ekterya.com

अपने यात्रा बैग पैक कैसे करें

यदि आप जानते हैं कि आप घंटों के लिए हवा में हज़ारों मीटर के धातु ट्यूब के अंदर जा रहे हैं, तो निश्चित रूप से आप ऊब नहीं होना चाहते हैं। एक पूरी तरह से पैक यात्रा सूटकेस कुछ चीजों में से एक है जो आपके और बोरियडम के बीच खड़े होंगे। wikiHow आपको अपने हैंडबैग या अपने ले-इन बैग को पैक करने में मदद करेगा ताकि आपके पास जितनी संभव हो सके उतनी आसानी से उड़ान का समर्थन करने की आवश्यकता हो।

चरणों

विधि 1
दिन के लिए हैंडबैग पैक करें

हैंडबैग आपके सामने सामने की सीट के नीचे जमा है, जबकि हाथ बैग ऊपरी डिब्बे में रखा जाता है। आमतौर पर, उड़ान पर उसे दो टुकड़े सामान ले जाने की अनुमति है हालांकि, आप एक बड़ा हाथ बैग चुन सकते हैं या बस एक हैंडबैग ले सकते हैं यात्रा बैग पैक करने के लिए, विधि 2 पर जाएं

आपकी कैरी ऑन थैंक चरण 1 पर क्लिक करें
1
सही बैग चुनें सुनिश्चित करें कि यह टिकाऊ, ले जाने में आसान और सभी आवश्यक वस्तुओं की क्षमता है। सबसे महत्वपूर्ण बात यह सुनिश्चित करने के लिए होगी कि उसे एयरलाइन के लिए आवश्यक आयाम चाहिए। एयरलाइन के FAQ अनुभाग में सूटकेस के अधिकतम आयाम क्या हैं, पता करें यदि आप कई अलग-अलग एयरलाइंस पर यात्रा करते हैं, तो उस जानकारी की जांच करें जिसमें आप सबसे अधिक बार यात्रा करते हैं और सामान के आकार का चयन करते हैं जो सभी एयरलाइन की आवश्यकताओं को पूरा करते हैं। यह जानने का एक तरीका है कि यह काम करेगा या नहीं, यह विचार करना है कि वह आपके सामने या नीचे बैठे या नहीं।
  • छुट्टियों के लिए सामान: आदर्श हैंडबैग एक है जिसमें कई जेब वाले एक महान शरीर है। सभी चीजों को अलग से स्टोर करने के लिए जेब महान हैं: वॉलेट या फोन के लिए एक जेब, मेकअप के लिए एक, एक पुस्तक के लिए, आदि। बड़े पर्स, बैकपैक्स या बैकपैक्स उत्कृष्ट विकल्प हैं जो आपको चीजों को स्टोर करने के लिए बहुत सारे स्थान देते हैं और आमतौर पर उत्कृष्ट जेब होते हैं।
  • व्यावसायिक ब्रीफकेस: जैसा कि आपने अनुमान लगाया है, एक ब्रीफकेस व्यापार आदमी या महिला के लिए एक अच्छा हाथ सामान है एक ढूँढें जो आपके कंधे पर लटका कर सकता है अगर आपको हवाई जहाज़ पर उतरने के लिए चलना पड़ता है। वॉलेट, टेलीफोन, चाबियाँ और अन्य आवश्यक वस्तुओं के लिए निर्मित आयोजकों और जेब के साथ सूटकेस उत्कृष्ट विकल्प हैं।
  • बच्चों, किशोरों, विश्वविद्यालय के छात्रों के लिए यात्रा सामान: बैकपैक। लैपटॉप, पाठ्यपुस्तकों, आखिरी मिनट की परीक्षा और खिलौने के लिए नोट ले जाने के लिए यह बहुत अच्छा है। ज़ीप्परों के लिए धन्यवाद यह भी गारंटी देता है कि सभी चीजें जगह बना रही हैं और अपना गेमबॉय या किसी महत्वपूर्ण नोटबुक को नहीं खोना है
  • आपकी कैरी ऑन थैंक चरण 2 पैक शीर्षक वाली छवि
    2

    Video: How To Pack A Suitcase For Family Travel | SuperPrincessjo

    आप को लाने की जरूरत है सब कुछ की एक सूची बनाओ. यह सबसे जरूरी है, फिर मनोरंजन या काम के आइटम के साथ शुरू करने के लिए सबसे अच्छा होगा। अनिवार्यता में लाइसेंस या पासपोर्ट (उड़ान घरेलू या अंतरराष्ट्रीय है या नहीं), धन या क्रेडिट कार्ड के साथ बटुआ, सेल फोन, दवाएं जो आवश्यक हो सकती हैं, और निश्चित रूप से, हवाई जहाज के टिकट हैं। कुछ अन्य आइटम जो आप पैक कर सकते हैं:
  • काम या विद्यालय के लेख: यह लैपटॉप, सेल फोन, लैपटॉप चार्जर्स, काम के नोट्स, कक्षा नोट्स, होमवर्क, कक्षा के लिए आपके द्वारा किए जाने वाले पढ़ने आदि हो सकते हैं।
  • मनोरंजन: लैपटॉप, पत्रिकाएं, आपके गंतव्य की एक यात्रा पुस्तक, खिलौने, आदि पर देखने के लिए एक आइपॉड, कैमरा, गेम कंसोल, कई डीवीडी के साथ किताबें, हेडफ़ोन।
  • दवाएं और टॉयलेटरीज़: विमान पर आपके साथ कोई दवा लेने के लिए सबसे अच्छा है। आपको संपर्क लेंस, माउथवैश आदि की अतिरिक्त जोड़ी रखने की संभावना पर भी विचार करना चाहिए।
  • चीजें जो आपकी नींद में सहायता करती हैं, जैसे कि एक गर्दन तकिया, एक मुखौटा, इयरप्लग, आदि। Inflatable गर्दन तकिए सर्वश्रेष्ठ हैं क्योंकि वे झुकते समय बहुत कम जगह लेते हैं।
  • आपकी कैरी ऑन थैंक चरण 3 पैक शीर्षक वाली छवि
    3
    खराब स्केल के लिए पैकिंग पर विचार करें यदि आप रात के समय एक स्टॉपओवर के दौरान फंस गए हैं या यदि आपके अन्य सूटकेस खो चुके हैं (प्रार्थना करें कि ऐसा नहीं होता है), तो आप विमान पर आपके साथ कुछ चीजें लाने पर विचार कर सकते हैं। आप हाथ सामान के अंदर एक छोटी सी बैग में रख सकते हैं। इनमें से कुछ आइटम हैं:
  • एक टूथब्रश और टूथपेस्ट, एक कंघी या ब्रश, अंडरवियर, मोजे और दुर्गन्ध दूर करने वाला एक साफ जोड़ी
  • आपकी कैरी ऑन थैंक चरण 4 पैक नाम वाली छवि
    4
    सुनिश्चित करें कि आपके सभी इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस और संवेदनशील आइटम सुरक्षित हैं हाथ सामान अक्सर बहुत मारता है, इसलिए हम आपको अपने कीमती चीजों की रक्षा करने की सलाह देते हैं। यदि आप अपना लैपटॉप या टैबलेट लेते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आपके पास एक अच्छा सुरक्षा केस है
  • आपकी कैरी ऑन थैंक चरण 5 में शीर्षक वाली छवि
    5
    तरल पदार्थ को सही ढंग से पैक करें याद रखें कि लगभग कोई भी तरल सुरक्षा क्षेत्र से गुजरना नहीं होगा। आपको वायुरोधी प्लास्टिक की थैली, पारदर्शी और लीटर क्षमता के लिए तरल पदार्थ वाली वस्तुओं को पैक करना होगा। प्रत्येक यात्री को इन बैगों में से एक का उपयोग करने की अनुमति है इसमें, आप केवल 100 मिलीलीटर (3.4 औंस) की बोतल डाल सकते हैं, इसलिए सनस्क्रीन की एक बड़ी बोतल ले जाने की योजना नहीं है।
  • आप धारण सामान में बड़ी बोतलें पैक कर सकते हैं या अपने गंतव्य पर पहुंचने पर आपके द्वारा आवश्यक तरल वस्तुओं को खरीद सकते हैं। सुरक्षा क्षेत्र में जाने के बाद पानी और पेय की बोतलें खरीदें।
  • आपकी कैरी ऑन थैंक चरण 6 पैक शीर्षक वाली छवि
    6
    आसानी से सुलभ स्थानों में आवश्यक वस्तुओं को पैक करें यात्रा के दौरान आपको कम से कम दो बार अपना पासपोर्ट और अपने टिकट दिखाना होगा, इसलिए उन जगहों पर संग्रहीत करना महत्वपूर्ण है जिन्हें आप आसानी से एक्सेस कर सकते हैं। उन वस्तुओं को पहले पैक करें, लेकिन सामानों के नीचे उन्हें मत डालें।
  • जब आप अपने लैपटॉप को पैक करते हैं, तो इसे कहीं पहुँचाएं ताकि आप इसे आसानी से प्राप्त कर सकें जब आप सुरक्षा क्षेत्र से गुजरें। आप लगभग हमेशा ले-आउट बैग से बाहर ले जाना होगा ताकि एक्स-रे के माध्यम से यह गुजरता है। यदि आप एक को ले जाने का विकल्प चुनते हैं तो वही प्रसाधनों के प्लास्टिक बैग के लिए जाता है।
  • आपकी कैरी ऑन थैंक चरण 7 पैक शीर्षक वाली छवि
    7
    कुछ मनोरंजन आइटम पैक करें ताकि आप ऊब नहीं हो सकें जब आप अनिवार्य पैक किए हैं, तो सामानों को सूटकेस में डाल दें। उन्हें अंतिम में डाल दिया जाएगा कि गारंटी है कि वास्तव में आपको सूटकेस में जाना चाहिए। चीज़ें अधिभार न करें, क्योंकि आप 10 किलो (25 पाउंड) के सूटकेस को खींचना नहीं चाहते हैं। सूटकेस के जिपर को बंद करें (यदि आपके पास है) तो आप जानते हैं कि आपकी कोई भी चीज़ गिर जाएगी।
  • अपनी एयरलाइन के बारे में अधिक जानकारी प्राप्त करें कुछ हवाई जहाज निर्मित मनोरंजन प्रणालियों में हैं, फ्लाइट के दौरान कुछ पास फिल्में और अन्य भोजन भी नहीं करते हैं मामला हो सकता है के रूप में उछाल से निपटने के लिए आइटम पैक करें।



  • आपकी कैरिज ऑन बॅग चरण 8 पैक शीर्षक वाली छवि
    8
    विमान पर गर्म कपड़े रखो हवाई जहाज़ पर पसीना या जैकेट पर डाल देना हमेशा अच्छा होता है, क्योंकि विमान का तापमान आमतौर पर शून्य से कम प्रतीत होता है। यदि सबसे खराब होता है, तो आप हमेशा हाथ सामान (या अपनी कमर पर) में इसे बांधने की संभावना रखेंगे।
  • विधि 2
    एक सूटकेस पैक करें

    आपकी कैरिज ऑन बैग चरण 9 पैक शीर्षक वाली छवि
    1
    अपने सूटकेस को उपयुक्त तरीके से चुनें प्रत्येक एयरलाइन के आकार के बारे में अपने नियम हैं, लगभग सभी के लिए यह 115 रैखिक सेमी या 45 रैखिक इंच (35 x 22 x 55 सेमी [14 x 9 x 22 इंच]) होने की आवश्यकता होती है। हालांकि, अगर आपको 50 सेमी (20 इंच) लंबे हाथ सामान मिल जाए, तो आपको कोई समस्या नहीं होगी, क्योंकि लगभग सभी एयरलाइंस यह ऊपरी डिब्बे के लिए सही आकार मानते हैं। यद्यपि हम अनुशंसा करते हैं कि आप अपनी एयरलाइन की वेबसाइट जांच लें ताकि आप अपनी विशिष्ट आवश्यकताएं जान सकें।
    • आपको केवल दो पहियों के साथ एक सूटकेस भी देखना चाहिए, क्योंकि चार आमतौर पर हर जगह फिसल जाता है (विशेषकर यदि आप इसे छोड़ देते हैं, जब आप बस को हवाई जहाज़ पर ले जाते हैं)।
  • आपकी कैरिज ऑन बॅग चरण 10 पैक शीर्षक वाली छवि
    2
    वे सभी कपड़े बढ़ाएं जिन्हें आप पहनना चाहते हैं। ऐसा करने के बाद, इसे आधे से कम करें हल्के से यात्रा करने के बारे में सोचो, क्योंकि आपको अपने सामान को एक छोटे सूटकेस में पैक करना होगा। क्या आपको वास्तव में तीन पैंट और 10 शर्ट चाहिए? सबसे ज्यादा संभावना नहीं बस आप वास्तव में क्या जरूरत पैक। हल्के पदार्थों को चुनने की भी कोशिश करें जो आप परतों पर डाल सकते हैं। डेनिम कपास जैसे अन्य सामग्रियों की तुलना में भारी है, इसलिए यह सूटकेस बनाने के समय कपड़ों के वजन को ध्यान में रखता है।
  • अपने सेट के रंगों का समन्वय करें। यह आपको अधिक संयोजनों में एक ही वस्त्र का उपयोग करने में मदद करेगा। याद रखें कि काला सब कुछ के साथ गिर जाता है
  • यदि आपके पास कपड़े की मात्रा सीमित करने के लिए कठिन समय है, तो निम्न नियम का पालन करने की कोशिश करें: प्रत्येक शर्ट दो दिन खत्म हो सकती है और प्रत्येक जोड़ी पैंट या शॉर्ट्स तीन दिनों तक कर सकते हैं। इस नियम को उन कपड़ों में लागू करें जिन्हें आप फैल गए हैं और देखें कि क्या आप इसे कुछ में कम कर सकते हैं
  • आपकी कैरी ऑन थैंक चरण 11 पैक शीर्षक वाली छवि
    3
    अपने टॉयलेटरीज़ की योजना बनाएं चूंकि आपके पास एक लेयर बैग होगा, आप तरल पदार्थ वाले टॉयलेटरीज़ को ले जाने के लिए वायुरोधी 1 लीटर प्लास्टिक बैग तक सीमित होंगे। आप मेकअप, दुर्गन्ध आदि जैसे सूखी वस्तुओं के लिए एक बैग भी ले सकते थे। बड़ी तरल वस्तुओं के मामले में, जब आप अपने गंतव्य पर आते हैं या होटल और मोटल द्वारा दिए गए लोगों का उपयोग करते हैं तो आप उन्हें खरीद सकते हैं।
  • आपकी कैरी ऑन थैंक स्टेप 12 पैक शीर्षक वाली छवि
    4
    अपने सूटकेस में सब कुछ डालने से पहले अपने ट्रैवल पैकेज की योजना बनाएं। आपको विमान पर भारी वस्तुओं को पहनना चाहिए ताकि आप उन्हें अपने ले-इन बैग में नहीं ले जा सकें। अपने जीन्स और एक जैकेट या स्टेटशर्ट डाल कर अपने भारी जूते भी लगाएं, ताकि आपके सामान में अन्य वस्तुओं के लिए अधिक जगह हो।
  • आपकी कैरी ऑन थैंक चरण 13 के शीर्षक वाला चित्र
    5
    हैंडबैग में मनोरंजन, इलेक्ट्रॉनिक और अन्य सामान पैक करें (सूटकेस में नहीं)। आखिरकार, आप दो टुकड़े हाथ ले सकते हैं, एक को ऊपरी डिब्बे (सूटकेस) और सीट के नीचे दूसरा (बैग) में रखा जाएगा। किसी उड़ान के लिए एक हैंडबैग पैक करने के लिए हमारी युक्तियों को पढ़ने के लिए विधि 1 पर जाएं।
  • आपकी कैरिज ऑन बॅग चरण 14 पैक शीर्षक वाली छवि
    6

    Video: बेबी के लिए ट्रेवल और पैकिंग टिप्स || PACKING FOR INFANT & TODDLERS

    पैक करने के लिए एक तारकीय तकनीक का उपयोग करें. आपके सामान को कुशलतापूर्वक पैक करने के कई अलग-अलग तरीके हैं एक ही विधि का उपयोग करें या संयोजन का प्रयास करें। सुनिश्चित करें कि सुरक्षा क्षेत्र (जैसे टॉयलेटरीज़) से निकलने के लिए आपको जो भी ज़रूरत है, सही ऊपर है इनमें से कुछ तकनीकों हैं:
  • रोल विधि: रोल करें और अपनी पैंट को एक छोटी ट्यूब में रोल करें। ट्यूब में रोलिंग कपड़े अंतरिक्ष को बचाने के लिए उत्कृष्ट है, सभी कपड़ों के तह के विपरीत कुछ भी नहीं। इसके अलावा कम झुर्रियां
  • संपीड़न बैग का उपयोग करें ये बैग लगभग सभी सामान्य दुकानों जैसे कि लक्ष्य, बिस्तर पर स्नान और परे (यदि आप संयुक्त राज्य अमेरिका में रहते हैं) में बेचे जाते हैं। अपने कपड़ों में रखो, जिपर बंद करो और तब तक उन्हें निचोड़ दें जब तक कि सभी हवा बाहर आ जाए। आपको आश्चर्य होगा कि वे कितने संकुचित हैं
  • हर चीज में हर चीज रखो अपने जूते अपने जूते पर रखो, कोने में कपड़े, कुछ भी जो अंदर आता है यह दुनिया में सबसे संगठित ट्रेक सूटकेस नहीं होगा, लेकिन बिना शक के आपको इसमें जो कुछ भी ज़रूरत है वह होगा।
  • Video: चार धाम यात्रा युक्तियाँ | चार धाम यात्रा 2018 | केदारनाथ मंदिर | गंगोत्री धाम | बद्रीनाथ यात्रा

    युक्तियाँ

    • उड़ान के लिए स्नैक लेने पर विचार करें जब तक यह पैक किया जाता है और यह एक तरल नहीं है, यह बिना किसी समस्या के सुरक्षा क्षेत्र के माध्यम से जाना जाएगा।
    • यदि आप आसानी से ठंडा हो जाते हैं, तो एक हल्का कंबल या पसीना पहनें
    • सुनिश्चित करें कि आप अपने इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों और आपातकाल के मामले में पर्याप्त नकदी लाएंगे।
    • सुनिश्चित करें कि आप पहले अपनी एयरलाइंस पर जानकारी की खोज करें ताकि आप सामान के आकार और वजन की आवश्यकताओं को जानते हों, क्योंकि उनके पास आमतौर पर प्रतिबंध हैं।
    • ध्यान रखें कि एयरलाइन के पास अपनी प्रतिबंध हैं। कुछ लोगों को लैपटॉप, पर्स या अन्य व्यक्तिगत आइटम के लिए सूटकेस और सूटकेस ले जाने की अनुमति मिलती है। दूसरों को एक बटुआ की अनुमति है और कभी-कभी आकार प्रतिबंध बहुत सख्त हैं आखिरी मिनट में कुछ भी जानने के बिना अपने बैग की जांच करने के बजाय पहले से पता लगाएं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com