ekterya.com

कैसे एक बड़े और चंचल कुत्ते को शांत करने के लिए

कभी-कभी एक बहुत ही ऊर्जावान कुत्ते की गति बढ़ती है और बस रोक नहीं सकती! आप बार-बार कूदते हुए व्यवहार देख सकते हैं, सर्कल में उच्च गति से चल रहे हैं या एक जगह से दूसरे स्थान पर। बड़े कुत्तों के कुछ नस्लों स्वाभाविक रूप से ऊर्जावान हैं, इसलिए यह व्यवहार ऐसा कुछ हो सकता है जिससे आपको कुत्ते के जीवन भर काम करना पड़े। इस प्रकार के व्यवहार को प्रदर्शित करने वाले कुत्ते भी ऊब हो सकते हैं या पर्याप्त रूप से प्रेरित नहीं हो सकते हैं। एक बड़े और चंचल कुत्ते को कैसे शांत करना सीखने के लिए पढ़ते रहें

चरणों

विधि 1
अपने कुत्ते को शांत करने के लिए व्यायाम का प्रयोग करें

एक खूबसूरत कुत्ता चरण 1 शांत नीचे शीर्षक छवि
1
अपने कुत्ते को एक लंबी सैर के लिए ले लो। एक तरह से आप अपने कुत्ते की ऊर्जा का थोड़ा सा निकास कर सकते हैं उसे एक लंबी सैर के लिए ले जाना है। ध्यान रखें कि ब्लॉक के चारों ओर एक चलना संभवतः आपके कुत्ते को शांत करने के लिए पर्याप्त नहीं होगा। यदि आप कर सकते हैं तो आपको इसे एक घंटे तक चलना होगा या फिर इसके साथ चलना होगा।
  • यदि आप भौतिक सीमाओं के कारण अपने कुत्ते को नहीं चल सकते हैं, तो अपने पिछवाड़े में एक लंबा रास्ता है जहां आपका कुत्ता एक तरफ से दूसरे भाग में चला सकता है उपयोगी हो सकता है।
  • Video: Dogs 101: 10 Bichon Frise Facts Cutest Dog Breed - Animal Facts

    एक खूबसूरत कुत्ता चरण 2 शांत नीचे शीर्षक छवि
    2
    गेंद को फेंक या अपने कुत्ते के साथ छुपाएं। आप अपने कुत्ते को गेंद को फेंकने या छिपाने जैसे गेम खेलने में अपनी ऊर्जा की थोड़ी मात्रा खर्च करने में मदद कर सकते हैं। अपने साथ पिछवाड़े में जाएं और अपने पसंदीदा बॉल या फ्लाइंग डिस्क को थोड़ी देर के लिए फेंक दें या किसी को पकड़ लें, जब आप घर में कुछ पुरस्कार छुपाएं और उसे खोजने के लिए कहें।
  • आपको अपने कुत्ते को दिखाना पड़ सकता है कि छिपाने के लिए कैसे खेलते हैं और उसके सामने एक पुरस्कार छिपाते हैं और फिर उसे "इसे पाने के लिए" कुछ समय के लिए आदेश दें।
  • पुरस्कार डिवीजनिंग उपकरण जैसे कि मैनर्स मैन्डर आपके और आपके कुत्ते के लिए खेल के घंटे भी प्रदान कर सकते हैं।
  • एक खूबसूरत कुत्ता चरण 3 के शांत नीचे शीर्षक छवि
    3
    अन्य कुत्ते को आमंत्रित करें या अपने कुत्ते को स्थानीय कुत्ता पार्क में ले जाएं यदि आपका कुत्ता अच्छी तरह से सामाजिक है और अन्य कुत्तों के साथ अच्छा खेलता है, तो कुछ कुत्ते को खेलने के लिए या नियमित रूप से स्थानीय कुत्ते पार्क पर जाने के लिए आमंत्रित करें, अपने कुत्ते को कुछ ऊर्जा खर्च करने में मदद करने के अच्छे तरीके हैं। सुनिश्चित करें कि जिस जगह पर आप अपने कुत्ते को लेते हैं, वह अच्छी तरह से घिरा हुआ है और उसकी परवाह है।
  • एक खूबसूरत कुत्ता कदम नीचे शांत शीर्षक छवि 4
    4
    एक पालतू डेकेयर पर विचार करें ताकि आपके कुत्ते को व्यायाम और उत्तेजना मिल सके, जिसकी उन्हें ज़रूरत है। यदि आप काम में लंबे समय तक बिताते हैं, तो आपके कुत्ते को व्यायाम और उत्तेजना प्राप्त करने का एक अच्छा तरीका हो सकता है, जिसकी वह ज़रूरत है। आपका कुत्ता पूरे दिन अपनी ऊर्जा निकास कर सकता है और फिर दिन के अंत में आपके साथ आराम कर सकता है। यह देखने के लिए कि क्या यह विकल्प आपके कुत्ते को शांत करने में मदद करता है, अपने क्षेत्र में एक पालतू बैठनेवाला के साथ जांचें।
  • विधि 2
    अपने कुत्ते को शांत करने के लिए प्रशिक्षण तकनीक का उपयोग करें

    एक खूबसूरत कुत्ता कदम नीचे शांत शीर्षक छवि 5
    1
    अपने कुत्ते को एक शांत व्यवहार सिखाने के लिए सकारात्मक सुदृढीकरण का उपयोग करें प्रशंसा और पुरस्कार अपने कुत्ते को सिखाने का एक अच्छा तरीका हो सकता है कि कैसे शांत हो। उदाहरण के लिए, यदि आप अपने कुत्ते को बैठने और मानने के लिए पूछते हैं, तो उसे तुरंत बाद में बधाई देना सुनिश्चित करें ताकि वह जान जाए कि उसने कुछ अच्छा किया है। "अच्छा लड़का" जैसे कुछ कहो और उसे लाड़ या उसे पुरस्कार दें
  • एक खूबसूरत कुत्ता चरण 6 शांत नीचे शीर्षक छवि
    2
    अपने कुत्ते को अनदेखा करें यदि यह बहुत ऊर्जावान और नियंत्रण से बाहर है अपने कुत्ते को शांत करने का एक तरीका यह अनदेखा करना है यदि आपका कुत्ता बहुत ऊर्जावान और नियंत्रण से बाहर है (भौंकने, कूद, चलना, आदि), व्यवहार को पहचान नहीं है अपने कुत्ते के व्यवहार की अनदेखी करके, आप उसे जानते हैं कि आप अनुमोदन नहीं करते हैं इस तकनीक के कुछ कुत्तों में तेजी से आश्वस्त प्रभाव हो सकता है। अगली बार जब आपका कुत्ता नियंत्रण से बाहर हो जाता है, निम्नलिखित रणनीतियां आज़माएं:
  • अपने कुत्ते के साथ आँख से संपर्क न करें
  • अपने कुत्ते से बात मत करो
  • अपने कुत्ते को स्पर्श या स्पर्श न करें।



  • एक चंचल बड़े कुत्ता कदम 7 शांत नीचे शीर्षक छवि
    3
    अपने कुत्ते को शांत व्यवहार को पढ़ाने के लिए पट्टा का प्रयोग करें। यदि आपका कुत्ता घर के चारों ओर कूद रहा है या चल रहा है, तो उसे एक निर्धारित समय के लिए पट्टा पर रखकर प्रत्येक दिन उपयोगी हो सकता है। अपने कुत्ते को बंद करके, अच्छे व्यवहार को सुदृढ़ करना और बुरा व्यवहार करना सही होगा।
  • जब वह अधिक ऊर्जावान है तो अपने कुत्ते पर पट्टा लगाने की कोशिश करें। उदाहरण के लिए, यदि आपके पास कंपनी है, तो आपका कुत्ता बहुत ऊर्जावान है, जब आपके आगंतुक हों
  • एक खूबसूरत कुत्ता कदम नीचे शांत शीर्षक छवि 8
    4
    आज्ञाकारिता वर्ग में अपने कुत्ते को नामांकित करने पर विचार करें। यदि आपका कुत्ता आपके आदेशों का जवाब नहीं देता है या शांत हो सकता है, तो वह आज्ञाकारिता वर्ग से लाभ उठा सकता है। एक पेशेवर कुत्ता ट्रेनर आपके कुत्ते को अपने आदेशों का पालन करना सीखने में मदद कर सकता है और जब भी आप उसे चाहते हैं, उसे शांत कर सकते हैं।
  • विधि 3
    शांत वातावरण रखें

    Video: WE MAILED THE KIDS OVERSEAS! | SKIT | We Are The Davises

    एक खूबसूरत कुत्ता कदम नीचे शांत शीर्षक छवि 9
    1
    अपने कुत्ते के वातावरण को नियंत्रित करने के लिए शिशुओं के लिए जगह की जगहें यदि आपका कुत्ता एक कमरे से दूसरे कमरे में चलना पड़ता है या सामने की खिड़की को देखकर उत्तेजित हो जाता है, तो बच्चे के दरवाजे को रखकर अपने कुत्ते को शांत रखने में मदद मिल सकती है। घर के अंदर बाड़ लगाए जाने से, आप अपने कुत्ते को घर के क्षेत्रों में प्रवेश करने से रोक सकते हैं जो इसे अधिक अति सक्रिय बनाते हैं।
  • एक चंचल बड़े कुत्ता चरण 10 शांत नीचे शीर्षक छवि
    2
    अपने कुत्ते को कई खिलौने दें, जिसमें खिलौने काटने के लिए भी शामिल है। पास के कई खिलौने होने से आपके कुत्ते को घर के चारों ओर दौड़ने या अन्य अनुचित व्यवहारों में शामिल होने के बजाय खेल की दिशा में अपनी ऊर्जा की सहायता मिलेगी। काटो खिलौने विशेष रूप से महत्वपूर्ण हैं ताकि आपके कुत्ते को चीजों काट न दें जो उन्हें नहीं चाहिए।
  • Video: कुत्ते ने गर्मी से बचने के लिए देखो क्या किया | Watch What This Dog Did To Kill Summer Heat

    एक खूबसूरत कुत्ता कदम नीचे शांत शीर्षक छवि 11 कदम
    3
    अपने कुत्ते के आसपास एक शांत ऊर्जा का प्रोजेक्ट करें कुत्ते आपकी भावनाओं को देख सकते हैं और आपकी ऊर्जा को प्रतिबिंबित कर सकते हैं। उदाहरण के लिए, यदि आप चिंतित महसूस करते हैं, तो आपका कुत्ता यह महसूस कर सकता है और यह भी चिंतित है। अपने कुत्ते को अपनी नकारात्मक भावनाओं को खिला देने से रोकने के लिए, जब आप अपने कुत्ते के करीब हों तो सकारात्मक ऊर्जा को शांत करने की कोशिश करें।
  • युक्तियाँ

    • अपने कुत्ते के भोजन के बारे में अपने पशुचिकित्सा से बात करें बहुत ऊर्जावान कुत्तों को शांत हो सकता है अगर वे कम प्रोटीन कुत्ते के भोजन को खिला सकें, लेकिन आपको किसी भी बदलाव करने से पहले अपने कुत्ते के भोजन से अपने पशुचिकित्सा के साथ चर्चा करनी चाहिए।
    • अपने कुत्ते को शांत करने के लिए एरोमाथेरेपी का उपयोग करने की कोशिश करें जैसे ही एरोमाथेरेपी लोगों को शांत करने में मदद कर सकता है, वैसे ही कुछ शव अपने कुत्ते को शांत करने में मदद कर सकते हैं। अपने कुत्ते के लिए संभवतः शांत हो जाने वाली गंधों के बारे में अपने पशुचिकित्सा या नैसर्गिक चिकित्सक से बात करें और उन्हें फैलाने के लिए सबसे सुरक्षित तरीके।

    चेतावनी

    Video: BEING A PRINCESS AND CAPTAIN OF THE SHIP | We Are The Davises

    • एक उत्साहित या उंचे आवाज़ में उससे बात न करें क्योंकि यह आपके कुत्ते को अधिक उत्साहित और अति सक्रिय बना देगा।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com