ekterya.com

घायल घोड़े के चलने में मदद कैसे करें

कभी-कभी आपको घोड़े के चलने में मदद करना पड़ता है सामान्य तौर पर, यह घोड़े को आकार में बदलने और चोट के बाद इसे पुनर्स्थापित करने का एक तरीका है। यद्यपि उसे चलने में मदद करने के लिए आपके भाग में अतिरिक्त प्रयास की आवश्यकता होगी, वह उसे जाने और उसे चलाने के लिए जाने की तुलना में अधिक सुरक्षित है, जिससे मस्तिष्क और नई चोट लग सकती हैं।

चरणों

छवि शीर्षक वाला हाथ एक घायल घोड़ा कदम 1
1
स्वभाव की ओर ध्यान दें याद रखें कि घोड़े चोट के पहले कैसे व्यवहार करते हैं, जब आप उसे चलना पसंद करते हैं यदि यह एक पुराना और शांत घोड़ा है, तो यह एक युवा और अधिक तीव्र घोड़े की तुलना में आसान होना चाहिए या तो एक या दूसरे, आपको इसे धीरे से और दृढ़ता से चलना पड़ता है- साथ शुरू करने के लिए, पुराने घोड़े धीमे होंगे, जबकि युवाओं को अधिक उत्साही लग सकता है, लेकिन अगर आप उन्हें बहुत तेज़ चलते हैं, तो वे फिर से घायल होने का जोखिम उठाते हैं ।
  • छवि शीर्षक वाला हाथ एक घायल घोड़ा चरण 2

    Video: रामायण, कुश ने लक्ष्मण को घायल किया | लव-कुश युद्ध | Ramayan ! Total Devotional !!

    2
    अगर आपके पास अतिरिक्त सक्रिय घोड़ा है तो पशु चिकित्सक पर जाएं। पशुचिकित्सा घोड़े को शांत रखने के लिए आपको एसाप्रोमिनेशन की तरह हल्का शामक दे सकते हैं बहुत से चोटें जो व्यावहारिक रूप से चंगा हुई थी, एक चंचल घोड़े से भागने के बाद एक खतरा बन गया और फिर से चोट लगी। अपने घोड़े को ऐसप्रोमिनेशन दें इससे पहले कि आप इसे खलिहान से निकाल लें। कभी 4 सेमी से अधिक नहीं - आम तौर पर, 2 सेंटीमीटर 3 पर्याप्त से अधिक होता है और स्टैलियन में कभी भी एसेप्रोमोन का उपयोग नहीं करता है।
  • यदि आप इसे एक पुरुष घोड़े के लिए प्रशासित करते हैं, तो यह सुनिश्चित कर लें कि जननांगों को पूरी तरह से वापस ले लिया जाए ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि पेनाइल पक्षाघात नहीं हो।
  • छवि शीर्षक वाला हाथ एक घायल घोड़ा कदम 3

    Video: बिन पटाखे दिवाली पर क्या बोले दिल्ली के बच्चे? | BIG STORY | News Tak

    3

    Video: ढोलक बजते हुए तो बहुत देखे होंगे, चलिए आज देखते हैं ढोलक बनता कैसे है

    एक निकला हुआ किनारा या चेन का उपयोग करने के लिए डर नहीं है। यदि घोड़ा शांत हो गया है, लेकिन फिर भी बदल जाता है, तो नाक के चारों ओर एक बाड़ या चेन के साथ चलने के विचार पर विचार करें। यदि आपको नहीं पता कि घोड़े को चोट पहुंचाने के बिना इन पद्धतियों का इस्तेमाल कैसे किया जाए, तो किसी को अनुभव से पूछिए या उसे बताएं कि वह आपको पहले कुछ समय के दौरान चलने के लिए कहेंगे।
  • कुछ घोड़े इतने चुप हैं कि आप उन्हें केवल एक हेलटर के साथ निकाल सकते हैं, लेकिन यदि आपको कोई संदेह है, तो एक बाक या चेन का उपयोग करें। अगर आपको उनकी ज़रूरत नहीं है, तो आप उन्हें अगली बार उपयोग न करने का चुनाव कर सकते हैं, लेकिन अफसोस की बजाय बचाव करना बेहतर है।
  • कई बार आपके मसूड़ों में चेन लगाने के लिए बेहतर होगा, खासकर अगर नाक की चेन काम नहीं करती। बिस्तर के रूप में भी जाना जाता है, यह प्रतिबंधी श्रृंखला आपको घोड़े को प्रभावी ढंग से चलने में मदद करेगी। बिस्तर ऊपरी होंठ के नीचे, घोड़े के ऊपरी गम पर चला जाता है।
  • 4
    घोड़े को बाहर निकालो जब आप पहले से ही सही उपकरण डालते हैं, तो यह समय निकालने का समय होगा। उस दिन का समय चुनें जो शांत है और अधिक गतिविधि के बिना। भोजन का समय, जब कई लोग सवारी कर रहे हैं या जब अन्य घोड़े आते हैं और चलते हैं तो घायल घोड़े को चक्कर लगाने के लिए सही समय नहीं है।

  • छवि शीर्षक वाला हाथ एक घायल घोड़ा कदम 5



    5
    घोड़े को ले जाओ, उसे तुम्हें नहीं लेना चाहिए यह बहुत महत्वपूर्ण है आप जो चाहते हैं वह अपना घोड़ा दिखाना है कि आप एक हैं जो आज्ञा देता है - हालांकि, आपको इसका ध्यान रखना चाहिए और इसका ध्यान रखना चाहिए।
  • अगर घोड़े आप दौड़ रहे हैं तो तेज़ और तेज़ हो रहा है, बस अपने हाथ में पट्टा के साथ खड़े रहें घोडे को देखो और धीरे से एक कूल्हे पर पॉट करें जब तक घोड़े चलना बंद नहीं कर लेते। हर बार घोड़े आगे चलते हैं। आप घोड़े को सिखाते हैं कि उन्हें हर बार वह अग्रिम रोकना चाहिए और आप मालिक हैं।
  • छवि शीर्षक वाला हाथ एक घायल घोड़ा चरण 6
    6

    Video: हाथ या पैर की हड्डी टूटने पर घर पर क्या उपचार करें - हड्डी जोड़ने के लिए उपाय - आपकी फरमाइश

    चलने के लिए घोड़े को एक फ्लैट क्षेत्र में ले जाएं हिल्स और चट्टानों से बचा जाना चाहिए, जब तक कि पशु चिकित्सक ने उन्हें पहाड़ियों पर जाने का आदेश दिया हो, क्योंकि यह कुछ चोटों के लिए अच्छा हो सकता है। अपेक्षाकृत सीधे रास्ते का पालन करें और घोड़े को बंद रखें।
  • छवि शीर्षक वाला हाथ एक घायल घोड़ा कदम 7
    7
    उसे पशुचिकित्सा द्वारा अनुशंसित हर समय धीरे-धीरे चलना। पत्र के लिए उनके निर्देशों का पालन करें यदि आप निश्चित नहीं हैं, तो पशुचिकित्सा से स्पष्ट रूप से समझने के लिए कहें कि आपको कब चलना है और कहाँ इसे लिखना अच्छा होगा यदि आप भूल जाएं तो निर्देशों का संदर्भ लें। यह बहुत महत्वपूर्ण है कि आप उन्हें सटीकता से पालन करें, क्योंकि 5 और 15 मिनट के बीच एक बड़ा अंतर है, जो एक नई चोट और अतिरिक्त जटिलताओं का कारण बन सकता है
  • कभी-कभी आप इसे लंबे समय तक चरने के लिए ले जा सकते हैं, अगर आपका घोड़ा उसे चुपचाप करता है, जब आप उसके पक्ष में होते हैं डॉक्टर से पूछें कि अगर उसमें समस्याएं होंगी
  • मुद्दा यह है कि आप पत्र के निर्देशों का पालन करते हैं और आप घोड़े को चुपचाप चला सकते हैं। यदि आप ऊंचा हो जाते हैं और वसूली में टूटी हुई हड्डी के साथ भाग लेते हैं, तो आप दूसरी बार फिर से ठीक नहीं कर पाएंगे।
  • छवि शीर्षक वाला हाथ एक घायल घोड़ा चरण 8
    8
    अपने पशुचिकित्सा को अनुमोदन के अनुसार आहार के अनुसार चलने के लिए उसे बाहर ले लें। अक्सर चोट लगने से ठीक होने में कई महीनों लगते हैं, जो आपको एक महत्वपूर्ण अवधि के लिए पुनर्वसन की स्थिति में छोड़ देता है। घोड़ों की चोट में सुधार करने और आपको यह बताने के लिए कि आप सहायता के लिए क्या कर सकते हैं, पशु चिकित्सक का दौरा नहीं करना भूलें।
  • युक्तियाँ

    • उसे पहनने पर उसके पीछे रहने के लिए मत भूलना। घोड़े, प्रकृति से, उनके पीछे रहकर दूसरों को मार्गदर्शन करते हैं और अक्सर उनके मालिकों को ऐसा करने की उम्मीद करते हैं यदि आप उसके सामने चलते हैं, तो आप उसे समझने के लिए दे रहे होंगे वह आपको ले जा रहा है आप और ठीक इसके विपरीत नहीं घोड़े के कंधे के पीछे रहो, जैसा कि आप यहां से यहां ले जाते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com