ekterya.com

कैसे एक अच्छा कुत्ता सीटर बनने के लिए

इस अनुच्छेद में आपको एक अच्छा कुत्ता रक्षक बनने में सहायता करने के लिए ध्यान देने के लिए बुनियादी युक्तियां शामिल हैं यह फ़िडो को एक हड्डी फेंकने के बारे में नहीं है ... आपको ग्राहकों को प्राप्त करने, कुत्ते को खुश रखने और अनुभव का आनंद लेने के लिए एक वास्तविक प्रयास करना चाहिए।

चरणों

एक अच्छा कुत्ता सिटर चरण 1 के शीर्षक वाली छवि
1
अपने ग्राहकों को खोजें:
  • एक उत्कृष्ट विचार संभावित ग्राहकों को पोस्टर या बिजनेस कार्ड वितरित करना है अपने परिवार और दोस्तों के साथ शुरू करो, उन्हें पूछें कि क्या वे किसी को सुझाव दे सकते हैं। समाचारपत्र में एक विज्ञापन रखें या मेलबॉक्स में अपने पोस्टर डालें।
  • जब आप क्लाइंट को अपना कार्यक्रम बताते हैं तो बहुत ईमानदार रहें और अगर आपके पास कुत्तों की देखभाल करने का अनुभव है उन्हें बताएं कि कौन सी कुत्ते आपकी सबसे ज्यादा देखभाल करती है और आप अपने कुत्तों की देखभाल करने के लिए क्या काम करते हैं - उदाहरण के लिए, उन्हें सैर के लिए ले जाएं, उन्हें दूल्हे, आदि।
  • अपने पोस्टर और बिजनेस कार्ड के साथ बहुत ही पेशेवर रहें, उन्हें स्पष्ट होना चाहिए और बिंदु पर जाना चाहिए। अपने पोस्टर पर कुत्तों के साथ अपने अनुभव का एक लंबा वर्णन न लिखें, लोग सब कुछ नहीं पढ़ पाएंगे हालांकि, आप अपने कौशल की एक अलग सूची तैयार कर सकते हैं, जो संभावित ग्राहकों को फोन पर कॉल करते हैं या चैट करने के लिए आपको मिलते हैं। महत्वपूर्ण बिंदुओं की यह सूची आपको ध्यान केंद्रित रखने और गेम के क्षेत्र में जगह देने के लिए काम करेगी।
  • अपने व्यवसाय कार्ड या पोस्टर पर, अपना नाम, संपर्क जानकारी और आपके उपलब्ध घंटे लिखें।
  • एक अच्छा डॉग सिटर चरण 2 के शीर्षक वाला छवि
    2
    वह क्षेत्र चुनें जिसमें आप कुत्ते को समायोजित करेंगे। आप एक गांव में रह सकते हैं, लेकिन किसी भी परिस्थिति में कुत्ते को छोड़कर, सारी रात, किसी दुकान में नहीं, जिसके पास कोई भी नहीं है। चोरी के अलावा, गंभीर दुर्घटनाएं हो सकती हैं, जैसे पशु चिकित्सा आपातकालीन स्थिति, अग्नि, गैस रिसाव आदि। एक अलग और अच्छी तरह से सुसज्जित कमरे में आराम करने के लिए दोपहर में अपने साथ कुत्ते को घर ले जाने का ध्यान रखें।
  • Video: Akhilesh Yadav ने Mayawati को 80 में से 40 Seat देने पर दिया बड़ा बयान | वनइंडिया हिंदी

    छवि एक अच्छा डॉग सिटर वाला शीर्षक 3 चरण
    3
    कमरे को बहुत सुरक्षित और कुत्ते के लिए आरामदायक रखें वहाँ किसी प्रकार का हीटिंग होना चाहिए (हम कुत्ते फ्रीज नहीं करना चाहते), वेंटिलेशन के बीच और वह घर के बगल में है बगीचे के पीछे गोदामों का उपयोग न करें यह आवश्यक है कि कुत्ते की खिड़कियां जो सूर्य की किरणों को प्रवेश करने की अनुमति देती हैं, न ही आप कुत्ते को खिड़कियों के बिना सेल की तरह महसूस करना चाहते हैं।
  • एक अच्छा कुत्ता बैठनेवाला चरण 4 शीर्षक वाली छवि
    4
    कुत्ते का लिविंग रूम बड़ा और अच्छी तरह से जलाया जाना चाहिए यह अच्छा दिखना चाहिए और कुत्ते के लिए आरामदायक होगा, और मालिक को आकर्षक होगा। यदि आप एक ठंडे मौसम में रहते हैं, तो मोटी पर्दे और कालीन होने का एक अच्छा विचार है।
  • छवि एक अच्छा कुत्ता बैठनेवाला कदम 5 शीर्षक

    Video: दुनिया की सबसे महंगी साइकिल, अंबानी को भी इसे लेने के लिए एक बार सोचना पड़ेगा ,

    5
    अपनी टीम बनाएं यदि आप एक ही समय में एक से अधिक कुत्ते की देखभाल करने की योजना बना रहे हैं, तो कुत्ते के पिंजरों को रात के दौरान अलग से सोते रहने के लिए एक अच्छा विचार है (यह उन्हें रात में हमला करने से या गर्भपात होने से रोक देगा)।
  • कुत्ते के पिंजरे बहुत बड़े होने चाहिए ताकि आप खड़े रहें, बैठें, आराम कर सकें और घूम सकें।
  • कुत्ते के आकार के अनुसार, चिहुआहुआ से ग्रेट डेन तक विभिन्न आकार के पिंजरे करना बेहतर होता है
  • प्रत्येक कुत्ते के पिंजरे में कुछ प्रकार का बिस्तर होना चाहिए, कुत्ते के लिए साफ तौलिए, रजाई या विशेष बिस्तर हो सकते हैं। आपको यह सुनिश्चित करना चाहिए कि बिस्तर कुत्ते के आकार के अनुरूप है। यह एक महान डेन या इसके विपरीत के लिए उपयुक्त बिस्तर में चिहुआहुआ होना उचित नहीं होगा।
  • छवि एक अच्छा डॉग सिटर वाला शीर्षक 6



    6
    आपके पास सभी आकारों की सभी जरूरतों, पिल्लों, वयस्कों और बुजुर्गों के लिए उच्च गुणवत्ता वाले ध्यान का एक अच्छा आरक्षित होना चाहिए। यह भी एक अच्छा विचार है कि गीला भोजन और सूखी कुत्ता भोजन उपलब्ध हो, क्योंकि एक कुत्ता हो सकता है जिसका उपयोग किसी निश्चित प्रकार के भोजन के लिए किया जाता है।
  • इमेज का शीर्षक एक अच्छा डॉग सिटर चरण 7
    7
    अच्छा बेल्ट और संबंधित कुत्ता उपकरण प्राप्त करें आपको उच्च गुणवत्ता वाले बेल्ट, हार, भोजन और पानी के लिए कटोरे का अस्तित्व होना चाहिए। कुछ महत्वपूर्ण, कुत्तों के लिए एक पूर्ण प्राथमिक चिकित्सा किट है।
  • एक अच्छा कुत्ता बैठनेवाला चरण 8 शीर्षक वाली छवि
    8
    आपके पास उचित सौंदर्य वाले सामान भी होना चाहिए आप, कुत्ते को दूल्हे के लिए (विशेष रूप से एक मैला, नहीं एक बुरा विचार पर एक लम्बी यात्रा के बाद) की योजना है, तुम, एक गैर पर्ची गलीचा के साथ उपलब्ध एक हॉट डॉग या बच्चे होना आवश्यक है कुंजी नल और ज्यादा शैम्पू कुत्ते सम्मिलित , कंडीशनर, स्पंज, तार बाल ब्रश, नाखून कतरनी और तौलिए। आप कैसे एक कुत्ते के फर और नाखून कटौती करने के लिए इससे पहले कि आप करने की कोशिश है, क्योंकि आप अनजाने में आपकी त्वचा को काट और एक कुत्ते के खून है नहीं करना चाहती सीखना चाहिए।
  • इमेज का शीर्षक एक अच्छा डॉग सिटर चरण 9
    9
    कुत्ते को व्यायाम करें जब आप कुत्ते की देखभाल करते हैं तो आपको उसे एक दिन में कम से कम एक बार चलने के लिए बाहर ले जाना चाहिए या बेहतर होगा यदि आप इसे दो बार करते हैं एक लंबी पैदल यात्रा आपको स्वस्थ, स्वस्थ और खुश रखेगी यहां तक ​​कि अगर आप दिन के दौरान एक दो बार चलने के लिए, यदि आप इसे कुत्तों और odors से भरा एक पार्क करने के लिए ले पाने के सबसे ऊर्जावान कुत्ता थका देगा। यह आपको शांत रहने में भी मदद करेगा और सोने के समय आने से पहले उसके साथ रहना आसान होगा।
  • एक अच्छा डॉग सिटर बीर एक इमेज शीर्षक 10
    10

    Video: सोफा सेट डिजाइन l SOFA DESIGNS INDIA l ASK IOSIS HINDI

    अपने स्थानीय पशुचिकित्सा, एक ब्रीडर या कुत्ता ट्रेनर पर जाएं और विभिन्न नस्लों के बारे में जानें, उन सभी को ठीक से देख लें जो आप कर सकते हैं। आपको इसके बारे में बहुत कुछ जांचना और पढ़ना होगा जानें कि छोटे घावों को कैसे ठीक किया जाए, यह पहचान लें कि कुत्ते को पशु चिकित्सक के पास जाने की आवश्यकता है। आक्रामक कुत्तों और संबंधित स्थितियों से निपटने के लिए आपको यह भी सीखना होगा।
  • युक्तियाँ

    • हर बार जब आप पार्क में जाते हैं, तो ठंडे दिन पर भी पानी और कटोरे के साथ एक बड़ी बोतल लाओ। यह बुनियादी मदों को भी लेता है, जैसे कि छोटी प्राथमिक चिकित्सा किट, खिलौने, एक हार और एक अतिरिक्त पट्टा।
    • कुत्ते की देखभाल, प्राथमिक चिकित्सा और प्रशिक्षण के बारे में बहुत कुछ पढ़ें इससे पहले कि आप एक की देखभाल करने का प्रयास करें यह ज़िम्मेदार नहीं है, यह असहाय कुत्ते के लिए या उसके बेहिचक मालिक के लिए सुरक्षित या बस नहीं है।
    • ऐसा न सोचें कि यह बस पढ़ना क्षेत्र में एक विशेषज्ञ होगा, यह आरंभ करने में आपकी सहायता करने के लिए यह एक बुनियादी मार्गदर्शिका है।

    चेतावनी

    • कुत्ते के भोजन, सफाई की आपूर्ति और पहुंच से बाहर प्राथमिक चिकित्सा किट, कुत्ते या बच्चों की सुरक्षा के लिए लॉक कैबिनेट में जगह रखें (जो घर में रहते हैं या जो यात्रा करने आते हैं)।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com