ekterya.com

कॉर्क वापस शैंपेन की एक बोतल में कैसे डालें

शैंपेन या किसी अन्य स्पार्कलिंग वाइन का गिलास एक विशेष अवसर का जश्न मनाने या नए साल का स्वागत करने के लिए एक गर्व है। यह विशेष भोग के लिए रस के साथ भी किया जा सकता है। लेकिन अगर आप खोलने के कुछ घंटों के भीतर पूरी बोतल को खत्म नहीं कर सकते हैं, तो आप काग को वापस रख सकते हैं और इसे दूसरे दिन बचा सकते हैं। यदि आपने बोतल को अच्छी तरह से सील कर दिया है, तो शैंपेन तीन से पांच दिनों के बीच रह सकता है। कुछ उपयुक्त तरीके हैं जो काग को वापस लाने के लिए उपयोग किए जा सकते हैं, साथ ही कुछ अंतिम मिनट युक्तियां जो कि आखिरी चीजों को आखिरी बार बनाने में मदद करने के लिए उपयोग कर सकते हैं यदि आपके पास अन्य कॉर्क लगाने के लिए आवश्यक उपकरण नहीं हैं

चरणों

भाग 1

कॉर्क वापस शैंपेन की बोतल में रखो
रिकॉर्कर शैम्पेन चरण 1 नामक छवि
1
एक पुराने कॉर्क का उपयोग करने की कोशिश करें जब एक कॉर्क को शैंपेन की बोतल से बाहर निकाला जाता है, तो यह तेज हो जाता है और वहां फिर से नहीं किया जा सकता। वाइन की नियमित बोतलें और उच्च-स्तरीय शराब की कुछ बोतलों को सीधे कॉर्क के साथ बंद कर दिया जाता है जिसे शैम्पेन की बोतलों में पुनर्नवीनीकरण किया जा सकता है ताकि जो बचा हुआ हो उसे बचा सके।
  • एक पुराने कॉर्क को रीसायकल करने के लिए, शराब या व्हिस्की कॉर्क को मूल स्थान में शैंपेन की बोतल में डालें।
  • शैम्पेन की बोतलें विशेष रूप से उस कार्बन डाइऑक्साइड के भीतर दबाव का सामना करने के लिए डिज़ाइन की जाती हैं। कभी भी शेष शैंपेन को वाइन की एक बोतल में तब्दील करने के तरीके के रूप में कभी भी स्थानांतरित न करें।
  • रिकॉर्कर शैम्पेन स्टेप 2 शीर्षक वाली छवि
    2
    एक विशेष मुहर या प्लग का उपयोग करें इसमें सीलेंट और प्लग उपलब्ध हैं जो शैंपेन को बनाए रखने के लिए बनाए गए हैं, विशेष रूप से बोतल में प्रवेश करने के लिए डिज़ाइन किए जाने के अलावा, जबकि अन्य प्लग केवल उस दबाव को बनाए रखने के लिए डिज़ाइन किए गए हैं जो वहां जमा करेंगे।
  • केवल शराब जिसे फ्रांस के शैंपेन क्षेत्र में एक विशेष परंपरा का उपयोग किया जाता है, उसे शैंपेन या शैम्पेन कहा जा सकता है अन्य क्षेत्रों से स्पार्कलिंग वाइन में अलग-अलग आकार की चोटियों के साथ बोतल हो सकती हैं, इसलिए शैंपेन के लिए एक विशिष्ट टोपी का उपयोग करना सुनिश्चित करें।
  • रिकॉर्कर शैम्पेन स्टेप 3 शीर्षक वाली छवि
    3
    एक प्लास्टिक की चादर का उपयोग करें सभी के पास पुराने कॉर्क या विशेष शैंपेन सीलर्स नहीं हैं। एक तिहाई विकल्प एक प्लास्टिक की चादर के साथ बोतल के शिखर को कवर करना है इसे धार के चारों ओर मजबूती से सील करें और प्लास्टिक को चोटी के चारों ओर एक इलास्टिक बैंड के साथ सुरक्षित रखें।
  • भाग 2

    शांत और बाकी शैम्पेन बचाओ


    रिकर्ट शैम्पेन चरण 4 नामक छवि

    Video: शैम्पेन डाट

    1

    Video: बोतल चाल में कॉर्क - कूल विज्ञान प्रयोग

    बर्फ के साथ शैंपेन को ठंडा करें। यदि आप रात के दौरान शैंपेन की अपनी बोतल खत्म करने की योजना बनाते हैं, तो स्वाद को सुरक्षित रखने के लिए बर्फ से भरा बाल्टी में इसे ठंडा रखें। यह आदर्श शैंपेन की सेवा है जब यह 7 से 14 डिग्री सेल्सियस (44.6 और 57.2 डिग्री फारेनहाइट) के बीच है।
    • बर्फ और पानी के साथ आधे रास्ते में एक धातु बाल्टी भरें बाल्टी के अंदर ध्यान से बोतल रखें और इसे अधिक बर्फ और पानी से भरा भर दें। सुनिश्चित करें कि आप बोतल का एक तिहाई हिस्सा उजागर करें।
  • रिकॉर्कर शैम्पेन चरण 5 नामक छवि

    Video: कैसे काग एक शैम्पेन की बोतल के लिए

    2
    शैंपेन प्रशीतित रखें। यदि आप बोतल को तुरंत या नहीं खत्म करने की योजना बनाते हैं, तो इसे ठंडा रखने से इसकी स्वाद और उसके बुलबुले को संरक्षित करने के लिए सबसे महत्वपूर्ण कारकों में से एक है। वास्तव में, यदि आप 24 घंटों के भीतर खुली बोतल का उपभोग करने की योजना बना रहे हैं, तो आप इसे तब तक खुला कर सकते हैं जब तक यह बाहर न हो जाए।
  • रिकॉर्कर शैम्पेन चरण 6 नामक छवि
    3
    शैंपेन को मत बनो। शराब को स्थिर करने के लिए न केवल अपने स्वाद को नष्ट कर देता है, लेकिन बोतल भी विस्फोट कर सकता है अगर यह लंबे समय तक बचा रहता है।
  • और पढ़ें ... (1)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com