ekterya.com

साधु केकड़े के लिए निवास स्थान कैसे बनायें

क्या आपने उसे कुछ साधुओं को खरीदा था? खैर, आपको यह जानना होगा कि उनके लिए आदर्श निवास स्थान कैसे बनाया जाए।

चरणों

एक हर्मिट केबहा आवास चरण 1 बनाएँ शीर्षक वाला छवि
1
उन्हें एक कांच का कटोरा लें प्लास्टिक गर्मी या आर्द्रता को अच्छी तरह से बनाए नहीं रखता है और केवल अस्थायी परिवहन के रूप में इस्तेमाल किया जाना चाहिए। नमी को बनाए रखने के लिए मछली टैंक को ढक्कन की आवश्यकता होगी। इसके अलावा, केकड़े चिपकने वाले चबाने पर चढ़ सकते हैं जो टैंक के कोनों को जोड़ता है और इस तरह भाग जाता है, यही कारण है कि बहुत से लोग मेटल मेष कवर का उपयोग मेथैक्लीनेट के साथ कवर किया करते हैं।
  • एक हर्मिट केकड़ा आवास चरण 2 बनाएँ शीर्षक वाला छवि
    2
    सब्सट्रेट रखें। यह अरागनी रेत (सर्वश्रेष्ठ विकल्प) या नारियल फाइबर (संयुक्त राज्य अमेरिका में ईको धरती ब्रांड से) का बना होना चाहिए। मछली के भंडार में अरागनी की रेत पाई जा सकती है और समुद्री जल के साथ नारियल फाइबर का विस्तार किया जाना चाहिए। कभी भी अपने टंकी में देवदार या किसी शंकुवारा का इस्तेमाल न करें
  • एक हर्मिट केकहा आवास चरण 3 बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    3
    आर्द्रता मीटर और दो थर्मामीटर स्थापित करें, एक ठंडे पक्ष के लिए और दूसरे को गर्म पक्ष के लिए। सदाबहार केकड़ों को विविधता की आवश्यकता होती है क्योंकि वे ठंडे हुए होते हैं और अपने वातावरण में जगह ले जाने की अपनी क्षमता पर निर्भर करते हैं, जिसका तापमान उनके शरीर की जरूरत है। आर्द्रता हमेशा 70 और 80% के बीच होना चाहिए। अकेले स्प्रे पर्याप्त नहीं होगा
  • एक नम सब्सट्रेट नमी को बनाए रखने में मदद करेगा, बहुत कुछ तारायम का काई वाले कंटेनर की तरह। Esfagno का उपयोग न करें स्पंज एक बुरा विचार है क्योंकि वे जीवाणुओं को बंदर करते हैं और आपको और आपके अव्यक्त केकड़े को बीमार होने का कारण बन सकते हैं
    एक हेर्मेट केकड़े निवास स्थान चरण 3 बुलेट 1 बनाएँ शीर्षक वाला छवि
  • टैंक के सबसे ठंडा पक्ष पर तापमान गर्मियों में 21 या 22 डिग्री सेल्सियस (70 या 72 डिग्री फ़ारेनहाइट) और अधिकतम 28 डिग्री सेल्सियस (82 डिग्री फारेनहाइट) तक होना चाहिए। ठंडे तापमान के संपर्क में लम्बे समय तक आपके क्रैब बीमार या मर सकते हैं।
  • गर्म क्षेत्र के लिए, आप टैंक के किसी एक हिस्से के नीचे एक टैंक हीटर रख सकते हैं। थर्मोस्टैट को हीटर से कनेक्ट करने के लिए मत भूलना ताकि तापमान 28 डिग्री सेल्सियस (82 डिग्री फारेनहाइट) से ऊपर नहीं बढ़े। मछली टैंक गर्म तापमान 38 डिग्री सेल्सियस (100 डिग्री फारेनहाइट) से ऊपर तापमान तक पहुंच सकता है, भले ही यह आपके लिए इतना गर्म न हो, तो वे एक केकड़ा बना सकते हैं जिसे दफन किया गया है। आप टैंक के ऊपर एक गर्मी बल्ब भी डाल सकते हैं। कुछ लोग लैंप या एक विस्तृत उपकरण का उपयोग गर्मी लैंप को नियंत्रित करने के लिए करते हैं। केकड़ों को एक दिन और रात के चक्र की आवश्यकता होती है, इसलिए यदि आपको उन्हें रात में गर्म होना चाहिए, तो आप "चाँदनी" स्पॉटलाइट का उपयोग कर सकते हैं जो यूवी किरणों का उत्सर्जन नहीं करता है।
    एक हर्मिट केक आवास का शीर्षक चरण 3 बुलेट 3 बनाएं
  • एक हर्मिट Crab Habitat चरण 4 बनाएँ शीर्षक वाला छवि
    4
    कई स्थानों पर प्रोकुरालस इतना है कि वे छिपते हैं और वे चढ़ते हैं। कोनिफिरों का उपयोग न करें और कभी टैंक में धातुओं को पेश नहीं करें।
  • एक हेर्मेट केकड़ा आवास चरण 5 शीर्षक वाला चित्र
    5
    ताजा पानी और समुद्री नमक के साथ पानी की कटोरी रखो। कुछ विशिष्ट अध्ययनों से यह पता चला है कि "मधुर केकड़ों के लिए समुद्र का पानी" में कोई नमक नहीं होता है और इसमें समुद्री जल में पाए जाने वाले आवश्यक पोषक तत्वों का अभाव होता है और इस भक्त केकड़े की जरूरत होती है। समुद्री नमक के साथ पानी के साथ एक प्लेट की खरीद आप एक्वैरियम सेक्शन में एक पालतू जानवर की दुकान में नमक खरीद सकते हैं।
  • सुनिश्चित करें कि पानी के साथ पकवान की गहराई कम से कम आधा सबसे बड़ी केकड़े की ऊंचाई है और छोटे केकड़ों को पकवान से बाहर चढ़ने का एक तरीका है, जैसे ग्लास कंकड़ या बिना कंकड़ कंकड़।
    एक हर्मिट केक आवास का शीर्षक चरण 5 बुलेट 1 बनाएं
  • ताजा पानी के लिए, क्लोरीन केकड़े की गलियों पर फफोले मिल सकता है, इस कारण से आपको पानी के कंडीशनर का इस्तेमाल करना चाहिए जो क्लोरामीन और भारी धातुओं को हटा देता है, क्योंकि कई घरों में तांबे के पाइप और मधुर केकड़े बहुत हैं तांबे के प्रति संवेदनशील


    एक हर्मिट केबहा आवास योजना शीर्षक 5 बुललेट 2 शीर्षक वाला छवि
  • एक हर्मिट केकहा आवास चरण 6 बनाएं
    6

    Video: साधु केकड़े की देखभाल और टैंक सेटअप

    मछली टैंक के अंदर आपके पास अन्य गोले हो सकते हैं ताकि उन्हें बदलने के विकल्प मिल सकें, इसके अलावा, आप को अपने आप को गोले के प्रकार से परिचित करना चाहिए जो आपके पास केकड़ों की प्रजाति पसंद करते हैं। यह मत भूलो कि आपके केकड़ों के लिए पेंट वाले गोले खतरनाक हो सकते हैं। वे अक्सर इन गोलों में मजबूर होते हैं और समय के साथ, पेंट दरारें और छीलने लगती हैं और केकड़ों इस चित्र को खाती हैं, जो उनके लिए अच्छा नहीं हो सकता है, उन्हें मनुष्यों के लिए "गैर विषैले" माना जा रहा है। यह केकड़े पर परीक्षण नहीं किया गया था, इसलिए, आपको यह नहीं भूलना चाहिए कि यह उन्हें चोट पहुंचा सकता है।
  • एक हर्मिट केबहा आवास योजना 7 बनाएँ शीर्षक वाला चित्र
    7

    Video: कैसे (ठीक!) एक साधु केकड़ा टैंक स्थापित करने के लिए

    विभिन्न खाद्य पदार्थों को प्रदान करें सशक्त केक को सफाईदार हैं और विभिन्न आहार की आवश्यकता होती है। वे केवल व्यावसायिक खाद्य पदार्थों पर ही नहीं रह सकते हैं और बहुत से लोग मानते हैं कि वाणिज्यिक खाद्य पदार्थों में मौजूद परिरक्षकों ने केकड़ों में असामान्यताएं और नशे के विकास के लिए योगदान दिया है।
  • एक हर्मिट Crab Habitat चरण 8 बनाएँ शीर्षक वाला छवि
    8
    बहुत सी समुद्री शैवाल, मीट के रूप में प्रोटीन, कैल्शियम युक्त खाद्य पदार्थ, कांच के जैविक बुखार, मूंगफली और चिंराट जैसे चिटिन के स्रोत, साथ ही साथ ताजा फल और सब्जियों की पेशकश करें। इसके अलावा, केकड़ों को सेलूलोज़ की ज़रूरत होती है, उदाहरण के लिए, कॉर्क के छाल में, तो उन्हें कुछ चढ़ाई करने के लिए मछली टैंक में डालें और उन्हें खाएं, सेलूलोज़ में समृद्ध अन्य स्रोत लकड़ी हैं बेल और कैक्टस, इसके अलावा, मछली टैंक में मदद मिलेगी और अधिक प्राकृतिक और दिलचस्प देखो। आप प्राकृतिक भांग से बना नेट भी पा सकते हैं कि केकड़े को चोंच और चढ़ना पसंद है।
  • एक हर्मिट Crab Habitat चरण 9 बनाएँ शीर्षक वाला छवि
    9
    अपने केकड़ों के बारे में सीखना बंद करो और आनंद लें!
  • युक्तियाँ

    Video: साधु केकड़े की देखभाल एवं पर्यावास

    • रोजाना अपना भोजन बदलें और कभी उन्हें कच्ची मोलस्कस न दें, क्योंकि वे उन रोगों को शामिल कर सकते हैं जो उन्हें मार सकते हैं।
    • चूंकि मछली टैंक एक बाहरी वातावरण की तरह नहीं है, जिसमें सभी "अच्छे" स्वस्थ जीवाणु होते हैं जो रोग को रोकने में मदद करते हैं, यह एक अच्छा विचार है कि उन्हें कभी कच्चे मांस न दें, थोड़ी देर के लिए माइक्रोवेव या स्टीमर में बेहतर खाना बनाना, कच्चे मांस जल्दी से टूट सकते हैं और बैक्टीरिया शुरू कर सकते हैं जो शायद केकड़ों के लिए अच्छा नहीं हैं।
    • उन्हें समुद्री शैवाल, चिटिन, कैल्शियम, प्रोटीन और ताजा फल और सब्जियां देने के लिए मत भूलना।
    • सदाबहार केकड़े आमतौर पर बहुत कम मात्रा में खाते हैं हो सकता है कि आप अपने केकड़े खाए या नहीं, लेकिन अगर आप रेत को खाने के प्लेट के समीप रेत में डालते हैं, तो आप अगले दिन ट्रैक देख सकते हैं या आपको उसी डिश में रेत मिल सकता है। उन लक्षणों को ध्यान से देखें, जो संकेत करता है कि आप पहले से ही खा चुके हैं।
    • केकड़ों के लिए "सुरक्षित भोजन सूचियों" के लिए इंटरनेट खोजें आपको कई स्रोत मिल सकते हैं जो आपको बताते हैं कि कौन से खाद्य पदार्थ सुरक्षित हैं और जो नहीं हैं। इसके अलावा, पशु एनसायक्लोपीडिया में आप अपने पालतू जानवरों की देखभाल के लिए जानकारी और सुझाव पा सकते हैं।

    चेतावनी

    • मछली की टंकी सीधे सूरज की रोशनी पर उजागर न करें एक ग्लास टैंक सूर्य की गर्मी को बढ़ा सकता है और बहुत जल्दी गरम कर सकता है, जिससे आपके केकड़ों में गर्मी का नुकसान हो सकता है और रोग हो सकता है।
    • नए साधु केकड़ों को अपने नए घर में समायोजित करने के लिए समय की आवश्यकता होती है और उन्हें मछली टैंक में समायोजित किए जाने के बाद उन्हें दो या तीन सप्ताह के लिए उन्हें पकड़ना या उन्हें परेशान नहीं करना पड़ेगा।
    • इन जानवरों को पानी के साथ व्यंजनों में "तैरना" करना पसंद है, इसके अलावा, वे अपने गोले को पानी से भर देते हैं और उनकी लवणता को संतुलित करते हैं। पानी के साथ प्लेटों की प्रक्रियाएं जिनकी गहराई केकड़ों की ऊंचाई कम से कम आधा है वे तब तक डूब नहीं जाएंगे जब तक आप उन्हें बाहर निकालने का रास्ता नहीं देते।
    • कभी एक दफन केकड़ा नहीं ले लो यह संभव है कि वे अपनी त्वचा को बदलने की कोशिश कर रहे हैं और उनका हस्तक्षेप करना उनकी मृत्यु का मतलब हो सकता है, क्योंकि वे अपने सबसे कमजोर राज्य में हैं। सशक्त केक तन तनाव के प्रति अतिसंवेदनशील होते हैं।
    • नल का पानी का उपयोग न करें एक पानी कंडीशनर का प्रयोग करें जो क्लोरामीन और भारी धातुओं को हटाता है या आसुत जल का उपयोग करता है। यदि आप उत्तरार्द्ध का विकल्प चुनते हैं, तो आपको पानी के नमक के साथ पानी का उपयोग करना चाहिए जिसमें आसुत जल का अभाव होता है।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • एक गिलास मछलीघर या मछलीघर
    • पानी के साथ दो व्यंजन
    • समुद्री नमक और पानी कंडीशनर जो भारी धातुओं और क्लोरामाइन को हटा देता है
    • आर्द्रता मीटर और थर्मामीटर
    • चढ़ाई और छिपाने के लिए खिलौने
    • सुरक्षित सब्सट्रेट
    • धातु जाल कवर और नमी बनाए रखने के लिए एक आवरण
    • गर्मी का एक स्रोत यदि आप ठंड के मौसम के साथ एक जगह पर रहते हैं और यह भी सुनिश्चित करने के लिए कि तापमान में विविधता है, ताकि केकड़े स्वस्थ बने रहें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com