ekterya.com

सैंडबॉक्स का उपयोग करने के लिए अपने फेरेट को प्रशिक्षित कैसे करें

थोड़ा धैर्य और समझ के साथ, आपको पता चल जाएगा कि सैंडबॉक्स का उपयोग करने के लिए अपने फेर्रेट को प्रशिक्षित करना कितना आसान है।

चरणों

लिटिर ट्रेन आपका फेरेट चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
यदि यह पहली बार है कि आप अपने घर में फेर्रेट लेकर आते हैं या यदि किसी कूड़े के बक्से का इस्तेमाल करने के लिए प्रयोग नहीं किया जाता है, तो उसे अपने पिंजरे में रखें। एक सैंडबॉक्स रखें जो एक उच्च पीठ है, कम मोर्चे और काफी बड़ा है ताकि आपके फेर्रेट का पूरा शरीर कोनों में से एक में फिट हो। तीन शेष कोनों में अन्य चीजों (भोजन का एक कटोरा, पानी का कटोरा, एक कंबल आदि) रखें। फेरेट्स प्रकृति से स्वच्छ जानवर हैं और उन जगहों में शौच करना पसंद नहीं करते जहां वे सोते हैं या खाते हैं। इसलिए, बॉक्स में आपकी ज़रूरतों को पूरा करने के लिए आपके पास कोई विकल्प नहीं होगा।
  • लिटिर ट्रेन आपका फेरेट चरण 2 शीर्षक वाला छवि
    2
    अपने फेर्रेट देखें यदि आप देखते हैं कि आपका फेरेट बॉक्स से बाहर है और उसकी पूंछ उठाकर उठाया जाता है, तो उसे बताएं "नहीं" एक दृढ़ आवाज के साथ और जल्दी से इसे sandbox में रखें आप अपने कूड़े की गंध से आश्चर्यचकित हो सकते हैं और बॉक्स से बाहर निकल सकते हैं, लेकिन आपको इसे तब तक अवश्य रखना चाहिए जब तक कि आपकी ज़रूरत नहीं है हालांकि यह बॉक्स में अभी भी है, इसे तत्काल एक स्नैक दें और इसे बधाई।
  • लीटर ट्रेन आपका फेरेट चरण 3 शीर्षक वाला छवि
    3
    यदि कोई हो "दुर्घटना", लिटिर बॉक्स में मल रखें और पूरी तरह से क्षेत्र को साफ करें (कभी भी प्रयोग नहीं करें क्योंकि यह फेरेट्स के लिए विषाक्त है) उस क्षण से आपकी थूचर आपको अपने लिटिर बॉक्स में मार्गदर्शन करेगा और आप अपने कचरे में खोदने की संभावना कम होगी।



  • लीटर ट्रेन आपका फेर्रेट चरण 4 शीर्षक वाला छवि
    4
    एक बार जब आप लगातार बॉक्स का इस्तेमाल करते हैं, तो आप अपने इलाके को एक कूड़े के बक्से, एक कटोरे के भोजन या प्रत्येक कोने में एक बिस्तर के साथ तैयार किया जा सकता है। उपरोक्त काम करना जारी रखो और सकारात्मक सुदृढीकरण पर जोर देते हुए उसे हर बार जब वह बॉक्स के अंदर उसकी ज़रूरतों को पूरा करता है,
  • लिटिर ट्रेन आपका फेर्रेट चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    एक बार फेरेट उस जगह के लिए इस्तेमाल हो जाता है, तो आप अपने क्षेत्र को एक अन्य स्थान के साथ विस्तारित कर सकते हैं, जैसा कि पिछले एक के रूप में व्यवस्थित किया गया है, जिसमें कम से कम एक सैंडबॉक्स प्रति खेल स्थान है। रिक्त स्थान के बक्से त्रिकोणीय और छोटे हो सकते हैं ताकि सैंडबॉक्स के बगल में एक और कोने का निर्माण न करें। हालांकि, ध्यान रखें कि कुछ फेरेट्स को उस प्रकार के बक्से पसंद नहीं हैं।
  • युक्तियाँ

    • यदि आपके पास कई फेरे हैं, खासकर यदि कोई बीमार है, तो आपको पिंजरे और प्ले रिक्त स्थान में दो सैंडबॉक्सेस की आवश्यकता हो सकती है क्योंकि कुछ फेरेस्ट को साझा करना पसंद नहीं है।
    • फेर्रेट्स सही नहीं हैं उन्हें पहली बार सैंडबॉक्स का इस्तेमाल करने के लिए प्रशिक्षण देने के बाद, उन्हें अब भी आपको समय-समय पर उन्हें मजबूत करने की आवश्यकता होगी।
    • फेर्रट आपको यह सोच सकते हैं कि वे सैंडबॉक्स में अपना व्यवसाय कर रहे हैं। उन्हें आपको बेवकूफ न दें!
    • की गंध "दुर्घटनाओं" अतीत ने फेरेट्स को आकर्षित किया ऐसा लगता है जैसे वे एक निशान छोड़ दिया, जैसा कि अन्य पालतू जानवर करते हैं यदि मल के गंध अभी भी बनी रहती है, तो ferrets कई बार लौट आएंगे और उस क्षेत्र में शौच जारी रहेगा। इसलिए, किसी भी को साफ करने के लिए सुनिश्चित करें "दुर्घटना" पूरी तरह से। कई क्लीनर हैं "दुर्घटनाओं" पालतू जानवरों का उपयोग करने के लिए कालीनों और असबाब से मूत्र गंध को दूर करने के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है।
    • साफ सैन्डब्क्स अक्सर! फेरेट्स एक बदबूदार बॉक्स का उपयोग नहीं करेंगे
    • रेत के प्रकार को ध्यान से चुनें! छर्रों कम महंगे हैं लेकिन कुछ फेरेट उन्हें पसंद नहीं करते हैं, खासकर जब बॉक्स के अंदर पर्याप्त नहीं होते हैं उन्हें 3 से 5 सेमी (1 से 2 तक) पर कब्जा करना चाहिए") उच्च मुलायम, बाँधने वाले वनस्पति मूल की बिल्ली कूड़े फेरेट्स पर बहुत अच्छी तरह से काम करती हैं और उन्हें बेहतर लगता है क्योंकि इससे बेहतर होता है। कभी भी बिल्ली कूड़ेदान का प्रयोग न करें जो सिलिकॉन या शेड धूल से बने बंधे हुए होर्ड (देखें चेतावनी देखें)।
    • Lysol के साथ पिंजरों को कभी नहीं साफ़ करें क्योंकि यह फेरेट्स के लिए विषाक्त है।
    • फेर्रेट मांग कर रहे हैं। एक बार जब आप एक प्रकार का सैंडबॉक्स, रेत या नाश्ते के लिए इस्तेमाल करते हैं, तो अलग-अलग होने वाले अन्य लोगों के लिए उपयोग करने में कुछ समय लगेगा

    चेतावनी

    • यदि आप मिट्टी के रेत का उपयोग करते हैं, तो आपका पालतू गला घुट जाता है, बहुत परेशान हो जाता है या मर सकता है यह भी संभव है कि यह आपके फेर्रेट को अंदर ले जाता है, अगर यह उसके अंदर खोदता है, तो फेरेस्ट की एक प्राकृतिक आदत इसके अलावा, यदि मिट्टी के रेत आपके फेर्रेट के नाक के अंश या फेफड़ों में नमी के साथ मिलती है, तो वह इकट्ठा करेगा, इकट्ठा करेगा, और संभवतया आपको मार सकता है। दूसरी ओर, मिट्टी के रेत और सिलिकॉन रेत की गड़बड़ी में फेरेट्स में छड़ी करते हैं और यदि वे अपनी धूल में सांस लेते हैं, तो यह श्वसन रोग हो सकता है।
    • किसी भी तरह से अपने फेर्रेट को मत मारो, भले ही यह थूथन पर एक हल्का झटका हो।
    • यदि आप रेत के निशान को बदलते हैं, तो आपको अपने फेर्रेट को फिर से प्रशिक्षित करना होगा। इससे बचने के लिए, एक सप्ताह के लिए पिछले ब्रांड के रेत के साथ नए ब्रांड की रेत को मिलाएं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com