ekterya.com

कार्ट को खींचने के लिए घोड़े को प्रशिक्षित कैसे करें

परिवार के अधिकांश लोगों के लिए एक घोड़ा ड्राइविंग मज़ेदार है! कई घोड़ों और टट्टूओं को छोटे से बड़े तक का लाभ लेने के लिए संभव है। बच्चों के लिए कई घोड़ों या टट्टू का उपयोग बच्चों के उत्थान के बाद किया जाता है, बेचा जाने के बजाय। यदि आप एक पुरानी घुड़दौड़ का घोड़ा या एक युवा घोड़ा को प्रशिक्षित करना चाहते हैं, तो आपको उस के साथ शुरू करना चाहिए जो एक अच्छा स्थिर आकार में है और यह आसानी से एक सिर कॉलर से संचालित किया जा सकता है।

चरणों

चित्र शीर्षक गाड़ी ट्रेन को घोड़ा ड्राइव चरण 1
1
युवा घोड़े को नई चीजें देखने दें, जैसे कि कार, झंडे, प्लास्टिक की थैली, आप जिस गाड़ी का उपयोग करने जा रहे हैं, छोटे बच्चे, कुत्ते और कुछ और जो आपके पथ को किसी दिन पार कर सकते हैं इस प्रकार के एक घोड़े के लिए यातायात में इस्तेमाल करना अधिक महत्वपूर्ण है, क्योंकि यह दुर्लभ इलाके से यात्रा करेगा।
  • ड्राइविंग के लिए ट्रेन अ हॉर्स टू स्टेप 2 शीर्षक वाला इमेज
    2
    नरम कम्बल या दोहन के कुछ हिस्सों के साथ अपने युवा घोड़े "पोशाक", ताकि आप अपनी पीठ पर कुछ रखने के लिए इस्तेमाल कर सकें सुनिश्चित करें कि पट्टियां धीरे से अपने पैरों को छूती हैं और आप अपनी पूंछ को बांधने के लिए इस्तेमाल करते हैं। एक सैंडविच एक अच्छा इनाम हो सकता है
  • गाड़ी को ड्राइव करने के लिए ट्रेन को घोड़ा ड्राइव चरण 3
    3
    घोड़े का काट डालें जैसा कि आप करते हैं जब आप इसे काठी डालते हैं, लेकिन ड्राइविंग के लिए एक का उपयोग करें। घोड़ा बढ़ते निकला हुआ किनारा, सुचारू रूप से प्रवेश के बाद से वह blinders (चमड़े की ठोस टुकड़े एक निकला हुआ किनारा है कि रोकने के घोड़े दोहन उसके पीछे वैगन को देखने में) पहने करने के लिए नहीं किया जाता है वश में होने पर भी। ज्यादातर लोग या तो रस्सी के साथ या ठोस रबर के साथ शुरू करते हैं घोड़े को काटने और अंधाकारों के साथ आराम से होने से पहले आपको कुछ समय बिताना पड़ सकता है।
  • गाड़ी को ड्राइव करने के लिए ट्रेन का घोड़ा शीर्षक चरण 4
    4
    कुछ समय के लिए दोहन के साथ उसे चारों ओर चलो, इसे इस्तेमाल करने के लिए। यदि आपने अपना होमवर्क सही तरीके से किया है, तो आपके घोड़े को बिना किसी परेशानी के दोहन स्वीकार करना चाहिए।
  • गाड़ी को ड्राइव करने के लिए ट्रेन का घोड़ा शीर्षक चरण 5
    5

    Video: Kill your boring job, become a pilot. Live Stream

    शिक्षण छोड़ दो और घोड़े पर दोहन डालें और उसे "चलना", "जोग" या "वाह" जैसे आवाज के आदेश देकर अभ्यास करें। उन्हें इन आदेशों को पूरी तरह समझना चाहिए
  • चित्र शीर्षक वाली ट्रेन अ हॉर्स टू ड्राइव चरण 6
    6
    घोड़े के काटने पर लंबी म्यान या रेखा रखें और जमीन से इसे "ड्राइविंग" शुरू करें। जमीन पर गाड़ी चलाते समय, घोड़े के पीछे चलना और उसे नरम करने के लिए और नरम आदेशों को खींचने के लिए सिखाना। ऐसा करने के लिए, उन्हें बाड़ पर चलना पड़ता है, और बंद करने की तैयारी करते हुए धीरे-धीरे दोनों की तरफ खींच कर कहो "वाह" या धीरे-धीरे उसे लगाए जाने के लिए प्रोत्साहित करें। अधिकांश घोड़े संदेश को बहुत जल्दी समझते हैं
  • Video: दुनिया के 10 सबसे खतरनाक कुत्ते | 10 Most Dangerous Dogs in the World | Chotu Nai

    चित्र शीर्षक ट्रेन ए हाऊस टू ड्राइव चरण 7
    7



    जमीन पर घोड़े को ड्राइव करें, जब तक कि आप सुनिश्चित न हों कि वह समझता है कि आप उसे क्या करना चाहते हैं उसे विशेष रूप से अच्छी तरह से प्रशिक्षित किया जाना चाहिए "रुचिकर" पर रोक और पूरी तरह से अभी भी अपने "स्थान" में खड़ा हो।
  • ड्राइंग के लिए ट्रेन अ हॉर्स शीर्षक वाली छवि चरण 8
    8
    अपने घोड़े को सुरक्षा के लिए गाड़ी में इस्तेमाल करने के लिए थोड़ा समय दें। गाड़ी को अपने चारों ओर खींचे ताकि आप शोर को सुन सकें। उसे वैगन को सूँघो और उसके साथ पूरी तरह से परिचित होने दें। कुल्हाड़ियों के बीच घोड़े को रखो (लेकिन इसे हुक नहीं) और घोड़े को ड्राइव करें, जबकि किसी और को गाड़ी चलाता है ताकि घोड़े की अग्रिम के रूप में गति हो सके। आप उसे एक घोड़े को एक गाड़ी खींचकर देख सकते हैं।
  • चित्र शीर्षक ट्रेन ए हाऊस टू ड्राइव चरण 9
    9
    एक दोस्त या दो की सहायता से, एक दिन चुपचाप घोड़े को गाड़ी में संलग्न करता है। काम करने के दौरान एक व्यक्ति को घोड़े को पकड़ने और आराम करने की आवश्यकता होगी गाड़ी पर मत जाओ जब तक आप वास्तव में यकीन नहीं कर रहे हैं कि घोड़ा इस नए स्थापना के साथ शांत और आरामदायक है।
  • चित्र शीर्षक वाली ट्रेन अ हॉर्स टू ड्राइव चरण 10
    10
    एक बार जब आप आवश्यकतानुसार पिछले अध्याय को बार-बार दोहराएंगे, तो आप गाड़ी पर प्राप्त कर सकते हैं, जबकि आपका घोड़ा इसे खींच लेता है। सुनिश्चित करें कि आप एक हेलमेट पहनते हैं और मदद की ज़रूरत होने पर हमेशा एक करीबी दोस्त होता है।
  • चित्र शीर्षक वाली ट्रेन अ हॉर्स टू ड्राइव चरण 11
    11
    दोबारा दोहराएं जब तक आप और आपके घोड़े इस व्यवस्था से सुरक्षित न हों। अब, आप इसे माध्यमिक सड़कों पर ड्राइविंग की खुशी से चल सकते हैं। बहुत सारे ट्रैफ़िक के बिना एक सुरक्षित जगह आपको ज़रूरत है।
  • चित्र शीर्षक वाली ट्रेन अ हॉर्स टू ड्राइव चरण 12
    12
    हमेशा लघु और दिलचस्प सबक रखें एक 15 से 20 मिनट की सवारी एक युवा, शुरुआती घोड़ा सबक के लिए सहन कर सकता है। सुनिश्चित करें कि आप उसे उदारता से इनाम दें और निश्चित रूप से, मज़े करो!
  • युक्तियाँ

    • अपने घोड़े के साथ धैर्य रखें कुछ अतिरिक्त सप्ताह आपको जानने के लिए कि आप क्या करना चाहते हैं, आपको लंबे समय तक पुरस्कार दे सकते हैं।
    • यदि आपको ड्राइविंग के किसी भी पहलू के बारे में संदेह है, विशेष रूप से दोहन के सही उपयोग के साथ, एक कोच से परामर्श करें
    • अपने घोड़े को प्रशिक्षित करना मज़ेदार और फायदेमंद है, और घोड़े और उसके मालिक के बीच एक गहरा संबंध विकसित करता है। बेशक, पेशेवर प्रशिक्षकों हमेशा एक विकल्प होता है और शो और परेड के लिए एक उच्च प्रशिक्षित ड्राइविंग घोड़े का उत्पादन कर सकता है। याद रखें कि एक कोच यह सुनिश्चित करने का एक अच्छा तरीका है कि आपके प्रशिक्षण में कोई अंतर नहीं है हेलिकॉप्टर से यात्रा करने के लिए किसी ऐसे व्यक्ति के परिवहन के लिए कोच किराए पर सस्ता है, जिसने एक दर्दनाक सदमे का सामना किया है।

    चेतावनी

    Video: Jharkhand: 18 साल के लड़के ने एक तरफा प्यार के चलते गंवाई जान । वनइंडिया हिंदी

    • याद रखें कि एक घोड़ा या एक टट्टू अप्रत्याशित हो सकता है, भले ही यह सबसे अच्छा व्यवहार करता है
    • याद रखें कि घोड़े की पहली प्रतिक्रिया जब डर जाती है तो पलायन करना है हमेशा किसी भी "राक्षस अपने रास्ते पर" घोड़ों खाती है, विशेष रूप से शुरुआत में पहले की उम्मीद करने का प्रयास करें यह घोषित करने में मुश्किल है कि घोड़े को क्या डरा जाएगा।
    • हमेशा याद रखें कि एक घोड़े आपको चोट पहुंचा सकते हैं सावधान रहें जब आप किसी भी घोड़े के पीछे जाते हैं वे आपको किसी भी समय लात मार सकते हैं, इसलिए आपको हर समय घोड़े की शारीरिक भाषा के बारे में अच्छी तरह अवगत होना चाहिए।
    • यद्यपि बच्चे अच्छी तरह से प्रशिक्षित घोड़े को चलाने के लिए सीख सकते हैं, पुराना (पर्यवेक्षण) और वयस्क युवाओं को प्रशिक्षण सबसे अच्छा छोड़ दिया जाता है।
    • छोटी और लघु घोड़ों की टट्टियां कभी-कभी खराब पास्ता के रूप में माना जाता है। यह घोड़े के लिए गलत है और बाद में खतरनाक हो सकता है। उसे एक बच्चे की तरह बुरी आदतों काटने, लात या विकसित न करें, भले ही वह सोचें कि वे अजीब या प्यारे हैं जब वह एक वयस्क है तो ये ट्रिक्स इतनी अच्छी नहीं होगी।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • एक घोड़ा
    • एक गाड़ी
    • एक दोहन Harnesses कई प्रकार और कीमतों की श्रेणियों में आते हैं दिन के उजाले के लिए उपयोग किए गए दोहन का निरीक्षण करें यदि आप दोहन के बारे में बहुत कुछ नहीं जानते हैं, तो पहले जांच करें
    • आपकी मदद करने के लिए एक दोस्त या दोस्त
    • काम करने के लिए अंतरिक्ष
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com