ekterya.com

कैसे अंधेरे चॉकलेट स्वाद के लिए

स्वाद संयोजन में निहित चॉकलेट

वे जटिल, विविध और स्वादिष्ट होते हैं विशेष रूप से, डार्क चॉकलेट में स्वाद, अरोमा और बनावट की एक विस्तृत श्रृंखला होती है। दूध चॉकलेट के विपरीत, डार्क चॉकलेट में दूध के ठोस पदार्थ नहीं होते हैं, लेकिन इसमें कोको का एक उच्च प्रतिशत होता है इन पहलुओं में एक कड़वा, समृद्ध और गहरा स्वाद होता है जो चॉकलेट के प्रत्येक बार में बहुत कुछ बदलता है। डार्क चॉकलेट का स्वाद लेना और गुणवत्ता वाले चॉकलेट की तलाश करें ताकि चखने का अनुभव बेहतर हो।

चरणों

विधि 1
सभी इंद्रियों का उपयोग करें

स्वाद डार्क चॉकलेट चरण 1 नामक छवि
1
अपने तालू को साफ करें सुनिश्चित करें कि आपके मुंह में पिछले भोजन से अवशेषों का स्वाद नहीं है इस तरह, आप अंधेरे चॉकलेट के सभी जटिल स्वादों का स्वाद ले सकते हैं।
  • थोड़ा पानी पी लो, एक सेब या रोटी खाओ, या अपने तालू को साफ करने के लिए अदरक का एक टुकड़ा चबाओ।
  • स्वाद डार्क चॉकलेट स्टेप 2 नामक छवि का शीर्षक
    2
    काले चॉकलेट के रंग और सतह की जांच करें गुणवत्ता वाले चॉकलेट की सतह चिकनी, चमकदार, समान और दाग से मुक्त होने चाहिए। पुरानी चॉकलेट में बादल छाए हुए सतह होगा, जो फीका पड़ जाएगा। सभी चॉकलेट के रंग का निरीक्षण करें और सुनिश्चित करें कि यह समान दिखता है।
  • कोको बीन्स को भुनाएं और मूल की जगह चॉकलेट का रंग निर्धारित करती है चॉकलेट में गुलाबी, बैंगनी, लाल या नारंगी रंग का हो सकता है।
  • स्टेस्ट डार्क चॉकलेट स्टेप 3 नामक छवि का शीर्षक
    3
    आधे में चॉकलेट को विभाजित करें चॉकलेट को दो टुकड़ों में विभाजित करें और ज़ोर से तस्वीर सुनें। अच्छी गुणवत्ता वाला डार्क चॉकलेट जिसमें उच्च स्तर का कोको चिकनी किनारों के साथ रहेगा और बंटवारे के दौरान एक मजबूत तस्वीर बना देगा। किनारों पर असमानताओं को चिकनी और सूक्ष्म होना चाहिए।
  • स्वाद डार्क चॉकलेट चरण 4 नामक छवि
    4
    चॉकलेट गंध अपनी नाक के खिलाफ चॉकलेट पकड़ो और गहराई से श्वास लें। सुगंध स्वाद का एक महत्वपूर्ण तत्व है, क्योंकि यह अन्य इंद्रियों को तैयार करता है और अलग-अलग स्वादों को बढ़ाता है।
  • स्वाद डार्क चॉकलेट चरण 5 नामक छवि
    5
    चॉकलेट रगड़ें उंगलियों के साथ चॉकलेट की सतह को हल्के से स्पर्श करें एक गुणवत्ता वाले चॉकलेट की सतह एकसमान, चिकनी होगी और छेद, निशान या अन्य खामियों के लिए नहीं होगा शरीर की गर्मी के कारण चॉकलेट थोड़ा सा पिघल सकता है यह कुछ अरोमा को छोड़ देगा और स्वाद को बढ़ा देगा।
  • स्वाद डार्क चॉकलेट चरण 6 नामक छवि

    Video: 24 HOURS IN A BOX FORT | We Are The Davises

    6
    चॉकलेट चबाओ मत अपने मुंह में चॉकलेट का बड़ा टुकड़ा रखें, लेकिन तुरंत इसे चबाओ मत। इसे चबाने से, कुछ ऐसे कड़वे जायके होते हैं जो काले चॉकलेट के साथ सामान्य होते हैं। इसे चूमने के लिए बस इतना छोटा टुकड़ों में इसे तोड़ने के लिए चलिए कि वे अपने दम पर पिघल शुरू करते हैं कोकोआ मक्खन जिसमें अंधेरे चॉकलेट पिघलता है और कड़वा छू को छिपाना होगा
  • स्वाद डार्क चॉकलेट चरण 7 नामक छवि
    7

    Video: सिगरेट, बीड़ी, तम्बाकू छोड़ने के लिए मजबूर कर देगा यह रामबाण नुस्खा। Best tips for quit smoking hindi.

    चॉकलेट की बनावट पर ध्यान दें चूंकि चॉकलेट आपके मुंह में पिघला देता है, आप निरंतरता और महसूस करते हैं कि यह आपकी जीभ पर पैदा होता है। एक अच्छी गुणवत्ता वाले चॉकलेट की बनावट मखमली होगी, लेकिन अगर यह खराब गुणवत्ता की है, तो यह चिकना, मोमी या दानेदार लग सकता है।
  • स्वाद डार्क चॉकलेट चरण 8 नामक छवि
    8



    चॉकलेट के स्वादों पर ध्यान केंद्रित करें चॉकलेट के स्वादों पर ध्यान दें क्योंकि यह पिघला देता है। क्या इसकी गंध के समान स्वाद है? क्या समय के साथ स्वाद बदल जाता है क्योंकि यह पिघला देता है और मुंह को कवर करता है? देखें कि किस प्रकार के स्वाद मजबूत होते हैं और कौन सा पिछले लंबे समय तक
  • स्वाद डार्क चॉकलेट चरण 9 के शीर्षक वाला छवि
    9
    अपने विचारों को नीचे लिखें जैसा कि आप अधिक से अधिक काले चॉकलेट स्वाद लेते हैं, आप नोटबुक में अपनी टिप्पणियों और विचारों को लिख सकते हैं। चॉकलेट को चखने के ठीक बाद अपने प्रतिबिंबों को लिखना सुनिश्चित करें हाथ में चखने का रिकॉर्ड रखने के द्वारा, आपको सबसे ज्यादा पसंद किए जाने वाले गहरे चॉकलेट के स्वाद, बनावट और प्रकार पर प्रतिबिंबित करना आसान होगा।
  • विधि 2
    एक गुणवत्ता वाला डार्क चॉकलेट खोजें

    स्वाद डार्क चॉकलेट चरण 10 नाम की छवि
    1
    अच्छी गुणवत्ता के एक अंधेरे चॉकलेट खरीदें एक स्थानीय सुपरमार्केट, एक विशेष बेकरी या अंधेरे चॉकलेट के वर्गीकरण पर एक ऑनलाइन विक्रेता के पास जाएं। स्थानीय सुपरमार्केट में, आप कैंडी गलियारे में कुछ लोकप्रिय चॉकलेट पा सकते हैं। आपके क्षेत्र में एक विशेष सिट्सशॉप या फूड मार्केट में, आपको चुनने के लिए काले चॉकलेट्स का एक व्यापक चयन मिलेगा, जबकि एक ऑनलाइन रिटेलर आपको दुनिया भर से उत्कृष्ट चॉकलेट प्रदान कर सकता है।
  • स्टेस्ट डार्क चॉकलेट स्टेप 11 नामक छवि
    2
    सामग्री की सूची को देखो अगली बार जब आप एक नई चॉकलेट की कोशिश करेंगे, तो उसे देखो, काले चॉकलेट के वर्गीकरण को देखें और लेबल पढ़ें। एक अंधेरे चॉकलेट का चयन करने की कोशिश करें, जिसमें केवल लेबल पर कुछ अवयव शामिल हैं।
  • अच्छी गुणवत्ता के काले चॉकलेट का पहला घटक चॉकलेट शराब या कोको होना चाहिए चॉकलेट मदिरा पेस्ट होता है जो कि कोको बीन्स को पीसता है और इसमें अल्कोहल नहीं होता है
  • आप लेबल पर भी देख सकते हैं: कोको पाउडर, कोको बीन्स और कोकोआ मक्खन
  • सामान्य तौर पर, कड़वा स्वाद को संतुलित करने के लिए शर्करा डार्क चॉकलेट में जोड़ा जाता है जब एक अंधेरे चॉकलेट चुनते हैं, तो सुनिश्चित करें कि पहले संघटक चीनी नहीं है
  • स्वाद डार्क चॉकलेट स्टेप 12 नामक छवि
    3
    कोको के प्रतिशत की जांच करें आप देख सकते हैं कि कई डार्क चॉकलेट बार में पैकेज के मोर्चे पर मौजूद प्रतिशत विस्तृत हैं। ये प्रतिशत चॉकलेट बार में निहित कोको की मात्रा निर्दिष्ट करते हैं आम तौर पर, अच्छी गुणवत्ता के एक अंधेरे चॉकलेट में लगभग 70% कोको या अधिक होता है
  • 70% कोको या उससे अधिक के साथ एक अंधेरे चॉकलेट एंटीऑक्सिडेंट से भरा होगा और रक्तचाप और कोलेस्ट्रॉल को कम करने में मदद कर सकता है।
  • स्टेप डार्क चॉकलेट स्टेप 13 नामक छवि का शीर्षक
    4
    एक निष्पक्ष व्यापार से एक अंधेरे चॉकलेट खरीदें चॉकलेट खरीदने पर, कुछ निष्पक्ष व्यापार ब्रांडों की जांच करें ताकि आप नैतिक कंपनी से अच्छी गुणवत्ता वाले चॉकलेट बार खरीद सकें। एक प्रमाणित निष्पक्ष व्यापार कंपनी उचित वेतन और कर्मचारियों के लिए एक सुरक्षित काम का माहौल प्रदान करता है। इसके अलावा, यह संभावना है कि एक कंपनी जो अपने कर्मचारियों का समर्थन करने का प्रयास करती है, स्वादिष्ट और अच्छी गुणवत्ता वाली उत्पाद बनाती है।
  • स्टेप डार्क चॉकलेट स्टेप 14 नामक छवि का शीर्षक
    5
    कमरे के तापमान पर डार्क चॉकलेट को स्टोर करें यदि आप रेफ्रिजरेटर में चॉकलेट रखते हैं, तो आप कुछ स्वादों को याद कर सकते हैं, क्योंकि जब चॉकलेट ठंडा होता है, तो यह स्वाद और अरोमा को जल्दी से जब कमरे के तापमान पर होता है, तब तक जारी नहीं होता है। इसके अलावा, यदि चॉकलेट कमरे के तापमान पर है, तो यह तुरंत मुंह में पिघल जाएगा, जिससे समग्र अनुभव में सुधार होगा।
  • युक्तियाँ

    Video: How to make DARK CHOCOLATE

    • अगर आपको डार्क चॉकलेट पसंद नहीं है, तो उस बार से शुरू करें जिसमें कोको का एक मध्यम प्रतिशत होता है के साथ शुरू करने के लिए एक उत्कृष्ट प्रतिशत 45% या 55% होगा
    • रात में चॉकलेट मत खाएं अगर आपको परेशानी हो रही है

    चेतावनी

    • चॉकलेट कुत्तों, पक्षियों, बिल्लियों और कई अन्य जानवरों के लिए विषाक्त है। कभी भी किसी जानवर को चॉकलेट न दें और सुनिश्चित करें कि आप सभी चॉकलेट उत्पादों को अपनी पहुंच से सुरक्षित रूप से दूर रखें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com