ekterya.com

कैसे थोड़ा पैक करने के लिए

"थोड़ा पैक करें, ठीक से यात्रा करें।" यदि आप हवाई जहाज द्वारा पुर्तगाल से पाकिस्तान तक यात्रा करने जा रहे हैं, तो बोस्टन से बेल्जियम की नाव तक या कैलिफ़ोर्निया से कनाडा तक की कार के जरिए, आपको बहुत कम लाभ मिलेगा यदि आप थोड़ा पैक करते हैं। भारी बैग असुविधा पैदा कर सकते हैं और आपके यात्रा विकल्पों को काफी सीमित कर सकते हैं। क्या आप हवाईअड्डे, बंदरगाह या बस टर्मिनल से नहीं चलेंगे और अपना साहस शुरू करेंगी? आप आसानी से अपनी गोद में या अपनी सीट के नीचे एक हल्के सूटकेस रख सकते हैं, जिससे आपको यात्रा का आनंद लेने के लिए स्वतंत्रता मिलेगी। यदि आप थोड़ा पैक करना चाहते हैं, तो आपको अंतिम गंतव्य को ध्यान में रखना चाहिए और केवल आवश्यक वस्तुएं पैक करना चाहिए।

चरणों

भाग 1
"थोड़ा पैक करें" के लिए उपयुक्त मानसिकता को अपनाना

पैकेट लाइट चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
केवल आवश्यक क्या पैक करें अगर सबसे बुरी स्थिति हुई तो आपको क्या जरूरत पड़ेगी? यदि ऐसा होता है (और अनिवार्य रूप से ऐसा करेंगे), तो इस समस्या को हल करें। आपको एक पोंचो और एक निविड़ अंधकार वाली जैकेट की आवश्यकता नहीं होगी, बस एक को चुनें और जारी रखें। आपको यूरोप को डाइविंग उपकरण लाने की आवश्यकता नहीं होगी। आपको भड़कना बंदूकें की ज़रूरत नहीं होगी, वे सुरक्षा के लिए एक उपद्रव भी हैं। इन बातों को मत लेना
  • जब आप पैक करते हैं, तो यह समझना खतरनाक होता है कि क्या हो सकता है। अपने आप से सवाल पूछिए। क्या मुझे वाकई इसकी ज़रूरत है? अगर जवाब हाँ है, तो इसे नीचे लिखें। यदि जवाब शायद है, तो उसे घर पर छोड़ दें एक हल्के बैकपैक को ले जाने के लाभों में आपको "हो सकता है" की आवश्यकता नहीं होने के नुकसान का भारी पल्ला झेलना
  • पैकेट लाइट चरण 2 शीर्षक वाली छवि
    2
    अपने कपड़े धोने के लिए खुद को इस्तीफा दें एक सप्ताह, एक महीने या एक साल के लिए यात्रा करने का एकमात्र तरीका यह स्वीकार करना है कि आपको अपने कपड़े धोना होगा आपको अपने कपड़े धोने के लिए होटल का भुगतान करना होगा, उन्हें बाथटब में हाथ से धो लें या कपड़े धोने पर जाएं अनुभव को सकारात्मक बनाने का प्रयास करें यदि आप तीसरा विकल्प चुनते हैं, तो विचार करें कि यह अनुभव स्थानीय संस्कृति को देखने का एक तरीका है। लीमा, पेरू या मॉस्को, रूस में अपने कपड़े धोने पर गर्व महसूस करते हैं। कितने कह सकते हैं कि वे एक पेरुवियन या रूसी कपड़े धोने का दौरा करने के लिए निकल गए
  • "यात्रा त्रयी कानून" पर छड़ी करने की कोशिश करें यदि आपके पास तीन जोड़े मोजे और अंडरवियर के तीन जोड़े हैं, तो एक का उपयोग करें, दूसरे को धो लें और तीसरे को सूखा। इससे आपको खाली स्थान प्राप्त होगा और अगर आप अक्सर चलते हैं तो उपयोगी होगा, क्योंकि अधिकांश कपड़ों में एक दिन में सूख जाएगा। याद रखें कि आप एक ड्रायर का उपयोग कर मोजे को भी सूख सकते हैं।
  • पैकेट लाइट चरण 3 शीर्षक वाली छवि
    3
    फिर से विचार करें कि आपको व्यक्तिगत देखभाल के लिए किस चीज की आवश्यकता होगी निजी स्वच्छता वस्तुओं की मात्रा को प्रतिबंधित करें और घर पर चले जाएं जिन्हें आपको आवश्यकता नहीं होगी। ये सामान आपके सामान में जगह लेते हैं और आपके वजन को बढ़ा सकते हैं। यदि आप थोड़ा पैक करना चाहते हैं, तो आप यात्रा करने के लिए एक उपयुक्त आकार के साथ मॉइस्चराइज़र, डूडॉरेंट्स, शैम्पू और अन्य उत्पादों को ला सकते हैं, जिसे आप अपने सूटकेस में रख सकते हैं। आप कुछ श्रृंगार आइटम भी खरीद सकते हैं, जैसे काजका और लिपस्टिक, जो इस आकार के हैं।
  • ध्यान रखें कि आप अपने गंतव्य पर टॉयलेटरीज़ खरीदने में सक्षम हो सकते हैं, खासकर यदि आप होटल या रिसॉर्ट में रह रहे हैं होटल में, वे आपको उन बाथरूम आइटम प्रदान करेंगे जिनकी आपको आवश्यकता हो सकती है। यदि आपके होटल में आपके पास आवश्यक वस्तुओं की ज़रूरत नहीं है, तो आप साबुन, टूथपेस्ट और क्रीम या दुनिया भर में फार्मेसियों में प्रसिद्ध ब्रांडों से छुरा खरीद सकते हैं।
  • पैकेट लाइट चरण 4 शीर्षक वाली छवि
    4
    आपको एक क्रेडिट कार्ड और नकद ले जाना होगा। जब आप थोड़ा पैक करते हैं तो आपको सबसे महत्वपूर्ण चीज रखना चाहिए। यदि आप किसी वस्तु को भूल जाते हैं, तो आप इसे अपने गंतव्य पर खरीद सकते हैं - हालांकि, आपको मूल वस्तुओं के लिए भुगतान करना होगा, अगर आपको कुछ चाहिए तो आपको पर्याप्त खरीदारी (जैसे होटल के आरक्षण) और छोटे रोज़ सामानों के लिए नकद बनाने के लिए क्रेडिट कार्ड की आवश्यकता होगी।
  • भाग 2
    कपड़े पहनें जो आप पहनेंगे

    पैकेट लाइट चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    1
    पैक को मौसम में ले जाना क्या आप चिली में, फुकेत के थाईलैंड के सनी समुद्र तटों या पेटगोनी के जमी हुए इलाकों पर जाएँगे? क्या आप विभिन्न मौसमों के साथ स्थानों की यात्रा करेंगे? अपने अंतिम गंतव्य के मौसम को ध्यान में रखें और तदनुसार पैक करें। यदि आप समुद्र तट पर जाते हैं, तो उपयुक्त प्रकाश कपड़े पहनें ठंड के मौसम के लिए भारी कपड़े पहनें, यदि आवश्यक न हो इन मदों से वजन बहुत बढ़ेगा यदि आप ठंड के मौसम वाले किसी क्षेत्र का दौरा कर रहे हैं, तो कई जैकेट पहनने के बजाय कपड़ों की अन्य परतों पर उपयोग करने के लिए केवल एक जैकेट पहनें, जिससे आप परेशानी पैदा कर सकते हैं और आपको अधिक वजन ले सकते हैं। कपड़ों की परतें आपको कुछ कपड़े, मौसम की अनुमति देने के लिए अनुमति देगा।
    • डबल उपयोग के साथ कपड़े ले लो यदि आप जानते हैं कि आप विभिन्न मौसमों के साथ स्थानों की यात्रा करेंगे, पैंट खरीद लेंगे, जो एक जिपर के माध्यम से शॉर्ट्स बन जाए। कई कंपनियां जैकेट का निर्माण करती हैं जो कि हटाने योग्य हुड और आस्तीन हैं
  • पैकेट लाइट चरण 6 शीर्षक वाली छवि
    2



    रंग और पैटर्न चुनें जो आसानी से जोड़ सकते हैं यदि आपके पास केवल कुछ कपड़े हैं, तो आपको एक संगठन को इकट्ठा करने में कठिनाई हो सकती है कपड़े पहनें जो कि एक तटस्थ रंग (जैसे सफेद, एक तन, भूरा, काले या नीला) है, जो आप उन्हें गठबंधन करने की अनुमति देगा। जींस एक बहुमुखी विकल्प हैं आप जींस के साथ शर्ट पहन सकते हैं और फोटोोजेनिक देख सकते हैं। यदि आप एक लड़की हैं, निटवेअर बहुमुखी और हल्के हैं
  • पैकेट लाइट चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    3
    पैक जूते जो कार्यात्मक होते हैं जूते आपके सामान का सबसे बड़ा स्थान पर कब्जा कर रहे हैं। केवल जूते की एक जोड़ी पहनने की कोशिश करें, तो आप थोड़ा पैक करेंगे। आपके गंतव्य और आपके द्वारा किए जाने वाली गतिविधियों को आप जिस प्रकार के जूते पैक करेंगे उसका निर्धारण करेंगे। अगर आपको लगता है कि आप समुद्र तट पर अपना अधिक समय बिताने जा रहे हैं, तो बस सैंडल की एक जोड़ी लाओ यदि आप व्यावसायिक मीटिंग में जाते हैं, तो एक सुंदर पोशाक के जूते पहनें, जो कि एक तटस्थ रंग है और इसमें आरामदायक पोशाक भी शामिल हैं।
  • अगर आपको जूते की एक जोड़ी से अधिक की आवश्यकता होती है, तो भारी जूते के साथ यात्रा करें और अपने सूटकेस में हल्का जोड़ी पहनें।
  • पैकेट लाइट चरण 8 शीर्षक वाली छवि

    Video: गोरा निखरा चेहरा कैसे पाएं get fairness without facial इस घरेलू पैक को लगाए तुरंत गोरा चेहरा पाए

    4
    हल्के सामान पहनकर अपने संगठन के विकल्पों का विस्तार करें आप स्कार्फ, बेल्ट, कंगन और झुमके का उपयोग करके अपने अलमारी का विस्तार कर सकते हैं। ये आपको बहुत अधिक वजन लेना या बहुत अधिक स्थान लेना बिना अलग-अलग शैलियों का निर्माण करने की अनुमति देगा। हालांकि, बहुत अधिक सामान नहीं लेते हैं। याद रखें कि सबसे बड़ी यादों में से कुछ कपड़े सामान हैं। ऐसा होने की संभावना है कि आप मिलान में एक रेशम स्कार्फ खरीदते हैं जिसे आप अपनी यात्रा में बाद में इस्तेमाल कर सकते हैं - इसलिए, यदि संभव हो तो बहुत सारे स्कार्फ पहनें न।
  • भाग 3
    सब कुछ छोटे सूटकेस में रखो

    पैकेट लाइट चरण 9 शीर्षक वाली छवि

    Video: घर पर Six Pack कैसे बनाए । How to Get Abs

    1

    Video: Pouch Packing Business | शुरू करें पाउच पैकिंग बिज़नेस | कमायें 50 हज़ार-1 लाख महीना | SMART WAY

    बैग का प्रयोग करें जो सूटकेस के अंदर रखा जा सकता है। आपका लक्ष्य अपने आइटमों को संपीड़ित करना है ताकि उनके पास एक प्रबंधनीय आकार हो। इनमें एक जाल कोटिंग है जो हवा से बचने की सुविधा देता है, जिससे उन्हें अपने छोटे आकार को अपनाने की इजाजत मिलती है।
    • अंतरिक्ष को बचाने के लिए उन्हें इस्तेमाल करें, अधिक चीजों को पैक करने के लिए एक बहाना के रूप में नहीं। ध्यान रखें कि आपको थोड़ा पैक करना चाहिए अधिकतर लोगों के साथ अपने बड़े सूटकेस को भरने में सक्षम होने के लिए अधिकांश लोग इन बैग खरीदते हैं यदि यह आपका मामला है, तो ध्यान रखें कि अधिकतर एयरलाइंस एक अतिरिक्त राशि चार्ज करते हैं यदि आपके सूटकेस का वजन 22.6 किलो (50 पौंड) से ज्यादा होता है। एयर बैग द्वारा लगाया गया यह राशि इनमें से कई बैगों के अतिरिक्त वजन और जिन चीजों के साथ आप उन्हें भरे हैं उनके कारण बहुत ज्यादा बढ़ सकता है
  • पैकेट लाइट चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    2
    वायुरोधी बैग में अपनी चीजों को सील करें हेमेटिक क्लोजर के साथ बैग बैग के मुकाबले एक सस्ता और हल्का विकल्प है जो सूटकेस के अंदर रखा गया है। सामान्य तौर पर, आप उन्हें 2, 4 या 8 इकाइयों के पैकेज में खरीद सकते हैं, और विभिन्न आकारों के होते हैं। कुछ में वैक्यूम नलिकाएं हैं जो आपको वैक्यूम क्लीनर के साथ हवा को निकालने की अनुमति देती हैं। दूसरों की आवश्यकता है कि आप हवा को अपने हाथ से निकाल दें
  • पैकेट लाइट चरण 11 शीर्षक वाली छवि
    3
    तह चादरें का उपयोग करें भले ही आप सूटकेस या एअरटेट बैग के इंटीरियर के लिए बैग का उपयोग करना चुनते हैं, आपको अपने कपड़ों को व्यवस्थित रूप से गुना करना होगा। यदि आप अपने सामान को अपने सूटकेस के भीतर फेंक देते हैं, तो वे अधिक स्थान ले लेंगे और जब आप अपने गंतव्य तक पहुंचे तो झुर्री होंगी। तह चादरें हर समय पूरी तरह से तह कपड़े के लिए उपयोगी हैं। इसके अतिरिक्त, उन्हें एक दूसरे के ऊपर आसानी से रखा जा सकता है, जो अंतरिक्ष को बचाने के लिए उपयोगी होगा।
  • पैकेट लाइट चरण 12 शीर्षक वाली छवि

    Video: थोड़ी पुंजी , अधिक मुनाफा :- डिजिटल सैन भारत परिवार

    4
    अपने उद्देश्य के अनुसार अपनी चीजों को व्यवस्थित करें आपको युद्ध करने का सामना करने के लिए आधा भाग पैक करने के लिए समय पर बिना किसी अनपेकिंग पर ध्यान दिया जाएगा। कभी-कभी, जब आप यात्रा कर रहे हैं, तो आपको जल्दी से कुछ अनपैक करना होगा, यह यात्रा के लिए एक पासपोर्ट या प्राथमिक चिकित्सा किट होगा। किसी भी मामले में, इन वस्तुओं को सुलभ होना चाहिए। यदि आपको पता है कि आपको कुछ आवश्यकता हो, तो आप उसे सूटकेस के उद्घाटन के निकट पैक कर लेना चाहिए। सभी आइटम जिन्हें आपको लगता है कि आपको अधिक सुगम होना चाहिए और एक ही स्थान पर होना चाहिए, अपने सूटकेस को बंद करने के करीब, ताकि आप उन्हें आसानी से हटा सकें।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com