ekterya.com

कैसे अंधेरे बनने से विभाजित सेब को रोकने के लिए

जब कोई ताजा कटा हुआ सेब मिनटों के मामले में अंधेरा हो जाता है, तो इससे अधिक परेशान या अप्रिय नहीं होता है। हालांकि, ऐसा करने से रोकने के कई तरीके हैं ताकि आप जब भी चाहें उज्ज्वल, कुरकुरे रंग का एक सेब का आनंद ले सकें।

चरणों

विधि 1
ऑक्सीकरण रोकें

एक कट एप्पल से टर्निंग ब्राउन चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
नींबू का रस का उपयोग करें हवा में ऑक्सीजन के साथ प्रतिक्रिया करने वाले फल में एंजाइम के कारण सेब की वजह से अंधेरा हो जाता है इस प्रक्रिया को कहा जाता है "ऑक्सीकरण"। नींबू का रस ऑक्सीकरण रोकता है, क्योंकि इसमें साइट्रिक एसिड होता है, जो कि प्रभावी एंटीऑक्सिडेंट है। आप ताजा निचोड़ा हुआ नींबू का रस या पुनर्गठन किया हुआ एक प्रयोग कर सकते हैं, हालांकि यह विधि केवल मधुर सेब के प्रकारों पर उपयोग करने के लिए बेहतर हो सकती है, क्योंकि नींबू का रस अम्लता जोड़ देगा यदि आप सेब को अंधेरे होने से रोकने के लिए नींबू का रस का उपयोग करना चाहते हैं, तो आप दो तरीकों में से एक का सहारा ले सकते हैं:
  • आप नींबू को ठंडे पानी और नींबू के रस के मिश्रण से एक कटोरे में सेब के टुकड़ों को भिगोकर अंधेरे से रखने के लिए उपयोग कर सकते हैं। आपको एक कप पानी के साथ नींबू के रस के एक चम्मच के अनुपात का उपयोग करना चाहिए। आपको केवल 3 से 5 मिनट के लिए सेब को सोखना पड़ेगा और फिर कुल्ला और कुल्ला करना चाहिए।
  • आप इन विधियों में नींबू के रस के बजाय चूने का रस इस्तेमाल कर सकते हैं, क्योंकि ऑक्सीकरण से बचने के लिए फ़ाइलों में साइट्रिक एसिड भी शामिल है। अनानास का रस एक और अच्छा विकल्प है
  • 2
    नमक का उपयोग करें नमक एक प्राकृतिक परिरक्षक है और सेब को अंधेरे होने से रोकने में प्रभावी हो सकता है। कढ़ी सेब के टुकड़ों के साथ एक प्लेट पर कोषेर नमक छिड़क करने के लिए एक कढ़ाई का उपयोग करें। यह सुनिश्चित करने के लिए कि सेब के टुकड़े नमकीन नहीं होते हैं, नमक के अधिकतम एक चम्मच को छिड़कते हैं। सेब के टुकड़े कुछ समय के लिए बरकरार रहना चाहिए।
  • चिंता मत करो क्योंकि आपका फल नमकीन है। बहुत नमक का उपयोग नहीं करते हुए, फल अच्छा स्वाद देगा
  • Video: Our Miss Brooks: Another Day, Dress / Induction Notice / School TV / Hats for Mother's Day

    3
    कार्बोनेटेड पेय का उपयोग करें कार्बोनेटेड पेय जिसमें साइट्रिक एसिड होता है, वह आपके सेब को अंधेरे होने से रखने में उपयोगी हो सकता है। चूने-नींबू और अदरक-अल सोडा दो लोकप्रिय विकल्प हैं जो आपके विभाजन सेब को भिगोते हुए इस्तेमाल किया जा सकता है।
  • बस अपने चुने हुए कार्बोनेटेड पेय के कटोरे में 3 से 5 मिनट के लिए रखें और फिर उन्हें निकालें। यदि आप चाहें, तो आप सेब के टुकड़े धो सकते हैं या उन्हें इस तरह छोड़ सकते हैं और जोड़ा स्वाद का आनंद लें।
  • कार्बोनेटेड पानी एक और विकल्प है जो माना जाता है कि सेब को अंधेरे होने से रोकने के लिए कार्य करता है, इसलिए आप इसे अपनी पहुंच के भीतर भी देख सकते हैं।
  • 4
    फल-ताजा रक्षक का उपयोग करें फलों-फ्रेस्च रक्षक, साइट्रिक एसिड और एस्कॉर्बिक एसिड पाउडर है जो विशेष रूप से फल को अंधेरे होने से रोकने के लिए बनाया गया है। खाने को आठ घंटे तक अंधेरा रखने का दावा करें और आप इसे सबसे किराने की दुकानों के डिब्बाबंद अनुभाग में पा सकते हैं।
  • फलों-ताजे संरक्षक का उपयोग करने के लिए, आपको केवल हर कद्दू सेब के लिए पाउडर के आधा चम्मच को छिड़कना होगा और फिर उसे कवर करने के लिए हलचल देना चाहिए।
  • Video: Our Miss Brooks: English Test / First Aid Course / Tries to Forget / Wins a Man's Suit

    5
    सेब को साफ़ करें आप अंधेरे होने से उन्हें अलग रखने के लिए विभाजन सेब को मार सकते हैं यह मूल रूप से सेब के अंदर एंजाइमों को निष्क्रिय करता है, उन्हें हवा में ऑक्सीजन के साथ प्रतिक्रिया देने से रोकता है। ब्लैक कट सेब के लिए, उन्हें लगभग पांच मिनट के लिए उबलते पानी के एक पैन में रखें। फिर उन्हें हटा दें और उन्हें ठंडे पानी से कुल्ला दें।
  • ध्यान रखें कि इस पद्धति का उपयोग सेब की बनावट को काफी नरम करना होगा, जिससे इसे अकेले खाने के लिए कम उपयुक्त बनाया जा सके परिणामस्वरूप, सेब के लिए इस पद्धति को आरक्षित करना सर्वोत्तम है, जिसे आप खाना पकाने या पाक के लिए उपयोग करना चाहते हैं।
  • 6
    प्लास्टिक के साथ सेब को कवर करें एक बहुत ही आसान तरीका है कि आप सेब को अंधेरे से रखने के लिए उपयोग कर सकते हैं सिर्फ प्लास्टिक के साथ विभाजित सेब को कवर करना है यह तकनीक सेब की लुगदी से हवा को दूर रखने से काम करती है, इसे जंग खाए जाने से रोकती है। सेब के खुले हिस्से पर प्लास्टिक के साथ सेब को लपेटकर प्लास्टिक में झुर्रियां छोड़ने से बचें।
  • यह विधि कई टुकड़ों के बजाय आधे या पूर्ण में एक सेब कटौती के साथ सबसे अच्छा काम करती है, क्योंकि प्लास्टिक को एक टुकड़े के आसपास मजबूती से लपेट करना आसान होता है।
  • ध्यान रखें कि यदि कुछ वायु प्लास्टिक के अंदर रहती है, तो सेब की शुरूआत जंग के लिए होगी। चूंकि सभी हवा को दूर करना बहुत कठिन है, यह विधि सबसे प्रभावी नहीं हो सकता है
  • 7



    लोचदार बैंड विधि का उपयोग करें लोचदार बैंड की विधि अपने सेब अंधेरी जगह रखने के लिए एक अभिनव और आसान तरीका है, लेकिन केवल खोल निकाले बिना ही साथ बड़े टुकड़ों में एक पूरे सेब कटौती इस्तेमाल किया जा सकता। यह विधि काम करती है, क्योंकि यह सेब के किसी भी भाग को हवा में उजागर करने की अनुमति नहीं देता है।
  • बस सेब को नियमित आकार के टुकड़ों में काट लें, फिर उन्हें पहेली के रूप में एक साथ वापस रख दें, जब तक कि वे मूल आकार नहीं लेते। एक लोचदार बैंड के साथ सेब को लपेटें, ऐसा लगता है जैसे यह कभी कट नहीं किया गया है
  • यह उन लोगों के लिए एक अच्छा विकल्प है, जो काम करने के लिए सेब लेना चाहते हैं या स्कूल के लंच पर अपने बच्चों को भेजते हैं।
  • विधि 2
    अन्य विचार

    ब्राउन स्टेप 8 में टर्निंग टू टर्निंग कर्ट ऐपल से शीर्षक वाला इमेज
    1
    इंटेलिजेंस के साथ सेब चुनें कुछ प्रकार के सेब दूसरों की तुलना में अधिक अंधेरे होने की संभावना रखते हैं, इसलिए यदि आप उन्हें काटते हैं, तो अंधेरे में कम से कम झुकाव के साथ प्रकार चुनें। सेब के अंधेरे पर अध्ययन से पता चलता है कि "अरणगे सेब कम से कम अंधे होते हैं ग्रैनी स्मिथ और गोल्डन स्माटी सेब भी एक न्यूनतम अंधेरे दिखाते हैं। गोल्डन स्वादिष्ट सेब बीच में हैं और रेड स्वादिष्ट अंधेरे हैं"।
  • 2
    स्टोर सेब से सही ढंग से स्टोर करें कटौती सेब रखने के लिए (संरक्षण उपरोक्त विधियों में से एक का उपयोग करने के बाद) सबसे अच्छा तरीका है एक Ziploc बैग में सेब टुकड़े डाल रहा है, तीन तिमाहियों सील और सील से पहले संभव के रूप में ज्यादा हवा के रूप में मुंह चूसने। फ्रिज में बैग रखो जब तक आप खाने या टुकड़े की सेवा के लिए तैयार हैं। वे बहुत ताजा और कुरकुरे होंगे।
  • रखें कट कट ऐप से टर्निंग ब्राउन चरण 10
    3
    एक साफ और अच्छी गुणवत्ता चाकू का उपयोग करें यदि आप चाकू को काटने के लिए इस्तेमाल करते हैं तो यह पुराना है, यह कार्बनिक अम्लों के कारण खोदना कर सकता है और कटे हुए फल में लौह लवण के जमा छोड़ सकता है। ये लौह लवण ऑक्सीकरण की प्रक्रिया में काफी तेज़ हो सकती है, जिससे आपका सेब तेजी से गहरा हो जाता है। इसलिए, ऑक्सीकरण प्रक्रिया को विलंब में मदद करने के लिए एक स्वच्छ और उच्च गुणवत्ता चाकू का उपयोग करना महत्वपूर्ण है।
  • 4
    अंधेरे को छिपाने यदि इस अवसर पर यह फल को अंधेरे से रोकने के लिए बहुत देर हो चुकी है, तो आप सेब के कटे हुए किनारों पर कुछ दालचीनी छिड़ककर अंधेरे को छिपाने का प्रयास कर सकते हैं। दालचीनी का स्वाद, सेब के स्वाद का पूरक होगा, जबकि इसके लाल-भूरे रंग का रंग अंधेरे को छिपाने में मदद करेगा। दालचीनी भी अपने आप में एक अच्छा एंटीऑक्सीडेंट है, इसलिए थोड़ा छिड़कने से उसे गहराई से रोकने में मदद मिलेगी।
  • 5
    अन्य प्रकार के फल के लिए एक ही तरीके का उपयोग करें ये विधियां केवल सेब के लिए आरक्षित नहीं हैं उनका उपयोग किसी भी प्रकार के फल के साथ किया जा सकता है जिसमें काले, केला, नाशपाती, आड़ू और एवोकाडो शामिल हैं।
  • Video: कानुड़ा लाल new marwadi desi songs राजस्थानी देसी भजन - ओमप्रकाश कुमावत निमाज & पार्टी ......

    युक्तियाँ

    • इन तकनीकों में से कोई भी अनिश्चित काल तक नहीं रहेगा, लेकिन कुछ घंटे के लिए सेब को अंधेरे होने से रोकने के लिए उपयोगी होते हैं, जैसे जब आप उन्हें पनीर या फलों के ट्रे में शामिल करना चाहते हैं
    • ये तकनीक आलू के साथ काम करती हैं यह वही अंतर्निहित तंत्र है

    चेतावनी

    • चाकू से सावधान रहें, आप अपने आप को कटौती कर सकते हैं
    • यदि आप बीज निगलते हैं, तो उल्टी न करें। डॉक्टर को फोन करने के लिए आवश्यक नहीं है
    • सुनिश्चित करें कि आप पूरी तरह से डूबने से बचने के लिए सेब चबा रहे हैं।
    • मत खाओ सेब के दिल
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com