ekterya.com

यह कैसे पता चलेगा कि आपका अभिवादन केकड़ा मर चुका है

सशक्त केक एकांत और सुस्ती की अवधि के लिए प्रवण हैं, खासकर जब वे अपने कारपेट बहाया यह निर्धारित करना मुश्किल हो सकता है कि क्या एक मर्दाना केकड़ा अपने खोल बहा रहा है, बीमार या मृत है हालांकि, एक सामान्य नियम के रूप में, मान लें कि यह सोचकर कि यह मर चुका है, तब तक केकड़े अपने खोल बहा रहे हैं, जब तक कि आपके विपरीत के सबूत नहीं हैं। इस अनुच्छेद को पढ़ने के लिए निदान और साधु केकड़ों की देखभाल पर सुझाव मिलते हैं!

चरणों

विधि 1

सत्यापित करें कि केकड़े जीवन के लक्षण दिखाते हैं
छवि का शीर्षक है जब आपका हर्मिट केकड़ा मर चुका है चरण 1
1
कचरे का पता लगाने के लिए सूंघना करें कि कचरे में सड़े मछली की तरह खुशबू आ रही है। यह एक मृत अवतार केकड़े की पहचान करने के लिए सबसे महत्वपूर्ण तरीका है। यदि केकड़ा मर गया है, यह विघटित करने के लिए शुरू हो जाएगा और इसकी लाश सड़ा हुआ गंध होगा। यदि आप कुछ भी गंध नहीं करते हैं, तो मछलीघर से केकड़े को और अधिक बारीकी से गंध से हटा दें यदि आप नमक और सड़न की गंध देखते हैं, तो यह बहुत संभावना है कि केकड़ा मर गया है।
  • Video: बगुला और केकड़ा | क्रेन और हिंदी में केकड़ा | कहानी | हिंदी फेयरी टेल्स

    छवि जिसका शीर्षक है आपका हर्मिट केकड़ा मृत चरण 2
    2
    मान लें कि केकड़ा अपने खोल बदल रहा है। सशक्त केकड़ों ने अपने exoskeleton नियमित रूप से बहाया है और इस प्रक्रिया में अक्सर शरीर के अंगों को खोने की आवश्यकता होती है। केकड़े थोड़े समय के लिए स्थिर रहते हैं क्योंकि वे मांसपेशियों को नियंत्रित करते हैं और उनका नया एक्सोस्केलेटन कठोर होते हैं। यदि आप केकड़े को अपने शेल को ढंकते हुए परेशान करते हैं, तो आप इसे गंभीर खतरे में डाल सकते हैं, इसलिए धीरज रखो। वह मानते हैं कि वह मर चुका है, इससे पहले कि वह सोचता है कि वह अपने खोल बहा रहा है।
  • छवि का शीर्षक है जब आपका हर्मिट केकड़ा मरे हुए चरण 3
    3
    ध्यान दें कि यदि कोई भी संक्रमण के किसी भी संकेत के बिना केकड़े अपने खोल के बाहर झूठ बोल रहा है। यह एक संकेत हो सकता है कि केकड़ा मर गया है या यह बस molting प्रक्रिया का उप-उत्पाद हो सकता है। यदि आपको लगता है कि एक शेल के पास एक मृत केकड़ा प्रतीत होता है, तो यह निर्धारित करने के लिए अधिक बारीकी से देखें कि क्या यह सिर्फ एक एक्सोस्केलेटन है। यदि यह खाली है और आसानी से crumbles, यह एक पुराने exoskeleton है पास के शॉल के अंदर देखो और आप एक केकड़े पा सकते हैं जो अभी उसके खोल से चले गए हैं।
  • यदि यह स्पष्ट है कि स्थिर केकड़ा एक exoskeleton नहीं है, इसे लेने के लिए यह देखने के लिए कि क्या यह चलता है यदि वह प्रतिक्रिया नहीं करता है, तो वह शायद मृत है
  • छवि जिसका शीर्षक है आपका हर्मिट केकड़ा मृत चरण 4

    Video: यह फायदा जानने के बाद आप भी खाने लगेंगे केकड़ा का मांस

    4
    केकड़े को स्थानांतरित करें और परिणाम देखें। अगर आप यह निर्धारित नहीं कर सकते कि कचरा मर गया है, तो इसे एक नए स्थान पर ले लें और उस जगह पर ध्यान दें जहां यह स्थित है। मछलीघर के दूसरी तरफ खाना खाने के लिए केकड़े को जाने के लिए प्रेरित करना। मछलीघर छोड़ दो और इसे कुछ घंटों के भीतर सत्यापित करने के लिए लौटें। यदि आप अनुपस्थित रहते हुए केकड़ा चलता है, तो आप जान लेंगे कि यह जीवित है। अन्यथा, यह सो हो सकता है या शेल बदल सकता है
  • छवि का शीर्षक है जब आपका हर्मिट केकड़ा मरे हुए चरण 5
    5
    एक दफन केकड़ा देखें अपने आप को दफनाने के लिए पंडितों के लिए यह पूरी तरह से सामान्य है यह व्यवहार इंगित करता है कि वे अपने खोल बहा रहे हैं या बस खतरा महसूस कर रहे हैं। अपने छिपने के स्थान के आसपास रेत चिकना करें और उंगलियों के निशानों को देखने के लिए देखें कि क्या आप रात के खाने के लिए बाहर निकलते हैं यदि यह कचरा से दफन होने के बाद सप्ताह हो गए हैं, तो आप अपने छिपने के चारों ओर से कुछ रेत को निकाल सकते हैं ताकि यह सड़ने से बदतर हो सके।
  • विधि 2

    अपने शैल को उखड़ने के दौरान एक साधु केकड़े की देखभाल करना
    आपकी हर्मिट केकड़ा मरे हुए चरण के बारे में जानें
    1
    निर्धारित करें कि केकड़ा शैल बदल रहा है। संभवतः केकड़ा शेल चल रहा है यदि वह इसके बाहर है और आगे नहीं बढ़ता है। मॉलिंग के लक्षण सामान्य थकान, कम ऐन्टेना गतिविधि, गड़बड़ी और भ्रामक एंटेना, एक पीला एक्सोस्केलेटन और नीरस आँखें (जैसे इंसानों में मोतियाबिंद) शामिल हैं केकड़े लंबे समय तक स्थिर रहते हैं और सुरक्षा रणनीति के रूप में रेत में खुद को दफन कर सकते हैं।
    • छोटे केक जो कि तेजी से बढ़ते हैं हर दो या तीन महीनों में स्थानांतरित कर सकते हैं, जबकि बड़े केक एक वर्ष में एक बार के बारे में स्थानांतरित करते हैं। केकड़े मॉल की तारीख और अवधि रिकॉर्ड करें। इस तरह आपको पता चल जाएगा कि क्या उम्मीद है। यदि केकड़ा नया है या यदि आपने नहीं देखा है कि इससे पहले कैसे चलता है, तो आपको तब तक इंतजार करना चाहिए जब तक कि आप निश्चित न हों।
    • कई दिनों तक प्रतीक्षा करें यदि आप गड़बड़ गंध की सूचना नहीं देते हैं, तो यह बहुत संभावना है कि केकड़ा शेल चल रहा है। आम तौर पर, इस प्रक्रिया को लगभग दो सप्ताह लगते हैं, इसलिए आपको बिल्कुल निश्चित होने से पहले थोड़ा इंतजार करना चाहिए।
  • छवि जिसका नाम है आपका हर्मिट केकड़ा मृत चरण 7

    Video: CRAB/केकड़ा रेसिपी/केकड़ा बनाने की विधि/केकड़ा बनाने का तरीका/Crab/Krab/Tips & Tricks Of Seafood




    2
    सुनिश्चित करें कि केकड़ा में "वसा बुलबुला" है विचार करें कि क्या हाल के दिनों में केकड़े बहुत ज्यादा खा रहे हैं। शेल ले जाने से पहले, केकड़ों वसा और अतिरिक्त पानी जमा करते हैं जो एक ब्लैकिश "बुलबुले" बनाते हैं। यह आम तौर पर पेट की बाईं तरफ पाया जाता है, पैरों के पांचवें जोड़ी के ठीक नीचे। हालांकि, यह मत मानो कि केकड़े अपने खोल खोल रहे हैं क्योंकि यह एक बुलबुले का गठन किया है।
  • छवि का शीर्षक है जब आपका हर्मिट केकड़ा मर चुका है चरण 8
    3
    दूसरे केकड़ों के खोल को केकड़ों से अलग कर देता है। कोकड़े जो अन्य केकड़ों के तनाव को पैदा करने का जोखिम उठाने की प्रक्रिया में हैं या उन्हें गतिविधि की कमी और उनके नए और चिकनी exoskeleton के कारण उन्हें मारा। केकड़ा खोल ही मछलीघर में अन्य केकड़ों के बगल में आगे बढ़ रहा है, तो यह एक "अलगाव टैंक" में अस्थायी रूप से रख सकते हैं ताकि आप एक सुरक्षित और निजी में कर सकते हैं। यह बहुत महत्वपूर्ण है कि आप पिस्तौल प्रक्रिया के दौरान साधु केकड़ों को परेशान नहीं करते हैं।
  • यदि आपके पास केवल एक एक्वैरियम है, तो इसके अंदर एक "अलगाव सेल" बनाएं। शेल शेडिंग से ममी केकड़े की रक्षा के लिए 2 लीटर की सॉफ्ट ड्रिंक बोतल के छोरों को काट लें और रेत में किनारों को दफन करें। सुनिश्चित करें कि "अलगाव सेल" के ऊपर खुला है ताकि सतह से ऑक्सीजन फिर से अंतरिक्ष को भर दे।
  • विधि 3

    एक मृत केकड़े से छुटकारा पाएं
    छवि जिसका शीर्षक है आपका हर्मिट केकड़ा मृत चरण 9
    1
    दफन किए गए केकड़े का पता लगाएं और इससे छुटकारा पाएं अगर आपको सड़े हुए मछली की गंध मिलती है। स्वच्छता के कारणों के लिए, रेत के साथ केकड़े को उठाओ जिसमें दफन किया गया था। फिर, एक ही बार में केकड़े और रेत को छुटकारा दो।
    • सुनिश्चित करें कि आप अपने हाथों को अच्छी तरह से एक मृत केकड़े पकड़कर जीवाणुरोधी साबुन के साथ धो लें
  • छवि का शीर्षक है जब आपका हर्मिट केकड़ा मरे हुए चरण 10
    2
    कचरे के साथ मृत केकड़ा फेंकें यदि आपके पास कचरे में मृत क्रस्टासन फेंकने के बारे में कोई गुंजाइश नहीं है, तो बस एक सामान्य कचरा में लाश को रखकर कचरा संग्रहण सेवा द्वारा उठाया जा सकता है। शरीर को एक प्लास्टिक बैग में एक चुस्त सील के साथ रखें, इसे कचरे में ध्यान से फेंक दें और उसे वहां छोड़ दें।
  • छवि शीर्षक से पता चलता है कि आपका हर्मिट केकड़ा मर चुका है
    3
    मृत केकड़ा को दफनाने यदि आप अपने क्रस्टेशियन मित्र को कचरे में फेंकने का विचार नहीं खड़ा कर सकते, तो इसे 30 सेमी (1 फीट) भूमिगत दफनाने पर विचार करें। यह एक बहुत ही व्यक्तिगत निर्णय है और आपको ऐसा करना चाहिए जो आपको लगता है कि इस स्थिति में सुविधाजनक है। शरीर को खुदाई करने से अन्य जानवरों (जैसे कुत्तों, बिल्लियां, रैकून आदि) को रोकने के लिए पर्याप्त रूप से केकड़े को दफन करना सुनिश्चित करें।
  • अपने पिंजरे या मछलीघर में रेत के साथ मृत केकड़ा को दफनाने के लिए स्वतंत्र महसूस करें। रेत दूषित हो सकता है, इसलिए इसे दबाने से यह सुरक्षित तरीके से छुटकारा पाने का एक शानदार तरीका है।
  • छवि जिसका नाम है आपका हर्मिट केकड़ा मृत चरण 12
    4
    शौचालय के नीचे केकड़े फेंक मत। ऐसा करना एक त्वरित और आसान समाधान की तरह लग सकता है लेकिन यह एक स्वच्छ वैकल्पिक नहीं है यह बहुत संभावना है कि केकड़े की सड़ी हुई शव पानी की आपूर्ति को दूषित कर देगी। इसके बजाए, संन्यासी केकड़े को दफनाने या इसे दूर फेंकना।
  • छवि जिसका नाम है आपका हर्मिट केकड़ा मृत चरण 13
    5
    एक नया केकड़ा के लिए मछलीघर तैयार करें। यदि आप किसी नए के साथ मृत केकड़ा को बदलना चाहते हैं, तो अपने नए पालतू पशु को इसमें रखकर मछलीघर साफ करें। इसके अलावा, रेत के किसी भी निशान को हटा दें जो केकड़े की सड़ी हुई शव से दूषित हो सकते थे। टैंक के किनारों को साफ करें और पानी को बदलें।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com