ekterya.com

एक फेर्रेट की देखभाल कैसे करें

आपने तय किया है कि आप एक फेर्रेट करना चाहते हैं। बेशक फेरेट्स प्यारे और आराध्य हैं, लेकिन क्या आप एक की उचित देखभाल कर सकते हैं? इस अनुच्छेद में समझाया जाएगा कि कैसे ठीक से किसी फेरेट की देखभाल करें

चरणों

एक फ्रेरेट चरण 1 के लिए देखभाल शीर्षक वाली छवि
1

Video: Our Miss Brooks: Easter Egg Dye / Tape Recorder / School Band

यह महत्वपूर्ण है कि आप अपने पिंजरे को बिना किसी सफाई के दिन एक दिन छोड़ दें। हालांकि, अगर आपके पास एक से अधिक फेर्रेट है, तो आपको पिंजरे को खराब करने के लिए इसे खराब करने से रोकने के लिए रोजाना साफ करना चाहिए। उनके मल बनाने के लिए फेर्रेट्स के लिए एक प्राकृतिक रेत का इस्तेमाल करना स्वाभाविक या विशेष है पाइन भूरा और बिल्ली कूड़े की सिफारिश नहीं की जाती है, जैसा कि बदबू और धूल आपके फेरेट के लिए श्वसन समस्याओं का कारण हो सकता है। एक बिल्ली स्टूल पकड़ने वाला प्रयोग फेरेट के मल और गंदे चूरा या रेत को हटाने के लिए किया जाएगा। यह हर तीन से पांच दिनों की रेत को पूरी तरह बदल देता है आपको पिंजरे को एक साफ-सफाई उत्पाद के साथ भी साफ करना चाहिए जो फेरेट्स के लिए प्राकृतिक और सुरक्षित है। पिंजरे को साफ करने और यह सुनिश्चित करने के बाद कि यह पूरी तरह से सूखा है, आपको नए रेत या चूरा लगाने की ज़रूरत है। यह भी महत्वपूर्ण है कि आपके पास प्रत्येक फेर्रेट के बिस्तर के लिए कम से कम एक स्थान है हालांकि वे एक साथ मिलना पसंद करते हैं, सभी फेर्रेटों को उनकी जगह की आवश्यकता होती है एक हफ़्ते में एक बार फेरेट्स के लिए आपको सभी हथौड़ों, बेड, सो बैग और अन्य सामान धोना चाहिए। उन मदों के लिए बेकिंग सोडा का उपयोग करें जिन्हें वॉशिंग मशीन में धोया जाना चाहिए, क्योंकि डिटर्जेंट या ब्लीच आपके फेरेट्स की त्वचा को परेशान कर सकते हैं। उन वस्तुओं के लिए गर्म पानी का उपयोग करें जिन्हें हाथ से धोना चाहिए।
  • एक फ्रेरेट चरण 2 के लिए देखभाल शीर्षक वाली छवि
    2
    आपको भोजन के लिए एक स्पिल प्रूफ डिश और पानी की एक बोतल या पानी के लिए गैर स्पिल डिश की आवश्यकता होगी। उन्हें हर दिन ताजे पानी और भोजन दो। आपके पास विशेष रूप से ferrets के लिए विशेष भोजन होना चाहिए जिनमें प्रोटीन और वसा की उच्च सामग्री होती है। इसके अलावा, भोजन के रूप में संभव के रूप में कुछ (शून्य के करीब) कार्बोहाइड्रेट और शर्करा होना चाहिए, चूंकि फेरेट मांसाहारी हैं। आम तौर पर, अनाज आपके फेर्रेट को बीमार बना देगा, इसलिए उन्हें अपने पालतू जानवरों से दूर रखना महत्वपूर्ण है। आप अच्छे व्यवहार के लिए पुरस्कार के रूप में छोटे टुकड़ों का उपयोग कर सकते हैं, लेकिन फलों में उच्च चीनी सामग्री होती है, इसलिए उनको फेरेट देने की सिफारिश नहीं की जाती है। एक पुरस्कार के लिए एक और विचार गर्म मांस का एक टुकड़ा है (गर्म नहीं) अन्य बातों के अलावा, दूध, चॉकलेट, कुत्ता या बिल्ली का खाना आपके फेरेट के लिए अच्छा नहीं है फेर्रेट्स में बहुत नाज़ुक पेट होते हैं और इन खाद्य पदार्थों से दस्त होते हैं और उन्हें गंभीर रूप से बीमार हो जाते हैं। पानी के लिए, आप गंध को कम करने में मदद करने के लिए पानी में फेरेट्स के लिए द्वि-गंध दुर्गन्ध रख सकते हैं। बोतलबंद पानी या पानी सॉफ़्नर का उपयोग करना सबसे अच्छा है फेर्रट अपने परिवेश को गड़बड़ कर देते हैं, इसलिए आपके भोजन क्षेत्र में कुछ सहायता देने के लिए यह एक अच्छा विचार है यदि आपके पास एक पिंजरे होता है जिसका नीचे बढ़ जाता है, तब थोड़ी ही देर हो जाती है।
  • एक फ्रेरेट चरण 3 के लिए देखभाल शीर्षक वाली छवि
    3

    Video: El general Witchfinder -El inquisidor - Michael Reeves - HD - Langosto




    फेरेट्स बुद्धिमान और सामाजिक जीव हैं जिनकी बहुत सी व्यायाम और बातचीत की आवश्यकता है। सुनिश्चित करें कि आप प्रत्येक दिन कम से कम एक घंटे के लिए अपने फेर्रेट का प्रयोग कर सकते हैं। Ferrets आसानी से ऊब जाते हैं, इसलिए आप के साथ खेलने के लिए विभिन्न खिलौने होनी चाहिए और आपको समय-समय पर उपयोग किए जाने वाले खिलौनों को भी बदलना चाहिए।
  • Video: The Great Gildersleeve: Selling the Drug Store / The Fortune Teller / Ten Best Dressed

    एक फ्रेरेट चरण 4 के लिए देखभाल शीर्षक वाली छवि
    4
    अपने फेर्रेट को नियमित रूप से डॉक्टर से ले लें इस तरह आप उन्हें बीमार नहीं होने के साथ ही शुरुआती चरण में बीमारियों का पता लगाने में मदद करेंगे, जब वे अब भी आसानी से ठीक हो सकते हैं। अपने फेरेट को टीके दें उदाहरण के लिए, आप रेबीज वैक्सीन पाने के लिए उसे भेज सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    • सुनिश्चित करें कि आप हर बार अपने फेर्रेट कोट को ब्रश करें
    • यदि आपके पास पुरुष फेर्रेट है, तो अधिक फेरेट्स खरीदना अच्छा नहीं है। किसी भी अन्य फेर्रेट के लिंग से कोई फर्क नहीं पड़ता, आपका फेरेट अपने क्षेत्र के लिए आक्रामक और उग्र हो सकता है। यदि आप एक से अधिक विदाई करना चाहते हैं, तो सबसे अच्छी बात यह है कि सभी फेरेस मादा हैं।

    चेतावनी

    • यह आपके फेर्रेट को स्नान करने के लिए सलाह नहीं है, क्योंकि इससे त्वचा को सूखा पड़ता है। इससे उन्हें अपने प्राकृतिक तेलों को छोड़ना होगा जो एक मांसल गंध है। यदि आप अपने फेर्रेट को स्नान करना चाहते हैं, तो एक विशेष फेर्रेट शैम्पू का उपयोग करें जो आपकी आंखों में परेशान नहीं करता है। इसके अलावा, कुछ फेरेट्स को तैरने का तरीका पता है, लेकिन कुछ तैरने के तरीके सीखने के लिए पानी में पर्याप्त समय नहीं बिताते हैं। स्नान के समय भी सीखने का समय है - पानी के साथ टब भरें जब तक यह आपके फेरेट पेट तक नहीं पहुंच जाता है और फिर इसे अपने परिवेश के लिए इस्तेमाल किया जाता है। लगभग एक मिनट के बाद, अपनी पीठ पर कुछ शैम्पू डालें और धीरे से अपने बालों की सतह को रगड़ें। ठंड या गर्म पानी के नलिका को खोलें और कुल्ला (जब आप इसे स्नान करते हैं, अपना चेहरा धोने से बचें)। सबसे अधिक ferrets खुद को सूखा जमीन पर एक तौलिया रखें और जब तक आप अपने सूखे कोट से संतुष्ट न हो जाएं, तब तक इसे अपने रोल पर रोल करें।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • फेर्रेट के लिए बड़े पिंजरे
    • झूला, सो बैग या अन्य बिस्तर
    • फेरेट्स के लिए द्वि-गंध दुर्गंधहारक
    • पिंजरों के लिए सुरक्षात्मक सामग्री
    • फेर्रेट के लिए भोजन
    • भोजन के लिए विरोधी स्पिल डिश
    • पानी की बोतल
    • अखाड़ा
    • सैंडबॉक्स
    • स्टूल कैचर
    • नाखून कतरनी
    • फेर्रेट के लिए शैम्पू
    • एक पट्टा और एक दोहन
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com