ekterya.com

कैसे अपने हम्सटर के साथ एक भावात्मक बंधन बनाने के लिए

अपने हम्सटर को टेमिंग करना एक लंबी प्रक्रिया हो सकती है और आपको अपने हम्सटर से रात में आयोजित होने का आनंद लेने की उम्मीद नहीं करनी चाहिए। इसे हम्सटर के साथ भावनात्मक बंधन बनाने के लिए कई सप्ताह या महीने लग सकते हैं ताकि आप उसे पकड़ सकें।

चरणों

भाग 1

शुरुआत में
अपने हम्सटर चरण 1 के साथ एक बांड बनाएँ शीर्षक वाला छवि
1
जब आप पहली बार अपने हम्सटर हैं, तो इसे अपने नए पिंजरे और परिवेश के लिए इस्तेमाल करने के लिए पहले दो घंटों के लिए अकेले छोड़ दें। यदि आप अपने पिंजरे में पहले दिन अपने हम्सटर को पकड़ लेते हैं, तो यह निश्चित रूप से आप को काट लेंगे, क्योंकि आप एक अजनबी हैं।
  • छवि हैम्स्टर्स खुश कदम 5 शीर्षक छवि
    2
    एक बार हम्सटर अपने नए पिंजरे में आराम से है, यह धीरे से बात करना शुरू अपने हम्सटर के पिंजरे को अपने आवाज और अपनी गंध के लिए इस्तेमाल करने के लिए काफी लंबे समय से लोइटर इसके बाद, अपने हम्सटर को अपने हाथ से उपहार के साथ फ़ीड देखने के लिए इस्तेमाल किया जाता है। इसमें कुछ दिन लग सकते हैं, लेकिन धैर्य रखें। यदि हम्सटर आप काटता है, तो शुरुआत में दस्ताने पहनें।
  • भाग 2

    अपने हम्सटर को छेड़छाड़ करना
    आपकी हम्सटर के साथ डील शीर्षक वाली तस्वीर चरण 2
    1
    एक बार आपके हम्सटर अपने हाथ से उपहार ले विश्वास है, आप अपने हम्सटर को पकड़ने की कोशिश कर शुरू कर सकते हैं इससे पहले, सुनिश्चित करें कि आप अपने हाथों को पूरी तरह से धो लें हम्सटर की गहरी गंध है यदि वे आपके हाथ में कुछ गंध करते हैं, तो वे इसे भोजन के साथ भ्रमित कर सकते हैं और आप काट सकते हैं।



  • अपने हम्सटर के साथ एक बांड बनाएँ शीर्षक शीर्षक छवि 4
    2
    एक कप या कुछ समान प्राप्त करें और इसे हम्सटर के पिंजरे में रखें। आपके हम्सटर की जांच करनी चाहिए और अंदर आना चाहिए। पिंजरे के हम्सटर और कप को बाहर ले जाओ और इसे अपने हाथ की ओर चलना हम्सटर में बहुत कमजोर दृष्टि होती है और यदि वे उच्च स्थान से कूदने का निर्णय लेते हैं, तो चोट लगी हो सकती है, ऐसा करते समय सुनिश्चित करें कि आप तैयार हैं अगर आप कूदने का फैसला करते हैं हम्सटर हाथ से हाथ चलने दें सावधान रहें कि जब तक वह पूरी तरह से प्रशिक्षित नहीं हो जाता है, जब तक वह डरने न हो और अपने हाथ से बाहर निकल जाए, उसके चारों ओर अपने हाथों को पकड़कर लपेटें न।
  • हैम्स्टर्स को पकड़ने का सबसे अच्छा तरीका है कि उन्हें एक हाथ पर चढ़ने और दूसरे हाथ को शरीर पर धीरे से दबाएं ताकि उनका सिर दो हाथों के बीच की खाई से निकल जाए। हम्सटर के शरीर पर दबाव डालना नहीं याद रखें - आप डरे हुए होंगे और आपसे नाराज होंगे। आप अपने हाथ पर भी गोली मार सकते हैं और यह सुखद नहीं होगा यह आपको काटने और आपको खून भी कर सकता है।
  • अपने हम्सटर के साथ एक बॉण्ड बनाएँ शीर्षक शीर्षक छवि 5
    3
    एक बार जब आपका हम्सटर आपको भरोसा करता है, तो आप उसे अपने पिंजरे के सामने ले जाना शुरू कर सकते हैं। बस सुनिश्चित करें कि आपका हम्सटर जानता है कि आप वहां हैं - यदि नहीं, तो आप उसे अचानक डरा सकते हैं और आप काट सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    • एक मिठाई और आराम की आवाज़ के साथ बोलो ताकि आपका हम्सटर खतरनाक हो।
    • आपके हम्सटर की रचना के परिणामस्वरूप बांड को मजबूत किया जा सकता है
    • यदि आपका हम्सटर अपने पिछले पैरों पर खड़ा होता है और आगे बढ़ता नहीं होता है, तो ऐसा इसलिए है क्योंकि यह दिलचस्प बातों को देख रहा है या सुन रहा है
    • हम्सटर संगीत प्यार करता है, इसलिए जब आप प्रशिक्षण ले रहे हैं, तो कुछ संगीत डालें और आपका हम्सटर आपकी अंगुली को निगलने के लिए कम प्रवण हो जाएगा।
    • यदि आपके हम्सटर की आँखें मुश्किल से खुली हैं, तो वह शायद थका हुआ है और नींद की ज़रूरत है

    चेतावनी

    • यदि आप अपने हम्सटर को पिंजरे से बाहर छोड़ दें, तो सुनिश्चित करें कि आपके पास एक बंद स्थान या एक गेंद है
    • सुनिश्चित करें कि आप भोजन को छूने के बाद अपने हाथों को धो लें - अन्यथा, हम्सटर आपको सोच सकता है कि आपकी उंगलियां भोजन हैं।
    • केवल हम्सटर के साथ बातचीत जब यह सक्रिय है। यदि आप इसे छूते हैं या अपनी नींद परेशान करते हैं, तो यह आपको परेशान कर सकते हैं और आप के साथ काट सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com