ekterya.com

कैसे शराब की एक बोतल को सजाने के लिए

यद्यपि कई मादक पेय पदार्थों के कई ब्रांड अपने स्वयं का कैश लेते हैं, जब यह लेबल और उनके समग्र रूप से आता है, कभी-कभी आप अपने ब्रांड के उद्भव को छिपाने या बोतल की वर्तमान शैली में सुधार करना पसंद कर सकते हैं। दोनों ही मामलों में आप भाग्यशाली हैं: आप एक मजेदार और आंख को पकड़ने वाले त्योहार में शराब की एक साधारण बोतल बदलते हुए बहुत मज़ा ले सकते हैं। ऐसी बोतल आपके मेहमानों को इसे फिर से देखने की सुविधा देगा और सजाया गया बोतलों की एक पूरी पंक्ति घर या पार्टी बार को रोचक कर सकती है। सजाने की बोतल काफी सरल है, लेकिन परिणाम केवल शानदार हैं

चरणों

बैडैजल ए बोतल ऑफ़ अल्कोहल चरण 1 नामक छवि
1
बोतल या बोतल चुनें जिन्हें आप सजाने के लिए करना चाहते हैं। खाते में बोतल के आकार और गिलास के रंग को ध्यान में रखें। कई मामलों में बोतल ब्रांड को शामिल करने के लिए पहले ही बोल्ड किया गया है - इस मामले में, ब्रांड के साथ काम करने के लिए तैयार करें अगर यह बहुत अच्छा ब्रांड है या इसे छिपाने के लिए तैयार है अगर यह कुछ ऐसी चीज़ है जिसे आप छिपाना चाहते हैं बोतलों का चयन करें जो एक-दूसरे के साथ गठबंधन करते हैं यदि आप पार्टी के लिए बार-बार सजाए गए बोतल की एक पूरी पंक्ति बनाने जा रहे हैं। उन्हें समान होना नहीं है, लेकिन उनके पास दृश्य ब्याज होना चाहिए।
  • ध्यान रखें कि दूसरों की तुलना में कुछ बोतलों के साथ काम करना अधिक कठिन हो सकता है उदाहरण के लिए, सजावटी तत्वों को पीसने वाली कांच की बोतलों में या जो दुर्लभ और साहसी डिजाइन विशेषताओं के लिए गोंद करना अधिक कठिन हो सकता है।
  • बैडजेले ए बोतल ऑफ़ अल्कोहल चरण 2 नामक छवि
    2
    बोतल से लेबल निकालें आपको सभी लेबल्स निकालनी चाहिए: आगे, पीठ और किसी भी अन्य, जिस पर एक सफेद कैनवास काम करना है। जिस पद्धति का आप उपयोग करते हैं उसे हटाने के लिए लेबल के प्रकार और कैसे यह अटक गया है पर निर्भर करेगा, हालांकि कुछ मामलों में जहां लेबल कांच की बोतल का हिस्सा है, आपको इसे छोड़ना होगा। फंसे हुए लेबल को छीलने में मदद करने के लिए, साबुन पानी में बोतल सोखें और एक पेचकश खुरचनी जैसे आइटम का उपयोग करें, शेष पेपर और गोंद को परिमार्जन करने के लिए। नीलगिरी या एक वाणिज्यिक चिपचिपाहट जैसे तेल का प्रयोग करें गोंद और कागज के टुकड़े के जिद्दी अवशेषों के लिए, ताकि आप सभी चिपचिपा चीजों को हटा सकते हैं।
  • जब लेबल्स को निकालते हैं, तो प्रत्येक बोतल की पूरी सतह को साफ करना सुनिश्चित करें ताकि आप जिस सजावट को लगाए जा रहे हों वह आसानी से छू सकें सिरका में लथपथ नरम कपड़े के साथ बोतल को साफ करके समाप्त करें
  • बोतल कैप की जांच करें ताकि वे कसकर बंद कर सकें। ढक्कन के ढक्कन के साथ किसी भी बोतल का उपयोग न करें या जब आप चीजों को चिपकते हों तो आप वोडका, रम या जिन में भिगो सकते हैं!
  • बोतल को हवा से सूखने या इसे साफ करने के लिए एक साफ तौलिया का उपयोग करना सुनिश्चित करें।
  • बैडैजल ए बॉटल ऑफ़ अल्कोहल चरण 3 नामक छवि
    3
    सामग्री चुनें यह डिजाइन आपके द्वारा उपयोग की जाने वाली सामग्रियों पर काफी हद तक निर्भर करता है - पहले, विचार करें कि आप बोतलों में क्या उपयोग करना चाहते हैं। बोतल तैयार करने के बाद आप हमेशा अधिक तत्व जोड़ सकते हैं जाहिर है, यह संभव नहीं है कि आप असली गहने छड़ी करेंगे लेकिन नकली गहने शानदार दिखेगा सामान्य तौर पर, वस्तुओं को चमकते हैं, जो आसानी से छड़ी कर सकते हैं और बोतल को जीवन शक्ति प्रदान करते हैं। कुछ चीजें जो काम कर सकती हैं उनमें शामिल हैं:
  • शानदार गहने या नकली गहने: पुराने पोशाक गहने अलग करने के लिए डर नहीं है। आप इसे दूसरे हाथ के स्टोर या ऑनलाइन में प्राप्त कर सकते हैं
  • चिपकने वाला आभूषण, अशुद्ध हीरे या स्फटिक और अन्य समान चीजें, शिल्प भंडार से उपलब्ध हैं, एक स्वच्छ बोतल का स्वयं का पालन करेंगे।
  • पंख। एक शिल्प की दुकान के उज्ज्वल रंग के पंख बोतल के लिए मज़ा जोड़ सकते हैं।
  • शानदार या चमक सभी चमकदार रंग बोतल को सजाने के लिए उपयुक्त होंगे। खरीदने से पहले, जांच लें कि कौन सा तरल चमक ग्लास के ठीक से पालन करेगी।
  • त्रि-आयामी पत्र आप एक सेवानिवृत्त व्यक्ति या किसी अन्य विशेष रूप से तीन आयामी पत्र के जन्मदिन अतिथि के नाम शामिल करने के लिए बोतल में बहुत अच्छी तरह से हो जाएगा चाहते हो सकता है। वास्तव में, यदि आप बोतलों ("वोडका, जिन, रम" आदि) को लेबल करना चाहते हैं तो आप यह पता लगा सकते हैं कि त्रि-आयामी पत्र बहुत चालाक लेबलिंग सिस्टम हैं।
  • Conchas। तेज गोले और गोले के टुकड़े (जैसे मोती का सीप के गोले के रूप में) वास्तव में बोतल सुशोभित कर सकते हैं और आसानी से शिल्प दुकानों पर या समुद्र तट पर इकट्ठा कर सकते हैं।
  • खाते। कुछ खाते पेस्ट करना मुश्किल हो सकता है, लेकिन यदि वे वास्तव में डिजाइन को उजागर करने में मदद करते हैं, तो यह प्रयास के लायक हो सकता है। बीज के मुकाबले बड़े खातों का उपयोग करना बेहतर होता है, ताकि वे आसानी से देख सकें, साथ ही आसानी से संभाल सकें।
  • Fobs। किसी प्रकार का आकर्षण बोतल को और अधिक हड़ताली बनाता है। अन्य रंगीन विषयों के साथ रंग (चांदी, सोना, आदि) को संयोजित करने की कोशिश करें जो आप बोतल में उपयोग कर रहे हैं।
  • चित्रकारी। पेंटिंग की संभावनाओं को अनदेखा न करें, जिसमें उज्ज्वल रंग, चमकदार रंग और रंग शामिल है जो अंधेरे में चमकता है आप डिजाइन के एक भाग के रूप में या पूर्ण डिजाइन में, एक समकालीन तरीके से इसे पेंट कर सकते हैं। एक और तरीका हो सकता है कि पूरी बोतल को पेंट करें और पहले से ही पेंट की गई पृष्ठभूमि पर गहने और अन्य सजावट पेस्ट करें। यह एक बहुत ही प्रभावी पहलू हो सकता है
  • आपके शिल्प टोकरी के ढीले टुकड़े: चमकदार, चमकीले या उज्ज्वल रंग के साथ उज्ज्वल कुछ, आपकी बोतल को सजाने के लिए संभावना है, सेक्विन से रिबन तक। हालांकि यह उस विषय के साथ रहता है, जिसे आप ढूंढ रहे हैं और वे बोतल में छड़ी या अच्छी तरह से पकड़ सकते हैं, तो यह अच्छी तरह से है।
  • आपके द्वारा चुने गए सामग्रियों के साथ चिपकने वाली सामग्री का मिलान करें यदि आप निश्चित नहीं हैं, तो क्राफ्ट स्टोर या हार्डवेयर स्टोर में सलाह मांगिए, जहां आप गोंद खरीदते हैं। कई मामलों में, एक गर्म पिघल बंदूक या शिल्प गोंद पर्याप्त होगा, लेकिन यह काम नहीं कर सकता है, इसलिए पहले सुनिश्चित करें।
  • बैडैजल ए बॉटल ऑफ़ अल्कोहल चरण 4 नामक छवि
    4
    सजावटी डिजाइन विस्तृत करें आप बोतल कैसे सजाने चाहते हैं, यह एक पूरी तरह से व्यक्तिगत रचनात्मक व्यायाम है यह बोतल के आकार, आपकी पार्टी या इवेंट के विषय और आपके द्वारा इस्तेमाल की जाने वाली सामग्री के आधार पर भी निर्भर करेगा। कागज पर बोतल का एक बुनियादी डिजाइन ड्रा और कुछ सामग्रियों के साथ खेलने के लिए उन्हें अलग-अलग तरीकों से रखें। कई संभव संयोजन हैं, लेकिन कुछ चीजें जो बोतलों पर काम कर सकती हैं उनमें शामिल हैं:
  • बोतल के आसपास जवाहरात या पोशाक गहने की अंगूठी उदाहरण के लिए, आपके पास कैस्केड में नीचे जाने वाले रिंग की एक श्रृंखला हो सकती है और कुछ और नहीं या, आप तीन अलग-अलग छल्ले समान रूप से कर सकते हैं, जिनमें फोकल बिन्दु के रूप में प्रत्येक अंगूठी के बीच में बड़ी विशेषताओं का सामना किया गया था।
  • बोतल के मोर्चे के केंद्र में एक केंद्रस्थानी यह जन्मदिन के लड़के की तस्वीर के साथ आभूषण से लेकर आभूषणों के साथ फूलों की एक गुच्छा तक हो सकती है।
  • गर्दन के चारों ओर बंधे एक रिबन और बोतल के सामने से जुड़ा हुआ है, छोटे धनुषों के साथ सभी बोतल और चमकीले गहनों में बेतरतीब ढंग से चिपका हुआ है, प्रत्येक धनुष के केंद्र से चिपके हुए।
  • नकली गहने और चमकदार टुकड़े का एक यादृच्छिक वितरण, ऐसा लगता है कि शानदार खजाने टपकाव कर रहे हैं ऐसा लगता है।
  • पार्टी की थीम के साथ। , अमीर पात्रों के साथ एक रहस्य-थीम पार्टी के लिए rebosante- खजाने की एक बोतल, एक बोतल इस मामले में एक समुद्री डाकू थीम्ड पार्टी के लिए उदाहरण के लिए, विषय डिजाइन पर ध्यान केंद्रित करने की कोशिश: शायद अपनी पार्टी के एक विषय है एम्बेडेड हीरे विषय जो भी हो, आप प्रासंगिक सजावटी जोड़ों के बारे में सोच सकते हैं।
  • तय करें कि आप अन्य वस्तुओं को सजाने जा रहे हैं, जैसे टेबल पर चश्मा और सजावट। यदि यह मामला है, तो बोतलों को बहुत ही जटिल या अन्य डिज़ाइनों के विपरीत दिखाई देने से पूर्ण रूप से अतिरंजना से बचने से बचें।
  • बैडजेले ए बोतल ऑफ़ अल्कोहल चरण 5 नामक छवि
    5
    यह देखने के लिए कि क्या आप उस डिज़ाइन को पसंद करते हैं जिसे आप सोच रहे हैं, एक परीक्षण की बोतल करें यह देखने के लिए कि आइटम अच्छी तरह से एक साथ काम करते हैं, तो आप गोंद के बजाय पोस्टर के लिए उपयोग करके उन्हें जगह में रख सकते हैं। इस तरह से करने के बारे में सबसे अच्छी बात यह है कि आप सभी तत्वों को जितनी चाहें उतना जितना चाहें उतना ही आगे बढ़ा सकते हैं। फिर एक डिजिटल फोटो लें और एक प्रति मुद्रित करें या उसे एक टैबलेट पर रखें ताकि आप इसे अपने पक्ष में ले सकें, जैसे कि वास्तविक डिज़ाइन पर काम करते समय टेम्पलेट की तरह।
  • बोतल पकड़ो क्या बोतल चुने हुए डिजाइन के साथ आसान है या क्या आपको इसे समझना मुश्किल लगता है? याद रखें कि लोगों को बोतल सुरक्षित रूप से संभालने में सक्षम होना चाहिए, बिना इसे फिसल जाना।
  • बैडैजल ए बॉटल ऑफ़ अल्कोहल चरण 6 नामक छवि
    6
    बोतल सजाने एक बार जब आप डिज़ाइन से खुश होते हैं, तो इसे का पालन करें और बोतल के लिए चुने हुए टुकड़ों को छूना शुरू करें। कवच और अन्य छोटे कंटेनरों का उपयोग करके सभी गहनों, चमक और गहने लगाने के लिए छिड़क और दाग को रोकने के लिए एक कवर कार्य क्षेत्र में कार्य करें ताकि आप अपने सृजन के दौरान काम करते समय खो गए न हों। आप गहने और अन्य गहने में हेरफेर और गोंद और पेंट से दाग दूर करने के लिए मदद करने के लिए हाथ चिमटी और चिथड़े पर है। जब आप बोतल करते हैं तो कुछ अच्छी तरह से मदद करने के लिए यहां कुछ सुराग दिए गए हैं:
  • कभी-कभी बोतल पर काम करना आसान होता है, जबकि एक ईमानदार स्थिति के बजाय, इसके किनारे पर। यदि आप सीधे बोतल छोड़ने जा रहे हैं, तो बोतल के नीचे से नीचे तक काम करें। इस तरह आपका हाथ आपके पिछले काम को प्रभावित नहीं करेगा या दाग नहीं करेगा। उतरने से पहले, बोतल को चालू करना सुनिश्चित करें ताकि आप सभी कोणों और क्षेत्रों तक पहुंच सकें।
  • अगर कोई आइटम इसे चिपकाने के बाद बोतल पर घूमना शुरू हो जाता है, तो टूथपीक्स, बांस की कटार आदि का उपयोग करें। उन्हें स्ट्रट के रूप में उपयोग करने के लिए और आइटम को जगह में रखने के लिए जब यह सूख जाता है किसी भी अतिरिक्त आंदोलन से बचने के लिए सूखने के समय बोतल को स्थानांतरित न करें। जब आप प्रतीक्षा करते हैं तो आप अगले बोतल के साथ जारी रख सकते हैं।
  • यदि आप पेंट का उपयोग करने जा रहे हैं तो इससे पहले कि सभी चित्रित वस्तुओं को पेस्ट करना एक अच्छा विचार है इस तरह आप ग्लास से अधिक चित्रकला से बचेंगे और अगर आपको रंग के प्रभाव को पसंद नहीं है, तो आप बोतल में अन्य मदों को प्रभावित किए बिना इसे जल्दी से साफ कर सकते हैं।
  • वांछित डिजाइन के अनुसार एक ब्रश के साथ बोतल पर कुछ गोंद छिड़काकर चमक डाल कर फिर बोतल पर कुछ चमक छिड़क दें। यह एक कंटेनर पर करें क्योंकि ज्यादातर चमक बोतल से गिर जाएगी और कंटेनर में गिर जाएगी। इस तरह आप शेष चमक का पुन: उपयोग कर सकते हैं।
  • पक्षियों के नीचे टपकता के बिना केवल ग्लेज़ या अन्य वस्तुओं को बोतल में चिपकाने के लिए आवश्यक गोंद का उपयोग करें। गोंद की एक अत्यधिक मात्रा का प्रयोग करके बोतल को ढलान दिखाना पड़ सकता है।
  • चूंकि यह बहुत संभावना है कि आप बोतल पर काम करते हैं, जबकि इसके अंदर अब भी शराब है, अपने ग्लूव्यूइंग नौकरी के पास सीधे जलाशयों का उपयोग न करें। यह भी ध्यान रखें कि जब आप बोतल पर काम करते हैं, तो इसके अतिरिक्त वजन और स्पलैशिंग तरल के कारण कभी-कभी आंदोलन का कारण होगा और यह आपकी कला को प्रभावित कर सकता है।
  • बैडजेले ऐ बॉटल ऑफ़ अल्कोहल चरण 7 नामक छवि
    7
    बोतल का उपयोग करने से पहले, सुनिश्चित करें कि यह सूखी और प्रतिरोधी है। यह देखने के लिए जांचें कि क्या ढीले टुकड़े हैं - उन्हें गोंद या उन्हें पूरी तरह से हटा दें
  • बैडैजल ए बॉटल ऑफ़ अल्कोहल चरण 8 नामक छवि
    8
    इसे प्रदर्शन पर रखें यदि आप इसे किसी पार्टी में सेवा देने जा रहे हैं, तो एक जगह चुनें जहां हर कोई इसे देख सकता है, उदाहरण के लिए, चश्मे के साथ या टेबल के केंद्र में एक ट्रे के बीच में। यदि आपने सजावटी बोतलों की एक पूरी पंक्ति बनाई है, तो उन्हें घर के आसपास या पार्टी के बार में रख दें ताकि जैसे ही किसी को बार या टेबल पर खड़ा किया जा सके, उन्हें देखा जा सके। आश्चर्य कारक को बढ़ाने के लिए आप बोतलों के लिए दीपक या प्रोजेक्टर को निर्देशित कर सकते हैं।
  • घर के चारों ओर अजीब आइटम का उपयोग करके बोतलों के प्रदर्शन के लिए एक सरल बारी दें उदाहरण के लिए, अपने पसंदीदा जूते के जूते में एक बोतल डालें (शायद बहुत दुर्लभ या बहुत महंगा नहीं) यह लड़कियों की रात के बाहर या एक बैचलरेट पार्टी के लिए अच्छा लग सकता है।



  • रंग के साथ सजाया बोतल

    रंग से सजाया गया बोतल बनाने के लिए यहां एक छोटा ट्यूटोरियल है इस तरह आप सजाया हुआ बोतल शैली की तैयारी का एक विचार प्राप्त कर सकते हैं।

    बैडजेले ए बोतल ऑफ़ अल्कोहल चरण 9 के शीर्षक वाला चित्र
    1

    Video: बीयर की खाली बोतलों से बना है यह खूबसूरत मंदिर...| UM |

    खरीदें या शराब की एक उपयुक्त बोतल खोजें। ऊपर बताए गए लेबल को निकालें और इसे सूखा।
  • बैडैजल ए बॉटल ऑफ़ अल्कोहल चरण 10 नाम की छवि
    2
    ग्लास पेंट का उपयोग करके, एक रंग में पूरी बोतल रंग लगाएं। यह सफेद, हरे, लाल या काले या किसी भी रंग से हो सकता है जो आपको लगता है कि सजावट में वृद्धि होगी। इसे सूखा और तय करें कि आपको रंग की एक और कोट की ज़रूरत है - आपको इसकी आवश्यकता हो सकती है क्योंकि रंग पहले कोट के साथ कांच पर असमान दिखना पड़ता है। आगे बढ़ने से पहले प्रत्येक हाथ सूखने दें।
  • यदि आप ग्लास को देखना पसंद करते हैं तो आप इस चरण को छोड़ सकते हैं, खासकर अगर यह पहले से ही नीला या पीला रंग का एक अच्छा रंग है
  • बैडैजल ए बॉटल ऑफ़ अल्कोहल चरण 11 नाम की छवि
    3
    सभी बोतल में यादृच्छिक स्पॉट पेंट करें, लगभग 1 सेमी (1/2 इंच) व्यास में। इस उद्देश्य के लिए एक कपास झाड़ू आदर्श है आकार और स्थान में दाग वर्दी रखें। डॉट्स को सूखा दें
  • बैडैजल ए बॉटल ऑफ़ अल्कोहल चरण 12 नाम की छवि
    4

    Video: बोतल से गुलदस्ता | old Bottle crafts | Guldasta banane ka tarika | purani bottle 5 minute craft DIY

    स्टिक नकली गहने या जो भी आप नियमित अंतराल पर चाहते हैं, अंक के बीच। कुछ नियमितता के साथ एक पैटर्न बनाने की कोशिश करो डिजाइन को पूरा करते रहें, जैसा आप चाहते हैं
  • बैडजेले ए बोतल ऑफ़ अल्कोहल चरण 13 के शीर्षक वाला चित्र
    5
    बोतल का उपयोग करने से पहले, इसे 72 घंटों तक सूखने की अनुमति दें। इस समय के बाद आपकी पार्टी या इवेंट में बोतल का उपयोग करते समय कोई समस्या नहीं होगी।
  • बैडैजल ए बॉटल ऑफ़ अल्कोहल इंट्रो नामक छवि

    Video: Украшение бутылок. Мастер-класс.

    6
    हो गया!
  • Video: DIY शराब की बोतल घर सजावट विचार - खाली शराब की बोतल सजावट विचारों

    युक्तियाँ

    • सजाने के तत्वों पर चिपचिपा या मजबूत शराब के प्रभाव पर विचार करें। यह एक समस्या नहीं हो सकती है अगर यह एक बार की बोतल है, लेकिन यदि आप इसे रखने की योजना बना रहे हैं, तो कपड़े की तरह कुछ वस्तुएं अल्कोहल के दाग या चिपचिपापन से क्षतिग्रस्त हो सकती हैं।
    • बोतलों को पर्याप्त सुखाने का समय देने के लिए, उन्हें घटना से कम से कम 48 घंटे पहले सजाने के लिए - इससे पहले 72 घंटे पहले करना बेहतर होगा।
    • एक पार्टी के लिए मेहमानों को घर ले जाने के लिए कुछ लघु बोतलों को सजाने के लिए कहें।
    • कॉकटेल चश्मे के साथ मिलती जुलती बोतलों से मिलान करें जो आपके कांच के बने पदार्थों में कुछ रत्न जोड़ते हैं और जोड़ते हैं। आप एक कांच और डिश तहखाने में सस्ते कॉकटेल गिलास खरीद सकते हैं या एक थ्रिफ्ट स्टोर में।

    चेतावनी

    • बोतल के मुंह के पास गैर विषैले तत्वों का उपयोग करें या बोतल के उस हिस्से में पूरी तरह से उपयोग करने से बचें।
    • उद्घाटन के पास, उस ऑब्जेक्ट का उपयोग करने से बचें जो द्रव में छील या गिर सकता है। इसके अलावा, यह सुनिश्चित करने के लिए सावधान रहें कि बोतल से पेय तक कुछ भी नहीं गिर सकता है और गलती से निगल लिया जा सकता है सेवा करते समय सतर्क रहें!

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • ग्लास शराब की बोतलें
    • चिपचिपा अवशेषों को हटाने के लिए, साफ करने के लिए हाथ में साबुन का पानी और शायद एक चिपचिपाहट का दाग हटानेवाला या युकलिप्टुस तेल होता है
    • आपकी पसंद के सजावटी आइटम, जैसे उपरोक्त सूचीबद्ध हैं- यदि आप पेंट का उपयोग करने जा रहे हैं तो सुनिश्चित करें कि यह कांच सतहों के लिए उपयुक्त है।
    • परीक्षण की बोतल के लिए पोस्टर के लिए टैक्स
    • गोंद या अन्य चिपकने वाला आइटम, जैसे कि डबल-पक्षीय टेप
    • साफ लत्ता
    • आपके कार्य क्षेत्र के लिए कवर
    • कैंची
    • प्रदर्शनी के लिए दीपक या परावर्तक (वैकल्पिक)
    • बोतल (एस) को संयोजित करने के लिए अन्य आइटम (वैकल्पिक)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com