ekterya.com

पिटबुल को प्रशिक्षित कैसे करें

गड्ढे बैल को बहुत आक्रामक होने के लिए खराब प्रतिष्ठा है, लेकिन एक अच्छी तरह से प्रशिक्षित गड्ढे बैल एक मिठाई और वफादार कंपनी हो सकती है। प्रशिक्षण कुत्ते अपने स्वयं के कल्याण के लिए महत्वपूर्ण हैं, लेकिन इस नस्ल के बेहिचक मीडिया कवरेज के कारण, गड्ढे बैल अपनी नस्ल के उत्कृष्ट राजदूत होने चाहिए। यदि आप जानना चाहते हैं कि कैसे अपने गड्ढे बैल को प्रशिक्षित करना और पीटबल्ल्स को उनके नाम के अच्छे नाम देना है, तो नीचे दिए गए चरणों का पालन करें।

चरणों

विधि 1

अपने गड्ढे बुल का ख्याल रखना
छवि शीर्षक वाली ट्रेन गेट बुल चरण 1
1
अपने pitbull व्यायाम बहुत कुछ करें यदि आपका पिटबोल बंदी या बहुत अधिक ऊर्जा महसूस करता है, तो यह आक्रामक हो सकता है। अगर आपके पास चलाने के लिए एक बड़ा बगीचा नहीं है तो अपने गड्ढे बछड़े को कई चक्कर लें आपको कम से कम खर्च करने के लिए तैयार होना चाहिए दो घंटे एक दिन अपने गड्ढे बैल के साथ ताकि आप व्यायाम और ध्यान की जरूरत हो।
  • अपने पिटबुल को जितनी बार जरूरी वैसे ही चलो और अपने कुत्ते के गड़बड़ को साफ करने के लिए समय निकालें। एक अच्छी तरह से प्रशिक्षित कुत्ते एक खुश कुत्ता है
  • छवि शीर्षक वाली ट्रेन गेट बुल चरण 2
    2
    एक पिंजरे का उपयोग करें Pitbulls, अन्य कुत्तों की तरह, उनके अपने छोटे क्षेत्र है जो उनके पास है एक पिंजरे या बॉक्स का इस्तेमाल कभी भी सज़ा के तौर पर नहीं किया जाना चाहिए, लेकिन पिटबुल के लिए एक स्थान के रूप में सो जाना या यात्रा करना अगर वह अभिभूत हो।
  • छवि शीर्षक वाली ट्रेन गेट बुल चरण 3
    3
    अपने कुत्ते को हार और टैग दें अपने नए गड्ढे बैल पर एक हार और टैग रखो, जब आप खो जाएंगे तो आप इसे पा सकते हैं। आपको माइक्रोचिप भी खरीदना चाहिए ताकि आप आसानी से इसे ढूंढ सकें अगर सब कुछ विफल हो जाए। खोए गए कई गड्ढे बैल हैं क्योंकि उन्हें नए परिवारों के साथ घरों में जगह देना मुश्किल है। अपने पालतू जानवरों की उचित देखभाल करने और उनके कल्याण में बड़ा अंतर करने के लिए समय निकालें।
  • छवि शीर्षक वाली ट्रेन गेट बुल चरण 4
    4
    अपने गड्ढे बैल को सिखाने के लिए जहां खुद को राहत देने के लिए यदि आपका पिटबुल एक पिल्ला है, तो आपको बार-बार पेशाब करना होगा आपको बाथरूम में कई बार जाने की आवश्यकता होगी: खाने के बाद, कार की यात्रा के बाद, जब आप गहरी नींद से उठते हैं और कसरत करने के बाद आपको पूरे दिन कुछ घंटों तक जाने की आवश्यकता होगी, हालांकि छह महीने बाद, आपको बाथरूम जाने के बिना रात बिताने में सक्षम होना चाहिए। यहां आप देख सकते हैं कि कैसे अपने गड्ढे बैल को पढ़ाने के लिए जहां खुद को राहत देने के लिए:
  • अपने पालतू होने से पहले, अपने घर के बाहर एक सैनिटरी क्षेत्र चुनें, जो बाथरूम जाने के लिए आपके बिंदु के रूप में काम करेगा।
  • जैसे ही आपका पिटबुल घर आता है, जब तक आप बाथरूम में नहीं जाते तब तक इस क्षेत्र में ले जाएं।
  • उसकी ज़रूरतों को पूरा करने के लिए उसकी प्रशंसा करें
  • ऐसे संकेतों की तलाश करें कि आपको बाथरूम जाना चाहिए और इसे उस क्षेत्र में निर्देशित करना चाहिए जहां आपको जाना चाहिए। आप जमीन को खरोंच कर सकते हैं या सूँघना सकते हैं, छोटी मंडलियों में घूमते हैं या उत्तेजित हो सकते हैं।
  • छवि शीर्षक वाली ट्रेन गेट बुल चरण 5
    5
    अपने कुत्ते की शरीर की भाषा को समझना सीखें लोगों की तरह, सभी गड्ढे बैल अलग-अलग आशंकाओं और जरूरतों के साथ अलग जीव हैं। उनके पास एक अलग शरीर की भाषा है जो वे दिखा सकते हैं कि जब वे परेशान या उत्तेजित हो जाते हैं जैसा कि आप अपने गड्ढे बैल को जानते हैं, ऐसे संकेतों के लिए देखो जो दिखाते हैं कि वह परेशान है। यदि आप गुर्राना, छाल, चक्कर में चलना या गुस्सा देखना शुरू करते हैं, तो यह देखने का समय है कि आप स्थिति को बदलने के लिए क्या कर सकते हैं। अपने छोटे से प्राणी को जानने के लिए और संकेतों की तलाश करें कि वह बहुत उत्तेजित, परेशान या थका हुआ है।
  • कुछ संकेत हैं कि आपके कुत्ते को किसी अन्य कुत्ते या किसी अन्य प्राणी के पास असुविधाजनक है, जिसमें कठोर अवस्था शामिल है, होंठ घुमावदार, घुटन, हवा में चल रही है, अपने पैरों के बीच अपनी पूंछ पर चिपके हुए या आपके पीछे छिपाने की कोशिश भी कर रहा है
  • यदि आपका कुत्ते लंगड़ा होता है, तो उसे असुविधाजनक भी लगता है और उसका गार्ड ऊपर है।
  • अपने कुत्ते को शांत करने की जरूरत है, जब यह इस व्यवहार को प्रदर्शित करता है, चाहे वह इसे दूर ले जाए, इसे इलाज दें, प्रशंसा करे, इसे चलने के लिए ले जाएं या इन व्यवहारों के संयोजन का पता लगाएं।
  • विधि 2

    अपने गड्ढे बैल का अनुशासन
    छवि शीर्षक वाली ट्रेन गेट बुल चरण 6
    1
    यह सकारात्मक सुदृढीकरण का उपयोग करता है जब आप अपने गड्ढे बैल को प्रशिक्षित करते हैं, परिणाम के बजाय शिक्षण पर ध्यान दें। आपके प्रशिक्षण को सीखने में कुछ समय लगेगा अपने कुत्ते को एक सरल आदेश दें जब वह तैयार हो जाता है और यदि वह आपके आदेशों का पालन करता है, तो उसे एक उत्सव या उसके पसंदीदा इलाज के साथ इनाम दें। उसे गलत दंड देने के बजाय उसे सशक्त बल देने के बदले पुरस्कृत करना, जब वह कुछ गलत हो जाता है, तो उसका आत्मविश्वास हासिल करने और उसका आक्रामकता प्राप्त करने का तरीका है।
    • जब आप सकारात्मक सुदृढीकरण का उपयोग करते हैं, तो स्थिर रहें जैसा कि आप एक बच्चे को अनुशासन देते हैं, यदि आपका कुत्ता कुछ अच्छा करता है, तो आपको उसे हर बार इनाम देना चाहिए (भले ही वह सिर्फ उसे परेशान कर रहा है और उससे अच्छा शब्द कह रहा है)। अन्यथा, यह आपके मिश्रित संकेतों के साथ भ्रमित हो जाएगा।
    • हमेशा दृढ़ रहें हार न दें, भले ही आपका कुत्ता विशेष रूप से आराध्य हो। यह केवल उसे और अधिक भ्रमित करेगा और भविष्य में उसकी बात करने की अधिक संभावना देगा।
  • छवि शीर्षक वाली ट्रेन गेट बुल चरण 7
    2
    डोमेन स्थापित करें अपने कुत्ते को यह एहसास होना चाहिए कि आप नेता हैं और आपको उनका पालन करना चाहिए। गड्ढे बैल को एक नेता की जरूरत है या वे प्रमुख अल्फा कुत्ते बनने की कोशिश करेंगे यहां अपने कुत्ते पर महारत हासिल करने, अपनी वफादारी और सम्मान बनाए रखने के कुछ तरीके दिए गए हैं। कुत्ते को सिखाने के लिए कि आप पैक के नेता हैं, आपको उन चीजों को करने की अनुमति देने में सक्षम होना चाहिए, जिन्हें वह करना चाहते हैं और उन्हें उन चीजों को करने की अनुमति से इनकार करते हैं जिन्हें वह नहीं करना चाहिए।
  • अपने कुत्ते की प्रशंसा करें ताकि आप जानते हो कि आप मालिक हैं। यह प्रशंसा जल्दी करो लेकिन इसे लंबा मत करो।
  • यदि आपका पिटबुल कुछ गलत करता है, तो उसे बहुत ज्यादा लंबा किए बिना जल्दी ठीक कर दें कुत्तों में 5 सेकंड की स्मृति क्षमता होती है। वे वर्तमान क्षण में रहते हैं।
  • अपने गड्ढे बैल की अनुमति देने से इनकार करते हैं जैसे भोजन करना, अपने बिस्तर पर कूदना या बाहर जाना अपने डोमेन को प्रदर्शित करने के लिए इसे करें
  • घर में प्रवेश करने पर, आपके कुत्ते को आपका अनुसरण करना चाहिए और आपको पहले प्रवेश करना चाहिए।
  • आपके पिटबुल को अपना पहला आदेश मानना ​​होगा अगर आपने प्रभुत्व की स्थापना की है
  • छवि शीर्षक वाली ट्रेन गेट बुल चरण 8
    3

    Video: देखिये पिटबुल कुत्ते की ताकत, गज़ब की शक्ति होती ह, इस नस्ल में | power of pitbull | pure pitbull

    पट्टा पर अपने कुत्ते को प्रशिक्षित करें अपने गड्ढे बैल को प्रशिक्षित करने के लिए तब भी पालन करना चाहिए जब पट्टा ताकत के बजाय ढीली हो। इससे आपके कुत्ते को तलाशने और बाथरूम जाने की स्वतंत्रता हो सकती है, लेकिन यह अभी भी आपकी पहुंच के भीतर होगी। अपने कुत्ते के साथ पट्टा पहनना, खासकर जब आप सड़क पर होते हैं, तो आपको नियंत्रण खोने से रोकना होगा। पट्टा पर अपने कुत्ते को प्रशिक्षित करते समय कुछ अन्य चीजों को ध्यान में रखना है:
  • ट्रेन करने के लिए, कुत्ते को सीखना चाहिए कि पट्टा हर समय ढीली होना चाहिए। यदि आप बेल्ट तनाव, इसे चालू करें और इसके विपरीत दिशा में ले जाएँ यह आपको सिखाएगा कि आप का पालन करें और जिस तरह से आगे बढ़ने की कोशिश न करें।
  • यदि आपका कुत्ता पट्टा बंद रखता है, उसे प्रशंसा करता है या उसे इलाज दिलाता है तो वह जानता है कि वह क्या कर रहा है।
  • छवि शीर्षक वाली ट्रेन गेट बुल चरण 9
    4



    काटने से पहले ही शुरू करें यदि आप अपने पिटबुल को यह जानना चाहते हैं कि लोगों को काटने के लिए गलत है, तो आपको तब शुरू करना चाहिए जब यह छोटा हो। बेशक, जब उसका थोड़ा पिल्ला होता है तो उनका काट मजाक में पड़ सकता है, लेकिन जब उसका बढ़ता है, उसके काटने के गंभीर परिणाम होंगे। जब आप इसे काट लेते हैं, तो अपना हाथ हिलना और रोएं जैसे कि यह दर्द होता है। इससे आपके कुत्ते के सिर पर सतर्क घंटी उजागर हो जाएगी और उसे पता होना चाहिए कि यह एक बुरी चीज है।
  • अपने pitbull को काटने से रोकने के लिए एक और तरीका है इसके लिए खिलौने चबाने के लिए बहुत सारे हैं। यह एक चंचल और उत्पादक तरीके से अपने आक्रामकता को चढाव करेगा। यदि आपके पास काटने के लिए खिलौने नहीं है, तो यह संभव है कि आपका लक्ष्य आपका शरीर है
  • विधि 3

    अपने गड्ढे बैल को संगठित करें
    छवि का शीर्षक ट्रेन एक पिट बुल चरण 10
    1
    जब वह छोटा होता है तो अपने गड्ढे बैल को सामाजिक करना शुरू करें शायद सभी कुत्तों को प्रशिक्षण देने का सबसे महत्वपूर्ण हिस्सा है, लेकिन विशेष रूप से गड्ढे बैल, समाजीकरण है। जब आपका कुत्ता बेहतर परिणाम प्राप्त करने के लिए एक कुत्ते का बच्चा है, तो शुरू करें, लेकिन किसी भी उम्र का एक कुत्ता सामाजिकता कर सकता है। अपने गड्ढे बैल को टहलने के लिए ले जाएं ताकि वह अन्य कुत्तों और अन्य लोगों के साथ बातचीत कर सके। यह आपके कुत्ते को मैत्रीपूर्ण बनाए रखेगा, क्योंकि वह अन्य जानवरों के लिए इस्तेमाल किया जाएगा
    • बहुत से लोग अनुशंसा करते हैं कि छह महीने तक पहुंचने के बाद आप पिल्ला कक्षाओं में अपना पिटबुल पिल्ला नामांकित करें। सही प्रकार की मदद से आप अन्य कुत्तों में इस्तेमाल कर सकते हैं और व्यवहार सीख सकते हैं।
  • शीर्षक वाली छवि ट्रेन ए पिट बुल चरण 11
    2
    अपने गड्ढे बैल को अन्य कुत्तों का परिचय दें कुछ पिटबल्स केवल अन्य कुत्तों के साथ नहीं होंगे, जबकि अन्य बहुत दोस्ताना होंगे। अपने कुत्ते के व्यक्तित्व को जानना ज़रूरी है और अन्य कुत्तों के साथ सामूहीकरण करने के लिए मजबूर होने से बचें। लेकिन अगर आपको लगता है कि आप तैयार हैं और अन्य कुत्तों से मिलने के लिए तैयार हैं, तो निम्न प्रयास करें:
  • कुत्तों को उनके समानांतर दिशा में उनके पट्टियों के साथ और तटस्थ क्षेत्र में घूमने के लिए शुरू करें ताकि उनमें से कोई भी क्षेत्रीय हो न जाए
  • कुत्तों को एक-दूसरे से थोड़ी दूरी पर चलते रहें, आगे बढ़ने वाले कुत्ते को बारी बारी से रखें।
  • अपने कुत्ते को अन्य कुत्तों तक न चलो, अगर वह उत्साहित हो जाए आप उनकी समाजीकरण को नियंत्रित करते हैं
  • अगर दोनों कुत्तों के पास अभी भी उनकी पट्टियाँ हैं, तो सुनिश्चित करें कि उन्हें उलझाए न करें या इससे लड़ाई होगी
  • छवि शीर्षक वाली ट्रेन एक गड्ढे बुल चरण 12
    3
    अपने कुत्ते को अन्य कुत्तों को सूंघ दें यदि प्रस्तुति अच्छी तरह से हो यदि प्रारंभिक प्रस्तुति अच्छी तरह से काम करती है और कुत्तों के साथ मिलते हैं, तो उन्हें संक्षेप में सूंघना दें क्योंकि वे एक-दूसरे के लिए लंबवत खड़े होते हैं, ताकि वे सिर पर सिर न लग जाएं। यदि कुत्ते को अपने पैर की उंगलियों को स्थिर या खड़ा होता है, तो इससे कुछ बुरा होने से पहले इसे हटा दें।
  • प्रस्तुति चरण पारित करने से पहले आपको इसे कई बार चलना पड़ सकता है
  • छवि शीर्षक वाली ट्रेन गेट बुल चरण 13
    4
    अपने कुत्ते को एक फर्श वाले क्षेत्र में पट्टा के बिना खेलने दें, अगर सब कुछ ठीक हो जाए अगर सूंघ ठीक हो जाती है, तो अपने कुत्ते को दूसरे कुत्ते के साथ एक फेंस वाले क्षेत्र में मजा कर दें। कुत्तों को एक-दूसरे के साथ खेलने दो - पट्टा के बिना एक कुत्ते और दूसरी पट्टा के बिना नवीनतम कुत्ते का एक पट्टा होना चाहिए और फ़ेंस वाले क्षेत्र में कई ऑब्जेक्ट नहीं होने चाहिए, जिससे लड़ाई हो सकती है, जैसे हड्डियों या आकर्षक खिलौने। अगर कुत्तों को इस वातावरण के साथ आराम मिले तो पट्टियों को हटा दें और सुनिश्चित करें कि प्रत्येक मालिक अपने कुत्ते के करीब रहता है ताकि उसे खाया जा सके।
  • सुनिश्चित करें कि मुठभेड़ के दौरान आप एक बंद क्षेत्र के अंदर कुत्तों को रखें।
  • मामले को घबराहट करने के मामले में अपने कुत्ते को इस्तेमाल करने के लिए आस-पास एक अणुभोजक रखें
  • दो गड्ढे बैल पूर्ण पर्यवेक्षण के बिना खेलते हैं। आपको कभी नहीं पता कि क्या हो सकता है
  • छवि शीर्षक वाली ट्रेन गेट बुल चरण 14
    5
    जानें कि क्या करना है अगर आपके कुत्ते को पट्टा के बिना बहुत उत्तेजित हो जाता है यदि आपके कुत्ते को पट्टा के बिना परिस्थितियों में अन्य कुत्तों के करीब भी चौंका जाता है, तो आपको उत्तेजना शुरू होने से पहले इसे बाहर निकालने में सक्षम होना चाहिए। मान लें कि आप देखते हैं कि आपके कुत्ते को दूसरे कुत्तों के करीब भी कूदने में लगभग 20 मिनट लगते हैं। इस मामले में, संघर्ष से बचने के लिए 10 या 15 मिनट के बाद इसे मिर्च मिर्च से हटा दें।
  • और अगर आपका कुत्ता हमेशा होता है उत्तेजित दूसरे कुत्तों पट्टा बंद किया जा रहा है या सिर्फ साबित हो गया है कि दूसरे कुत्तों की कंपनी का आनंद नहीं करता है के पास है, यह सबसे अच्छा आपके अंतरिक्ष उसे अन्य कुत्तों के साथ समय बिताने के लिए, जब वे पसंद नहीं है के लिए मजबूर करने के लिए छोड़ दिया है।
  • छवि शीर्षक वाली ट्रेन गेट बुल चरण 15
    6
    जब आप तैयार हों, तो अपने बच्चों के साथ अपने पिटबूल को संगठित करें अपने गड्ढे बैल पर आप पर भरोसा करना चाहिए और उन्हें बच्चे को पेश करने से पहले निर्देशों का पालन करने के लिए प्रशिक्षित और आरामदायक होना चाहिए। यदि आप उसे एक बच्चे के लिए बहुत जल्दी पेश करते हैं, तो वह उस पर हमला कर सकता है इसलिए, इसे बच्चों तक पेश करने की प्रतीक्षा करें, जब तक आपको पूरा भरोसा नहीं है कि वह जानता है कि अच्छे और बुरे के बीच अंतर कैसे करना है।
  • दरअसल, पिट्सबल्स बच्चों को प्यार करने के लिए जाने जाते हैं। मत सोचो कि छोटे बच्चों के साथ पिट्स बुल्स खराब हैं
  • दुर्भाग्य से, यदि आप बच्चों के साथ बहुत समय बिताते हैं और आप अपने पिटबुल को उनके साथ लेने के लिए तैयार नहीं कर सकते, तो आपको एक नया मालिक ढूंढना होगा।
  • छवि शीर्षक वाली ट्रेन गेट बुल चरण 16
    7
    अपने गड्ढे बैल को अजनबियों के साथ समेटना। यदि आप चाहते हैं कि आपका गड्ढे बैल अजनबियों के साथ बातचीत करने के लिए तैयार हो, तो आपको पहले अपने विश्वास को कम करना होगा। उसके बाद, यदि आप अजनबियों को अपने घर में आमंत्रित करते हैं, तो आपको उन्हें बता देना चाहिए कि कुत्ते को परेशान करने से कैसे बचें। अजनबियों को कुत्ते से संपर्क नहीं करना चाहिए, इसे स्पर्श करना या इसके साथ आँख से संपर्क करना चाहिए। इसके बजाय, उन्हें धीरे-धीरे चलना चाहिए और एक निश्चित अर्थ में, इसे अनदेखा करना चाहिए। यह आपको उन्हें सूंघने का समय देगा, उन्हें छूएं और उनकी उपस्थिति में इस्तेमाल करें।
  • एक बार कुत्ते को अजनबी के साथ आराम मिलता है, तो वह धीरे-धीरे उसके पास आने की कोशिश कर सकता है
  • युक्तियाँ

    Video: पिट बुल पिटबुल कुत्ते पिल्ला मूल बातें प्रशिक्षण ध्यान और नाम obediance ट्रेनर प्रकरण 2

    • अपने कुत्ते को यह बताने से मुखर रहें कि आप मालिक हैं आप अपने पैक का अल्फा कुत्ता हैं
    • प्रशिक्षण के दौरान अपने आप को सुशोभित रखने से आपके पिटबुल को आराम मिलेगा, खासकर जब उसने पहले डर के लक्षण दिखाए हों
    • बुरा मत बनो और अपने कुत्ते को मारा। इससे जीवन में बाद में आक्रामकता उत्पन्न हो सकती है
    • उस पर चिल्लाना मत करो जब आप अपने इच्छित कार्य करने के आदेश देते हैं तो शांत रहें
    • यदि आपको नाराज हो तो अपने कुत्ते को एक छड़ी से मत मारो
    • अपने कुत्ते के साथ हर समय आँख संपर्क रखें।
    • अपने कुत्ते के साथ कभी भी बुरा न हो क्योंकि यह उसे दर्द पहुंचाता है और उसे बुरा महसूस करता है। तो कभी इसे मारा नहीं
    • कुछ भी मत डालें जो आप अपने गड्ढे बुल के पास भावुक मूल्य रखना या रखना चाहते हैं। जब आप नहीं देख रहे हैं तो यह निश्चित रूप से इसे नष्ट कर देगा। आपके आस-पास जो कुछ है उसके बारे में सावधान रहें

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • 4.5 मीटर (15 फीट) का एक पट्टा निर्देशों और झूठ बोलने के आदेशों को पढ़ाने के लिए आपको इसकी आवश्यकता है।
    • सकारात्मक सुदृढीकरण के लिए व्यवहार करता है
    • आपके कुत्ते का पसंदीदा खिलौना
    • धैर्य
    • एक शांत मुखर रवैया
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com