ekterya.com

कैसे एक कुत्ते को तुमसे प्यार करता हूँ

यदि आपका कुत्ता डर लगता है या आपके पास घबराता है, तो अपने रिश्ते को बेहतर बनाने पर ध्यान केंद्रित करें यह गारंटी देता है कि आपके घर में एक सुरक्षित और आरामदायक स्थान बनाकर आपके पास एक सुरक्षित वातावरण है। प्रशिक्षण के द्वारा संरचना दें और सकारात्मक पुरस्कार प्रदान करें एक बार जब आपका कुत्ता देखभाल करने लगे, तो वह आपके साथ अधिक आसानी से बंध जाएगा। उसे एक सैर के लिए ले जाओ, उसके साथ खेलें और बस उसे अपने साथी बनने दें समय के साथ, कुत्ते आपके साथ आपकी बातचीत को प्यार करेंगे।

चरणों

विधि 1
एक स्वस्थ वातावरण प्रदान करें

छवि बनाओ एक कुत्ता प्यार आप चरण 1
1
कुत्ते के लिए एक आरामदायक जगह बनाएं अधिकांश कुत्तों को अपने मालिकों के साथ बिस्तर में सोना पसंद है तय करें कि क्या आप अपने बिस्तर पर अपनी नींद आना चाहते हैं या यदि आप चाहते हैं कि उसे अपना आरामदायक जगह मिल जाए एक जगह बनाने के लिए, जो कुत्ते और खिलौने के साथ एक कुत्ते बिस्तर को रहने वाले कमरे के कोने में काटने के लिए रखें। यह क्षेत्र कुत्ते को अपना निजी स्थान देने का अवसर देगा और साथ ही घरेलू गतिविधियों का हिस्सा होगा।
  • यदि आपका कुत्ता आपके स्थान पर है, तो यह गारंटी देता है कि अन्य पालतू जानवर या बच्चे उसे परेशान नहीं करते हैं कुत्ते को यह महसूस करना चाहिए कि यह जोखिम के बिना आराम कर सकता है।
  • छवि बनाओ एक कुत्ता प्यार आप चरण 2
    2
    preens और अपने कुत्ते फ़ीड कई कुत्तों को स्वाभाविक रूप से उन लोगों से प्यार होता है जो उनके लिए फ़ीड और देखभाल करते हैं। घाटी पौष्टिक भोजन हर दिन और उसके साथ बातचीत करने के लिए उस समय का उपयोग करें आप इसे अपने हाथ से समय-समय पर फ़ीड कर सकते हैं या पुरस्कार विजेता पहेली में भोजन छिपा सकते हैं। आपको स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं की खोज में अपने कोट को तैयार करने और जांचने के लिए भी इस्तेमाल करना चाहिए।
  • त्वचा की जलन है जो आपके पालतू जानवरों को परेशान कर सकती है उदाहरण के लिए, यदि आप fleas पाते हैं, तो सबसे अच्छा उपचार के बारे में पशु चिकित्सक से बात करें जो आपके कुत्ते को खुजली से त्वरित राहत देगी।
  • छवि बनाओ एक कुत्ता प्यार आप चरण 3
    3
    सकारात्मक सुदृढीकरण प्रशिक्षण का अभ्यास करें यदि कुत्ते को बुनियादी आज्ञाओं (जैसे कि "बैठे", "चुप", "आओ" और "मुझे पालन करें") का जवाब देना है, तो आपके रिश्ते में सुधार होगा। समझता है क्लिकर प्रशिक्षण, जो सकारात्मक संबंधों (जैसे क्लिक ध्वनि) के माध्यम से अच्छे व्यवहार को मजबूत करता है। अपने आदेशों का पालन करते समय अपने कुत्ते को पुरस्कार या मौखिक तारीफ दें।
  • उदाहरण के लिए, अपने कुत्ते को एक पौष्टिक पुरस्कार दें यदि वह आपके आदेश बंद करने के लिए आप उसे "अच्छा काम" बता सकते हैं। अगर वह आपको वापस आने के लिए जब आप उसे कुत्ता पार्क में फोन करते हैं
  • इमेज शीर्षक से बनाओ एक कुत्ता प्यार आप चरण 4
    4
    कुत्ते को दंडित करने से बचें, जब वह बुरी तरह से व्यवहार करता है यदि आप सकारात्मक प्रशिक्षण का उपयोग करते हैं, तो आपको अपने कुत्ते को दंडित करने की आवश्यकता नहीं होगी, जब वह बुरी तरह से व्यवहार करे। बस इसे पुनर्निर्देशित करें और जैसे ही आप इसे सही ढंग से व्यवहार करते हैं, उतना ही इसे इनाम दें। कभी उस पर चिल्लाना मत करो, उसे मारो या उसे डरा दें क्रोध से प्रतिक्रिया करने से कुत्ते को डर लगता है और आपके रिश्ते को नुकसान पहुंचा सकता है
  • उसके साथ धैर्य रखें कुछ कुत्तों को दूसरों की तुलना में प्रशिक्षण का जवाब देने में अधिक समय लगेगा
  • बनाओ एक कुत्ता प्यार आप चरण 5 शीर्षक छवि
    5
    अपने कुत्ते को सामाजिक बनाना अपने कुत्ते के अन्य कुत्तों या लोगों के साथ संबंधों को भूलना आसान है यदि आप उसे प्यार करने की कोशिश कर रहे हैं। ध्यान रखें कि यदि आपका कुत्ते दूसरे कुत्तों और लोगों के साथ संपर्क में है, तो आपका कुत्ता खुश और संतुष्ट होगा। एक अराजक जगह है जहाँ आप अभिभूत वातावरण महसूस कर सकते हैं एक शांत में दूसरे कुत्तों और संरचित बजाय के साथ मेलजोल करते हैं।
  • उदाहरण के लिए, सिर्फ कुत्ते पार्क में अपने कुत्ते को चलाने के बजाय, आप एक मित्र को देख सकते हैं, जिसमें एक शांत कुत्ता है। कुत्तों को बातचीत करने का अवसर दें, लेकिन उन्हें मजबूर न करें
  • छवि बनाओ एक कुत्ता प्यार आप चरण 6
    6
    अपने कुत्ते को पशु चिकित्सा उपचार दे दो एक पालतू जानवर के लिए मुश्किल महसूस करना मुश्किल है अगर उसकी बुनियादी स्वच्छता की जरूरत नहीं मिले। उसे चिकित्सक के साथ नियमित जांच के लिए ले जाएं और उसे अपने टीके के साथ अद्यतित रखें। यदि आपका कुत्ता घायल हो जाता है या बीमार हो जाता है, तो उचित पशु चिकित्सा देखभाल और उपचार प्राप्त करें।



  • विधि 2
    कुत्ते के साथ भावनात्मक संबंध स्थापित करें

    बनाओ एक कुत्ता प्यार आप चरण 7 शीर्षक छवि
    1
    जानें कि आपके कुत्ते को क्या करना पसंद है एक बार जब आप जानते हैं कि आपके कुत्ते को क्या प्रेरणा मिलती है, तो आप उनकी आवश्यकताओं के प्रति अधिक ग्रहणशील हो सकते हैं, जिससे आप अधिक खुश कर सकते हैं। उसे ऐसा करने से वह जो भी कर रही है वह उसे आत्म सम्मान प्रदान करती है।
    • उदाहरण के लिए, यदि आपका कुत्ता फेंकना या खुदाई करना पसंद करता है, तो हर दिन एक गेंद फेंक या खोदने के लिए एक अनुमोदित जगह बनाएं (जैसे कि कुत्ता लिटिर बॉक्स)।
  • इमेज शीर्षक से बनाओ एक कुत्ता प्यार आप चरण 8
    2
    अपने कुत्ते के खिलौने दे दो आपको नियमित रूप से अपने कुत्ते के साथ खेलना चाहिए। यदि आप गेंद को फेंकने के सामान्य गेम खेलने के थक गए हैं, तो नया मज़ा खिलौने खरीदें। हमेशा एक उचित आकार के खिलौने चुनें। अगर खिलौने बहुत छोटे होते हैं या छोटे हिस्से हैं जो बाहर आ सकते हैं, तो आपका कुत्ता दम घुट सकता है। यदि खिलौने बहुत बड़े हैं, तो आपको उनके साथ खेलने में परेशानी हो सकती है।
  • आँसू या ढीले धागे के लिए खिलौनों को नियमित रूप से जांचें जो खतरे से ग्रस्त हो सकते हैं।
  • छवि बनाओ एक कुत्ता प्यार आप कदम 9
    3

    Video: कुतिया कुत्ते का बलात्कार कर दिया

    अपने कुत्ते का स्नेह दिखाएँ आपको हर दिन खेलने या बातचीत करने के लिए निर्दिष्ट समय को अलग करने की आवश्यकता नहीं है। इसके बजाय, पूरे दिन में केवल पैटींग, पैटींग या धीरे से खरोंच करने के लिए इस्तेमाल करें। नियमित शारीरिक संपर्क आपके कुत्ते को बताएंगे कि आप उससे प्यार करते हैं और उनके बारे में देखभाल करते हैं।
  • आप शायद यह महसूस कर सकेंगे कि आपके कुत्ते को ये छोटी बातचीत पसंद है। उदाहरण के लिए, कुत्ते अपनी जीभ को छू सकता है या आप अपने प्यार को देख सकते हैं यदि आप उसके कानों को मुड़ते हैं
  • कुत्ते को चेहरे या सिर पर लाला जाना पसंद नहीं है आपको मजबूत गले लगाने से भी बचना चाहिए, क्योंकि इससे उन्हें असुविधाजनक बना सकते हैं
  • छवि बनाओ एक कुत्ता प्यार आप कदम 10
    4
    अपना कुत्ता अक्सर बार-बार ले लो कुत्ते अपने पैरों को फैलाने, अपने पर्यावरण का पता लगाने और अपने साथ रहने में सक्षम होने का आनंद लेते हैं। भावनात्मक संबंधों को स्थापित करने और थोड़ा व्यायाम करने के लिए अपने कुत्ते को 2 से 3 बार चलना यदि आपके कुत्ते को बहुत अधिक चलना पसंद है, तो उसे लंबे समय तक चले जाने या एक विशेष पुरस्कार के रूप में ले जाने पर विचार करें। उसे जब आप चलते हैं, तो पता लगाने का अवसर दो।
  • यदि आपका कुत्ता कुत्ता पार्क में चलना पसंद करता है या चारों ओर भाग लेता है, तो आप उसे पार्क में ले जा सकते हैं और उसे अपने स्थान पर चला सकते हैं।
  • इमेज शीर्षक से बनाओ एक कुत्ता प्यार आप चरण 11

    Video: सपने में कुत्ता दिखाई दे तो समझें भाग्यशाली हैं आप Dog dream meaning

    5
    कुत्ते को आप के पास रखें कुत्ते अपने मालिकों के पास समय व्यतीत करते हैं, तो उन्हें अपने साथी बनने दें पूरे दिन ध्यान दें और मुझे आपका अनुसरण करें। आपके करीब होने के कारण आपके कुत्ते को सुरक्षित और खुश महसूस होगा
  • यदि कुत्तों को पर्याप्त कंपनी या ध्यान नहीं मिलता है, तो वे अकेला महसूस कर सकते हैं और बुरी तरह से व्यवहार करना शुरू कर सकते हैं।
  • Video: लड़की को हुआ कुत्ते से प्यार, फिर उसने कुत्ते के साथ जो किया...

    छवि बनाओ एक कुत्ता प्यार आप कदम 12
    6
    एक यात्रा पर अपने कुत्ते को ले लो आपके साथी होने का एक हिस्सा आपके साथ जाने का मतलब है, जब आप यात्रा करते हैं अपने कुत्ते को नए स्थानों, लोगों और अन्य कुत्तों का अनुभव करने के लिए ले लो। कुत्तों जैसे समुद्र तटों, झीलों, कुत्ता पार्क, जंगलों या कुत्ते की प्रतियोगिताओं के लिए अनुमति वाले स्थानों का चयन करें आपका कुत्ता आपके साथ नई चीजों को देखना चाहता है।
  • अपनी कार पर एक शीट रखकर इसे आराम से रखें और सीटें साफ रखें
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com