ekterya.com

कैसे एक साधु केकड़े के टैंक को सजाने के लिए

क्या आपके पास एक बहुत ही सरल साधु केकड़ों का मछली टैंक है, जहां आपका पालतू खाली वातावरण में आत्म-अवशोषित चलता है? (ठीक है, वे इसे हर समय करते हैं) आप इसे सजाने क्यों नहीं करते? ज़रूर, यह आसान लगता है लेकिन इस पर पढ़िए कि क्या आप चाहते हैं कि आपका साधु केकड़े बिना किसी ज़ोंबी से ज़्यादा चलते रहें।

चरणों

सजाने आपका हर्मिट केक` class=
1
सुनिश्चित करें कि संत कारागियां स्वस्थ है। क्या आप उसे पर्याप्त भोजन दे रहे हैं? क्या यह गीला है? (यह होना चाहिए!)
  • सजाने आपका हर्मिट केक` class=
    2

    Video: शीर्ष 10 Crabitat सजावट विचार

    ध्यान रखें कि मधुर केकड़े हैं मैलवेयर क्या आप उसे पर्याप्त मात्रा में सही भोजन दे रहे हैं? सशक्त केकड़ों को एक विविध आहार की आवश्यकता होती है जिसमें उन सभी पोषक तत्वों को शामिल किया जाता है जो उन्हें खुश और स्वस्थ रखने के लिए आवश्यक होते हैं। इसका मतलब यह भी है कि वे भोजन को छिपाने की बहुत संभावना रखते हैं जो सजावट के छोटे स्लॉट्स में समाप्त नहीं होता है या उन्हें सब्सट्रेट में दफन नहीं करता है। ध्यान रखें कि यह मोल्ड उत्पन्न कर सकता है, जो केकड़ों के लिए बहुत ही हानिकारक है, इसलिए सब्सट्रेट को समय-समय पर दफनाए गए भोजन या मोल्ड को देखने के लिए छान लें।
  • सजाने आपका हर्मिट केक` class=
    3
    रेत रखो। सशक्त केक को कांच या बजरी मंजिल में दफन नहीं किया जा सकता है
  • सब्सट्रेट को कुछ फैंसी होने की ज़रूरत नहीं है। (पानी से भर नहीं है, लेकिन एक सैंडकैसल की निरंतरता के साथ) यह नम हो सकता है, रेत खेल के मैदानों, समुद्र तट रेत, कॉयर या रेत और कॉयर का एक संयोजन। सब्सट्रेट गहरा पर्याप्त होना चाहिए ताकि बड़े केकड़े को दफन किया जा सके और पूरी तरह से कवर किया जा सके। बस जब यह गंदा हो जाता है या, पैसे बचाने के लिए, आप रेत का इस्तेमाल किया बेक कर सकते हैं, क्योंकि के साथ गर्मी निष्फल इसे बदलना भूल नहीं है।
  • सजाने आपका हर्मिट केक` class=
    4

    Video: DIY साधु केकड़ा टैंक (सस्ते टैंक सजावट विचार)

    आपके पास पर्याप्त गर्मी और आर्द्रता होना चाहिए। सशक्त केक सामान्यतः गर्म, नम जलवायु में रहते हैं। यही एक तरह की जलवायु है जिसे एक केकड़े के निवास स्थान में बनाए रखा जाना चाहिए। टैंक 24 डिग्री सेल्सियस (75 ° एफ) के कम से कम एक तापमान बनाए रखने चाहिए, लेकिन सबसे अच्छा रेंज 25 डिग्री सेल्सियस और 28 डिग्री सेल्सियस (78 और 82 ° F) के बीच होना चाहिए। थर्मोस्टैट्स और एक्वायरियम हीटर के पास दो स्पॉटलाइट हैं जो निवास के लिए अतिरिक्त गर्मी जोड़ने के लिए काम करते हैं। यदि आप मछली टैंक में कोहरे को जोड़ते हैं तो नमी को बनाए रखा जा सकता है, मदिरा के अंदर या बाहर गीला समुद्र के स्पंज टैंक (अर्ध या टैंक की ऊंचाई के 2/3) में उन्हें डाल करने के लिए थर्मामीटर और एक गुणवत्ता वाले आर्द्रमोर खरीदें। उपयुक्त स्तरों पर तापमान और आर्द्रता को मॉनिटर और बनाए रखें।
  • सजाने आपका हर्मिट केक` class=
    5



    भोजन, स्नान और पीने के लिए कंटेनर प्राप्त करें आप लगभग कुछ भी उपयोग कर सकते हैं जो केकड़े भोजन के लिए एक डिश के रूप में पहुंच सकता है, जब तक कि यह धातु से नहीं बनता है (धातु को टैंक के अंदर नहीं इस्तेमाल किया जाना चाहिए)। यह भी सिफारिश की है कि आप दो प्लेटों या टैंक में पानी के कटोरे, एक क्लोरीन के बिना नमक के पानी से भर पालतू दुकानों में बेचा उत्पादों के साथ मिलाया जा सकता है (जो भी कुछ दुकानों को भी समुद्र के पानी से premixed बेचते हैं कि गैलन)। अन्य कटोरी को क्लोरीन के बिना सामान्य पानी से भरना चाहिए। आप किसी भी पालतू दुकान पर जल शोधक खरीद सकते हैं - यह पीने के पानी से सभी भारी धातुओं, क्लोरीन और रसायनों को हटा देता है। कुछ बूँदें पानी की एक बड़ी मात्रा में dechlorinate सेवा करेंगे, इसलिए एक बोतल कुछ समय के लिए रहना चाहिए। कटोरे सबसे बड़ा केकड़ा डूब कर सकते हैं के लिए काफी गहरी होना चाहिए, लेकिन प्रत्येक कटोरी में पत्थर और कांच स्पंज डाल के लिए छोटे केकड़ों आसानी से बाहर आ सकते हैं चाहिए, ताकि जोखिम नहीं है पकड़े जाने और डूब ।
  • सजाने आपका हर्मिट केक` class=
    6
    अधिकांश मित्रा केकड़ों चढ़ना पसंद करते हैं, इसलिए टैंक के अंदर चट्टानों, मूंगा या लकड़ी लगाने के लिए यह एक अच्छा विचार हो सकता है। उन्हें साफ करने के लिए, चट्टानों को उबाल लें और लकड़ी को टैंक में डालने से पहले माइक्रोवेव में डाल दें। इसके अलावा, कभी भी टैंक में देवदार की लकड़ी नहीं लगाई, क्योंकि यह केकड़ों के लिए हानिकारक है
  • सजाने आपका हर्मिट केक` class=
    7
    पौधों के बारे में जानें यदि आप उन्हें टैंक में डालते हैं, तो क्रेब उन्हें खाएंगे। लेकिन अगर आप कुछ ऐसा चाहते हैं, तो कृत्रिम पौधों को डाल दें। हालांकि, यदि आप उन्हें पौधों को खाने के लिए चाहते हैं तो सुनिश्चित करें कि वे उनके लिए हानिकारक नहीं हैं।
  • सजाने आपका हर्मिट केक` class=
    8
    श्वेतपत्र डालें प्रत्येक केकड़े के अनुसार कम से कम तीन शंखें रखें - उन्हें सही आकार होना चाहिए। यहां तक ​​कि अगर वे उन्हें नहीं डालते हैं, तो उन्हें "खिलौने" के रूप में उपयोग किया जाएगा, क्योंकि केकड़ों उन्हें मछली के टैंक के चारों ओर खींचेंगे और चढ़ाई करने के लिए उनका इस्तेमाल करेंगे। बेशक, वे साफ होना चाहिए यह सुनिश्चित करने के लिए कि वे सुरक्षित हैं, उन्हें क्लोरीन के बिना पानी में उबाल लें
  • युक्तियाँ

    • गोले कभी भी पेंट नहीं करते क्योंकि यह केकड़ों के लिए बेहद खतरनाक है और घातक हो सकता है।
    • कभी भी पेंट करने वाले गोले का इस्तेमाल न करें क्योंकि कैरेबियाई कैरेबियम प्राप्त करने के लिए मर्दों के केक खाते हैं। यह बहुत संभव है कि केकड़ों पेंट वाले गोले खाते हैं, जो उनके लिए काफी विषैले होते हैं।
    • कुछ समय बाद एक ही गोले को देखकर ऊबड़ केकड़े ऊब सकते हैं। आप निम्न कार्य कर सकते हैं: बहुत सारे शंख प्राप्त करें, फिर उन्हें दो या तीन समूहों में विभाजित करें मछली टैंक में गोले का एक समूह रखो, फिर, अगले हफ्ते, इसे गोले के दूसरे समूह में बदल दें। के रूप में विरासत के केकड़ों को अच्छी याद नहीं है, उन्हें नहीं पता होगा कि वे वास्तव में पिछले सप्ताह ही एक ही गोले देख रहे हैं।
    • नहीं, मम्मी केकड़े कैद में नस्ल नहीं करते उन्हें पुन: उत्पन्न करने और झोएस बढ़ाने के लिए महासागर की आवश्यकता होती है।

    चेतावनी

    • उन्हें चित्रित गोले न दें। पेंट छील कर सकता है और, अगर यह खाया जाता है तो यह सुनिश्चित होता है कि वह उसे अच्छा नहीं करेंगे। इसके अलावा, गोले के अंदर का रंग केकड़ों को "पकड़" कर सकता है क्योंकि यह पिघला देता है। यह अच्छा नहीं है इसलिए उन्हें चित्रित गोले न दें - कई सुंदर और प्राकृतिक गोले हैं जो आप उन्हें प्रदान कर सकते हैं।
    • आपको टैंक को बहुत ज्यादा सजाने नहीं देना चाहिए ताकि यह केकड़ों के लिए जगह न हो। वे तारे हैं पूरे महासागर टैंक में नहीं रहने वाले विशाल प्रवाल।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    Video: मेरा पसंदीदा साधु केकड़ा सजावट!

    • कम से कम, लगभग 38 एल (10 गैलन) का एक मछलीघर। यह आपके पास होने वाले वक़्तों और उन आकारों पर निर्भर करेगा जो आप उन्हें चाहते हैं।
    • गर्मी का एक स्रोत
    • एक थर्मामीटर और तापमान और सापेक्षिक आर्द्रता मापने के लिए एक आर्द्रतामापी
    • रेत, सूक्ष्म केकड़ों, समुद्री रेत या नारियल फाइबर या रेत और नारियल फाइबर का मिश्रण के लिए रेत रखो।
    • खाद्य जिसमें धातुओं, नमक के पानी और ताजे पानी के लिए कंटेनर शामिल नहीं है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com