ekterya.com

कैसे पालतू चुनने के लिए

क्या आप अपना पहला घर खरीदते हैं और आराध्य पालतू जानवरों से भरना चाहते हैं? क्या आप एक बच्चा हैं और क्या आपने अपने माता-पिता को आपको एक होने के लिए आश्वस्त किया है? जो भी मामला है, एक पालतू चुनना एक मुश्किल निर्णय हो सकता है। यहां हम इस महत्वपूर्ण निर्णय को थोड़ा आसान बनाने का तरीका प्रस्तुत करते हैं।

चरणों

शीर्षक वाला छवि चुनें एक पालतू कदम 1
1
इस बारे में सोचें कि आप पालतू क्यों चाहते हैं क्या आप अकेले हैं और आप कंपनी चाहते हैं? क्या आप जानवरों से प्यार करते हैं? या यह एक और कारण के लिए है? आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि आप गलत कारणों से कोई जानवर नहीं चाहते हैं
  • शीर्षक वाली छवि चुनें एक पालतू कदम 2

    Video: चुना का प्रयोग कब, कितना और कैसे करे?

    2
    आप किस तरह के पालतू चाहते हैं, इसके बारे में सोचें आपका पसंदीदा जानवर क्या है? क्या आप पक्षियों को देखना पसंद करते हैं? यदि हां, तोते या एक अप्सरा कॉकटू आपके लिए सही पालतू हो सकता है क्या आप बिल्लियों पसंद करते हैं? क्या आप एक पालतू चाहते हैं जो आपको सेवा करने के लिए लंबा समय नहीं लेता है?
  • शीर्षक वाला चित्र चुनें एक पालतू कदम 3
    3
    यह देखने के लिए जांचें कि क्या आपको कुछ पालतू जानवरों से एलर्जी है या नहीं। यदि आपके पास पहले कभी पालतू नहीं था, तो आपको एलर्जी हो सकती है यह एक भयानक निराशा होगी यदि आपको लगता है कि आप अपने नए पालतू जानवरों के साथ एक लिंक स्थापित करने के बाद एलर्जी है जानवर एलर्जी के लिए परीक्षण करने के बारे में अपने चिकित्सक से बात करें।



  • शीर्षक वाली छवि चुनें एक पालतू कदम 4
    4
    अपने विकल्पों पर विचार करें एक बार जब आपने तय किया है कि आप कौन सा पालतू चाहेंगे, तो एक और मुश्किल निर्णय होगा जहां उसे प्राप्त करना होगा। यदि आप मछली, सरीसृप या उभयचर पाने जा रहे हैं, तो सबसे अच्छा विकल्प एक ब्रीडर या एक स्टोर होगा जिसमें वे पालतू जानवरों को अच्छी तरह रखेंगे। आप इन प्रकार के पालतू जानवरों को ऑनलाइन भी प्राप्त कर सकते हैं - हालांकि, यह शायद सबसे अच्छा विचार नहीं है क्योंकि आप नहीं जानते कि यह कहां से आया था। यदि आप एक बिल्ली या कुत्ता ले जा रहे हैं, तो एक को पाने के लिए सबसे अच्छी जगह जानवरों या ब्रीडर के लिए एक आश्रय होगी। इसलिए, यदि आप किसी आश्रय से एक बिल्ली या कुत्ते को अपनाना चाहते हैं, तो आप उस जानवर के जीवन की बचत करेंगे।
  • शीर्षक वाली छवि चुनें एक पालतू कदम 5
    5
    अपने नए सबसे अच्छे दोस्त का आनंद लें बधाई हो, आपने एक महत्वपूर्ण फैसला किया है! अपने नए पालतू पशु का आनंद लें
  • Video: КУКЛЫ ЛОЛ КОТ МАЛЫШ и КОШЕЧКА МУРКА! INCREDIBLES LOL SURPRISE! ИГРУШКИ 3Д РУЧКОЙ! LOL СУПЕРСЕМЕЙКА 2

    युक्तियाँ

    • यदि आप एक बिल्ली या कुत्ते मिलते हैं, तो इसे सही उम्र तक पहुंचने पर बाँझ और नपुंसक होना सुनिश्चित करें, जब तक कि आप अपने युवा की देखभाल करने की योजना न करें।
    • यदि आपको एक बिल्ली या कुत्ते मिलती है, तो सुनिश्चित करें कि आप सभी टीकों पर आज तक की तारीख में हैं।

    Video: बिना ट्रेनिंग कैसे चौकीदार बनेंगे गली के आवारा कुत्ते ? INDIA NEWS VIRAL

    चेतावनी

    • यदि आप किसी आश्रय से एक पशु प्राप्त करते हैं, तो इसके बारे में पहले पूछना सुनिश्चित करें क्या यह बच्चों के साथ अच्छा है? क्या पिछले मालिक ने आपको बुरा व्यवहार किया था? पालतू जानवर जो पस्त थे, ट्रेन और काम करने के लिए एक चुनौती हो सकती है। अपने पालतू घर ले जाने से पहले सुनिश्चित करें कि आप क्या हस्ताक्षर जानते हैं और बहुत सारे सवाल पूछते हैं
    • अपने मसकोट का दुरुपयोग या उल्लंघन न करें उसे क्रूर मत करो या उसे बुरा मत करो उसे अच्छी तरह से व्यवहार करें, वह आपका सबसे अच्छा दोस्त हो सकता है!
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com