ekterya.com

सही पालतू कैसे खोजें

क्या आप एक विशेष पालतू तलाश रहे हैं जो आपके लिए एकदम सही है? आदर्श पागल खोज करने में आपकी सहायता करने के लिए यहां कुछ युक्तियां दी गई हैं।

चरणों

खोजें-राइट-पालतू-चरणीय-1.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
शीर्षक वाला चित्र सही पेट चरण 1 खोजें

Video: घर पर Six Pack कैसे बनाए । How to Get Abs

1

Video: FAQ on Rabies(2018) | रेबीज से जुड़े 14 सवालों के जवाब|Shaun Tips

विभिन्न मानवतावादी समाजों, पशु आश्रयों, पशु बचाव समूहों और वैध गोद लेने की साइटों में अनुसंधान। आप कई विकल्प, कुत्तों, बिल्लियों, पक्षियों, सरीसृप, मछली, कृन्तकों और अन्य "जेब पालतू जानवर" मिलेंगे। यदि आपको पालतू पसंद है, तो आप अपनी आवश्यकताओं को फिट बैठते हैं, आपकी जीवन शैली में फिट बैठते हैं, मानवतावादी समाज या बचाव समूह से पूछें कि यदि संभव हो तो जानवर का ख्याल रख सकते हैं।
  • 2



    पालतू जानवरों के बीच के अंतरों पर विचार करें
  • कुत्तों सबसे लोकप्रिय पालतू जानवर हैं कुत्ते बहुत बुद्धिमान हैं और वे अच्छे साथी हैं जब एक कुत्ते को चुनते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आप अपनी पसंद के जीवनशैली के साथ चुनते हैं। यदि आप किसी अपार्टमेंट में रहते हैं, तो एक छोटी दौड़ चुनें। याद रखें, सही व्यायाम पाने के लिए बड़े कुत्ते को बहुत सारे बाहरी स्थान की आवश्यकता होती है। अपने कुत्ते को चले जाने के लिए तैयार हो जाओ और उनकी देखभाल के लिए समय समर्पित करें। कुत्तों को भी प्रशिक्षण की आवश्यकता होती है अखबार को प्रशिक्षित करना, अपने पिंजरे के लिए प्रशिक्षण, कुछ घर नियमों को समझना और स्वीकार करना महत्वपूर्ण हिस्सा हैं यदि आप पालतू जानवरों के रूप में स्वागत करना चाहते हैं।
  • बिल्लियों उत्कृष्ट पालतू जानवर हैं, और वर्तमान में संयुक्त राज्य अमेरिका में सबसे लोकप्रिय पालतू है, यदि आप सामान्य संख्याओं पर भरोसा करते हैं बिल्लियों को शौचालय प्रशिक्षण की जरूरत नहीं है, बस उन्हें सैंडबॉक्स पर इंगित करें और वे आराम करेंगे, अगर आप बॉक्स को साफ रखें बिल्लियों को व्यायाम या चलने की ज़रूरत नहीं है, अगर उन्हें क्षेत्र का पता लगाने और पुनः प्राप्त करने के लिए कमरे की आवश्यकता होती है। वे स्थानों पर चढ़ने और छिपाने की जांच करना पसंद करते हैं बिल्लियों घर में फर्नीचर और अन्य वस्तुओं खरोंच कर सकते हैं जब तक आप उन्हें खिलाने के लिए खरोंच और animes उन्हें उपयोग करने के लिए दे। लोकप्रिय विश्वास के विपरीत, बिल्लियों ऊब जाते हैं और अकेले महसूस करते हैं यदि आप उन्हें लंबे समय तक छोड़ देते हैं। अगर आपके पास रिक्त स्थान है, तो आप दो दिन बिता रहे हैं यदि आप पूरे दिन घर से दूर रहें।
    शीर्षक वाला चित्र सही पेट खोजें चरण 2
  • गेरबिल्स, फेरेट्स और चूहों जैसे जानवर बहुत अच्छे जाते हैं, लेकिन एक को याद रखना चाहिए कि उन्हें उत्तेजना की भी आवश्यकता है। कई कृन्तक समान-सेक्स पार्टनर (आमतौर पर मादा) के साथ अच्छे से काम करते हैं यदि आप खरगोश के बारे में सोच रहे हैं, तो सुनिश्चित करें कि दो पुरुषों के संपर्क नहीं हैं वे शायद लड़ेंगे
  • युक्तियाँ

    • पालतू जानवरों की दुकानों पर खोज करने से पहले एक मानवतावादी समाज या पशु आश्रय से एक पालतू जानवर को अपनाने पर विचार करें। एक आश्रय से अपनाने, आप एक जरूरतमंद जानवरों की मदद कर सकते हैं और अपने जीवन को साझा करने के लिए एक प्यारा पालतू पा सकते हैं। गैर-जिम्मेदार मालिकों, प्रजनकों, पालतू जानवरों की दुकानों और अन्य लोगों की वजह से तीन से चार लाख जानवरों को सालाना बलि किया जाता है। एक जीवन बचाओ
    • गोद लेने के लिए पालतू जानवरों को खोजने के लिए कुछ इंटरनेट साइटों की जांच करें। आप पशु आश्रयों और बचाव समूहों की सूची के लिए Google को भी खोज सकते हैं।
    • यदि आप कई स्थानों पर खोज के बाद एकदम सही पालतू तय नहीं कर सकते हैं, तो किसी मित्र से पूछें कि आप थोड़ी देर के लिए अपने पालतू जानवरों का ध्यान रख सकते हैं। जानवरों के साथ कुछ अनुभव पहले से आपको निर्णय लेने में मदद कर सकता है।
    • यदि आप जानवरों को पसंद करते हैं, लेकिन एक घर या अपार्टमेंट में रहते हैं जो पालतू होने पर प्रतिबंध लगाता है, एक कुत्ता वॉकर के रूप में नौकरी प्राप्त करें या यात्रा करते समय या छुट्टी पर अपने दोस्तों के पालतू जानवरों की देखभाल करने की पेशकश करें।
    • आप अपने जानवरों के शरण में शुद्ध कुत्तों को पा सकते हैं, हालांकि, आप Google को वांछित नस्ल के लिए "बचाव" भी खोज सकते हैं ताकि शुद्ध रक्षक स्थल मिल सके और उस तरह से एक पालतू जानवर अपनाना हो। खराब व्यवहार के कारण आश्रय वाले जानवर आमतौर पर नहीं होते हैं कई बार, लोग यह तय करते हैं कि वे अपनी ज़िम्मेदारी नहीं ले सकते हैं या आगे बढ़ सकते हैं या अपनी नौकरी खो चुके हैं और अपने पालतू जानवरों को नहीं रख सकते हैं। मरने वाले लोगों के पालतू जानवर भी आश्रयों में खत्म होते हैं।
    • यदि आप एक पालतू चाहते हैं जिसे ध्यान देने की आवश्यकता नहीं है, तो एक पालतू चट्टान की कोशिश करें लाइव पालतू जानवरों को समय, ऊर्जा और धैर्य की आवश्यकता होती है, आपको उन्हें भोजन, देखभाल, पुरस्कार और खिलौनों के लिए खर्च करना होगा।
    • यदि आप सरीसृप को प्राप्त करने पर विचार कर रहे हैं तो सुनिश्चित करें कि जीवन के आकार और अवधि पर अच्छी तरह से शोध करें। साँप सख्त स्थिति में होने चाहिए और कुछ 15 फीट से अधिक हो जाएंगे।

    चेतावनी

    • आप या आपके परिवार में किसी को भी कुछ जानवरों से एलर्जी हो सकती है। एक प्रतिबद्धता बनाने से पहले अपने पालतू जानवर के साथ कुछ समय व्यतीत करें। सुनिश्चित करें कि सभी परिवार के सदस्य पालतू के साथ-साथ संपर्क में आते हैं
    • आप अपने पालतू जानवर पूरे दिन घर पर महसूस नहीं करना चाहते किसी भी जानवर की देखभाल के लिए आपको समय की आवश्यकता होगी।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com