ekterya.com

कैसे डेसर्ट के लिए फूलों की सजावट बनाने के लिए

कई फूल खपत के लिए सुरक्षित हैं और कई डेसर्ट के लिए सजावट के रूप में सेवा कर सकते हैं। स्वादिष्ट नकली खाद्य फूल बनाने के कई तरीके हैं। इनमें चॉकलेट कोटिंग और कैंडी मोल्ड्स के साथ बने फूल शामिल हैं हम थोड़ा अभ्यास के साथ बहुमत हासिल करने में सक्षम हो जाएगा।

चरणों

डेसर्ट चरण 1 के लिए फ्लावर गार्निश बनाएं शीर्षक वाला इमेज
1
पता करें कि कौन से फूल खाद्य हैं कई किताबें और वेबसाइटें हैं, जो कि पौधों और फूलों की खपत के लिए सुरक्षित हैं की सूची प्रदान करती हैं। सुनिश्चित करें कि आप एक से अधिक स्रोत से सूचना जांचते हैं। कुछ फूल मनुष्य के लिए जहरीला होते हैं और गंभीर समस्याएं पैदा कर सकते हैं
  • डेसर्ट चरण 2 के लिए फ्लावर गार्निश बनाएं शीर्षक वाला इमेज
    2
    फूलों के कुछ हिस्सों को पहचानना सीखें आम तौर पर फूल के कुछ हिस्सों में खाद्य होते हैं, जैसे पंखुड़ी या पुंकेसर
  • डेसर्ट चरण 3 के लिए फ्लावर गार्निश बनाएं शीर्षक वाला इमेज
    3
    पता करें कि खाद्य फूल कहाँ से आते हैं उन्हें उन चीजों को कभी नहीं खाना चाहिए जिन्हें कीटनाशकों के साथ इलाज किया गया है। उद्यान केन्द्रों, नर्सरी या फूलों के फूलों से फूलों का इलाज रसायनों के साथ किया जा सकता है। सार्वजनिक उद्यान या सड़क के किनारे से आने वाले फूल भी दूषित हो सकते हैं। केवल फूलों का उपयोग करें जो आपने बड़े हुए हैं, या जो प्राकृतिक और जैविक खेतों पर उगाए जाते हैं।
  • डेसर्ट के लिए फ्लावर गार्निश बनाएं शीर्षक वाला इमेज चरण 4
    4
    मिठाई के लिए सही प्रकार का फूल चुनें फूल जो मीठे स्वाद वाले हैं, कार्नेशन, डंडेलायन और कॉर्नफ्लॉवर हैं। एंजेलिका, तिपतिया घास और ऐनीज़ में मामूली नद्यपान स्वाद है। एक अन्य लोकप्रिय मिठाई सजावट violets, टकसाल और लैवेंडर है
  • डेसर्ट के लिए फ्लावर गार्निश बनाएं शीर्षक वाला इमेज चरण 5
    5
    सजावट के लिए मीठा फूल बनाएं खाद्य फूल जो नाजुक और आकर्षक हैं, इस के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है। गेरनिअियम, गुलाब, मैरगॉल्ड, डैफोडील्स और वायलेट्स लोकप्रिय विकल्प हैं। उन्हें अंडे का सफेद चमड़ा बनाने और उनके साथ फूलों को पेंट करने के लिए। उन्हें चीनी के साथ कवर करें उन्हें रात भर बैठो वे तुरंत इस्तेमाल किया जा सकता है या कंटेनरों में 2 से 3 महीनों के लिए कमरे के तापमान पर संग्रहीत किया जा सकता है।
  • डेसर्ट चरण 6 के लिए फ्लावर गार्निश बनाएं शीर्षक वाला इमेज



    6
    मिठाई को सजाने के लिए फूलों के आकार में फल को काटें। इस उद्देश्य के लिए चेरी, अंगूर और स्ट्रॉबेरी का इस्तेमाल किया जा सकता है। पूरे फल में ठीक कटौती से पंखुड़ी बनाने की अनुमति मिलती है उन्हें अलग करें, और उन्हें पुडिंग और पके हुए सामान पर दबाएं
  • डेसर्ट के लिए फ्लावर गार्निश तैयार करें
    7
    कैंडी molds के साथ फूल बनाओ कम लौ में चॉकलेट या कैंडी पिगलो विभिन्न आकृतियों के साथ मोल्ड को ढंकना। इसे शांत करने दें, मिट्टी से हट जाएं और मिठाई के ऊपर रखें।
  • डेसर्ट चरण 8 के लिए फ्लावर गार्निश बनाएं शीर्षक वाला इमेज
    8
    कैसे चॉकलेट टॉपिंग के साथ मिठाई सजावट बनाने के लिए जानें अर्ध-मीठी चॉकलेट की 16 औंस पिघलता है 2/3 कप कॉर्न सिरप के साथ मिक्स करें कोको पाउडर के साथ एक काम की सतह धूल। चॉकलेट कोटिंग दबाएं छोटे और छोटे सिलेंडर में रोल करें। छोटी चोंचें जैसे पंखुड़ियों को काटें, और एक चाकू के साथ पत्तियों को काट लें फूलों को माउंट, और फिर अलग और पंखुड़ियों आकार।
  • Video: MAGIC CHOCOLATE FLOWER DESSERT How To Cook That Ann Reardon

    डेसर्ट के लिए फ्लावर गार्निश बनाएं शीर्षक से चित्र चरण 9
    9
    फूलों की सजावट बनाने के लिए क्लासिक पेस्ट्री सजावट सामग्री का उपयोग करें। शौकीन चीनी, तामसिक, या खाद्य चावल का पेपर लोकप्रिय और उपयोग में आसान है। वे कुकी के नए नए साँचे या मोल्ड्स के साथ कटौती कर सकते हैं
  • डेसर्ट के लिए फ्लावर गार्निश बनाएं शीर्षक से चित्र 10
    10
    केक सजावट सेट खरीदें इसमें ट्यूब, टिप्स और अन्य आइटम शामिल हैं, जिसके साथ आप विभिन्न आकृतियां और वास्तविक कवर या बटरक्रैम के साथ सजावट कर सकते हैं। ज्यादातर डेसर्ट के लिए फूलों की सजावट बनाने के लिए सीखने के लिए निर्देश मैनुअल के साथ आते हैं। गुलाब टॉपिंग के लिए एक लोकप्रिय रचना है, लेकिन आप कई अन्य फूल बना सकते हैं।
  • डेसर्ट फ़ाइनल के लिए फ्लावर गार्निश बनाएं शीर्षक वाला इमेज
    11

    Video: Indian Thali (थाली) - Eating Indian Food (Rajasthani Cuisine - राजस्थानी खाना) in Jodhpur, India

    Video: 25 Things to do in Bangkok, Thailand Travel Guide

    हो गया।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com