ekterya.com

एक पालतू जानवर की मदद करने के लिए कैसे एक बच्चे के लिए इस्तेमाल किया हो

जब एक नवजात शिशु घर आता है, तो वहां रहने वाले सभी लोगों के लिए उनसे जुड़ना मुश्किल हो सकता है। इस मामले के लिए सबसे बड़ा कदम है कि वहां रहने वाले लोगों को और नए परिवार के सदस्य के लिए उपयोग करने के लिए पालतू जानवरों को प्राप्त करना है।

चरणों

Smooch_61.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">छवि का शीर्षक Smooch_61
1
बल का उपयोग करने से बचें. यह आपके पालतू जानवरों को डरा सकती है, और अधिक अगर आप चीजों या नए लोगों के लिए उपयोग नहीं कर रहे हैं - तो आपको नकारात्मक प्रतिक्रिया भी हो सकती है यदि आपका पालतू परिवार उस इलाके के लिए व्यवहार करता है जो परिवार में अभी आया हो, तो बच्चे और पालतू जानवरों के बीच के बंधन पैदा करना अधिक मुश्किल हो जाएगा।
  • Cat_and_animal_85.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">छवि शीर्षक Cat_and_animal_85
    2
    अपने पालतू सूँघने या अपने बच्चे की चीजों के करीब होने दें यदि आपका पालतू कंबल या खिलौना के पास है, तो अपने बच्चे को इस जगह को डरा नहीं। सूँघने से आपका पालतू बच्चे की गंध के अनुकूल हो जाता है और उन्हें अपने तरीके से बच्चे के बारे में अधिक जानने का मौका देता है।
  • Cat_on_sofa_566.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">छवि शीर्षक Cat_on_sofa_566
    3
    अपने बच्चे के साथ अपने पालतू जानवर के पास चलो अपनी बाहों में, प्लेटाइम के दौरान पालतू से दूरी बनाए रखते हुए, लेकिन अपना बच्चा और आपके पालतू जानवर का प्रत्यक्ष संपर्क अभी तक नहीं है यदि आपका पालतू अभी भी भयभीत है, तो एक सुरक्षित दूरी पर रहें। दोनों (अपने बच्चे और अपने पालतू जानवर) को शांत करने के लिए एक आवाज का प्रयोग करें। बच्चे के सवाल पूछें जैसे "वह कौन है?" "क्या ये ______ है? (आप क्या पालतू है पर निर्भर करता है) बच्चों के शब्दों का प्रयोग करें, उदाहरण के लिए, कुत्ते या बिल्ली के बजाय "पिल्ला" या "बिल्ली का बच्चा" यदि आप कम आवाज़ (शांत ध्वनि) का उपयोग कर सकते हैं तो आपका बच्चा अस्वस्थ होने के बजाय पालतू के आसपास शांतता की भावना विकसित करेगा।



  • 4
    सामान्य ज्ञान का प्रयोग करें, आपको पता होना चाहिए कि जब वह सो रही है तो अपने पालतू जानवर के पास जाने का सही समय कब है बच्चे को अभी तक अपने पालतू को छूने न दें, लेकिन उसे इसे देखने दें। इस पद्धति से बच्चे को पास के पालतू जानवरों के साथ सहज महसूस होगा, भले ही कोई प्रत्यक्ष संपर्क न हो।
  • Video: मछलियों के लिए प्राकृतिक खाना ऐसे बनाये बहुत लाभ होगा

    Cat_baby_meets_147.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">छवि शीर्षक Cat_baby_meets_147
    5
    समय से चलें और व्यवहार का पालन करते रहें दोनों, बच्चे और पालतू जानवरों की, जब वे एक दूसरे के करीब हैं धैर्य कुंजी है:
  • यदि कोई अंतर नहीं है, तो उन्हें ज्ञात करने की कोशिश करना जारी रखें।
  • यदि कोई नकारात्मक प्रतिक्रिया हो रही है, तो अपने पालतू जानवर को अपने बच्चे से दूर रखने के लिए सबसे अच्छा है जब तक कि पालतू आरामदायक न हो और शिशुओं और बच्चों के पास तैयार न हो।
  • अगर आपके पालतू जानवर और आपके बच्चे के बीच एक सकारात्मक और शांत माहौल है, और अधिक संपर्क और खेल समय को प्रोत्साहित करने का प्रयास करें
  • Baby_meets_cat_553.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">छवि का शीर्षक Baby_meets_cat_553
    6
    अपने पैरों पर अपने बच्चे के साथ कहीं बैठो कि आपके पालतू जानवर को पसंद हो। अपने पालतू जानवर को अपने बच्चे के साथ संभोग करते हुए पशु को सूंघ कर दे और बच्चे को अपने पालतू जानवरों के बाल को छूने के लिए कहें। अपने बच्चे की प्रतिक्रियाओं और उसके चेहरे की अभिव्यक्तियों को देखने के लिए देखें कि क्या वह उसे पसंद करता है, खासकर अगर पालतू अपने बच्चे के पैर को मारना शुरू करते हैं
  • युक्तियाँ

    • अस्पताल से अपने बच्चे को लाने से पहले, यह अपने साथी के लिए एक अच्छा विचार है (अस्पताल की अनुमति के साथ) घर ले जाने के लिए एक कंबल लगाने के लिए आप इसे फर्श पर या उस जगह पर छोड़ सकते हैं जहां आपका पालतू सामान्य रूप से होता है, इस तरह आप अपने पालतू जानवर को घर लाने से पहले बच्चे की गंध को पहचानने की इजाजत दे सकते हैं, जिससे दोनों के बीच शुरुआती बैठक दो आसान हो जाएगी।
    • आपके पालतू जानवर के लिए एक अजनबी के लिए उपयोग करने के लिए मूड और धैर्य महत्वपूर्ण कारक हैं यह संभव है कि चीजें आपके रास्ते न जाएं या आप कैसे चाहें, तो आप जो चाहते हैं उसके विपरीत तैयार रहें।
    • हमेशा शांत आवाज का उपयोग करें एक नरम और मिठाई स्वर हर किसी को इस स्थिति में सहज महसूस करता है। आखिरी चीज जिसे आप चाहते हैं, उनमें से किसी को भी डराना है।
    • अपने बच्चे को धीरे-धीरे अपनी बिल्ली को स्पर्श करें, लेकिन सुनिश्चित करें कि वह अपने कानों या पूंछ को नहीं खींचता है!

    Video: How to Relax My Pregnant Cat - Ultimate Calming Mix for Cats - New Improved
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2021 ekterya.com