ekterya.com

शैंपेन कैसे चुनें

चाहे यह उपहार, एक पार्टी, एक वर्षगांठ या बस, क्योंकि हाँ, निम्न मार्गदर्शक आपको दिखाएंगे कि किसी भी अवसर के लिए सही शैंपेन कैसे चुनना है।

चरणों

शीर्षक वाली छवि शैम्पेन चरण 1 चुनें
1

Video: Viendo colecciones de papeles nuevas

मूल्य के अनुसार तय करें आपके विकल्प कई हैं:
  • सस्ते शैम्पेन (मूल नहीं शैंपेन, बल्कि यह एक स्पार्कलिंग वाइन है) मुख्य रूप से संयुक्त राज्य अमेरिका में उत्पादन किया है और इसकी कीमत $ 7 से भिन्न होता है - बोतल प्रति $ 25।
  • शैंपेन मध्यम महंगा, मूल फ्रांस के शैम्पेन में उत्पादित किया जाता है, इसकी कीमत $ 35- $ 100 से होती है, पहली बड़ी फ्रेंच उत्पादन (उदाहरण के लिए, मोएट & Chandon या Veuve Clicquot), बाद में आमतौर पर बहुत अच्छा है (कुछ Pérignons Dom की तरह, जो भी $ 100 से अधिक मूल्य की जा सकती है)
  • विशिष्ट ब्रांड या उच्च गुणवत्ता वाले रेंज के अनन्य शैंपेन, आप उन्हें $ 100 से पा सकते हैं और कई हजार डॉलर के मूल्य तक पहुंच सकते हैं (उदाहरण के लिए, विंटेज चयन "शैम्पेन क्रग" कुछ सौ डॉलर का, या 1 9 07 में शैंपेन की, जो सनक टाइटैनिक में पाए जाते हैं, जो 2010 में $ 10k / bottle के लिए बेचता है)।
  • शीर्षक वाली छवि शैम्पेन चरण 2 चुनें

    Video: SCP-604 The Cannibal's Banquet; A Corrupted Ritual | object Class Safe / transfiguration scp

    2



    बोतल के आकार का निर्णय लें
  • शैंपेन छोटी बोतलों (125 मिलीलीटर) से लेकर बहुत बड़ी बोतलों (27 लीटर तक) तक के विभिन्न आकारों में बेचा जाता है। 3 से अधिक पुस्तकों के आकार आमतौर पर अधिक महंगे हैं, क्योंकि बोतलों को बनाने के लिए बहुत मुश्किल है 27 लीटर की बोतल अधिक महंगा है। केवल बोतल के बारे में $ 400 का मूल्य हो सकता है
  • शीर्षक वाली छवि चुनें शैम्पेन चरण 3
    3
    चमक की तीव्रता और रंग वरीयताएँ तय करें 3 सीवों के बीच कुछ बुनियादी अंतर हैं, जिनमें से कुछ केवल ध्यान दिए जा सकते हैं यदि आप इस विषय के अच्छे पारस्परिक हैं।
  • रंग: रंग चांदी से एम्बर या गुलाबी के लिए भिन्न होता है
  • मोती: शैंपेन की निखरती की तीव्रता और उसके बुलबुले के आकार ("मनका") शैम्पेन के तापमान के द्वारा निर्धारित किया जाता है, और शैंपेन की प्रकृति के द्वारा भी। एक सामान्य नियम के रूप में, श्लेम्पेन जो आपके मुंह में चमकता है, हो सकता है क्योंकि यह काफी ठंडा नहीं है या क्योंकि यह खराब गुणवत्ता का है। मोती बहुत बड़ा है (उदाहरण के लिए, कोक का एक गिलास) शैंपेन की गुणवत्ता के लिए जाने का रास्ता नहीं है। एक अच्छा शैंपेन के मोती आमतौर पर बहुत छोटे होते हैं स्पार्कलिंग वाइन की तीव्रता (= कितने मोती) आपकी व्यक्तिगत वरीयताओं पर पूरी तरह से निर्भर करता है।
  • स्वाद: शराब की तरह, शैंपेन स्वाद व्यापक रूप से आम तौर पर शुष्क, ओक, टोस्ट, फल, नींबू, वेनिला या एक मसालेदार टिप्पणी के किसी भी संयोजन के साथ बदलती हैं। यह आपकी व्यक्तिगत प्राथमिकताओं पर निर्भर करता है, लेकिन एक गुणवत्ता शैंपेन की उम्मीद नहीं है अगर यह मीठा होता है, शैंपेन हमेशा कुछ बदलाव (अर्द्ध शुष्क सूखी सूखी मध्यम) के साथ सूखी है। आप आड़ू जाम के साथ शराब मिश्रण कर सकते हैं यदि आप इसे मिठाई की तरह एक कॉकटेल मीठा करने के लिए, लेकिन अपने मेहमानों के बीच अगर समझ में आ सामाजिक रूप से एक इशारा असभ्य के रूप में माना जा सकता है, क्योंकि यह आम तौर पर एक संकेत है कि शैम्पेन सस्ता या कम है गुणवत्ता।
  • शीर्षक वाली छवि शैम्पेन चरण 4 चुनें
    4
    इसे खरीदने के लिए तय करें:
  • सबसे सस्ता और मध्यम कीमत वाला शैंपेन शराब भंडार या सुपरमार्केट में पाया जा सकता है। यहां इंटरनेट पर स्टोर भी हैं जो कि बड़ी बोतलों सहित अनन्य शैंपेन को बेचने में विशेषज्ञ हैं।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com