ekterya.com

कैसे एक हम्सटर पकड़ने के बिना कटा हुआ

हम्सटर छोटे, प्यारे कृन्तक होते हैं, और वे उत्कृष्ट पालतू होते हैं। हालांकि, उनमें से कई (विशेष रूप से अधिक आक्रामक बौना हैम्स्टर्स) काटने की संभावना है। सौभाग्य से, यह रक्षा तंत्र कम तीव्र हो जाएगा क्योंकि हम्सटर अपनी जगह में सहज महसूस करता है। अगर आप इसे देखभाल के साथ पकड़ लेते हैं, तो आप उसे पकड़े बिना पकड़े रख सकते हैं, आप इसे इस्तेमाल करने के लिए कुछ समय लेते हैं और आप इसे प्रशिक्षित करते हैं ताकि यह काटने न हो।

चरणों

विधि 1

हम्सटर पकड़े हुए
छवि का शीर्षक हम्स्टर बिना शीर्षक के चरण 1 का शिकार है
1

Video: मछली के कांटे से करे अचूक वशीकरण || Machli ke Kaante se Vashikaran

Video: आसन Chaarai banane ka tarika

अपने हाथों को धो लें यह महत्वपूर्ण होगा कि आप इसे पकड़ने की कोशिश करने से पहले अपना हाथ धो लें यदि वे भोजन, सौंदर्य प्रसाधन या कुछ और तरह गंध करते हैं, तो यह अधिक संभावना होगी कि जानवर आपको काट देगा। इसके अलावा, यदि आप उन्हें पकड़ने से पहले धो लें, तो आप उन्हें रोगाणुओं से बचाएंगे।
  • छवि का शीर्षक हड्स्टर के बिना हंस्टर का शीर्षक है, चरण 2
    2
    इसे आश्चर्य से न लें हम्सटर्स जब भी डरते हैं, वे आक्रामक हो जाते हैं। यदि आप उसे डरा नहीं करते तो आप को काटने से आप को रोका जा सकता है सुनिश्चित करें कि मैं आपको तब तक पहुंचता हूं जब आप इसे पकड़ने जा रहे हों उसे अपने हाथों को दिखाएं और उसे पकड़ने की कोशिश करने से पहले उसे तुम्हें सूँघो।
  • छवि का शीर्षक हड्स्टर के नाम से लिया गया है, बिना कटा हुआ चरण 3
    3
    एक इलाज के साथ इसे अपने हाथ की ओर खींचो यदि आप तुरंत अपने हाथ में अपने पिंजरे में डाल दिया और इसे पकड़, तो वह रक्षात्मक बनने की संभावना है। इसके बजाय, मुझे यह करने के लिए आप के पास ले आओ। एक इलाज (एक सूरजमुखी के बीज की तरह) पकड़ो और चलो हम्सटर ऊपर आओ और इसे ले लो, इसे आकर्षित करने और इसे अपने दूसरे हाथ की हथेली की ओर चलने के लिए दूसरा इलाज करें। फिर पिंजरे से बाहर निकालें।
  • छवि का शीर्षक हड्स्टर के नाम से लिया गया है बिना चरण 4 का शिकार
    4
    इसे दोनों हाथों से पकड़ो आपको चुप रहने के लिए इसे ठीक से रखना चाहिए इसे एक हाथ से अपनी उंगलियों को अपने हाथों से सावधानीपूर्वक पकड़ कर रखो और दूसरे हाथ पर अपने बट को आराम दें। आपको हमेशा हम्सटर को दोनों हाथों से रखना चाहिए
  • छवि का शीर्षक हम्स्टर बिना शीर्षक के चरण 5 का शिकार
    5
    इसे एक छोटे "कूड़ेदान" के साथ स्थानांतरित करें जब वे अपने पिंजरे से बाहर निकलते हैं तो हैम्स्टर्स बहुत रक्षात्मक होंगे। यदि आप इसे हाथ से लेने के बजाय एक छोटी सी धूल के दांत का उपयोग करके लेते हैं, तो आप काटा जा सकता है। यह विशेष रूप से उपयोगी है यदि आपको इसे जल्दी से स्थानांतरित करना होगा आप पालतू स्टोअर में इस उपकरण को खरीद सकते हैं या आप आधे में 2 लीटर की बोतल काटने के द्वारा एक तात्कालिक बनाया जा सकता है।
  • विधि 2

    एक नया हम्सटर अनुकूलन करें
    छिपे हुए चित्र के बिना हम्सटर संभाल शीर्षक वाली छवि चरण 6
    1
    कुछ दिनों के लिए इसे अकेला छोड़ दें जब भी वे नए घर में पहुंचें, हम्सस्टर को थोड़ा डर और चिंता महसूस होगी। इसे घर लेने के कुछ दिनों के लिए इसे अनुकूलन करने दें। इस अवधि के दौरान इसे पकड़ने की कोशिश न करें एक बार जब आप अपने नए घर को जानते हैं और इसमें आरामदायक महसूस करते हैं, तो आप कम आक्रामक और प्रशिक्षण और संपर्क के लिए अधिक ग्रहणशील बनेंगे।
  • छवि का शीर्षक है हम्सटर का शीर्षक बिना खरोंच के चरण 7

    Video: machli pakadne ka tarika

    2
    उससे बात करो हम्सटर के पास काफी करीब देखने के लिए कठिनाई होती है, जो उनकी उत्कृष्ट सुनवाई के साथ मुआवजे देता है। इसे आप के लिए इस्तेमाल करने के लिए अपनी आवाज के साथ अनुकूलन करने दें कुछ संगीत चलाएं और अपने पिंजरे के पास गाओ, फ़ोन पर उसी कमरे में बात करें जहां आप हैं या बस सीधे उससे बात करें।
  • हर्ट्स्ट शीर्षक वाली छवि का शीर्षक नहीं लिया जा रहा है 8



    3
    उसे अपने गंध के लिए उपयोग करें। सुनवाई की एक उत्कृष्ट भावना रखने के अलावा, हैम्स्टर्स गंध की एक शक्तिशाली भावना के साथ अपने गरीब दृष्टि के लिए क्षतिपूर्ति करते हैं एक और तरीका है जिसमें हम्सटर आप के लिए उपयोग किया जा सकता है अपने खुशबू से परिचित हो रही है बस एक पल के लिए पिंजरे के पास बैठो या उसके पास अपने गंदे कपड़े के साथ एक टोकरी रखो।
  • छवि का शीर्षक हम्स्टर बिना शीर्षक के चरण 9 का शिकार
    4
    एक समय आरक्षित करें प्रत्येक दिन हम्सटर के साथ बातचीत करने के लिए एक विशिष्ट समय आरक्षित करें हम्सटर्स रात के जीव हैं, जिसका अर्थ है कि वे दिन के दौरान सोएंगे और रात को जगाएंगे। रात का एक क्षण चुनें जिसमें हम्सटर जाग रहा है और एक ही समय में हर दिन उसे प्रशिक्षित करने के लिए प्रतिबद्ध है। यदि आप इसे लगभग 2 सप्ताह तक लगातार करते हैं, तो आपको बहुत ही कोमल और नाजुक हम्सटर पकड़े जाने में मुश्किल नहीं होगी।
  • छवि का शीर्षक हैमलेस्ट बिना एक हँमस्टर का उपयोग किया जाना 10 कदम
    5
    दस्ताने पहनें यदि आपको प्रशिक्षण देने से पहले एक हम्सटर पकड़ना है, तो आपको इसे सुरक्षित रखने के लिए दस्ताने पहनना चाहिए। आप सभी प्रकार के दस्ताने (जैसे डिस्पोजेबल, वॉशिंग या सर्दियों) का उपयोग कर सकते हैं।
  • विधि 3

    हम्सटर ट्रेन ताकि यह काटने नहीं है
    छवि का शीर्षक हंटस नामक एक हम्सटर बिना काट लिया चरण 11
    1
    एक शांत जगह पर जाएं अपने पिंजरे से हटाने के बाद आपको शांत स्थान पर हम्सटर ले जाना चाहिए। एक छोटी सी जगह पर जाएं जहां पशु खो नहीं सकता है और जहां कुछ भी ऐसा नहीं है जिससे उसे नुकसान हो सकता है। बाथरूम आमतौर पर इस उद्देश्य के लिए एक अच्छी जगह है।
  • छवि हर्ट्सेन के नाम से लिखी गयी छवि 12
    2
    हम्सटर के साथ बातचीत करें इसे अपनी गोद में रखो और इसे आप पर चलना चाहिए। धीमी और नाजुक आंदोलनों का उपयोग करके उनके साथ बातचीत करें। यह महत्वपूर्ण होगा कि आप चिंता पैदा न करें, क्योंकि इससे उसे आक्रामक बना देगा। जब भी आप उसके साथ खेलें, चिकनी और चिकनी गति का प्रयोग करें
  • छवि का शीर्षक हैमलेस्ट बिना एक हंस्टर का शिकार 13
    3
    उसके चेहरे को स्वीप करें आप हम्सटर को अपने चेहरे को उखाड़ने के लिए अनुशासन में सक्षम होंगे जब भी वह आपको काटने के करीब आते हैं। उसके चेहरे पर एक संक्षिप्त साँस छोड़ने से उसे काटने से रोकना होगा और वह एक प्रकार की सजा होगी जो उसे दिखाएगा कि उसे ऐसा नहीं करना चाहिए।
  • छवि का शीर्षक है हम्सटर का शीर्षक, 14 बार काट लिया बिना
    4
    अक्सर उसके साथ बातचीत करें उसे हर रात अपने पिंजरे से बाहर ले जाओ और 10 से 20 मिनट तक उसके साथ बातचीत करें। जब खत्म हो जाए, तो इसे पिंजरे को सावधानीपूर्वक वापस करें दो सप्ताह के लिए हर रात करो
  • छवि का शीर्षक हैमलेस्ट बिना एक हम्सटर का उपयोग किया जाना चरण 15
    5
    धैर्य रखें यदि आप एक समय आरक्षित करते हैं और हर रात अपने हम्सटर के साथ एक अच्छा समय बिताते हैं, तो यह निश्चित रूप से वश में हो जाएगा और काटने बंद हो जाएगा। हालांकि, यह थोड़ा धैर्य की आवश्यकता होगी, क्योंकि यह रातोंरात नहीं होगा। यदि आप उसके साथ निराश हो जाते हैं, तो उसे भी निराश होने की संभावना है शांत रहें और वह वही करेगी
  • और पढ़ें ... (10)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com