ekterya.com

कुत्तों के लिए सीटी का उपयोग कैसे करें

एक कुत्ते सीटी एक प्रशिक्षण उपकरण है जिसका इस्तेमाल लंबे समय तक किया गया है। सीटी का इस्तेमाल बड़ी संख्या में कमांड करने के लिए किया जा सकता है और एक घुमावदार आवाज़ है जो लंबी दूरी तक पहुंचती है और यह सबसे रोज़ शोर से अलग है। यह आपको एक उत्कृष्ट उपकरण बनाता है अगर आपको अपने कुत्ते को दूरी से नियंत्रित करना पड़ता है या आपको शोर की स्थिति में अपना ध्यान आकर्षित करना है।

चरणों

भाग 1

कुत्तों के लिए एक सीटी का उपयोग करने के लिए चुनें
छवि का प्रयोग करें कुत्ता सीटी का प्रयोग करें चरण 1
1
यदि आपके कुत्ते को मौखिक आदेशों के बाद कठिनाई हो रही है तो एक सीटी का उपयोग करें सीटी एक अलग शोर करता है कि कुत्ते केवल एक प्रशिक्षण उपकरण के रूप में सुनता है। इसका मतलब यह है कि कुत्ते को मौखिक आदेशों की तुलना में उनके प्रति अधिक जवाब देने की संभावना है क्योंकि मुख्य शब्द हर रोज बातचीत में सुना जा सकता है
  • उदाहरण के लिए, यदि कुत्ता शब्द "बैठे" एक बातचीत कि आज्ञा का पालन करने की उम्मीद नहीं है में, कर देगा कि सुनता है आप वैकल्पिक पालन लगता है कि जब मैं एक आदेश के रूप में यह सुना।
  • अपने कुत्ते को असामान्य व्यवहार करता है और मौखिक आदेशों की अनदेखी करने की आदत है, तो एक सीटी एक प्रशिक्षण उपकरण है कि कुत्ते से पहले और इसलिए, उपेक्षा नहीं सीखा है के बारे में सुना नहीं किया है के साथ एक नई शुरुआत की पेशकश करेगा।
  • छवि का प्रयोग करें कुत्ता सीटी का प्रयोग करें चरण 2
    2
    एक सीटी चुनें किसी प्रकार का सीटी काम करेगी - हालांकि, एक विशिष्ट आवृत्ति के एक कुत्ता प्रशिक्षण सीटी का उपयोग करना सबसे अच्छा है। सीटी कई आवृत्तियों में आते हैं, इसलिए आपको आवृत्ति पर निर्णय लेना होगा और इसे समायोजित करना होगा। इसका मतलब यह है कि यदि आप इसे खो देते हैं तो आप आसानी से एक प्रतिस्थापन सीटी खरीद सकते हैं।
  • अगर आपको अपनी सीटी की आवृत्ति नहीं पता है, तो यह दुनिया का अंत नहीं है। जैसे ही एक प्रशिक्षित कुत्ते का जवाब होता है जब कोई पुरुष या महिला "बैठे" कहता है, तो आपका पालतू भी किसी भी सीटी का जवाब देगा। हालांकि, एक समूह स्थिति में जहां कई कुत्ते प्रशिक्षकों को एक ही समय में सीटी का इस्तेमाल होता है, यह आपके पालतू जानवरों के लिए अपनी विशिष्ट सीटी की पहचान करने और इसका उत्तर देने में उपयोगी होगा।
  • एक चुप या अल्ट्रासोनिक सीटी का उपयोग करना आवश्यक नहीं है वास्तव में, एक सीटी जिसका ध्वनि श्रव्य स्पेक्ट्रम में है जो मनुष्य सुन सकता है, का उपयोग करना बेहतर है। यह आपको यह जानने में मदद करेगा कि आपने झटके की सही ताकत का इस्तेमाल किया है ताकि कुत्ता सुनता हो और संकेत स्पष्ट हो और यह गलत व्याख्या के लिए खुला नहीं है।
  • Video: कुत्ता काट लिया तो तुरंत करें ये 5 काम, Kutta katne par turant karen ye kam

    एक कुत्ता सीटी का प्रयोग करें शीर्षक का शीर्षक चरण 3
    3
    एक सीटी खरीदें आप ऑनलाइन वाणिज्यिक कुत्ते प्रशिक्षण सीटी खरीद सकते हैं हो सकता है कि यह एक अच्छा विचार है कि आप एक से अधिक सीटी के लिए पूछें क्योंकि इस तरह से आपके पास एक अतिरिक्त खाता होगा यदि आप उसे खो देंगे।
  • इसके अलावा, इसे एक कॉर्ड में बांधें, ताकि जब आप चलने के लिए जाते हों, तो आप हमेशा इसे अपनी गर्दन पर रखें।
  • भाग 2

    एक कुत्ते सीटी के साथ ट्रेन
    एक कुत्ता शीस्ट चरण 4 का उपयोग करें चित्र शीर्षक
    1



    सिसिल्स के बारे में फैसले करें जो आप सीटी के साथ करते हैं कुत्ते को क्या करना चाहते हैं यह इंगित करने के लिए अद्वितीय तरीके से सीटी बजाएं। उदाहरण के लिए:
    • उसे बैठने या बंद करने के लिए कहने के लिए, आप सीटी के साथ एक भी लंबी सीटी बना सकते हैं। इसे दूर जाने या वापस आने के लिए आप तीन छोटी बीप की श्रृंखला बना सकते हैं।
  • एक कुत्ता सीटी का प्रयोग करें शीर्षक शीर्षक चित्रा 5
    2

    Video: 3 yr Old Homeless Dog Wags Her Tail First Time | As Seen on The Dodo

    सीटी को उड़ाने का तरीका जानें जब आप सीटी बजाते हैं, ध्वनि को तोड़ने के लिए अपनी जीभ का उपयोग करें। तो, जैसा कि आप उड़ते हैं, संक्षेप में अपनी जीभ के साथ सीटी छेद को कवर करते हैं।
  • एक कुत्ता सीटी का उपयोग करें शीर्षक वाला चित्र चरण 6
    3
    सीटी के लिए अपनी आवाज़ के आदेशों को स्थानांतरित करें एक विकल्प एक कुत्ते से शुरू करना है जो पहले से ही "बैटनिंग" या "स्टॉप" आदेशों को जानता है और उनसे अच्छा जवाब देता है। सबसे पहले, अपने सीटी सिग्नल को एक लंबे बीप की तरह बैठो, और फिर "बैठा" शब्द कहें। जब कुत्ते को लगता है, यह एक विशेष बधाई या क्षुधावर्धक के साथ इनाम
  • जैसा कि कुत्ते सीटी के साथ आदेश सीखता है, यह सीटी और मौखिक कमान के बीच एक लंबा अंतराल छोड़ देता है। अंत में आप मौखिक आदेश को पूरी तरह से रोकना बंद कर सकते हैं।
  • आप मौखिक आदेश से एक सीटी क्रम में जा सकते हैं ताकि आपको यह याद दिलाया जा सके कि यह बस बैठने का एक ही संकेत है।
  • एक कुत्ता सीता का प्रयोग करें शीर्षक शीर्षक 7 छवि
    4
    एक कुत्ते को प्रशिक्षित करना शुरू करें जो कि सीटी के साथ प्रशिक्षण नहीं है यदि आपका कुत्ता ऑर्डर के साथ उत्कृष्ट नहीं है, तो सीटी का इस्तेमाल करना शुरू करें। बैठने के लिए, अपने हाथ में एक क्षुधावर्धक पकड़ो और अपने कुत्ते के सिर पर एक चाप के साथ उठाएं जिससे कि वह अपने बट को फर्श पर रखता है क्योंकि इनाम जारी रहता है। जैसे ही आप अपने बट को फर्श पर रख देते हैं, सीटी के साथ अपना ऑर्डर करें और नीचे बैठने के लिए इसे इनाम दें।
  • कई प्रशिक्षण सत्रों में इस प्रक्रिया को दोहराएं और कुत्ते को सीटी पर प्रतिक्रिया करना शुरू हो जाएगा और बिना क्षुधावर्धक को आकर्षित किए बिना बैठेंगे
  • उसे लौटने के लिए सिखाने के लिए वह उसे एक लंबे पट्टा से बंधे होने से शुरू होता है। कुत्ते के साथ खेलें और उसके बाद उसे आपसे फोन करें जैसे ही कुत्ते अपने स्थान की ओर एक पैर रखता है, सीटी के साथ एक संकेत बनाओ आप के लिए क्या दिखेगा यह है कि कुत्ते सहयोगियों ने सीटी के साथ आपके कदम उठाए हैं पर्याप्त पुनरावृत्ति के साथ, कुत्ता एक बार संकेत चल सुना है क्योंकि आप तथ्य यह है कि क्या तुम सच में उसे और अच्छा इनाम देखने के लिए खुश हैं के साथ सीटी मज़ा संबद्ध कर देगा।
  • युक्तियाँ

    • जब आप अपने पास एक कुत्ते को नियंत्रित करते हैं, तब भी आप एक सीटी का उपयोग कर सकते हैं, हालांकि, आपको अधिक धीरे से उड़ना चाहिए
    और पढ़ें ... (8)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com