ekterya.com

अपने बालों को चबाने से अपनी बिल्ली को कैसे रोकें

कभी कभी बिल्लियों चाटना या स्नेह का एक संकेत के रूप में उनके मानव बाल चबाना, लेकिन इस तरह के व्यवहार भी तनाव, स्वास्थ्य समस्याओं से या क्योंकि बिल्ली का बच्चा बहुत जल्दी दूध छुड़ाने गया था कारण हो सकता है। आप शायद फेलिक्स को अपने लार के साथ अपने बालों से गड़बड़ नहीं करना चाहते हैं, लेकिन इससे पहले कि आप इसे रोकने की कोशिश करें, यह सबसे अच्छा है कि आप समझते हैं कि वह आपके बालों में इतना रुचि क्यों रखते हैं। एक बार जब आप करते हैं, तो आप अपने बालों को बिल्ली लार से मुक्त रखने के लिए उचित कदम उठा सकते हैं।

चरणों

भाग 1

कारण निर्धारित करें
आपकी हेयर चरण 1 पर चबाने से स्टॉप ए कैट शीर्षक वाला इमेज
1
पिछले विचार अपनी बिल्ली हमेशा पाला या बालों की तरह थोड़ा या मामूली चबाया गया है, तो यह एक "सामान्य" व्यवहार हो सकता है, यह स्नेह का एक संकेत या एक विधा है जिसमें आप अपने के रूप में चिह्नित होने की संभावना है। यद्यपि यह व्यवहार कष्टप्रद हो सकता है और आप इसे रोकने के लिए क्या कर सकते हैं, ऐसा कुछ नहीं है जिसे आपको चिंता करने की ज़रूरत है
  • ध्यान रखें कि संवारने के जन्म के समय से सामाजिक और भावनात्मक जीवन का अहम हिस्सा महत्वपूर्ण है। चूंकि बिल्लियों एक-दूसरे को अपने स्नेह को दिखाने के लिए चाटना चाहेंगी, यह संभव है कि आपकी बिल्ली आपके बालों को यहाँ और यहां कई बार झुका लेती है ताकि आपको यह पता चल सके कि वह आपको प्यार करता है।
  • यह भी संभव है कि फेलिक्स आप पर अपना गंध लगा रहे हैं, जो कि आप अपने क्षेत्र या उसके समूह के हिस्से के रूप में चिह्नित हैं इस मामले में, बिल्ली की लार कुत्ते के मूत्र से ज्यादा बेहतर है!
  • आपकी बाल के चबाने से स्टॉप ए कैट शीर्षक वाली छवि चरण 2
    2
    तनावपूर्ण स्थितियों का मूल्यांकन करें बिल्लियों अक्सर तनाव के दौरान अपने चालाक व्यवहार शुरू कर देते हैं, जैसे कि आंदोलन के जवाब में या जब एक नया पालतू घर आने पर होता है विचार करें कि हाल ही में आपके बिल्ली के जीवन में एक बड़ा बदलाव आया है, जिसने उसके व्यवहार को गति या तेज किया हो सकता है
  • यह महत्वपूर्ण है कि आप अपनी आवाज बढ़ाएं या अपने बाल को मारने से बिल्ली को रोकने के अपने प्रयास में शारीरिक सजा का इस्तेमाल न करें। विचार करें कि यह केवल अपने पालतू जानवरों द्वारा महसूस किए गए तनाव के स्तर में वृद्धि करेगा।
  • याद रखें कि आपके पालतू जानवरों पर दबाव डालने वाली चीजें आप पर जोर देने के समान नहीं हो सकती हैं, इसलिए अपने तनाव के कारण का निर्धारण करने के लिए अपने बिल्ली के स्थान पर खुद को लगाने का प्रयास करें। बिल्लियों में तनाव के सामान्य कारणों में शामिल हैं यात्रा, पारिवारिक तर्क, एक कुत्ता जो पास बहुत कुछ छालता है या खिड़की के माध्यम से अन्य बिल्लियों को देखता है, लेकिन उनके पास नहीं मिल सकता है।
  • आपकी बाल के चबाने से स्टॉप ए कैट शीर्षक वाली छवि चरण 3
    3
    पशुचिकित्सा पर जाएँ व्यवहार किसी अन्य गतिविधि अपनी बिल्ली चाटना या बाल मास्क को रोकने के लिए के साथ लगातार या असंभव विचलित आप है, तो मानना ​​है कि अपने व्यवहार बाध्यकारी हो सकता है और पशु चिकित्सक, जो समस्या का आकलन करेंगे के लिए एक यात्रा की आवश्यकता हो सकती।
  • इसके अतिरिक्त, यदि यह व्यवहार तब शुरू होता है जब प्रौढ़ बिल्ली, यह हाइपोथायरायडिज्म का संकेत हो सकता है यह समस्या 10% या उससे अधिक उम्र के 30% बिल्लियों में होती है और उन्हें एक पशुचिकित्सा द्वारा निदान और उपचार किया जाना चाहिए।
  • भाग 2

    व्यवहार को हतोत्साहित करता है
    आपकी बाल के चबाने से स्टॉप ए कैट शीर्षक वाली छवि चरण 4
    1



    दूर हो जाओ यदि आप एक ही जगह में रहते हैं, और फिर भी, फिर भी, अपनी बिल्ली को पालतू या उससे बात करते हैं, जबकि वह अपने बाल पर लेटे या चीखता है, तो आप संकेत देते हैं कि उनका व्यवहार उचित है। इसके बजाय, खड़े हो जाओ और जगह से दूर चले जाएं
    • यदि आप बिस्तर पर हैं, तो आप अपने सिर को अपनी बिल्ली से खुद को दूर करने के लिए शीट से कवर कर सकते हैं। आप अपने और बिल्ली के बीच एक तकिया फिट करने का भी प्रयास कर सकते हैं, हालांकि वह अपने चढ़ाई गतिविधि को फिर से शुरू कर सकते हैं।
    • काम करने के लिए इस रणनीति के लिए, यह जरूरी है कि हर बार जब आप अपनी बिल्ली अपने बालों के पास पहुंचें और आप जल्दी से आगे बढ़ जाएं परिवर्तनीय प्रतिक्रियाएं, जो आपको कुछ अवसरों पर नहीं बल्कि अपने बालों को चाटने की इजाजत देता है, केवल आपको भ्रमित करेगा।
    • विचार करें कि यह आपके गोरो को समझने के लिए सप्ताह, महीने भी ले सकता है, लेकिन अंत में वह समझ जाएगा कि आपके बाल को चाट या चबाने से स्वीकार्य नहीं है और जब वह आपकी कंपनी के बिना छोड़ देता है
  • आपकी बाल के चबाने से स्टॉप ए कैट शीर्षक वाली छवि चरण 5
    2

    Video: सफर के दौरान उल्टी Vomiting की समस्या से परमानेंट छुटकारा पाए।

    उसे विचलित करने की कोशिश करो बेहतरीन तरीके अपनी बिल्ली पाने के लिए में से एक अकेले अपने बालों को इस तरह के खिलौने, नमकीन, बिल्लियों के लिए घास (बिल्ली घास) के रूप में चबाने के लिए कुछ और, या यहाँ तक रॉहाइड का एक टुकड़ा दे रहा है। शारीरिक व्यायाम और मानसिक उत्तेजना, जो आपके साथ लंबे समय तक खेलने के समय के माध्यम से प्राप्त की जा सकती हैं, वे भी महान विकर्षण और मुफ्त हैं।
  • विचार करें कि पांच से दस मिनट के व्यायाम के दिन आपकी बिल्ली के अवांछनीय व्यवहार को खत्म करने के लिए पर्याप्त हो सकता है, क्योंकि वे चिंता को कम करते हैं। आप अपने पालतू जानवरों को ले जाने के लिए लेजर लाइट या पेन का उपयोग करने पर विचार कर सकते हैं।
  • जबकि एक इलाज एक अच्छा व्याकुलता हो सकता है, सावधान रहना अपनी बिल्ली overfeed नहीं है, ऐसा करने के रूप में वजन और स्वास्थ्य समस्याओं में हो सकता है
  • हमेशा यह सुनिश्चित करें कि जो खिलौने आप अपनी बिल्ली को देते हैं वह सुरक्षित है और कोई छोटा सा हिस्सा नहीं है, जिस पर आप गला घोंट सकते हैं यदि आप उन्हें निगल लेते हैं।
  • आपकी बाल के चबाने से स्टॉप ए कैट शीर्षक वाली छवि चरण 6
    3
    समस्या से निपटने के लिए अपनी बिल्ली की सहायता करें यदि कारण तनाव लगता है, चिंता के कारण स्थितियों के साथ अपने बिल्ली का सौदा करने में मदद करने के तरीकों का पता लगाने की कोशिश करें उदाहरण के लिए, परिचित चीजों के साथ एक सुरक्षित जगह एक नए घर में जा रहा है, जबकि उसके साथ एक छोटे से अधिक समय खर्च शायद एक नया प्यारे दोस्त के आगमन से संबंधित चिंता को कम करने के के तनाव को कम कर सकता है प्रदान करते हैं।
  • विचार करें कि तनाव के कुछ कारणों को समाप्त करना संभव हो सकता है उदाहरण के लिए, यदि आपकी बिल्ली अपनी बालों को चूमाती है या अपने बालों को चबाने देती है, क्योंकि यह एक बिल्ली द्वारा जोर दिया गया है जो आँगन खिड़की के माध्यम से देखता है, इस के पर्दे को कम करें ताकि आप अन्य जानवरों को देख सकें।
  • आपकी हेयर के चबाने से स्टॉप ए कैट शीर्षक वाली छवि चरण 7
    4
    बालों के लिए उत्पादों को बदलें। यदि आपकी बिल्ली हमेशा एक विशिष्ट गंध के साथ एक शैम्पू का उपयोग करते हुए या आप एक स्प्रे लागू करते हैं, उस उत्पाद का उपयोग करना बंद करें और एक नया प्रयास करें। यदि संभव हो तो इत्र के बिना कोई उत्पाद चुनें, या एक सुगंध के साथ मिल जाए जो कि बिल्लियों को आकर्षित नहीं करता है
  • गौर करें कि बिल्लियों को आम तौर पर साइट्रस-स्वाद वाले उत्पादों पसंद नहीं है, इसलिए यदि आप उनका उपयोग करते हैं तो आप सुरक्षित हो सकते हैं यदि नहीं, तो आप पेपर्यूमरी क्षेत्र के अपने अगले दौरे पर एक खरीदना चाह सकते हैं।
  • Video: कुत्तों की खुजली का घरेलु उपचार ।

    युक्तियाँ

    Video: हेयर कलर या डाई के बिना सफेद बालों को काला करने के उपाय: White Hair Treatment

    • यदि आपका पशुचिकित्सा अपने बिल्ली का कारण या अपने बाल चबाने का कारण निर्धारित नहीं कर सकता है, या यदि समस्या का समाधान करने में आपके लिए संभव नहीं है, तो आप किसी जानवर व्यवहारवादी या व्यवहार विशेषज्ञ की यात्रा कर सकते हैं।
    • जब अपनी बिल्ली दूल्हे अपने बालों को आप दिखा रहा है कि आप अपने बिल्ली साथी के रूप में स्वीकार किए जाते हैं एक नवजात बिल्ली का पहला अनुभव, उसके बाल और उसकी जीभ के साथ चेहरा धोने उसकी माँ, एक तरह से है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com