ekterya.com

पेरिस की यात्रा की योजना कैसे करें

क्या आप पेरिस की यात्रा के लिए उत्साहित हैं? यदि आप एक अध्ययन और सावधान योजना है, तो आप काफी यथासंभव कम पैसा खर्च कर सकते हैं, लंबी लाइनों से बचने, पेरिस के आवश्यक विचारों में से कुछ देखने और जितना संभव हो उतना मजा करने का अवसर है। लाससेज़ लेस बॉन्स सैमसंग रॉलर!

चरणों

भाग 1

यात्रा के लिए बुनियादी बातें कीजिए
पेरिस के लिए प्लान ए ट्रिप शीर्षक वाली छवि चरण 1

Video: Michael Jackson | La Historia Mejor Contada | Changer

1
फैसला कब जाना है पेरिस शहर जुलाई और अगस्त में पर्यटकों से भरा है वास्तव में, इसमें 27 मिलियन आगंतुक हैं, जो इसे दुनिया में सबसे अधिक का दौरा किया शहर बनाता है। इस समय के दौरान असली निवासियों को पलायन करना पड़ता है और इसलिए अन्य पर्यटकों द्वारा घिरा हुआ है। अप्रैल से जून तक या सितंबर से नवंबर तक जाना बेहतर होगा क्रिसमस बहुत उज्ज्वल शहर के साथ सुंदर है - हालांकि, नवंबर से फरवरी तक बरसात और ठंड का मौसम है।
  • हालांकि, ज्यादातर फैशन शो सितंबर और अक्टूबर में होते हैं, जो सीजन से बाहर कीमत पर एक होटल (सामान्य से थोड़ा कम) को और अधिक कठिन बना देता है। आपका सबसे अच्छा शर्त वसंत में जाने के लिए हो सकता है यदि यह आपका कैलेंडर फिट बैठता है।
  • पेरिस के लिए प्लान ए ट्रिप शीर्षक वाली छवि चरण 2
    2
    जिस दिन आप पहुंचेंगे वह चुनें इस तथ्य के अलावा कि सप्ताह की पहली उड़ानें सस्ता हैं, यहां कुछ चीजें हैं जिन्हें आप पर विचार करना चाहिए:
  • यदि आप मेट्रो का उपयोग बहुत कुछ करने जा रहे हैं तो रविवार या सोमवार को पेरिस पहुंचने का प्रयास करें इस तरह से आप नेविगो डेकोवर्ट मेट्रो पास (पेरिस में मेट्रो मेट्रो) की खरीद का लाभ ले सकेंगे, जो एक रिचार्जेबल "स्मार्ट कार्ड" के रूप में एक साप्ताहिक पास है। प्रति सप्ताह नेवियो पास की कीमत केवल 00:00 बजे से वैध है। मीटर। सोमवार से 23:59:59 पी तक मीटर। उसी सप्ताह के रविवार: इन गुजरता सोमवार तक बिक्री पर नहीं जाते हैं और वे सप्ताहांत के दौरान बेचा नहीं तो या तो यदि आप इसे गुरुवार को खरीदते हैं, तो आपके हफ्ते का आधी से पहले ही बीत चुका होगा
  • यदि आप संग्रहालयों में जाना चाहते हैं, तो शनिवार की शुरुआत होगी, महीने के पहले रविवार के एक दिन पहले। पेरिस के अधिकांश संग्रहालय (3800 से अधिक संग्रहालय हैं) महीने के पहले रविवार को स्वतंत्र हैं।
  • पेरिस के लिए प्लान ए ट्रिप शीर्षक वाली छवि चरण 3
    3
    एयरलाइन चुनें और अपनी उड़ान बुक करें यदि संभव हो, तो सभी उड़ानों पर एक ही एयरलाइन को चुनने का प्रयास करें (एयरलाइन के साथ जुड़ने वाले हवाई अड्डे में अपनी यात्रा का हिस्सा उड़ान के बजाय और फिर एक संबद्ध एयरलाइन के साथ)। उड़ान की बुकिंग लगभग दो से तीन महीने पहले भी बेहतर है। अनुसंधान से पता चलता है कि यह इस समय के दौरान है कि उड़ानें कम कीमत पर हैं
  • ध्यान रखें कि संयुक्त राज्य अमेरिका से पेरिस चार्ल्स डी गॉल हवाई अड्डे के लगभग सभी अंतरराष्ट्रीय उड़ानें टर्मिनल 1 पर पहुंचेंगी। आपको अधिक जानकारी के लिए चार्ल्स डी गॉल एयरपोर्ट वेबसाइट पर जाना पड़ सकता है।
  • अपनी एयरलाइन को अग्रिम में कॉल करें और हवाई अड्डे पर सहायता मांगें अगर आपके पास चोट या किसी तरह से मदद की ज़रूरत है यात्रियों को, जिन्हें हर हवाई अड्डे पर प्रबंधकों की एक टीम के साथ रेड कार्पेट पर प्रथम श्रेणी के उपचार में मदद की ज़रूरत होती है, जो लंबे समय तक सड़कों से बचेंगी और सीधे गुप्त दरवाजे तक आपको मार्गदर्शन करेंगे।
  • Video: घोड़े की नाल को कैसे इस्तेमाल करें - Correct Way of Using Horse Shoe Nails

    पेरिस के लिए प्लान ए ट्रिप शीर्षक वाली छवि चरण 4
    4
    इसके अलावा अग्रिम में अपने आवास को चुनकर बुक करें। वहाँ कई चीजें हैं जो आप पर विचार करना चाहिए जब यह ढूँढने और रहने के लिए जगह का चयन करने के लिए आता है। ये कारक हैं जिन्हें आप पर विचार करना चाहिए:
  • पंजीकरण के समय पर विचार करें। एक आम समस्या यह है कि कई अंतरराष्ट्रीय उड़ानें सुबह जल्दी आती हैं - हालांकि, कई होटल किसी को 3:00 बजे तक रजिस्टर करने की अनुमति नहीं देते हैं। मीटर। तो, ट्रेलर में सभी सूटकेस के साथ छह घंटे तक क्या करना है? इसके अलावा, एक अंतरराष्ट्रीय उड़ान के लोग थक गए हैं, एक शॉवर लेने और आराम करना चाहते हैं। इस स्थिति को अग्रिम में देखें और होटल या अपार्टमेंट में जल्दी पंजीकरण का अनुरोध करें
  • एक विभाग की संभावना पर विचार करें ताकि आपके पास एक रसोई या छोटे रसोईघर हो और भोजन तैयार करें। पेरिस में रेस्तरां बहुत महंगा हैं और एक दिन में तीन भोजन का एक सप्ताह आसानी से प्रति व्यक्ति 1000 डॉलर या उससे अधिक खर्च कर सकते हैं। तीन दिन या उससे कम के कम रहने के लिए, एक सामान्य होटल एक अच्छा विकल्प हो सकता है। हालांकि, लंबे समय तक रहने के लिए, एक अपार्टमेंट किराए पर लेने का मतलब समझ में आता है, खासकर यदि आप आधी रात को नाश्ता करना चाहते हैं, तो शराब की बोतल रखें और रेस्तरां से दूर-दूर भोजन का एक बॉक्स ठण्डा करें और सुबह नाश्ता करें अगले।
  • एक स्थान चुनें जो एक सबवे स्टेशन के नजदीक है। रूए क्लियर में या उसके आसपास रहने की जगह एक बहुत ही विशेषाधिकार प्राप्त स्थान है। पेरिस के अन्य भागों में अपना स्वयं का स्वाद है यदि आप बाहर रहना चाहते हैं और नाइटक्लब में जाते हैं, तो मैरास क्षेत्र भी एक अच्छा विकल्प हो सकता है।
  • पेरिस के लिए प्लान ए ट्रिप शीर्षक वाली छवि चरण 5
    5
    आपको पता होना चाहिए कि होटल से या पेरिस के अपार्टमेंट से क्या उम्मीद की जा सकती है तौलिए पहले से खरीदें और उन्हें अपने साथ ले जाएं अपने होटल या अपार्टमेंट से बहुत ज्यादा उम्मीद न करें पेरिस की रहने की जगह होगी संयुक्त राज्य अमेरिका में होटल से बहुत छोटा है आम तौर पर, वे तौलिये नहीं देते हैं और टॉयलेट पेपर की बहुत कम आपूर्ति हो सकती है।
  • अपने स्वयं के एडेप्टर और कई प्लग जो एक इलेक्ट्रिक आउटलेट को छह में बदलते हैं, लें। इलेक्ट्रिक आउटलेट्स होटल और अपार्टमेंट में कभी-कभी दुर्लभ हैं अपनी यात्रा से पहले, एक आधार कनेक्शन के साथ एक एडाप्टर खरीदें, न कि केवल एक नियमित पावर एडॉप्टर।
  • भाग 2

    यात्रा कार्यक्रम की योजना बनाएं
    पेरिस के लिए प्लान ए ट्रिप शीर्षक वाली छवि चरण 6
    1
    आइफेल टॉवर के साथ अपनी यात्रा को अधिक प्रत्याशा के साथ रिजर्व करें यदि आप पहले से बुक नहीं करते हैं, तो सभी पेरिस के सबसे प्रतीकात्मक अनुभव एक पोस्टकार्ड में हो सकता है। ऐसा हो सकता है कि, कई घंटे तक लाइन में खड़ा हो या शीर्ष पर चढ़ने के लिए आरक्षण करें। इस निराशा से बचने के लिए, अपने टिकट को एफिल टॉवर को लगभग एक महीने पहले खरीद लें। उन्हें एक बार खरीद लें और उन्हें अपनी यात्रा पर ले जाने के लिए मत भूलें।
    • टिकट खरीदने के लिए एफिल टॉवर तक इंतजार न करें! वहाँ बहुत सारे लोग हो सकते हैं और इस तरह से आपको टिकट खरीदने के लिए लाइन में खड़े रहना होगा और फिर एफिल टॉवर पर चढ़ने के लिए एक और पंक्ति। यह आपको पूरे दिन ले जा सकता है
  • पेरिस के लिए प्लान ए ट्रिप शीर्षक वाली छवि चरण 7
    2
    संग्रहालयों की यात्रा के लिए एक पास का विचार करें आप खरीद सकते हैं संग्रहालय चार्ल्स डी गॉल हवाई अड्डे के पर्यटक सूचना डेस्क फ्रांस आगमन (टर्मिनल 1, 2 C, 2 डी और 2F) और ओरली हवाई अड्डे (दक्षिण और पश्चिम टर्मिनल) में आगमन पर गुजरता है। प्रवेश के विकल्प के रूप में, पेरिस संग्रहालय पास पेरिस में और आसपास के 60 से अधिक संग्रहालयों और स्मारकों के लिए इसकी वैधता अवधि के दौरान असीमित पहुंच प्रदान करता है। अपनी सुविधा के अलावा, आप माध्यमिक लाइनों से पारित करने की अनुमति देकर काफी समय बचा सकते हैं
  • पेरिस संग्रहालय पास दो, चार या छह लगातार दिनों के लिए है और लागत क्रमशः € 39, € 54 और € 69 है प्राप्त संग्रहालय दर्रा संग्रहालयों की संख्या आप की योजना यात्रा करने के लिए और मूल्य आप बार जब आप है कि कभी कभी लंबे होते हैं टिकट के रैंकों के माध्यम जल्दी से पास का उपयोग करके सहेज सकते हैं पर निर्भर करता है समझ में आता है।
  • नोट एक और फायदा आप पारित है कि किसी भी संग्रहालय कि, को शामिल किया गया सिर्फ प्रवेश बिना पैसे दिए एक संग्रहालय एक त्वरित नज़र रखना (या सुविधाओं का उपयोग करें) के लिए बाहर सिर की इजाजत दी के अलावा करने के लिए कई यात्राओं की अनुमति देता है कि।
  • पेरिस के लिए प्लान ए ट्रिप शीर्षक वाली छवि चरण 8
    3
    उपलब्ध गतिविधियों का अवलोकन करें जितनी जल्दी आप इसे करते हैं, उतना आसान होगा कि आप योजना बना सकें जैसा कि आप गतिविधियों के विभिन्न क्षेत्र की जांच करते हैं, उन लोगों को देखें, जो आपकी दिलचस्पी रखते हैं गतिविधियों और संभावित स्थानों की कुल मात्रा और विविधता बहुत निराशाजनक लग सकती है। इसलिए, हवाई जहाज पर पैर सेट करने से पहले क्या उपलब्ध है यह जानने के लिए अपना समय ले लो, यह निर्धारित करें कि आप किन स्थानों पर सबसे आसानी से पहुंच सकते हैं और यह देख सकते हैं कि आपका बजट कैसा है। अपने विचारों को अलग न रखें, सिर्फ क्षेत्र का अध्ययन करें। तो आप बुद्धिमानी से चुन सकते हैं ताकि आप अपने पैसे को प्रभावी ढंग से इस्तेमाल कर सकें।
  • वास्तुकला ऑनलाइन, सार्वजनिक मूर्तियां, सार्वजनिक कला प्रदर्शनियों, इतिहास संग्रहालयों, कला संग्रहालयों, खेल सुविधाओं और ब्याज की अन्य गतिविधियों का अन्वेषण करें। तो आपको यह पता चल जाएगा कि क्या होने वाला है या क्या उपलब्ध है। यह क्या है कि आपके बाकी समूह और आप निश्चित रूप से करना और देखना चाहते हैं?
  • पेरिस के लिए प्लान ए ट्रिप शीर्षक वाली छवि चरण 9
    4
    संगीत, भोजन और स्थानीय मदिरा का विश्लेषण करें आपके पास क्या हो सकता है, इसके विभिन्न प्रकार और दायरे का एक विचार है। वहाँ कई चीजें हैं जो "आपको याद नहीं करना चाहिए" हो सकता है, अर्थात, चीजें जिन्हें आप रोक नहीं सकते हैं बहुत बढ़िया! आपका यात्रा कार्यक्रम आकार लेना शुरू कर देता है
  • एक अच्छा रेस्तरां खोजने के लिए शहर का सबसे अच्छा हिस्सा रुए क्लियर स्ट्रीट है, जो एफिल टॉवर के पूर्व में है, अन्वलिड के पश्चिम और सीन नदी के दक्षिण में स्थित है।
  • एक पिकनिक होने के नाते शैली में पैसा बचाने का एक बढ़िया तरीका है। एफिल टॉवर के बागानों में पिकनिक की तरह कुछ नहीं है या सीन की नदी के तट पर एक बोतल शराब साझा करना। संभावित पिकनिक स्पॉट आप पर विचार करना चाहिए, Bois de Boulogne, Bois de Vincennes, Jardin du Luxembourg, लेस Champs de Mars (एफिल टॉवर देख), Parc de Belleville, Parc de la Villette और Le स्क्वायर Vert Galant हैं पेरिस में सबसे रोमांटिक पार्कों में से एक, मुख्यतः सूर्यास्त पर।
  • पेरिस के लिए प्लान ए ट्रिप शीर्षक वाली छवि चरण 10
    5
    उन स्थानों की एक सूची बनाएं जिन्हें आप देखना चाहते हैं। एक उत्कृष्ट वाइन, बैगूेट्स, संग्रहालयों और एफिल टॉवर की तुलना में पेरिस में बहुत अधिक है यहां हम आपको ब्याज के कुछ अन्य उल्लेखनीय स्थानों की एक छोटी सूची (एक पूरी सूची पूरे दिन लेते हैं) देते हैं, जिसे आप यात्रा करना चाहते हैं:
  • आर्क डे ट्रायमफे
  • नोट्रे डेम
  • चैंप्स एलीसीस
  • वर्साइल (यह यात्रा 30 से 40 मिनट तक आरईआर सी लाइन पर अंतिम पड़ाव तक चली जाती है)
  • पोंट नेफ
  • सेक्रेड हार्ट
  • Père Lachaise (यह ऑस्कर वाइल्ड और जिम मॉरिसन जैसे उल्लेखनीय पात्रों के अवशेष के साथ एक कब्रिस्तान है)
  • फोलीज बर्ग्रे
  • मौलिन रूज
  • बैस्टिल का स्थान
  • पेरिस के लिए प्लान ए ट्रिप शीर्षक वाली छवि चरण 11
    6
    विभिन्न पार्कों और हरे रंग की रिक्त स्थान जो कि बाहर खड़े हैं देखो। पेरिस सार्वजनिक पार्कों से भरा (जो है, यात्रा करने के लिए स्वतंत्र और सुंदर जगहें हैं) और हरे रंग की रिक्त स्थान यहां कुछ ऐसे हैं जिनकी आप यात्रा कर सकते हैं:
  • बोइस डे बुलोगन (पश्चिम की तरफ किराए पर लेने के लिए रोबोट के साथ एक झील है)
  • बोइस डी विंसेनेस (पूर्व की ओर)
  • अल्बर्ट कान गार्डन में जापानी गार्डन
  • वर्साइल (एक बड़ी झील और अधिक रोबोट सवारी है)
  • पारक डे ला विल्लेट (एक बांस उद्यान भी शामिल है)
  • पार्स डे बॉट्स चामोंट (एक निलंबन पुल, एक झरना, एक झील और एक गुफा शामिल है)
  • Giverny में मोनेट गार्डन
  • लक्ज़मबर्ग के गार्डन, चैंपियन डे मंगल या नहर सेंट-मार्टिन
  • पेरिस के लिए प्लान ए ट्रिप शीर्षक वाली छवि चरण 12
    7
    सीन नदी पर एक क्रूज पर विचार करें यह क्रूज सही व्यक्ति के साथ पृथ्वी पर स्वर्ग हो सकता है और प्रासंगिक रात्रि के बाद से परिभ्रमण लगभग हमेशा आकर्षक होते हैं। रात्रिभोज परिभ्रमण आमतौर पर 8:30 बजे से शुरू होता है मीटर। और पिछले तीन घंटे कुछ कीमतों की तुलना करें ताकि आपको पता हो कि आपको सबसे अच्छी पेशकश मिलती है। इसके अलावा, याद रखें कि क्रूज को कुछ बिंदु पर शुरू करना चाहिए या समाप्त करना चाहिए ताकि आप उस जगह पर वापस जा सकें जिसे आपको जाना चाहिए।
  • प्रस्थान के साथ कई अंतिम मिनटों में हर आधे घंटे 10:00 बजे से मीटर। 11:30 बजे तक मीटर।
  • भाग 3

    शहर में चलें
    पेरिस के लिए प्लान ए ट्रिप शीर्षक वाली छवि 13 चरण
    1
    मेट्रो और आरईआर के बीच का अंतर पता है मेट्रो और आरईआर दो अलग-अलग रेलगाड़ियों हैं, हालांकि, वे कई स्टेशनों को साझा करते हैं, इसलिए स्थानान्तरण आसान है। मेट्रो पेरिस के अंदर है और आरईआर हवाई अड्डों, डिजनीलैंड और वर्सेल्स सहित परिधीय क्षेत्रों में जाता है।
    • ध्यान रखें कि आमतौर पर मेट्रो और आरईआर स्टेशनों में सार्वजनिक शौचालय नहीं हैं (लेस शौचालय)। कभी पेरिस में एक बाथरूम का उपयोग करने का अवसर याद न रखें क्योंकि उन्हें खोजने के लिए मुश्किल है और "केवल ग्राहकों को भुगतान करने के लिए" (वास्तव में, लौवर में, आपको विशेष रूप से बाथरूम का उपयोग करने में सक्षम होना है)।
    • एक बार जब आप निर्धारित करें कि कौन से मेट्रो या आरईआर लेने के लिए, यात्रा की दिशा (सही मंच) का निर्धारण करें, अर्थात आपको टर्मिनल या रेखा के अंत बिंदु को जानना होगा उदाहरण के लिए, मेट्रो के लाइन 8 के टर्मिनलों में बलार्ड और क्रिस्टेल पॉइंट डु लैक शामिल हैं। यहां तक ​​कि अगर आपको पता चला कि आप किस मेट्रो लाइन को ले जा रहे हैं, अगर आप अपनी यात्रा के टर्मिनलों को नहीं जानते हैं, तो आप गलत दिशा में जा सकते हैं।
    • आरएआर के साथ यह एक ही स्थिति है: इस मामले में (विशेषकर लाल रेखा ए के साथ) आरईआर लाइन बिफोरेट्स और कुछ विशिष्ट ट्रेनों में जाने के लिए निश्चित रेलगाड़ियों की स्थापना की जाती है। यह अच्छा है कि आप प्रत्येक स्टॉप पर ध्यान दें जब आप सबवे में हों
  • Video: Hindi | व्हाट्सऐप से ऐसे करें वीडियो कॉल | How to Make Video Calls on WhatsApp

    पेरिस के चरण 14 में प्लान ए ट्रिप शीर्षक वाली छवि
    2
    हवाई अड्डे से होटल या अपार्टमेंट तक कैसे प्राप्त करें क्या वे आपको एक परिवहन सेवा प्रदान करते हैं? यह संभावना है कि वे इसे आप को नहीं देंगे। आरईआर को प्रति व्यक्ति € 10 के सबसे सस्ता (और सबसे तेज़) विकल्प के रूप में लें पेरिस तक पहुंचने के लिए, नीला आरईआर बी लाइन चाटेलेट / लेस हाल्स स्टेशन पर ले जाएं।
  • एयर फ़्रांस हवाई अड्डे से कुछ बसें भी संचालित करता है और वे शहर के केंद्र में जाते हैं। प्रत्येक यात्रा की लागत प्रति व्यक्ति € 15 है। वे वहां पहुंचने के लिए लगभग एक घंटे लेते हैं और हर 30 मिनट में छोड़ देते हैं।
  • आप एक टैक्सी ले सकते हैं - हालांकि, यह एक बहुत महंगा विकल्प है यह आपको कम से कम € 50 खर्च करेगा और सामान के लिए शुल्क भी है
  • पेरिस के प्लान ए ट्रिप शीर्षक वाली छवि चरण 15
    3
    मीटर का उपयोग करें आप जल्दी से एहसास होगा कि वास्तव में चारों ओर जाने का एकमात्र तरीका मेट्रो है जोन 1 में मुख्य पेरिस का एक पर्याप्त हिस्सा है, जहां लगभग सभी पर्यटक आकर्षण स्थित हैं और सामान्य तौर पर, पास 2 से 6 क्षेत्रों में पास के पास खरीदने के लिए आवश्यक नहीं होगा। यदि आप चाहें तो मानचित्र खरीदें और आप सभी को देख सकते हैं आपके सामने मार्गों का विस्तार
  • नीलिगो डेकोवर्ट पास का उपयोग केवल अन्य कारणों के लिए करते हैं क्योंकि इनकी कीमतों को सिर्फ बचत करने से बचाया जा सकता है: इसका उपयोग करते समय आपको कागजी टिकटों के बारे में चिंता करने की आवश्यकता नहीं होगी। यदि आप एक कारनेट (दस का पैक) खरीदते हैं, तो आप अभी भी बहुत पैसे और समस्याएं बचाएंगे (एक बार जब यह सब हास्यास्पद है तो मेट्रो पास खरीदने के विपरीत)। यहां तक ​​कि एक कार्ड में दस से अधिक टिकट ढीले नहीं होते हैं और न ही छिद्र के साथ भी आयोजित किया जाता है। इस तरह, इस्तेमाल और अप्रयुक्त टिकटों को मिलाकर आसान है।
  • अपने टिकट को नियंत्रण में रखें ताकि आपके पास एक वैध आय हो। हालांकि, ट्रेन ड्राइवर शायद ही कभी सत्यापन करेगा।
  • पेरिस के प्लान ए ट्रिप शीर्षक से चित्र चरण 16



    4
    भूगोल और विमान का एक विचार है शहर को 20 में विभाजित किया गया है व्यवस्थित या पड़ोस, जो शहर के विभिन्न वर्गों की तरह हैं। पहला Arrondissement पेरिस के केंद्र में है और प्रत्येक निम्नलिखित जिला एक शंख की तरह बाहर की तरफ बढ़ रहा है।
  • शहर सेन नदी (द रिव गौचे (बाएं ओर) और राइव द्रोइट (दाहिनी ओर) पश्चिम की ओर (द रीव गौचे) आर्क डी ट्रायमफे और एफिल टॉवर है।
  • केंद्र में लौवर और Musée d`Orsay है
  • पूर्व में थोड़ा सा (हालांकि यह भी केंद्र है) Notre Dame है युवा लोगों के लिए विश्वविद्यालय और छात्र क्षेत्रों पूर्व क्षेत्र में भी हैं।
  • बस केंद्र के उत्तर में ओपेरा का वाणिज्यिक क्षेत्र है, जहां एक अनूठा ब्रांड उत्पाद का एक एकल स्टोर द्वारा प्रतिनिधित्व किया जा सकता है जिसमें संपूर्ण ब्लॉक शामिल होता है
  • भाग 4

    यात्रा के लिए तैयार करें
    पेरिस के लिए प्लान ए ट्रिप शीर्षक वाली छवि चरण 17
    1
    अपने पासपोर्ट और वीज़ा की स्थिति का समाधान करें यदि आप बस पेरिस के लिए एक छोटी अवकाश यात्रा ले जा रहे हैं, तो संभवतः आपको वीजा की ज़रूरत नहीं है यदि आप संयुक्त राज्य अमेरिका से हैं UU। या कनाडा, एक पासपोर्ट पर्याप्त नहीं होगा जब तक आपके पास कोई काम असाइनमेंट नहीं है। फ्रांस के माध्यम से यात्रा करने के अलावा, आप समस्याओं के बिना कई अन्य देशों के माध्यम से भी यात्रा कर सकते हैं।
    • हालांकि, अगर आप किसी काम के काम में हैं या अगर आप उस देश से आए हैं जो यूरोपीय संघ से नहीं है, या संयुक्त राज्य अमेरिका से है। UU। या कनाडा, आपको शायद वीज़ा की आवश्यकता होगी अधिक जानकारी के लिए फ्रांस की कंसुलर वेबसाइट पर जाएं
  • पेरिस के चरण 18 में प्लान ए ट्रिप शीर्षक वाली छवि
    2
    अपने सेल फोन योजनाओं को ठीक करें पेरिस की यात्रा से पहले, अपने सेल फोन कंपनी को सूचित करें और विकल्पों की जांच करें। यदि आपके फोन में सिम कार्ड नहीं है, तो यह आपकी यात्रा पर बेकार हो सकता है यदि यह उपयोगी है, तो सुनिश्चित करें कि यह एक यूरोपीय नेटवर्क के साथ संगत है यदि आप इसका उपयोग करने की योजना बना रहे हैं।
  • उदाहरण के लिए, अन्य विकल्पों पर विचार करें, एक यूरोपीय डिस्पोजेबल फोन खरीदें, एक सिम कार्ड, Viber, व्हाट्सएप, स्काइप और अन्य ऑनलाइन विकल्प का उपयोग करें।
  • पेरिस के लिए प्लान ए ट्रिप शीर्षक वाली छवि चरण 1 9
    3
    पेरिस में मुख्य रूप से अपने क्रेडिट कार्ड का उपयोग करें सभी व्यवसायों, रेस्तरां और पर्यटन कंपनियों के लगभग 95% मानक क्रेडिट कार्ड स्वीकार करते हैं। अंतर्राष्ट्रीय लेनदेन के लिए शून्य कमीशन के साथ क्रेडिट कार्ड हैं और आप उन सामान्य लेनदेन के लिए उपयोग कर सकते हैं, जो कि किसी भी तरह के अंतरराष्ट्रीय लेनदेन के लिए किसी भी कीमत या शुल्क के बिना, डॉलर में बहुत ही उचित और वैध रूपांतरण दर लेते हैं। विदेशी मुद्रा की सबसे अच्छी विनिमय दर प्राप्त करने का यह अब तक का रास्ता है और यह भी सबसे सुविधाजनक और सुरक्षित होता है मेट्रो स्टेशन में मशीनों को छोड़कर सभी जगहें (टैक्सियों सहित) क्रेडिट कार्ड स्वीकार करती हैं जो खराब हो सकती हैं। इस स्थिति के लिए, आप के साथ थोड़ा पैसा लें
  • पेरिस (लगभग $ 150) की यात्रा से पहले € 100 नकद प्राप्त करें, खासकर यदि आप एक सप्ताह या उससे अधिक रह रहे हैं पर्यटक विनिमय कार्यालयों से बचें ज्यादातर मामलों में, आपके बैंक की स्थानीय शाखा को अपने मुख्य बैंकों में से किसी एक से धन के लिए पूछना पड़ेगा ताकि आप इसे अपनी बैंक शाखा में भेज सकें और यह तीन से पांच व्यावसायिक दिन ले सकें। इसलिए, आखिरी मिनट में विदेशी मुद्रा की तलाश न करें, यात्रा करने से पहले दो से चार सप्ताह पहले इसे देखने की कोशिश करें।
  • पेरिस के प्लान ए ट्रिप शीर्षक वाली छवि चरण 20
    4
    अपने बैंक के साथ पहले से संपर्क करें अपनी यात्रा के बारे में सूचित करने के लिए कम से कम दो महीने पहले अपने बैंक को कॉल करें उन्हें पता है कि आप यात्रा करने जा रहे हैं और उन्हें धोखाधड़ी के प्रयोजनों के लिए अपनी यात्रा की तारीख दे देंगे: आप यह नहीं जानते कि आप पेरिस में हैं बिना अपने कार्ड को ब्लॉक करना चाहते हैं। एक अच्छा विचार एक यात्रा पर जाने से एक हफ्ते पहले फिर से कॉल करना है यहां कुछ अन्य चीजें हैं जो आप कर सकते हैं:
  • अपने सभी क्रेडिट कार्ड और एटीएम कार्ड्स के लेनदेन के लिए नीतियों, शुल्कों और कमीशन के बारे में जानें।
  • एक दूसरे क्रेडिट कार्ड (डुप्लिकेट सुरक्षा) का अनुरोध करें
  • अनुरोध करें कि आपके एटीएम निकासी सीमा को अस्थायी रूप से उठाया जाए
  • अगर एटीएम को आपके वर्तमान एटीएम कार्ड की गलती मिलती है, तो उन्हें एक दूसरा एटीएम कार्ड (अतिरिक्त ग्राहक कार्ड) भेजने के लिए कहें। कई मामलों में, यदि आप किसी एटीएम से पैसे निकालने के लिए तीन बार असफल प्रयास करते हैं, तो तीसरे विफल प्रयास में कैशियर कार्ड रखेगा।
  • किसी समस्या के मामले में किसी भी क्रेडिट कार्ड कंपनी, क्रेडिट यूनियन या बैंक के टेलीफोन नंबर को इकट्ठा और लिखें।
  • पता लगाएँ कि एटीएम आपकी क्रेडिट कार्ड कंपनी, क्रेडिट यूनियन या बैंक से संबद्ध हैं और देखें कि पेरिस में एटीएम कहां हैं। फिर, एक नक्शा प्रिंट करें।
  • पेरिस के लिए प्लान ए ट्रिप शीर्षक वाली छवि चरण 21
    5
    मेट्रो और आरईआर के साथ पेरिस के चारों ओर जाने के लिए तैयार हो जाओ एक किताबों की दुकान या स्थानीय ट्रैवल एजेंसी पर जाएं और पेरिस का मानचित्र खरीदें और मेट्रो और आरईआर नेटवर्क का नक्शा। मेट्रो और आरई सिस्टम से परिचित होने में कुछ समय व्यतीत करें ताकि आपको पता हो कि समय कब आता है।
  • एक बार जब आप अपना होटल या अपार्टमेंट बुक कर लेते हैं, तो अपने नक्शे का उपयोग करें उदाहरण के लिए, अपने होटल से लेकर होटल तक अपने होटल या एफ़िल टॉवर तक हवाई अड्डे से लेकर अपने होटल या अपार्टमेंट तक कैसे पहुंचे, जहां आप पेरिस से एक पर्यटक बस ले जाएंगे या आपके होटल से लौवर तक।
  • सुनिश्चित नहीं है कि कैसे बिंदु A से बी को इंगित करें? फ़्रांस की एक उत्कृष्ट वेबसाइट है जो आपको बताएगी कि यह कैसे ठीक करें और आप के लिए स्वचालित रूप से सब कुछ मिल जाएगा। आप सबसे तेज़ मार्ग या मार्ग का चयन कर सकते हैं जहां आप कम चलेंगे।
  • पेरिस के लिए प्लान ए ट्रिप शीर्षक वाली छवि 22
    6
    अपने पैसे की सुरक्षा के लिए स्मार्ट तैयारी करें ध्यान आकर्षित करने से बचें वॉलेट के संपर्क में आने और आसानी से सुलभ होने के लिए पिकपकेट्स का निमंत्रण है: भविष्य में पहचान की चोरी होने पर यह आगे बढ़ेगा। अपना बटुआ, पासपोर्ट, नकद खोना और यह कि आपके सभी क्रेडिट कार्ड किनारे पर हैं महंगी गड़बड़ी हो सकती है और इसे जानने के लिए आपको बहुत समय लगेगा इसके अतिरिक्त, यह आपकी छुट्टियों को बर्बाद कर सकता है क्योंकि आपको पर्यटन स्थलों पर जाने और आराम करने के बजाय नए पासपोर्ट प्राप्त करने के लिए वाणिज्य दूतावास में समय बिताना होगा।
  • पैसे के लिए एक बेल्ट खरीदें वहाँ मोजे और अंडरवियर कि ऑनलाइन उपलब्ध हैं के लिए हाथ के लिए पर्स, छाती पर्स, billfolds पैर, बेल्ट पर्स, पर्स की एक किस्म है।
  • अपने पासपोर्ट के लिए एक सुरक्षात्मक आरएफआईडी कवर खरीदें और किसी इलेक्ट्रॉनिक क्रेडिट को रोकने के लिए किसी भी क्रेडिट कार्ड को खराब करें।
  • आपकी यात्राओं के दौरान भविष्य की यात्राओं के लिए सुरक्षा पर्स का पुन: उपयोग किया जा सकता है या परिवार और दोस्तों के साथ साझा किया जा सकता है। वे आपको मन की शांति देते हैं कि यह असंभव नहीं है, अगर पिकपोट से कुछ खोना मुश्किल होगा, अगर आपके पास कुछ छिपा हुआ है जहां वे आसानी से दिखाई नहीं दे रहे हैं या आपके द्वारा छोड़कर सुलभ नहीं हैं।
  • लेस Halles, Bois de Boulogne, Vincennes, गारे डू नोर्ड, Chatelet-Les Halles, Barbes Rochechouart और स्ट्रासबर्ग St-Denis: गोधूलि बेला पेरिस के बाद इन क्षेत्रों से बचें।
  • भाग 5

    पेरिस जा रहा है
    पेरिस के चरण 23 में प्लान ए ट्रिप शीर्षक वाली छवि
    1
    अच्छी तरह से तैयार होने के लिए तैयार हो जाओ पेरिस में, हर कोई एक निश्चित सीमा तक कपड़े पहनता है लगभग सभी पुरुष एक अंधेरे कोट या खेल जैकेट पहनते हैं और टाई के बिना एक कॉलर शर्ट (आमतौर पर ऑक्सफोर्ड पॉप-अप बटन के साथ) पहनते हैं बुनना कॉलर के साथ शर्ट ठीक हैं। पोशाक पैंट या खाकी पैंट सबसे अच्छे हैं, हालांकि, यहां तक ​​कि बहुत जीन्स ठीक हैं। महिलाओं के मामले में, उन्हें सुंदर कपड़े की एक जोड़ी पहनने से दूर भागना नहीं चाहिए।
    • तटस्थ रंग, जैसे कि सफेद, सफेद, धूसर, नीले या बेज रंग का चयन करने का प्रयास करें।
    • शॉर्ट्स पहनने से बचें शॉर्ट्स कभी यूरोप के ज्यादा नहीं आकर्षित करते हैं, खासकर पेरिस में। कोई फर्क नहीं पड़ता कि वर्ष का समय, कुछ शॉर्ट्स पहनते हैं।
    • पोशाक के जूते पहनें या कम से कम अच्छा चलने वाले जूते जो कि अंधेरे हैं और कपड़ों से मेल खाते हैं एथलेटिक जूते पहनने वाले बहुत कम स्थानीय लोग हैं, जब तक कि वे वास्तव में किसी खेल आयोजन में भाग न लेते। सैंडल से भी बचें सैंडल एक जैकेट और कॉलर के साथ शर्ट के साथ अच्छी तरह से नहीं चलते।
    • पेरिस में रहने का मतलब बहुत चलना है। गंभीरता से जूते या पैदल पैड खरीदने पर विचार करें। अगर आपको छाले की संभावना होती है तो पैर पैड और एंटीबायोटिक मरहम लाने के लिए भी सुनिश्चित करें।
  • पेरिस के लिए प्लान ए ट्रिप शीर्षक वाली छवि चरण 24
    2
    एयरलाइन के नियमों के अनुसार पैक करें सुनिश्चित करें कि आप जिस चीज की जरूरत है उसे ले लें, लेकिन सामान प्रतिबंध और यात्रा आवश्यकताओं का भी पालन करें। कई एयरलाइंस उन यात्रियों की जांच करते हैं जो 50 एलबीएस से अधिक बड़े सामान या सामान लेते हैं। जब आप अपना सामान पैक करते हैं, तो यह सुनिश्चित करने के लिए एयरलाइनों की वेबसाइट को जांचना सुनिश्चित करें कि आपका सामान अधिक या अधिक वजन नहीं है। कई मामलों में:
  • हाथ का सामान 23 x 36 x 56 सेमी (9 x 14 x 22 इंच) में से एक तक सीमित होगा।
  • व्यक्तिगत लेख 23 x 25 x 43 सेमी (9 x 10 x 17 इंच) में से एक तक सीमित होगा।
  • जो सामान पंजीकृत है वह 157 रैखिक सेमी (62 रैखिक इंच) में से एक तक सीमित होगा, अर्थात ऊंचाई, चौड़ाई और लंबाई का योग।
  • पेरिस के लिए प्लान ए ट्रिप शीर्षक वाली छवि चरण 25
    3
    सामान और चोरी के नुकसान के खिलाफ खुद को सुरक्षित रखें प्रत्येक सामान के अंदर और बाहर अपनी पहचान रखें, इसे अलग करने की कोशिश करें ताकि आप इसे आसानी से पहचान सकें। अपने सामान खो जाने की स्थिति में एक या दो दिन के लिए कपड़ों के साथ एक बैग पर रखें।
  • ध्यान रखें कि आपकी चीजों का मूल्य आपके विचार से तेज़ी से बढ़ता है। लैपटॉप, आइपॉड, टैबलेट और कुछ सुंदर कपड़े आसानी से उन्हें बदलने के लिए हजारों डॉलर ले जाएगा। यदि आप कर सकते हैं, तो उन्हें न लें। यह मुसीबतों और चिंता के लायक नहीं है
  • सामग्री बदलने के लिए वयस्क के सामान का मूल्य आसानी से 5000 डॉलर से अधिक मूल्यवान है। अद्वितीय मूल्य के प्रत्येक आइटम की तस्वीरें लें, केवल एक अप्रत्याशित घटना के मामले में अगर आपका सामान खो गया हो। इस तरह आप अधिक सटीक मूल्य प्राप्त करने के लिए बेहतर स्थिति में होंगे।
  • पेरिस के लिए प्लान ए ट्रिप शीर्षक वाली छवि चरण 26
    4
    सबसे खराब स्थिति के लिए तैयार रहें ध्यान रखें कि हर जगह और सभी शहरों में पिकपॉकेट हैं यदि आप यात्रा या कहीं जहाँ आप अपनी निजी सुरक्षा के बारे में चिंता, "हमलावरों के लिए बटुआ" एक बनाने पर विचार: समय सीमा समाप्त हो क्रेडिट कार्ड है कि एक लुटेरा देने और स्थिति पहले से सुरक्षित रूप से बाहर निकल सकते हैं के साथ एक पुराने बटुआ चोर को पता चले कि आपने उसे केवल बिना पर्याप्त मूल्य के प्लास्टिक को दिया है
  • सुरक्षा की झूठी भावना से बचें कि बटुए इसे सामने की जेब में ले जाकर सुरक्षित हो जाएगा। सबसे अच्छी बात यह है कि आप एक बटुआ नहीं ले सकते हैं या केवल आपको जो चाहिए वह ले सकते हैं: एक क्रेडिट कार्ड, एटीएम कार्ड और € 20 से € 50 आपके पासपोर्ट या चालक के लाइसेंस लाने की कोई आवश्यकता नहीं है (जब तक कि आप कोई कार किराए पर नहीं ले रहे हैं)।
  • स्कैन और यदि आप एक आपात स्थिति है उन तक पहुँचने की जरूरत है अपनी यात्रा से पहले अपने पासपोर्ट की फोटोकॉपी, ड्राइविंग लाइसेंस, क्रेडिट कार्ड और बीमा कार्ड और envíatelas ईमेल कर सकते हैं।
  • पेरिस के चरण 27 में प्लान ए ट्रिप शीर्षक वाली छवि
    5
    सांस्कृतिक स्तर पर उचित तरीके से कार्य करें ताकि आप सबसे अच्छा अनुभव और सेवा प्राप्त कर सकें। समझें कि फ्रांसीसी उनके घर के रूप में व्यवसाय की जगह देखते हैं: अतिथि सार्वजनिक है जब आप पेरिस के कारोबार में प्रवेश करते हैं, तो एक हल्के मुस्कुराहट के साथ मालिक और कर्मचारियों को एक सरल और विनम्र "बोनजौर" के साथ बधाई देना महत्वपूर्ण है यह फ्रेंच शब्द सबसे महत्वपूर्ण है जिसे आपको जानना चाहिए।
  • दूसरा सबसे महत्वपूर्ण शब्द जिसे आपको पता होना चाहिए "Merci" है और इसका अर्थ है "धन्यवाद" ये दो शब्द आपको आश्चर्यजनक रूप से दूर ले जा सकते हैं
  • पेरिस के चरण 28 में प्लान ए ट्रिप शीर्षक वाली छवि
    6
    स्टीरियोटाइप में मत आना फ्रांसीसी बहुत ही अच्छा और असाधारण तरह से और बहुत से मामलों में, वे फ्रांस के नागरिक राजदूतों के रूप में, लगभग रूप में उपयोगी होने के लिए एक विशेष प्रयास करेंगे। सामान्य तौर पर, अधिकांश फ्रांसीसी लोग बहुत अच्छे, सहायक और समझदार हैं, भले ही आप फ़्रेंच के बारे में बहुत कम जानते हों। जाने से पहले, आपके शिष्टाचार की समीक्षा करें। ऐसे शिष्टाचार हैं जो लगभग गारंटी दे सकते हैं कि आप स्थानीय पेरिसियों से खराब सेवा प्राप्त करेंगे, उदाहरण के लिए, अशिष्टता दिखाते हुए, घबराए हुए दिखते हैं या क्रूर लग रहे हैं। भी:
  • उन्हें पहले कठोर रहें
  • व्यापार के किसी स्थान पर जाने के तुरंत बाद "बोन्जोर" मत कहो
  • शोर या आक्रामक रहें
  • बहुत आकस्मिक या लापरवाह पोशाक
  • फ्रेंच बोलने का कोई प्रयास न करें और सभी को अंग्रेजी बोलने की उम्मीद करें
  • यह महसूस करने की धारणा को संचारित करें कि किसी का देश या संस्कृति उनकी तुलना में बेहतर है
  • पेरिस के प्लान ए ट्रिप शीर्षक वाली छवि चरण 2 9
    7

    Video: Flying to a New Country w/ No Money & Surviving for 24hrs!!

    मज़े करो दिन के अंत में, पेरिस एक अंतरराष्ट्रीय शहर, प्रथम श्रेणी, सुंदर, अद्भुत, विश्व स्तरीय है और यह भी कला, संग्रहालयों, मूर्तिकला, फैशन, वास्तुकला, शराब के उपरिकेंद्र सर्वोत्कृष्ट शिखर है और भोजन यात्रा आप जितनी चाहें उतनी ही होगी। निर्णय लें कि आप मजे करेंगे और यह उस तरह होगा ऐसा होना मुश्किल नहीं होगा!
  • युक्तियाँ

    • पेरिस सम्मान की डिग्री की मांग करते हैं। यदि कोई व्यक्ति समस्याओं की योजना या हल करने के बारे में नहीं जानता है, तो वह कई बार लाइनों की प्रतीक्षा कर सकता है, खुद को खो सकता है या बहुत पैसा खर्च कर सकता है विचार और समझने के लिए कई चीजें हैं, बस एक उड़ान और होटल की बुकिंग और सर्वश्रेष्ठ की अपेक्षा करने की अपेक्षा ज्यादा।
    • यूरोप की तरह पेरिस, कुशल, अच्छी तरह से नियोजित हाई-स्पीड ट्रेन और सबवे सिस्टम है एक बार जब आप सबवे सिस्टम समझते हैं, पेरिस के भीतर यात्रा करना आसान हो जाएगा: मेट्रो सिस्टम बहुत व्यापक हैं और सार्वजनिक परिवहन व्यवस्था उत्कृष्ट है किसी भी स्थिति में, पेरिस में चलने के लिए कई जगहें हो सकती हैं।
    • हालांकि, लगभग सब कुछ एक निश्चित आकार का आधा है और लागत में दो बार ज्यादा होता है: सॉफ्ट ड्रिंक्स, बीयर, डिनर, किराने का सामान।
    • पेरिस किसी भी अन्य शहर, शहर या समुदाय की तरह है किराने की दुकानों में कैशियर अच्छे और दोस्ताना होते हैं लोग, जैसा कि सभी शहरों में, काम करते हैं या दुनिया के अन्य स्थानों के रूप में अपना जीवन जीते हैं। बच्चे खेलते हैं, लोग हंसते हैं और दूसरों के साथ समय बिताते हैं ऐसे कई चीजें हैं जो सार्वभौमिक हैं, जैसे धैर्य और मुस्कुराहट। स्थानीय पेरिस संगीतकारों को मेट्रो पर मिल सकता है और एक एम्परेन्टियन बजाना शुरू कर सकता है या अनायास गाने मिल सकता है।
    • सीन नदी पर चलना पेरिस के रेतीले समुद्र तट: "प्लेगे पेरिस" सीने नदी का सही किनारा है, जो रेत और समुद्र तट कुर्सियों के साथ एक पूर्ण शहरी समुद्र तट है जो मध्य जुलाई में खुलता है।
    • वर्साइल के महल की यात्रा करें सोमवार को इसे बंद कर दिया जाता है और मंगलवार को कई लोग हैं क्योंकि पेरिस के सभी संग्रहालय बंद हैं। एक दिवसीय बुधवार या गुरुवार को यहां आने पर विचार करें।
    • अगर आप वर्सेल्स जाना चाहते हैं, तो आरईआर सी 5 लें (सोमवार, मंगलवार या रविवार नहीं)। एक दिन पहले ऑनलाइन टिकट प्राप्त करें यदि आप 8:30 बजे पहुंचना चाहते हैं मी, 7:30 बजे प्रस्थान करें मीटर। किसी भी परिस्थिति में आपको देर होनी चाहिए। अपने बेहतरीन पैदल जूते पहनें और अतिरिक्त बैटरी और एक एसडी कार्ड के साथ एक कैमरा लें। जाने से पहले वर्साइल के बारे में पढ़ें
    • सही समय और जगह पर देशभक्ति रहें किसी भी असाधारण अमेरिकी बयानबाजी के स्वर को कम करें या दूसरों को बताने की आवश्यकता महसूस करें कि आप अमेरिकी हैं, यहां तक ​​कि अपने कपड़े के माध्यम से। पूरे टी प्रयोग करने से बचें, हालांकि, अगर आप एक शर्ट पहनते हैं, यह एक है कि शब्द किसी भी अमेरिकी खेल टीम, शहर या राज्य, राजनीतिक संदेश, प्रतीक या देशभक्ति संदेश या कुछ भी के लिए अपने समर्थन पता चलता है कि स्वचालित रूप से आप को अलग दिखाने के होने से रोकता है ।

    चेतावनी

    • पेरिस में महत्वपूर्ण टेलीफोन नंबर:
    • वाणिज्य दूतावास: 2 रु स्ट्रीट, -फ्लोरिएन्टिन 75001
    • दूतावास या संयुक्त राज्य अमेरिका का वाणिज्य दूतावास: 2 एवेन्यू गेब्रियल, 75008
    • फोन: 01 43 12 22 22
    • france.usembassy.gov।
    • पुलिस: 17
    • एम्बुलेंस: 15 (अमेरिकन हॉस्पिटल: 01 46412525)
    • आग: 18
    • आपात स्थिति: 112
    • अगर आप अमरीका से फोन करना चाहते हैं UU। फ्रांस से, टेलीफोन नंबर 011 33 डायल करें
    • अगर आप अमरीका से फ्रांस तक फोन करना चाहते हैं यूएस: क्षेत्र कोड के साथ टेलीफोन नंबर 00-1 डायल करें।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • पासपोर्ट (और आवश्यक होने पर वीजा)
    • हवाई जहाज की टिकट
    • € 100 और एटीएम कार्ड
    • आवश्यक तत्वों के साथ सामान और सामान ले जाने पर
    • महत्वपूर्ण दस्तावेजों की प्रतियां
    • सभी पास या टिकट जिन्हें आपने पहले से बुक किया है
    • चार्जर
    और पढ़ें ... (10)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com