ekterya.com

कैसे एक मूंगफली का मक्खन और जेली सैंडविच बनाने के लिए

जेली और मूंगफली का मक्खन सैंडविच संयुक्त राज्य अमेरिका में एक क्लासिक है, क्योंकि यह दोपहर का भोजन हो सकता है या सैंडविच

बहुत सरल और तेज आप इसे पारंपरिक तरीके से तैयार कर सकते हैं या इसे कुछ रचनात्मक और स्वादिष्ट छू सकते हैं। एक मूल सैंडविच तैयार करने और इस स्वादिष्ट नुस्खा को तैयार करने के तरीके के साथ आरंभ करें!

सामग्री

चरणों

भाग 1
मूल सैंडविच बनाएं

एक मूंगफली का मक्खन और जेली सैंडविच कदम 1 शीर्षक वाला चित्र
1
सामग्री इकट्ठा आपको सैंडविच बनाने के लिए मूंगफली का मक्खन, कुछ जेली या जाम और रोटी की आवश्यकता होगी। आप थोड़ा मक्खन भी जोड़ सकते हैं, क्योंकि यह सामग्री के स्वाद को उजागर करने की अनुमति देता है। कई प्रकार की रोटी और सामग्री चुनने के लिए हैं, इसलिए यह अनुशंसा की जाती है कि आप सबसे ज्यादा पसंद करें, यह जानने के लिए कि आप प्रयोग करते हैं।
  • कुछ प्रकार के मूंगफली का मक्खन चीनी और हाइड्रोजनेटेड वसा की एक उच्च सामग्री है जो स्वास्थ्य के लिए हानिकारक हैं। यदि आप एक स्वस्थ विकल्प तलाश रहे हैं, तो कुछ कार्बनिक मूंगफली का मक्खन देखें प्राकृतिक मूंगफली का मक्खन आमतौर पर सतह पर एक तेल की टोपी है, लेकिन जब आप कंटेनर को खोलते हैं और फ्रिज में बोतल रखने के लिए आपको इसे ध्यान से हल करना चाहिए, ताकि परतें फिर से कभी अलग न हों।
  • कई जायके के जेली और जाम हैं सबसे आम अंगूर और स्ट्रॉबेरी के हैं, हालांकि आप कुछ अधिक मूल तरह का उपयोग कर सकते हैं जैसे कि रास्पबेरी या कई जायके का मिश्रण।
  • रोटी का चयन करते समय, आदर्श एक के लिए देखना चाहिए जो अन्य अवयवों (जैसे राई या किण्वित आटा) के स्वाद को शामिल नहीं करता है। पारंपरिक गेहूं का आटा रोटी, या तो सफेद या पूरी गेहूं का उपयोग करना सबसे अच्छा है
  • Video: TINY HANDS CHALLENGE | We Are The Davises

    एक मूंगफली का मक्खन और जेली सैंडविच चरण 2 को बनाएं
    2
    एक चाकू के साथ, मूंगफली का मक्खन रोटी के एक टुकड़े पर समान रूप से फैला। आप चाहते हैं कि मूंगफली के मक्खन की मात्रा तय करते हैं, लेकिन अगर आप सैंडविच कहीं ले जा रहे हैं, तो इसे ले जाने के दौरान इसे टपकता से रखने के लिए एक पतली परत जोड़ने के लिए सबसे अच्छा होना चाहिए।
  • मूंगफली का मक्खन फैलाने में आसान बनाने के लिए, इसे थोड़ा नरम करने के लिए इसे थोड़ा पहले हल करें। मूंगफली का मक्खन (विशेष रूप से पूरे टुकड़े वाले) को नरम करने का एक अन्य तरीका यह एक कटोरे में डालकर 20 सेकंड के लिए अधिकतम तापमान पर माइक्रोवेव में ले जाना है। एक मलाईदार मक्खन होगा जो आप आसानी से फैल सकते हैं।
  • यदि आप मक्खन का उपयोग करने जा रहे हैं, तो मूंगफली का मक्खन जोड़ने से पहले रोटी के समान स्लाइस पर फैल गया।
  • एक मूंगफली का मक्खन और जेली सैंडविच कदम 3 शीर्षक वाला चित्र
    3
    जेली या जाम के साथ रोटी का दूसरा टुकड़ा फैलाएं इसके लिए आप चाय या चाकू के चम्मच का उपयोग कर सकते हैं। बहुत ज्यादा जोड़ने की कोशिश न करें, जब तक कि आप सैंडविच को खाने के लिए नहीं जा रहे हों या आप वास्तव में जाम पसंद करें।
  • एक मूंगफली का मक्खन और जेली सैंडविच कदम 4 शीर्षक छवि
    4
    रोटी के दो स्लाइस में शामिल हों इसे जल्दी करो ताकि मूंगफली का मक्खन और जेली ड्रिप न हो। ऐसा करने का सबसे अच्छा तरीका एक ही समय में रोटी के दोनों स्लाइस लेने और उन्हें जल्दी से शामिल करना है
  • एक मूंगफली का मक्खन और जेली सैंडविच कदम 5 शीर्षक छवि
    5

    Video: ONLINE GROCERY HAUL // SHOP WITH ME CLICK LIST // STAY AT HOME MOM

    सैंडविच कट। इस सैंडविच के लिए क्लासिक कट का तिरंगी है, एक कोने से दूसरे तक, त्रिकोण आकार के साथ दो हिस्सों को प्राप्त करना। आप इसे सीधे आधा में कट कर सकते हैं, और इसलिए आपके आयताकार आकार के साथ दो भाग होंगे।
  • एक मूंगफली का मक्खन और जेली सैंडविच कदम 6 शीर्षक छवि

    Video: 50 Things to do in London Travel Guide

    6



    इस स्वादिष्ट और आसान सैंडविच का आनंद लें! सिर्फ यह सुनिश्चित कर लें कि खाने के बाद आप अपने हाथों को धो लें, क्योंकि आप निश्चित रूप से जेली और मूंगफली के मक्खन के चिपचिपा मिश्रण से गंदे होंगे।
  • भाग 2
    अपनी रचनात्मकता का उपयोग करें

    एक मूंगफली का मक्खन और जेली सैंडविच कदम 7 शीर्षक वाली छवि
    1
    एक कुरकुरे स्पर्श जोड़ें ग्रेनोला जैसी सामग्री के साथ थोड़ी अधिक दिलचस्प सैंडविच तैयार करें, प्रेट्ज़ेल या पटाखे ग्रैनला को जोड़ने के बारे में अच्छी बात ये है कि यह फाइबर और अन्य पोषक तत्वों की उच्च सामग्री के साथ एक स्वस्थ विकल्प है।
  • एक मूंगफली का मक्खन और जेली सैंडविच कदम 8 शीर्षक वाला चित्र
    2
    एक मिठाई स्पर्श जोड़ें कई मिठाइयां हैं जो आप इस सैंडविच, जैसे कि सिरप (विशेषकर मैपल सिरप), कटा केले, शहद, ब्राउन शुगर या विभिन्न प्रकार के जामुन (जैसे ब्लूबेरी, अनार बीज, आदि) में जोड़ सकते हैं।
  • एक मूंगफली का मक्खन और जेली सैंडविच कदम 9 शीर्षक छवि
    3
    रोटी टोस्ट यह इसे और अधिक कुरकुरे और थोड़ा स्वादिष्ट बना देगा यह मूंगफली का मक्खन फैलाने में भी उपयोगी है, क्योंकि यह रोटी को तोड़ने से रोकता है जब यह ठंडा होता है।
  • आप रोटी के बजाय बिस्कुट का उपयोग भी कर सकते हैं, क्योंकि जेली के साथ मूंगफली के मक्खन का मिश्रण उनके साथ बहुत अच्छा है और आपके पास एक सैंडविच थोड़ा अलग होगा।
  • एक मूंगफली का मक्खन और जेली सैंडविच कदम 10 शीर्षक छवि
    4
    उपयोग फ्रेंच टोस्ट रोटी के बजाय इसके लिए आपको रोटी की 2 स्लाइस, 1 अंडा, दूध 2 tablespoons, थोड़ा दालचीनी, ब्राउन शुगर और जेनी के साथ मूंगफली का मक्खन चाहिए।
  • दालचीनी, अंडे, दूध और चीनी मिलाएं रोटी की स्लाइस मिश्रण में डुबकी, यह सुनिश्चित कर लें कि उन्हें भी गीली नहीं मिलती। कुछ मिनट के लिए पैन में ब्राउन ब्राउन करें, फिर स्लाइस को दूसरे किनारों पर ब्राउन कर दें। पैन से रोटी को निकालें और मूंगफली का मक्खन और जेली फैलाएं, फिर एक मिनट के लिए पैन में सैंडविच लौटाएं, मध्यम गर्मी के ऊपर। इसे एक प्लेट पर परोसें, उसे आधा में काटें और आनंद लें!
  • एक मूंगफली का मक्खन और जेली सैंडविच कदम 11 शीर्षक छवि

    Video: GROCERY HAUL ON A BUDGET // Family of 4 // ONLINE GROCERY SHOPPING

    5
    नियमित रोटी के बजाय केले की रोटी का उपयोग करें एक घर का बना केला रोटी तैयार करें और मूंगफली का मक्खन और जेली के साथ कुछ स्लाइस फैल गया यह केले के सभी पौष्टिक लाभ और घर का बना ब्रेड की मिठास के साथ एक स्वादिष्ट नाश्ता होगा।
  • युक्तियाँ

    • यदि आप सैंडविच की तैयारी और खाने के समय के बीच बहुत समय बिताते हैं, तो जेली रोटी को गीला कर सकती है और इसे नरम बना सकती है। यदि आप बाद में खाने के लिए सैंडविच तैयार करने जा रहे हैं, तो मूंगफली के मक्खन के साथ रोटी के दोनों स्लाइस फैलाएं और बीच में जेली रखें, यह रोटी को जेली के साथ नरम करने से रोकेगी सुनिश्चित करें कि आप मूंगफली का मक्खन की एक पतली परत डालते हैं। जेली में नमी से रोटी की रक्षा के लिए आप नरम मक्खन की एक पतली परत भी फैला सकते हैं।
    • यदि आप एक छोटे से सैंडविच चाहते हैं, रोटी का एक टुकड़ा का उपयोग करें और आधा में इसे गुना।
    • यदि आप मूंगफली से एलर्जी हो, तो एक उच्च प्रोटीन सामग्री के साथ एक अच्छा विकल्प क्रीम पनीर है। कम वसा वाले क्रीम पनीर में पारंपरिक क्रीम पनीर की तुलना में अधिक प्रोटीन होते हैं। आप इन खाद्य पदार्थों के लिए सहिष्णुता के आधार पर अन्य अखरोटों का उपयोग कर सकते हैं, जैसे कि सूरजमुखी के बीज के मक्खन, बादाम या काजू का मक्खन। बटर बनाने के लिए, आप फूड प्रोसेसर में फेंक सकते हैं।
    • आप एक के साथ ब्रेड के कठिन भाग को निकाल सकते हैं कुकी ढालना. इस उपकरण के साथ आप कई सैंडविच तेज कर सकते हैं, एक ही समय में उन सभी को काट सकते हैं।
    • स्कूल यात्रा पर सैंडविच लेने के लिए, वायुरोधी मुहर के साथ एक प्लास्टिक की थैली देखें। बैग में सैंडविच रखें और इसे बंद करें, एक कोने में एक छोटी सी जगह खोलें। बैग में उड़ना और उसे हवा में भरना, जैसे कि जब एक गुब्बारा बढ़ाना होता है। फिर बैग जल्दी से मुहरें। इस पद्धति के साथ आप बैग के अंदर एक छोटी सी हवा की गद्दी को रोकने के लिए सड़चिड़ो को हथियाने से रोकेंगे।
    • रोटी के एक टुकड़े और मूंगफली के मक्खन और जेली की मात्रा के साथ एक खुली सैंडविच बनाओ मूंगफली का मक्खन पहले और फिर जेली फैलाएं। इस तैयारी के साथ गंदे होना आसान है, इसलिए इसे सावधानी से खाएं!
    • अगर आप इसे लंच के रूप में स्कूल में लेने के लिए सैंडविच पैक करने जा रहे हैं, तो आप फ्रोजन ब्रेड के स्लाइस का उपयोग कर सकते हैं। जब आप इसे खा लेंगे तब तक इसे झटका लगा होगा, लेकिन यह अभी भी ताज़ा होगा
    • याद रसोई घर साफ करो इसे कब्जा करने के बाद, किसी और को आपके लिए ऐसा करना न दें।

    चेतावनी

    • यदि आप बाद में खाने के लिए सैंडविच पैक करने जा रहे हैं, तो जैली के साथ एक के ऊपर मूंगफली का मक्खन के साथ रोटी का टुकड़ा मत डालो। यदि आप नीचे टुकड़े पर जेली धब्बा, रोटी गीली और नरम हो जाएगा और सब पर स्वादिष्ट नहीं होगा इसे रोकने के लिए मूंगफली का मक्खन नीचे टुकड़ा पर फैलाना सुनिश्चित करें।
    • यदि आपके घर में कोई व्यक्ति मूंगफली के लिए एलर्जी है, तो सुनिश्चित करें कि आप जेली फैलाने के लिए उसी चाकू का इस्तेमाल नहीं करते हैं। आप एक कारण हो सकता है एलर्जी प्रतिक्रिया बहुत खतरनाक है, यहां तक ​​कि थोड़ा सा मूंगफली का मक्खन भी।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com