ekterya.com

कैसे एक हम्सटर फ़ीड करने के लिए

हम्सटर, प्यारा, स्नेही और चंचल हो सकते हैं। लेकिन एक घर पर रहने के लिए, यह सलाह दी जाती है कि आप इसे अच्छी तरह से कैसे खिलाने के लिए जानते हैं यह जटिल हो सकता है, क्योंकि आपको अपना आहार बदलने के बिना, उचित पोषण सुनिश्चित करने के लिए आपको विविध आहार देना पड़ेगा।

चरणों

भाग 1
सही भोजन खरीदें

फ़ीड हम्सटर चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
पालतू जानवरों की दुकान पर हैम्स्टर के लिए एक व्यावसायिक मिश्रण खरीदें। हम्सटर के अधिकांश आहार को क्रोकेट्स या बीज के मिश्रण से बना होना चाहिए। ये खाद्य पदार्थ आपके पालतू पशुओं की विविध पोषण संबंधी आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए डिज़ाइन किए गए हैं।
  • चूंकि हैम्स्टर्स अपने आहार में बदलाव को बर्दाश्त नहीं करते हैं, जब आप खाना खरीदते हैं, तो उन पालतू जानवरों को खरीदने पर विचार करें, जिन्हें आपने पालतू जानवरों की दुकान में दिया था। कुछ हफ्तों के बाद, यदि आप इसे बदलने का फैसला करते हैं, तो किसी अन्य भोजन के लिए एक चिकनी संक्रमण बनाएं।
  • यदि आप अपने हम्सटर को बीज के मिश्रण के साथ फ़ीड करते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आप केवल सूरजमुखी के बीज नहीं खाते हैं वह मानता है कि हम्स्टर उन्हें पसंद करते हैं, लेकिन यह कि वे अपने सभी पोषण संबंधी आवश्यकताओं को पूरा नहीं करेंगे
  • छवि हैम्स्टर चरण 2 शीर्षक वाला छवि
    2
    ताजा भोजन के साथ अपने हम्सटर आहार को पूरक फलों, सब्जियों या प्रोटीन का एक छोटा सा हिस्सा देने का प्रयास करें, या तो हर दिन या हर दूसरे दिन। उचित भाग दो किशमिश के आकार के बराबर होंगे। वह मानता है कि हैम्स्टर्स पानी में बहुत अधिक मात्रा में पीने के आदी नहीं हैं, इसलिए यदि वे बहुत पीते हैं तो उन्हें दस्त मिल सकता है। इसके अलावा, ध्यान रखें कि भोजन छोड़ दिया गया पिंजरे टूट सकता है और दूषित कर सकता है।
  • अपने हम्सटर के भोजन के पूरक के लिए कुछ अच्छे सब्जी विकल्प हैं: सैंडिप, गाजर, चिनी, पालक, अजमोद, कद्दू, प्रदीप्त, फूलगोभी, हरी बीन और शतावरी
  • अपने हम्सटर के आहार के पूरक के लिए कुछ अच्छे फल विकल्प हैं: किशमिश, बीज बिना बीज, जामुन, नाशपाती, प्लम और आड़ू। ध्यान रखें कि बीज और गड्ढे जहरीला हो सकते हैं, इसलिए सुनिश्चित करें कि आप उन्हें अपने हम्सटर पर नहीं देते।
  • एक हफ्ते में आप अपने हम्सटर के आहार में थोड़ी सी अतिरिक्त प्रोटीन जोड़ सकते हैं, इसे कुछ कठिन उबले अंडे दे सकते हैं।
  • देखो कि भोजन खराब नहीं हुआ है और इसे पिंजरे से हटा दें, जब वह खराब हो जाता है पिंजरे से ताजा भोजन को हटाने के कुछ घंटों बाद यह सबसे अच्छा है।
  • Video: 10 Weirdest Museums In The World

    छवि हैम्स्टर्स चरण 3 शीर्षक वाला छवि
    3
    अपने हम्सटर हार्ड नाश्ते दे दो यह महत्वपूर्ण है कि आप अपने हम्सटर को हर हफ्ते के बारे में एक कठिन नाश्ता प्रदान करते हैं। ये दांतों को अच्छी स्थिति में बनाए रखने में मदद करेंगे और यह अतिरिक्त पोषण का स्रोत या मजेदार भी हो सकता है।
  • आप अपने पालतू जानवरों की दुकान पर अपने हम्सटर के पिंजरे के ऊपर से लटका हुआ स्नैक्स खरीद सकते हैं। यह उसे अपने भोजन पाने के लिए प्रयास करने के लिए मजबूर करेगी और उसे खेलने के लिए प्रोत्साहित कर सकता है।
  • खनिज या नमक की गोलियां जिन्हें पाला जा सकता है, आपके हम्सटर के पोषण को समृद्ध करने का एक अच्छा तरीका है, जबकि अपने दांतों को स्वस्थ रखने
  • छवि हैम्स्टर चरण 4 शीर्षक वाली छवि
    4
    जानें कि किस खाद्य पदार्थ से बचना है आपको सेम, प्याज, आलू, रेवार्ब और टमाटर के पत्ते देने से बचना चाहिए। जंक फूड, चॉकलेट, शराब और मिठाई भी आपको नुकसान पहुंचाते हैं।
  • Video: СУСЛИК МАТЕРИТСЯ

    छवि हैम्स्टर चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    एक शराब पीने वाला खरीदें सबसे अधिक संभावना यह है कि यदि आप पिंजरे के तल पर रखे कंटेनर में इसकी सेवा करते हैं तो यह आपके हम्सटर के पानी को उलट देगा और यह स्वच्छता संबंधी समस्याएं पैदा करेगा। एक बोतल पीने वाला खरीदें कि आप अपने हम्सटर के पिंजरे में लटका सकते हैं। इसे बोतलबंद पानी के साथ भरें।
  • सुनिश्चित करें कि आप कम से कम एक बार एक बार पानी के फव्वारे को साफ कर लें।
  • भाग 2
    अपने हम्सटर फ़ीड




    छवि हैम्स्टर चरण 6 शीर्षक वाली छवि
    1
    एक दिन में एक बार अपने हम्सटर को फ़ीड करें, सुबह या रात में विशेषज्ञ हम्सटर को खिलाने के लिए सबसे अच्छा समय के रूप में भिन्न हैं। हालांकि, यह महत्वपूर्ण है कि वे नियमित समय पर खाते हैं, इसलिए एक घंटे चुनें और इसके लिए छड़ी करें
    • कुछ विशेषज्ञ रात में उन्हें खिलाते हैं, क्योंकि हम्सटर रात और इसलिए, वे उस समय जाग रहे होंगे। हालांकि, दूसरों का कहना है कि वे दिन के दौरान छिटपुट तरीके से जागना चाहते हैं और थोड़ी मात्रा में खा सकते हैं। यह स्पष्ट नहीं है कि सबसे अच्छा समय क्या है
  • छवि हैम्स्टर चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    2
    एक छोटे सिरेमिक गर्त खरीदें ध्यान रखें कि हैम्स्टर्स प्लास्टिक के कंटेनरों को खरोंच कर सकते हैं और यह उन इंडेंटेशनों का निर्माण करेगा जिसमें बैक्टीरिया के विकास को बढ़ावा दिया जाएगा। इसके अलावा, एक छोटा फीडर एक बड़े फीडर के लिए बेहतर है, क्योंकि यह अपने हम्सटर के खेलने के लिए पिंजरे में पर्याप्त जगह छोड़ देगा ..
  • बाथरूम के क्षेत्र में पिंजरे के विपरीत दिशा में फीडर की व्यवस्था करें। आपको पता चल जाएगा कि आपके हम्सटर बाथरूम में हमेशा पिंजरे के एक कोने में जाता है। पता लगाएँ कि वह कहाँ है और फीडर को उस क्षेत्र से जहाँ तक आप कर सकते हैं।
  • पिंजरे की साप्ताहिक सफाई के दौरान साबुन और पानी के साथ फीडर धो लें।
  • छवि हैम्स्टर चरण 8 शीर्षक वाला छवि

    Video: KUTUDA NE VAR (WHAT'S IN THE BOX CHALLENGE)

    3
    अपने हम्सटर को एक दिन में लगभग एक चम्मच क्रोक्वेट्स दें। मिठाई या सैंडविच के मामले में बताए अनुसार उन्हें पूरा करें। आप अपने हम्सटर को ज्यादा खिलाने के लिए परीक्षा दे सकते हैं, क्योंकि आप अक्सर यह पाते होंगे कि फीडर जल्दी से खाली हो जाती हैं हालांकि, ध्यान रखें कि हैम्स्टर्स अपने भोजन को स्टोर करते हैं, इसलिए उन्हें खाने की संभावना है, लेकिन उन्होंने इसे छिपा दिया है
  • छवि हैम्स्टर चरण 9 शीर्षक वाला छवि
    4
    अपने हम्सटर को हाथ से व्यवहार करने का प्रयास करें यह आपके पालतू जानवरों के साथ सकारात्मक संगठनों को जोड़ने और स्थापित करने का एक अच्छा तरीका हो सकता है। जब आप एक हाथ से भोजन प्रदान करते हैं, तो दूसरे को स्ट्रोक करने के लिए उपयोग करें या इसे पकड़ लें धीरे-धीरे उसके साथ अधिक संपर्क स्थापित करने के लिए आगे बढ़ें।
  • छवि हैम्स्टर्स चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    5
    अपने हम्सटर के वजन की निगरानी करें क्योंकि उनके पास बहुत ढीली त्वचा है, आपके लिए यह जानना मुश्किल हो सकता है कि आपके पास मोटापा समस्याएं हैं या नहीं। एक सीरिया के हम्सटर का वजन लगभग 2.5 ग्राम (1 इंच) तक 2.5.3 सेंटीमीटर (1 इंच) लंबा हो सकता है। इसके अलावा, ध्यान रखें कि यदि आपका हम्सटर धीमा और अड़ता हुआ प्रतीत होता है, तो आपको भोजन के कुछ हिस्सों को कम करना पड़ सकता है
  • युक्तियाँ

    • अपने हम्सटर को और अधिक फ़ीड न करें, ऐसा करने से मोटापा या मधुमेह जैसी बीमारियों की समस्या हो सकती है।
    • सप्ताह में एक बार अपने हम्सटर के पिंजरे को साफ करें ऐसा करने से यह सुनिश्चित होगा कि ढालना संग्रहीत और भुला हुआ भोजन की वजह से बढ़ने से शुरू नहीं हो पाता है जो पिंजरे में अपने पालतू छोड़ देगी।
    • अपने भोजन और पानी को दैनिक रूप से बदलने के लिए याद रखें, यह सुनिश्चित करने के लिए कि आपके पास एक खुश और स्वस्थ हम्सटर है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com