ekterya.com

खेल के सामान व्यापार कैसे शुरू करें

जब आप खेल के सामान के व्यवसाय को खोलने का फैसला करते हैं, तो कुछ कारक हैं जिन पर आपको विचार करना होगा। चाहे वह उद्योग को जान ले, सही लोगों को काम पर रखने या संपत्ति को कवर करने के लिए, आपको सभी पहलुओं को कवर करने की ज़रूरत होनी चाहिए अपने खेल के सामान का व्यवसाय शुरू करने से पहले निम्नलिखित लेख पर विचार करें।

चरणों

स्टार्ट ए स्पोर्ट्स गुड्स बिजनेस चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
अपने व्यवसाय के लिए एक अनूठा नाम चुनें, लेकिन याद रखना आसान है: आपके क्षेत्र में लागू कानूनी आवश्यकताओं के अनुसार आपको अपने व्यवसाय का नाम पंजीकृत करना होगा।
  • प्रारंभ करें एक स्पोर्ट्स गुड्स बिजनेस चरण 2 शीर्षक वाला चित्र
    2
    एक व्यापारी के रूप में अपनी कर देयता को समझें: अपने करों की गणना और कटौती करने के लिए आवश्यक कागजी कार्रवाई पर चर्चा करने के लिए आपको अपने अकाउंटेंट से मिलना चाहिए।
  • स्टार्ट ए स्पोर्ट्स गुड्स बिजनेस चरण 3 शीर्षक वाली छवि
    3
    एक स्थान खोजें: आपको अपने व्यवसाय के लिए एक उपयुक्त जगह मिलनी चाहिए। आप एक व्यस्त क्षेत्र में स्थित एक जगह की तलाश कर सकते हैं। आप को ध्यान में रखना चाहिए कि अधिक ट्रैफ़िक है, किराए की लागत अधिक है
  • स्टार्ट ए स्पोर्ट्स गुड्स बिजनेस चरण 4 शीर्षक वाली छवि
    4
    अपनी संपत्ति का बीमा करने के लिए अपने बीमा एजेंट से मिलो: आपको यह सुनिश्चित करना चाहिए कि क्षति या विनाश के लिए आपके परिसर, इन्वेंट्री और उपकरण का बीमा किया गया है।



  • स्टार्ट ए स्पोर्ट्स गुड्स बिजनेस स्टाइल शीर्षक वाली छवि चरण 5
    5

    Video: पानीपूरी व्यापार कैसे शुरू करें (Pani Puri Business in Hindi)

    किसी स्थानीय बैंक या ऋणदाता के साथ क्रेडिट की एक लाइन का अनुरोध करें: आपको अपने परिसर को स्थापित करना, माल खरीदना, कर्मचारियों का भुगतान करना, अपना व्यवसाय फैलाना और बिलों का भुगतान करना होगा। इसलिए, जब तक आप मुनाफा शुरू नहीं कर लेते तब तक आपको व्यवसाय चलाना रखने के लिए तरलता रखने की ज़रूरत होनी चाहिए।
  • स्टार्ट ए स्पोर्ट्स गुड्स बिजनेस चरण 6 के शीर्षक वाला चित्र
    6

    Video: केसे कमाए लाखो खेल व्यापार या खेल Startups से खेल खेल में

    निर्णय लें कि आप कौन-से उत्पाद बेचने जा रहे हैं और आपको स्टॉक में कितना होना चाहिए: आपको प्रदाताओं को चुनना होगा और उनके साथ एक खाता खोलना होगा। आप यह भी पता लगा सकते हैं कि क्या उनके पास विपणन सामग्रियां हैं जो आप अपने उत्पादों को बढ़ावा देने के लिए उपयोग कर सकते हैं।
  • स्टार्ट ए स्पोर्ट्स गुड्स बिजनेस शीर्षक वाला इमेज। चरण 7
    7

    Video: अपना खुद का डिपार्टमेंटल स्टोर खोलें और Rs10 लाख तक सब्सिडी पाएं, Open Your Departmental Store

    विज्ञापन के लिए एक बजट को अलग रखें: शायद आपको एक विज्ञापन कंपनी के साथ सहयोग करना चाहिए, अगर आपको अभी भी इस मामले में अनुभव न हो। आप स्थानीय पत्रिकाओं, समाचार पत्र, रेडियो या टेलीविजन में विज्ञापन कर सकते हैं आप फ्लायर या पोस्टर प्रिंट भी कर सकते हैं। आपके व्यापार की स्थापना के बाद एक अन्य विकल्प पर विचार करना एक खेल आयोजन या स्थानीय लीग से एक टीम प्रायोजित करना है। इस तरह, आप केवल विज्ञापन नहीं होगा, लेकिन यह भी संभावित ग्राहकों की एक बड़ी संख्या के बीच प्रतिष्ठा प्राप्त होगा।
  • Video: SSAC14: एक खेल व्यापार शुरू

    स्टार्ट ए स्पोर्ट्स गुड्स बिजनेस चरण 8 का शीर्षक चित्र
    8
    अपने उत्पादों की पेशकश करने वाला एक वेब पेज खोलें: आप अपने ग्राहकों को ऑनलाइन खरीदारी करने की अनुमति दे सकते हैं आप अपनी खुद की साइट बना सकते हैं या आप किसी की सहायता के लिए किराए पर ले सकते हैं। वर्चुअल कॉमर्स साइट बनाना एक सरल प्रक्रिया नहीं है और ग्राहकों को एक सुरक्षित खरीदारी प्रदान करने के लिए कुछ सुरक्षा की आवश्यकता है। यदि आप इसे करने के लिए किसी को काम पर रखने जा रहे हैं, तो आपको इस प्रकार की साइट्स के लिए अपनी योग्यता सुनिश्चित करनी होगी।
  • युक्तियाँ

    • आप प्रशिक्षित कर्मियों को किराए पर लेना चाहिए। आदर्श रूप से, उन्हें खेल के बारे में भावुक होना चाहिए आपके ग्राहक एक ऐसे खेल के सामान की दुकान में खेल के बारे में भावुक लोगों को सुनने और सुनने के लिए अधिक इच्छुक होंगे।
    • आप नवीनतम रुझानों से अवगत खेल का सामान उद्योग में रखने के अपने ग्राहकों को कुशलता से मदद करने के लिए आवश्यक है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com