहीं छोड़ सकता है, बाहर निकलना आसान होगा ..
  • यदि पक्षी एक कमरे में है जिसमें एक स्पष्ट निकास नहीं है, दोनों हाथों से एक बड़ी चादरें पकड़ो और घर में एक बेहतर जगह पर जानवरों को झुंड देने की कोशिश करें। एक झाड़ू या अन्य लंबे वस्तु के साथ पक्षी को न छूएं।
  • एक संलग्न बरामदे या एक घर चरण 2 के चेस अ बर्ड आउट शीर्षक वाली छवि
    2
    सभी पालतू जानवर को कमरे से दूर रखें (विशेषकर कुत्तों और बिल्लियों)। वास्तव में यह आपकी बिल्ली की तरह नहीं जा रहा है, लेकिन कमरे में अधिक जानवर होने से पक्षी के आतंक स्तर में वृद्धि होगी। इसके अलावा, आप नहीं चाहते कि आपके पालतू जानवर किसी भी बीमारी को पकड़ने का जोखिम उठाते हैं यदि वे पक्षी पर हमला करने आते हैं।
  • एक संलग्न बरामदे या एक घर चरण 3 के चेस ए बर्ड आउट शीर्षक वाली छवि
    3
    बाहर निकलने के पास केवल एक प्रकाश स्रोत बनाएं सभी पर्दे बंद करें और सभी रोशनी बंद करें। बस एक बाहर निकलना छोड़ दें ताकि पक्षी वहां से बच सकें (यह एक दरवाजा या एक खिड़की हो सकता है)। पक्षी अंधेरे स्थानों में रहने से बचना होगा और बाहर निकलने के लिए एक गाइड के रूप में प्रकाश का उपयोग करेगा।
  • एक संलग्न बरामदे या एक घर चरण 4 के चेस ए बर्ड आउट शीर्षक वाली छवि
    4
    शांत रहो पक्षी आपको बहुत डरा देता है। यदि जानवर घबराहट में है और अपने पंखों को हिरासत में रखते हुए अनियंत्रित रूप से उड़ान भरता है, तो आप इसे चीखना या उसे मारना चाहते हैं। हालांकि, यह केवल पक्षी को डरने का कारण होगा और आपके घर को नुकसान पहुंचा सकता है। याद रखें कि आप अपने प्राकृतिक निवास स्थान में हैं, जबकि पशु भयभीत और भ्रमित है। जब आप दरवाजे बंद कर देते हैं और रोशनी बंद कर देते हैं तो शांत रहें।
  • भाग 2

    अपने घर से पक्षी निकालें
    एक संलग्न बरामदे या एक घर चरण 5 के चेस अ बर्ड आउट शीर्षक वाली छवि

    Video: The Haunting of Hill House by Shirley Jackson - Full Audiobook (with captions)

    1
    पक्षी के लिए एक कुख्यात प्रस्थान बनाएँ। जहां पक्षी है, उस कमरे के आधार पर, पशु को पहचानने का सबसे बड़ा और आसान तरीका चुनें। यह सबसे बड़ी खिड़की या सबसे अच्छी तरह से हो सकता है, एक दरवाजा जो घर के बाहर जाता है। यह आपके लिए आसान होगा यदि आप एक कुख्यात तरीके से चुनते हैं ताकि पक्षी प्रकाश से मार्गदर्शन कर सकें।
  • एक संलग्न बरामदे या एक घर चरण 6 के चेस अ बर्ड आउट शीर्षक वाली छवि
    2
    अकेले पशु छोड़ दो एक बार जब आप कमरे के सभी दरवाजों को बंद कर देते हैं, तब भी सभी रोशनी बंद कर दें और छोड़ने के लिए केवल एक दरवाजा या खिड़की को छोड़ दें: इसे अकेला छोड़ दें। यह पक्षी अपने स्वयं के बाहर उड़ान भरने के लिए एक बढ़िया अवसर है। पक्षी बहुत संवेदनशील जीव हैं और तनाव की वजह से जटिलताओं से मर सकते हैं। पक्षी के लिए कम से कम दर्दनाक समाधान यह है कि वह स्वयं को बाहर निकलने की कोशिश करे।
  • एक संलग्न बरामदे या एक घर चरण 7 के चेस अ बर्ड आउट शीर्षक वाली छवि



    3

    Video: Suspense: The Kandy Tooth

    उसकी मदद करें यदि पक्षी अपने आप से बाहर निकलने में कामयाब नहीं हुआ है, तो इसे बाहर निकलने के लिए "ड्राइव" करने की कोशिश करें। एक बड़ी शीट पकड़ो और इसे दोनों हाथों से पकड़ो। पक्षी के पीछे धीरे-धीरे चलते हैं और इसे बाहर निकलने की दिशा में निर्देशित करते हैं ताकि वह उड़ जाए।
  • एक संलग्न बरामदे या एक घर चरण 8 के चेस अ बर्ड आउट शीर्षक वाली छवि
    4

    Video: The Great Gildersleeve: The Manganese Mine / Testimonial Dinner for Judge / The Sneezes

    चिड़िया को स्पर्श या चोट न करें कुछ सूत्रों ने तौलिया या शीट फेंकने के लिए इसे फर्श पर गिरने और फिर अपने हाथों से इसे अपने घर से ले जाने के लिए चुनने की सलाह दी है हालांकि, इस पद्धति का उपयोग नहीं किया जाना चाहिए (जब तक कि यह अंतिम उपाय नहीं है) क्योंकि यह आसानी से पक्षी को चोट पहुंचा सकता है, भले ही हमें पता नहीं कि यह चोट लगी है।
  • पक्षियों को दबाव के प्रति संवेदनशील होने के लिए जैविक रूप से डिज़ाइन किया गया है। वे हवा के दबाव में सूक्ष्म परिवर्तन महसूस कर सकते हैं। तो एक बड़े तौलिया या शीट में लपेटे जा रहे हैं, उनके लिए बहुत दर्दनाक हो सकता है उनकी हड्डियां बहुत नाजुक होती हैं: जब कोई व्यक्ति उन्हें देखभाल के साथ छूता है, तो पक्षियों को गंभीर रूप से घायल हो सकता है।
  • पक्षी को मारने के लिए झाड़ू या अन्य वस्तु का उपयोग न करें इससे केवल उसे नुकसान होगा और, परिणामस्वरूप, वह उसे बाहर उड़ने की अनुमति नहीं देगा।
  • एक संलग्न बरामदे या एक घर चरण 9 के चेस अ बर्ड आउट शीर्षक वाली छवि
    5
    एक पेशेवर कॉल करें यदि आपने इन सभी चरणों का प्रयास किया है और आप पक्षी को बाहर निकालने में कामयाब नहीं हुए हैं, तो आपको स्थानीय पेशेवर को फोन करना चाहिए जो पक्षियों को हटाने में काम करता है। वे पक्षियों के व्यवहार के बारे में अधिक जानकारी रखते हैं और यह पता चलेगा कि यह आपके घर से बाहर निकलने का सबसे सुरक्षित तरीका क्या है।
  • भाग 3

    अधिक पक्षियों को अपने घर में प्रवेश करने से रोकें
    एक संलग्न बरामदे या हाउस के चरण 10 के चेस अ बर्ड आउट शीर्षक वाली छवि
    1
    प्रवेश के संभावित स्थानों की जांच करें कभी-कभी, एक पक्षी केवल खुले दरवाजे या खिड़की के माध्यम से गलती से अपने घर में प्रवेश करेगा। इन मामलों में ऐसा करने से रोकने के लिए बहुत कुछ नहीं होगा, लेकिन आप अपनी खिड़कियों में अधिक प्रतिरोधी ग्रिल रखने और बड़े खुले दरवाजे (जैसे कांच के दरवाज़े स्लाइडिंग) को रोकने पर विचार कर सकते हैं।
  • Video: The Great Gildersleeve: Leroy's Paper Route / Marjorie's Girlfriend Visits / Hiccups

    एक संलग्न बरामदे या एक घर चरण 11 के चेस अ बर्ड आउट शीर्षक वाली छवि
    2
    अपने घर में घोंसले के संभावित गठन से बचें। जब कोई पक्षी अपने घर में कुछ भी नहीं छिपाता है, तो आप इसे एक पृथक और अजीब घटना के रूप में ले सकते हैं। हालांकि, अगर आपके पास अपने अटारी में एक कबूतर घोंसला है, तो यह एक और प्रकार का संकट है जिसके लिए एक अलग रणनीति की आवश्यकता है। पक्षियों जो घरों में घोंसले की तरह पसंद करते हैं जैसे चिमनी, डिट्स, नेव्स और कपड़े धोने वाली नलिकाओं। आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि ये स्थान उचित रूप से बंद हो जाएं ताकि पक्षी आपके घर में प्रवेश नहीं कर सकें।
  • यदि आपके पास एक कठफोड़वा है जो आपके घर में कहीं ड्रिलिंग कर रहा है, तो इस जगह के पास एक चमकदार वस्तु (जैसे सीडी या डीवीडी) लटका दें- यह पक्षी को वहां रहने से रोक देगा। कठपुतलियों को रोकने में पवन की झंकार बहुत उपयोगी है
  • एक संलग्न बरामदे या एक हाउस चरण 12 के चेस अ बर्ड आउट शीर्षक वाली छवि
    3
    पक्षियों को विसर्जित करने के लिए पेशेवर से संपर्क करें जानवरों के निकास के कई विशेषज्ञ वस्तुओं के उपयोग (जैसे कि एंटीआचोस, एवियन ध्वनि, टेप, कांच और अन्य) के विशेषज्ञ होते हैं जो कि आपके घर में कहीं घोंसले के शिकार से पक्षियों को रोकेंगे। यदि आपको लगता है कि पक्षी आपके लिए एक समस्या बन सकते हैं, तो ऐसा करने से रोकने के लिए पेशेवर से संपर्क करें।
  • युक्तियाँ

    • उपर्युक्त सभी के अतिरिक्त, याद रखें कि चिड़िया आपके से अधिक डरते हैं। मुख्य उद्देश्य पक्षी को अपने घर को सुरक्षित रूप से छोड़ने में मदद करना है
    और पढ़ें ... (4)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com