ekterya.com

कैसे थोड़ा पक्षी को मुक्त करने के लिए

यदि आपको गर्मी के महीनों में बहुत कुछ बाहर जाने की आदत है, तो आप जल्दी या बाद में जमीन पर छोड़ने वाले असहाय बेबी पक्षी पर ठोकर खा सकते हैं। यदि आप इस पक्षी को उठाने और बढ़ाने का निर्णय लेते हैं, तो आपको यह बढ़ने जाने के लिए तैयार करना होगा।

चरणों

Video: दैनिक पूजन में रखें निम्न बातों का ख्याल || Prof.Dharmender Sharma

रिलीज जंगली बेबी पक्षी चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
सुनिश्चित करें कि आप उड़ सकते हैं इसे जारी करने से पहले, सुनिश्चित करें कि पक्षी उड़ सकता है। जब पक्षी के सभी पंख (लड़की) है, तो आपको इसे एक पिंजरे में रखना होगा जिसमें छड़ होती है, जहां आप एक छड़ी से दूसरी छड़ी तक कूद कर सकते हैं। आपको पिंजरे से मुर्गी को छोड़ना होगा ताकि आप छोटी उड़ानों का अभ्यास कर सकें। अगर वह भागता है तो चिंता न करें, वह भूखे होने पर वापस आ जाएंगे और आप उसे खिलाना चाहते हैं।
  • रिलीज जंगली बेबी पक्षी चरण 2 शीर्षक वाली छवि
    2

    Video: उल्लू के पंख से अत्यंत प्रभावशाली प्राचीन वशीकरण | Vashikaran Using Owl Feathers

    सुनिश्चित करें कि लड़की जानता है कि वह खुद को कैसे खिलाना है एक बार पक्षी उड़ सकता है, उसे खुद को खिलाना सीखना होगा। आप उसे खिलाने के लिए जारी रख सकते हैं, लेकिन अपने पिंजरे में भोजन और पानी के छोटे हिस्से डालना शुरू कर सकते हैं। सुनिश्चित करें कि जो भोजन आप उसे देते हैं, वह कुछ है, जब वह मुफ़्त है तो वह चिकी खा सकती है। प्लेट पर पड़ी फ़ीड, कई पुनरावृत्तियों के बाद, केवल उत्सुकता से बाहर खाना चोंच जाएगा। जब वह ऐसा करना शुरू कर देता है, तो वह उसे कम से कम खिलाना शुरू कर देता है, ताकि छोटा पक्षी अपने आप को खिलाना शुरू कर सके।
  • 3
    उसे शिकार करने और भोजन खोजने के लिए सिखें। पक्षियों की विभिन्न प्रजातियां अलग-अलग खाद्य पदार्थ खाती हैं। इसलिए, आपको उसे चिंतित करना होगा कि वह विभिन्न प्रकार के भोजन का शिकार करने और उस प्रकार के पक्षी के प्रकार पर निर्भर करता है।
  • कीटनाशक पक्षियों के मामले में, या कीटों को खिलाते हैं, तो पक्षी को कहीं न कहीं रखें जहां कीट का वह प्रकार होता है जो वह खाती है। कुछ कीड़े उठाओ और उन्हें पक्षी खाने के लिए दे दो कुछ पुनरावृत्तियों के बाद, आप कीड़ों को चोंचना शुरू कर देंगे और उन्हें स्वयं देखेंगे।


    रिलीज जंगली बेबी पक्षी चरण 3 बुलेट 1 शीर्षक वाली छवि
  • पक्षियों के फल में खाने के मामले में, एक पेड़ या झाड़ी में चिकी रखें जो कि खाद्य फल है। पक्षी को उस शाखा को दिखाएं जिसमें फलों हैं और इसे कुछ खाएं कई पुनरावृत्तियों के बाद, आप अपने आप से फल खायेंगे
    रिलीज जंगली बेबी पक्षी चरण 3 बुलेटलेट शीर्षक वाली छवि
  • बीज खाने वाले लोगों के मामले में, कुछ बीज फैलाते हैं, जहां आप दूसरे पक्षियों को चोंचते हुए देखा है। छोटा पक्षी अपने दम पर सीखना सीखता है और अन्य पक्षियों को देखकर भी सीख सकता है।
    रिलीज जंगली बेबी पक्षी चरण 3 बुलेट 3 शीर्षक वाली छवि
  • Video: कौएं देते है धन के और मृत्यु के संकेत, अगर ध्यान दिया तो मिलेगा खजाना

    रिलीज जंगली बेबी पक्षी चरण 4 शीर्षक वाली छवि
    4
    एक ही प्रजाति के अन्य लोगों के साथ अपने पक्षी को परिचित कराएं यह एक ही प्रजाति के दो पक्षियों को बढ़ाने के लिए ठीक है, लेकिन अगर आप केवल एक ही ऊपर उठा रहे हैं, तो आपको अपने प्रजातियों के गाने और व्यवहार सीखना होगा। यह बहुत महत्वपूर्ण है कि आप यह सीखते हैं क्योंकि पक्षियों ने कई अलग-अलग संकेतों का प्रयोग उदाहरण के लिए, उदाहरण के लिए खतरे को दर्शाते हैं। एक बच्चे को अपनी तरह के गाने और अन्य ध्वनियों को पढ़ाने के लिए, आप रिकॉर्डिंग देख सकते हैं - हालांकि, आपके छोटे पक्षी को एक ही प्रजाति के दूसरे असली पक्षियों से सीखना होगा।
  • युक्तियाँ

    Video: जानिये शुभ और अशुभ समाचार कौआ भी लाता है !! चमत्कारी समाधान !! लाल किताब के टोटके !! Lal Kitab

    • यह एक अधिकृत वन्यजीव पुनर्वास केंद्र को अपने पक्षी को लाने के लिए आदर्श होगा। वे जंगली जानवरों के इलाज के लिए प्रशिक्षित होते हैं और बेहतर ढंग से अपने पक्षी को मुक्त करने के लिए तैयार रहेंगे। पुनर्वास केंद्र का पता लगाने के लिए: https://wildliferehabber.org/
    • धैर्य रखें यह संभव है कि पक्षी सीखने के लिए कुछ समय लेता है और इसे इस्तेमाल किया जाता है।

    चेतावनी

    • सभी सॉन्गबर्ड्स प्रवासी पक्षी संधि द्वारा संरक्षित हैं चिड़िया, सिताराखाने और कबूतरों को छोड़कर जानवरों के रूप में जानवरों को जानवरों के रूप में रखना असंभव है।
    • एक चिड़िया को न दें जो आपके लिए परवाह की गई है, मुफ्त में जाओ। एक चिड़िया जिसे आपने स्नेह लिया है या जो सोचता है कि यह आपकी प्रजातियों में से एक है जंगली में जीवित नहीं होगा।
    • यहां तक ​​कि समर्पण और देखभाल के साथ, संभावना है कि आपका छोटा पक्षी मर जाता है। जंगली में जीवित रहने के लिए मुश्किल है और जंगली में जीवित रहने के लिए किसी भी व्यक्ति द्वारा उठाए गए एक पक्षी के लिए यह और भी मुश्किल है। तो, एक प्राधिकृत वन्यजीव पुनर्वास केंद्र कैसे खोजें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com