ekterya.com

शराब और चॉकलेट को कैसे जोड़ा जाए

चॉकलेट के साथ शराब से शादी करना भोजन और पेय के अभिजात्य लोगों के स्वर्ग में बने कुछ युगल बनाने के लिए है। शराब के साथ-साथ, चॉकलेट चॉकलेट के प्रत्येक नए बैच के लिए सूक्ष्म परिवर्तन की संभावना के साथ, स्वादों और बनावट की जटिलता प्रस्तुत करता है। शराब और चॉकलेट दोनों के साथ सूक्ष्मता और जटिलता की जटिलता की सराहना करना सीखना, साथ ही उन्हें अच्छी तरह से जोड़ना करने में सक्षम होने के लिए, सबसे सुखद मनोरंजन है यह लेख सफलतापूर्वक उन्हें मैच के लिए विधि की पड़ताल करता है।

चरणों

पेयर वाइन और चॉकलेट चरण 1 शीर्षक वाली छवि

Video: शराब पीने का सही तरीका - Sharab pine ka sahi tarika

1
शराब और भोजन को जोड़ने के लिए पहले नियम का पालन करें कि चॉकलेट उस शराब की तुलना में मीठा न हो जो आप के साथ जोड़ना चाहते हैं इसका मतलब यह है कि आपको उसे नायबल्स देना चाहिए और चॉकलेट को स्वाद लेना चाहिए ताकि वह घटना का अनुमान लगा सके। हालांकि यह आमतौर पर एक मुश्किल काम नहीं है।
  • आप देखेंगे कि शराब यह कड़वा स्वाद देता है अगर यह चॉकलेट की तुलना में कम मिठाई है
  • पेयर वाइन और चॉकलेट चरण 2 वाला शीर्षक चित्र
    2
    सुनिश्चित करें कि आप युग्मन के लिए अच्छी गुणवत्ता वाली चॉकलेट खरीदते हैं। यहां तक ​​कि अगर चॉकलेट सफेद या दूध के साथ कड़वा होता है, तो इसका मूल निर्दोष होना चाहिए और गुणवत्ता के साथ निर्मित होना चाहिए।
  • पेयर वाइन और चॉकलेट चरण 3 शीर्षक वाली छवि
    3
    चॉकलेट के अंधेरे के अनुसार शराब के साथ चॉकलेट की जोड़ी करें भोजन के साथ, सामान्य नियम यह है कि चॉकलेट को गहरा है, और अधिक महंगा शराब होना चाहिए। फिर, लाल कड़वा चॉकलेट के लिए आदर्श होते हैं।
  • यदि आप सफेद शराब के साथ जोड़ी जा रहे हैं, तो चॉकलेट में पाए जाने वाले अम्लीय अम्लता के अलावा मीठे, फल और थोड़ा अखरोट के उदार मिश्रण से मिलान करने के लिए, अधिक तीव्र किस्मों और फलों की तलाश करें।
  • पेयर वाइन और चॉकलेट चरण 4 शीर्षक वाली छवि
    4
    वाइन के साथ चुनें टैनिन चॉकलेट के साथ युग्मन के लिए नरम और गोल। चॉकलेट की कोमलता के साथ मिलाकर शराब की कोमलता एक महत्वपूर्ण तत्व है।
  • पेयर वाइन और चॉकलेट चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5



    उन मदिरा की तलाश करें जिनके पास मजबूत और अधिक तीव्र चॉकलेट के साथ जोड़ी जाने के लिए अच्छा शरीर है।
  • पेयर वाइन और चॉकलेट चरण 6 शीर्षक वाली छवि
    6

    Video: The Haunting of Hill House by Shirley Jackson - Full Audiobook (with captions)

    अगर आप शराब और चॉकलेट को एक साथ स्वाद देने जा रहे हैं, तो सबसे हल्के से अंधेरे तक जाने के बुनियादी चखने के नियमों का पालन करें। दूध चॉकलेट और सफेद चॉकलेट के साथ शुरू करो, और मध्यम तीव्रता चॉकलेट में बदलें, एक कड़वा और काले चॉकलेट के साथ समाप्त। शरीर और अंधेरे को ध्यान में रखते हुए बढ़ते क्रम में मदिरा को मिलाएं।
  • पेयर वाइन और चॉकलेट चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    7
    चॉकलेट के स्वाद के अनुसार शराब का चयन करें निम्नलिखित सूची में वाइन और चॉकलेट के अच्छे संयोजनों का संकेत दिया जाएगा। जैसा कि शराब और खाद्य जोड़ी के लिए सभी सुझावों के अनुसार, वे केवल मार्गदर्शक होते हैं और यह बहुत महत्वपूर्ण है कि आप अपने स्वयं के अनुभव बनाते हैं क्योंकि तालियां सभी अलग-अलग तरीकों से प्रतिक्रिया देते हैं:
  • "व्हाईट चॉकलेट": इसे फल और ताजा चार्डोनैय या मिठाई मॉस्केटो के साथ मिलाएं। ये मदिरा "वास्तविक" चॉकलेट नहीं माना जाता है की कोमलता और फैटी टन के लिए खाता होगा जो लोग जोखिम लेते हैं, टैनिन के साथ लाई गई शराब की तुलना में सफेद चॉकलेट के गिलास को काटने के लिए बहुत अच्छा काम कर सकते हैं।
  • "चॉकलेट कॉ लेछ": मेर्लोट, पिनोट नोयर, मॉस्काटो और डेज़र्ट वाइन की कोशिश करें। लेकिन दूध के चॉकलेट के उच्च शर्करा के स्तर से सावधान रहें, क्योंकि यह सूखी लाल मदिरा में फलता को रद्द कर सकता है, जिससे उन्हें एक कड़वा स्वाद छोड़ दिया जा सकता है।
  • "डार्क चॉकलेट (50% से 70%)": इसे अधिक मजबूत मदिरा के साथ विवाह करें, जैसे कि कैबरनेट सॉविनन, पिनोट नॉईर और बंदरगाह लगभग 65% कोको के एक चॉकलेट के साथ एक chianti बहुत अच्छी तरह से जोड़ा जा सकता है
  • "कड़वा चॉकलेट (70% से 100%)": इस तरह के चॉकलेट उनके कड़वाहट में बहुत तीव्र हैं चॉकलेट ग्लूटन्स स्वाद के इस रेंज से प्यार करते हैं, इसलिए शराब इसके अनुसार होनी चाहिए। बोर्डो, ब्यूजोलिज़, शिराज, नारजा मॉस्केटो, ओपोर्टो, माल्बेक और ज़िनफंडेल अच्छे विकल्प हैं।
  • कोशिश करो शैम्पेन या सभी प्रकार के चॉकलेट के लिए स्पार्कलिंग वाइन के साथ। वे किस्मों कि कई जायके पूरक हैं कई मिठाई वाइन चॉकलेट के पूर्ण स्पेक्ट्रम के साथ बहुत अच्छा प्रदर्शन करते हैं।
  • पेयर वाइन और चॉकलेट चरण 8 शीर्षक वाली छवि
    8
    सुनिश्चित करें कि आप प्रयोग करते हैं इस अनुच्छेद में दी गई मार्गदर्शिका सिर्फ एक सहायता है - अपने खुद के निर्णय लेने के बारे में, जो विवाह और चॉकलेट के बीच जोड़ी करने के लिए अच्छे जोड़े हैं
  • चॉकलेट में स्वाद और क्रीम वाइन पर प्रभाव उत्पन्न करते हैं। यदि आप बुटीक चॉकलेट का आनंद लेने के लिए बहुत भाग्यशाली हैं, तो चॉकलेट के स्वाद को बढ़ाने वाले बुटीक वाइन के साथ संयोजन करने के लिए अपनी पूरी कोशिश करें।
  • युक्तियाँ

    • प्राकृतिक गतिशीलता को ध्यान में रखा जाना चाहिए। जबकि वाइन बदलने के बारे में शैलियों और वरीयताएँ, जोड़ी उनके साथ बदलती हैं। वाइन में मौसमी प्रभावों की जोड़ी पर काफी प्रभाव पड़ सकता है।
    • जब तक आप अपनी वरीयताओं को विकसित नहीं करते तब तक प्रयास और स्वाद लेने के लिए समय लें। क्या काम करता है और क्या नहीं है, और भविष्य में संदर्भ के लिए एक सूची या पत्र बनाने का ट्रैक रखें। और, क्यों नहीं, अपने अनुभवों को एक ब्लॉग में साझा करें
    • ये गाइड भी चॉकलेट डेसर्ट के लिए आवेदन करते हैं आपके पास कई बहाने हैं!

    चेतावनी

    • भोजन और शराब की जोड़ी के लिए सुझाव के साथ, इस गाइड में प्रस्तुत विचार पूर्ण नहीं हैं। मतभेद होंगे क्योंकि आपका तालू अलग-अलग स्वाद, बनावट, बारीकियों आदि को स्वीकार करता है, जब तक कि आप अपनी वरीयताओं को नहीं खोजते। इसे करने का सबसे अच्छा तरीका तैयार करना है ताकि कुछ संयोजन काम और अन्य न करें, लेकिन पूरे के रूप में अनुभव का आनंद लें।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • शराब
    • चॉकलेट
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com