ekterya.com

एक हम्सटर को प्रशिक्षित करने के लिए, तो यह काटने नहीं है

हम्सटर महान पालतू जानवर हैं, लेकिन जब उन्हें डर लगता है या उन्हें आश्चर्य होता है, तब उन्हें काटने की आदत होती है। यदि आपका हम्सटर काटता है, तो कोई कारण नहीं है कि आप उसे आदत को भूलने के लिए प्रशिक्षित नहीं कर सकते। हम्सटर को पकड़े जाने पर कई पहलुओं को ध्यान में रखना है, जिससे आप दर्दनाक काटने से बच सकते हैं।

चरणों

भाग 1
अपने हम्सटर को आप जानते हो

छवि शीर्षक वाला ट्रेन ए हैम्स्टर, न टिप करने के लिए चरण 1
1
दस्ताने पहनें अगर आपको अपने हम्सटर को पकड़ने की ज़रूरत है इससे पहले कि आपने इसे ठीक से प्रशिक्षित किया हो। कई स्थितियों (जैसे हम्सटर घायल होने पर) हो सकता है, जिससे आपको अपने हम्सटर को समय से पहले रखने की आवश्यकता होगी यदि आप ऐसा करने जा रहे हैं तो आपको दस्ताने पहनना चाहिए, क्योंकि यह संभावना है कि आपका हम्सटर आपको काटने की कोशिश करेगा संभव के रूप में भी सावधान रहें इससे पहले कि आपका हम्सटर आपके लिए उपयोग हो जाता है, जब आप उसे चुनते हैं तो वह संघर्ष कर सकता था। आपको केवल प्रकाश दबाव लागू करना है - अन्यथा, आपको इसे घायल होने का जोखिम होगा।
  • छवि शीर्षक वाला ट्रेन ए हैम्स्टर नॉट टू बिट का चरण 2



    2
    अपने हम्सटर को लगभग एक हफ्ते तक न पकड़ें हम्सटर शिकार जानवर हैं, जिसका अर्थ है कि वे बड़े जानवरों द्वारा उन्हें खाने के लिए पकड़े जाने के आदी हैं। इसलिए, आपका हम्सटर आपको तब तक खतरे के रूप में देख सकता है जब तक कि आप इसे बेहतर नहीं जानते। यदि आप इस अवधि समाप्त होने से पहले इसे पकड़ने की कोशिश करते हैं, तो यह आपको डर से बाहर काटने की संभावना है। पहले सप्ताह में आपको यह है, बस इसे अपने पिंजरे का पता लगाने दें और उसे छूने न दें। इस बीच, आप अपनी उपस्थिति में इस्तेमाल करने के लिए सप्ताह के दौरान अभ्यास कर सकते हैं और थोड़े से आप उसे पकड़ने के लिए पर्याप्त महसूस करते हैं।
  • छवि का शीर्षक ट्रेन ए हैम्स्टर नॉट टू बिट का चरण 3
    3
    अपने हम्सटर को अपनी गति से ट्रेन करें दूसरे के साथ जारी रखने से पहले आपके हम्सटर को प्रशिक्षण के प्रत्येक चरण में आराम महसूस करना चाहिए आगे बढ़ने से पहले आपको सबकुछ ग्रहणशील होना चाहिए- अन्यथा आप उसे डराने का खतरा और प्रशिक्षण प्रक्रिया को उलझाए रखना चाहते हैं।
  • छवि शीर्षक वाला ट्रेन ए हैम्स्टर नॉट टू बिट 4

    Video: Lego Friends 41340 Dom Przyjaźni
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

  • © 2021 ekterya.com