ekterya.com

यात्रा के लिए पैक कैसे करें

जिस तरह से आप पैक करते हैं, वह आपकी यात्रा के नतीजे में एक बड़ी भूमिका निभाता है। (यदि आप अपने टूथपेस्ट विस्फोट के अवशेषों के साथ बिंदीदार अपने ब्रीफकेस की खोज के लिए कभी भी अपने गंतव्य तक पहुंच गए हैं, तो आप यह जानते हैं कि यह सच है।) इस गाइड में आपको पैक करने में मदद करने के लिए युक्तियां शामिल हैं, चाहे आप विमान से यात्रा कर रहे हों या ट्रेन।

चरणों

विधि 1
अपने सूटकेस को पैक करें

पैक्स फ़ॉर ए ट्रिप चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1

Video: How to Fold Jeans for Travel यात्रा के लिए जीन्स कैसे पैक करें

उन सभी चीजों की एक सूची बनाएं जिन्हें आप लेना चाहते हैं इसमें कपड़े, जूते, टॉयलेटरीज़, दस्तावेज शामिल हैं और अगर आपको नक्शे, मार्गदर्शिका, पढ़ने के लिए कुछ और होटल या कार किराए पर लेने के बारे में जानकारी चाहिए
  • ऐसे आइटमों में जो हम आमतौर पर भूल जाते हैं ब्रश और टूथपेस्ट, मोज़े, धूप का चश्मा, सनस्क्रीन, टोपी, पजामा, रेजर ब्लेड और दुर्गन्ध दूर करने वाले हैं।
  • कभी नहीं मान लें कि सब कुछ आपके पास आएगा। आपको संभवत: तीन रात्रियों और चार कोट के लिए जूते की पांच जोड़े की आवश्यकता नहीं है ध्यान रखें कि आप कब करने जा रहे हैं और आप किस तरह की गतिविधियों करेंगे आप tutiempo.net जैसे पृष्ठों पर देख सकते हैं कि आप जिस जगह पर जा रहे हैं उस समय आप जा रहे हैं।
  • पैक्स फ़ॉर ए ट्रिप चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    7
    वैक्यूम कपड़ों को स्टोर करने के लिए बैग में स्वेटर, जैकेट और अंडरवियर रखें, जिन्हें आप पुन: उपयोग कर सकते हैं। ये बैग सूटकेस में 75% तक अंतरिक्ष के उपयोग को कम करते हैं और गंध को भी ब्लॉक करते हैं, ताकि वे गंदे कपड़ों की दुकान में भी काम कर सकें। सच्चाई यह है कि ये बैग बहुत ही व्यावहारिक हैं और आप उन्हें किसी भी सुपरमार्केट में पा सकते हैं। वे उपयोग करने के लिए बहुत सरल हैं: बस अंदर परिधान डाल, बैग बंद करें और छेद में, शामिल है जो वैक्यूम क्लीनर नोजल, जगह है। अगला, मुखपत्र के साथ हवा चूसो और आप कर रहे हैं! यह आसान है
  • पैक्स फ़ॉर ए ट्रिप चरण 8 शीर्षक वाली छवि
    8
    मोजे में सबसे नाजुक और नाजुक वस्तुओं (जैसे गहने या कांच के बने पदार्थ) को लपेटें या उन्हें जूते के अंदर टक दें इस तरह आप सुनिश्चित करें कि वे अच्छी तरह से सुरक्षित हैं
  • पैक्स फ़ॉर ए ट्रिप चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    10
    अगर आपको भूख लगी है तो उस पर नाश्ता करने के लिए कुछ ले लो छोटी यात्राओं के लिए, या यदि आप कहीं भी जाते हैं जहां आप खाना खरीद सकते हैं, तो नाश्ते के लिए कुछ प्रकाश ले सकते हैं और लंबी यात्राओं (बस, विमान, ट्रेन या कार) के लिए स्वस्थ भोजन लाओ। यदि आपके पास एलर्जी या बीमारी है, तो आपको किसी प्रकार के भोजन का उपभोग करने की आवश्यकता होती है (उदाहरण के लिए, बिना लस या बिना पागल) और आपके पास बहुत पसंद नहीं है, कुछ के लिए विकल्प चुनें जो आपको अधिक संतुष्ट करता है किसी भी मामले में, हवाई जहाज आमतौर पर उपलब्ध भोजन उपलब्ध हैं जो इन जरूरतों के अनुकूल हैं।
  • पैक्स फॉर ए ट्रिप चरण 17 शीर्षक वाली छवि
    5

    Video: पहली हवाई यात्रा कैसे करें? (How to take your FIRST FLIGHT? Step by Step)

    आप ले जाने वाले सबसे छोटे बैग में सबसे महत्वपूर्ण चीजों को रखो। ज्यादातर कंपनियों आप, हाथ के सामान और एक छोटा सा बैग ले जाने के लिए, ताकि लोगों को बच्चों के लिए उनके पर्स या डायपर ले जा सकता है की अनुमति देते हैं। के बाद से हाथ के सामान विमान ऊपर डिब्बे में जाना चाहिए, यह चीजें हैं जो यात्रा (जैसे कि एक स्वेटर, एक पुस्तक या कुछ खाने के लिए के रूप में) के दौरान की जरूरत है कि आप की जरूरत नहीं है क्योंकि जा रहे हैं पाने के लिए नहीं की कोशिश उठो और उड़ान के मध्य में खुदाई शुरू करें



  • विधि 3
    ट्रेन यात्रा के लिए पैक करें

    पैक्स फॉर ए ट्रिप चरण 18 नामक छवि
    1
    आपके द्वारा ले जाने वाले सूटकेस के बीच का वजन वितरित करें अधिकांश गाड़ियों सामान का एक बहुत ले, तो यह कुछ मामलों में विमानों के लिए एक अच्छा विकल्प हो सकता है की अनुमति देते हैं। हवाई जहाज में के रूप में, सामान डिब्बों आम तौर पर सीटों के शीर्ष पर डाल दिया जाता है, लेकिन अगर आप छोटे के बजाय बड़े बैग ले जाने, इसलिए अपलोड करने और उन्हें डाउनलोड करने के लिए जल्दी पारित कर सकते हैं। तो, इससे पहले कि आप यात्रा करते हैं, सुनिश्चित करें कि आप किसी भी सामान है कि ईंटों की एक बोरी की तरह वजन का होता है नहीं लाते अगर मैं आपको हॉल के बीच में फंस, पसीना आ देखने के लिए नहीं करना चाहते, किसी से पूछना करने के लिए अपने बैग में आपकी मदद करने के लिए बनाते हैं।
  • पैक के लिए एक ट्रिप-चरणीय-19.jpeg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">

    Video: दुनिया के सबसे सस्ते विदेश टूर- 5000रु में रहना, खाना + हवाई यात्रा Best foreign trip from India

    पैक्स फॉर ए ट्रिप चरण 19.जेपीईजी शीर्षक वाली छवि

    Video: Travel bag packing tips Hindi- 10 essential things for travel usefuldailytips.com

    2
    शीर्ष पर क़ीमती सामान रखें तथ्य यह है कि आप सीट के ऊपर स्थित डिब्बे में सूटकेस डालते हैं इसका मतलब यह नहीं है कि आप एक विमान पर जा रहे हैं ट्रेन में, देखने के लिए कोई होस्टेस नहीं हैं और यात्रियों को लगातार ऊपर और नीचे जाना पड़ता है इसलिए, आपको हमेशा क़ीमती सामान ले जाना चाहिए, खासकर यदि आप अपने पैरों को फैलाने का इरादा रखते हैं, एक झपकी लेना या खाने के लिए कुछ खरीदने के लिए जाते हैं
  • पैक के लिए एक ट्रिप-चरणीय-20.jpeg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    पैक्स फॉर ए ट्रिप चरण 20.jpeg शीर्षक वाली छवि
    3
    पता लगाएँ कि क्या वे ट्रेन में खाना बेचते हैं यदि आप खाने के लिए कुछ भी नहीं लेना चाहते हैं अधिकांश ट्रेनें कुछ खाने के लिए कुछ बेच देती हैं (या जब आप लंबे समय से रोकते हैं तो आप कुछ खरीदने के लिए नीचे जा सकते हैं), लेकिन अगर आप किसी ऐसे देश में यात्रा कर रहे हैं जहां आप ट्रेनों पर कस्टम या प्रोटोकॉल से बहुत परिचित नहीं हैं, तो कुछ लाने के लिए सलाह दी जाती है 18 घंटे की रात की यात्रा से बचने के लिए खाने या पीने के लिए कुछ नहीं।
  • युक्तियाँ

    • अपने सूटकेस को पैक करने के लिए आखिरी पल तक इंतजार न करें, अन्यथा आपको अधिक बल मिलेगा और सबसे अधिक महत्वपूर्ण चीजें भूल जाएंगी।
    • यदि आप विदेश जा रहे हैं, तो अपने पासपोर्ट की एक फोटोकॉपी बनाने और मूल एक से अलग जगह पर रखें न भूलें। इसलिए, यदि आप अपना पासपोर्ट खो देते हैं, तो एक फोटोकॉपी होने से पूरी प्रक्रिया को गति मिलती है, ताकि कोई नया हो सके।
    • व्यवस्थित रहो जब आप कपड़े को सूटकेस में डालते हैं, तो उन्हें सूटकेस में फेंकने के बजाय उन्हें ध्यान में रखिए। यदि आप सभी को सही तरीके से जोड़ते हैं, तो आप अंतरिक्ष का बेहतर इस्तेमाल करेंगे सूटकेस में सभी छेदों का उपयोग करें, उदाहरण के लिए, रिक्त मोज़ों के जोड़ खाली रिकॉसेस में जोड़ें
    • जब आप एक सूटकेस बनाने के लिए जाते हैं, तो उसे खोलकर बिस्तर पर रख दो और अपने द्वारा तैयार किए गए सभी कपड़ों की कोशिश करें ताकि सुनिश्चित हो सके कि सब कुछ आप पर अच्छा लग रहा है।
    • अगर आपकी यात्रा का गंतव्य गर्म स्थान है, तो सामानों की यात्रा करना सुनिश्चित करें क्योंकि बहुत ज्यादा लोड अनावश्यक है।
    • हमेशा यात्रा के समय यादों, उपहारों या आइटमों के लिए सूटकेस में 10 से 20 प्रतिशत मुक्त स्थान के बीच रुकें, जिन्हें आप खरीदना चाहते हैं।
    • कपड़े संभव के रूप में कॉम्पैक्ट हैं, उदाहरण के लिए, बहुत तेज हवाओं शर्ट फैलाएंगे, एक resealable बैग में डाल अंडरवियर की कोशिश करो और हवा हाथ कुचलने या बैग रोलिंग बनाते हैं।
    • यदि आपको एक विशिष्ट दवा लेनी है, तो डॉक्टर के पर्चे लाने के लिए मत भूलना। दवाइयों को बेचने के लिए कुछ देश सख्त होते हैं
    • कपड़े लगाने के लिए 4 लीटर की क्षमता के आत्म-समापन बैग का उपयोग करें, फिर हवा को बैग से बाहर निकालें और उसे बंद करें। यह अंतरिक्ष को बचाएगा और आप सूटकेस में वर्गों द्वारा व्यवस्थित कपड़े रख सकते हैं।

    चेतावनी

    • अपने सामान में पहुंचने के खतरे से सावधान रहें। अपनी ईमानदारी सुनिश्चित करने के लिए आप्रवास के माध्यम से जाने से पहले अपने सामान की जांच करें।
    • ध्यान रखें कि हवाई अड्डों के सुरक्षा उपायों के हाथ सामान में कई आइटम, जैसे कि रेक, कैंची और मैचों की अनुमति नहीं है
    • अपने ले-इन बैग में दवाएं और अन्य महत्वपूर्ण वस्तुओं को पैक करना सुनिश्चित करें, न कि सामान में आप चेकिंग करेंगे तो अगर आपका सामान खो गया है, तो आप अभी भी मेरे साथ होंगे
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com