ekterya.com

कैसे एक बहुत ही ठाठ पेरिस किशोर कमरे बनाने के लिए

जब यह एक ठाठ और शानदार कमरे बनाने की बात आती है, तो पेरिस जैसी कोई डिजाइन प्रेरणा नहीं है "प्रकाश का शहर" के रूप में जाना जाता है, यह ग्लैमर, रोमांस और स्त्रीत्व का प्रतिनिधित्व है। यद्यपि आपका घर फ्रांस से दूर हो सकता है, आप कुछ अच्छे सजावट के साथ अपने कमरे में इसे थोड़ा ले सकते हैं।

चरणों

भाग 1
मूल बातें चुनें

एक पेरीस ठाठ किशोर बेडरूम चरण 1 बनाएँ शीर्षक वाला चित्र
1
दीवारों के लिए पेस्टल रंग चुनें जब यह एक पेरिस-शैली के कमरे का निर्माण करने की बात आती है, तो सभी की आवश्यकता होती है, काले रंग के साथ हल्का रंगों के विपरीत। इसलिए, एक हल्का दीवार रंग का चयन करें जो सजावटी वस्तुओं और काले फर्नीचर के विपरीत होगा एक हल्का रंग, जैसे गुलाबी या नीला, एक अच्छा विकल्प है।
  • आप बिस्तरों और सजावट की रंगीन वस्तुओं के साथ काले रंग की दीवारों को चित्रित करके एक ही विपरीत बना सकते हैं, लेकिन देखभाल के साथ आगे बढ़ें। काले रंग की दीवारें एक कमरे में अंधेरे, छोटे और खराब दिखती हैं, इसलिए इसे बहुत अच्छी तरह से किया जाना चाहिए!
  • एक पेरिस ठाठ किशोर बेडरूम चरण 2 बनाएँ शीर्षक वाला चित्र
    2
    दीवारों में decals जोड़ें यह उपयोगी है अगर आप दीवारों को पेंट करने में सक्षम नहीं हैं, जैसे किसी कॉलेज के छात्रावास या किराए के मकान में दीवार के लिए हटाने योग्य डिजाइन आसानी से खोजने के लिए Google खोज करें अमेज़ॅन एक अच्छा संसाधन है प्रतिष्ठित एफिल टॉवर की तरह कुछ चुनें, एक फ्रेंच कैफे का दृश्य, फ्रांसीसी या सभी उपरोक्त ग्रंथ। सैकड़ों विकल्प हैं और सौभाग्य से वे बहुत महंगा नहीं हैं!
  • फांसी के पैनल चिकनी दीवारों के लिए कुछ मज़ा भी जोड़ सकते हैं।
  • एक पेरिस ठाठ किशोर बेडरूम चरण 3 बनाएँ शीर्षक शीर्षक छवि
    3
    कालीन रखें आप इन के साथ रचनात्मक हो सकते हैं एक नकली फर गलीचा आपके कमरे में थोड़ी ग्लैमर जोड़ सकता है, जबकि एक नमूनों के गलीचा एक मजेदार हाउट कॉयचर तत्व जोड़ सकते हैं एक ठोस रंग का कालीन अपने पेरिस के सजावट आइटम को बाहर खड़े करने की अनुमति देगा, लेकिन एक पुष्प गलीचा अपने कमरे में एक नरम, रोमांटिक स्पर्श जोड़ सकते हैं रचनात्मक रहें और एक कालीन चुनें जो आपके द्वारा चुने गए विशिष्ट पेरिसियन खिंचाव के अनुकूल है!
  • ये गलीचा भी आपके कमरे को और अधिक आरामदायक बनाने में मदद करेंगे, खासकर अगर आपके पास मुश्किल फर्श हैं
  • भाग 2
    अपने पेरिस रूम को प्रस्तुत करें

    एक पेरिस ठाठ किशोर बेडरूम कदम 4 बनाएँ शीर्षक छवि
    1
    एक प्यारा और परिष्कृत बिस्तर फ्रेम खरीदें यह कमरे का मुख्य आकर्षण होगा, इसलिए यह जानना महत्वपूर्ण है कि आप वास्तव में पसंद करें। असबाबवाला हेडबोर्ड स्त्री और रोमांटिक दिखते हैं, जबकि लोहे के बेडरूम नाजुक और ठाठ हैं। यदि आप एक नया बिस्तर खरीदने में सक्षम नहीं हैं, तो चिंता न करें - सही बिस्तर पेरिस में किसी भी बिस्तर को आरामदायक फर्नीचर में बदल सकता है।
    • अगर दीवारें एक आराध्य पस्टेल रंगों को चित्रित करती हैं, तो अपने बिस्तर को एक सफेद और काले रंग की रजाई या सिर्फ सफेद रंग के साथ कवर करें। यह एक अच्छा विपरीत पैदा करेगा।
    • यदि दीवारें पूरी तरह से सफेद या काले रंग की हैं, तो एक रंगीन रजाई चुनें। बस यह सुनिश्चित करें कि, कुछ तरह से, बिस्तर और दीवारों तटस्थ ठोस और रंगों के बीच एक अच्छा विपरीत बनाते हैं।
  • एक पेरिस ठाठ किशोर बेडरूम चरण 5 बनाएँ शीर्षक वाला चित्र
    2
    अपने बिस्तर के पास एक बेडसाइड टेबल रखें आप निश्चित रूप से इसके साथ रचनात्मक हो सकते हैं यदि आपके पास एक साधारण लकड़ी की रात की मेज है, तो रंगों का एक स्पर्श प्राप्त करने के लिए दीवारों के रूप में एक ही रंग में इसे रंग दें, एक नाजुक गढ़ा-लोहे की रात की मेज पेरिसियन कॉफी टेबल की शैली की नकल कर सकते हैं और अपने पेरिस के कमरे में बहुत ही परिष्कृत देख सकते हैं।
  • यदि आप पेरिस से प्रेरित एक नई रात की मेज खरीदना नहीं चाहते हैं और आप जिस किसी के पास फिर से पेंट करने में सक्षम नहीं हैं, तो रात के मेज पर एक अच्छा कपड़े रखने पर विचार करें, जैसे मेज़पोश। देखा! एक परिपूर्ण पेरिस रात की मेज
  • एक पेरिस ठाठ किशोर बेडरूम चरण 6 बनाएँ शीर्षक वाला चित्र



    3
    एक ड्रेसर जोड़ें शौचालय ग्लैमरस और परिष्कृत हैं, और वे पेरिस के कमरे से पूरी तरह से संबंधित हैं। आप उन्हें पोटिट्टी बार्न और क्रेट और बैरल जैसी दुकानों पर ऑनलाइन खोज सकते हैं, लेकिन दान, गेराज बिक्री और प्राचीन वस्तुओं के स्टोरों को तलाशने में डर नहींें। रंग की एक परत और प्रेम और देखभाल के साथ, आप एक सस्ता और रसीले ड्रेसिंग टेबल को पुनर्स्थापित कर सकते हैं।
  • ड्रेसर पर अपना श्रृंगार और अपनी इत्र की बोतल रखें। इस तरह, ड्रेसर एक समारोह को पूरा करता है और तैयार होने के लिए एक जगह प्रदान करता है, और यह एकदम सही समय पर ठाठ और पेरिस दिखता है!
  • भाग 3
    पेरिसियन सजावट ऑब्जेक्ट जोड़ें

    एक पेरिस ठाठ किशोर बेडरूम कदम 7 बनाएँ शीर्षक छवि
    1
    अपने कमरे के आसपास कुछ फूल रखो असली फूल अपने कमरे को स्वादिष्ट स्वादिष्ट बना सकते हैं, लेकिन नकली फूल बहुत अच्छे और हमेशा के लिए दिखते हैं। गुलाब वसंत में पेरिस भर में पाए जाते हैं और अपने कमरे में फैशनेबल और सुरुचिपूर्ण दिखेंगे। पेओनी, डैफोडील्स, लिली और ट्यूलिप भी पेरिस के फूल हैं, और पेरिस थीम वाले कमरे में बहुत अच्छे दिखेंगे।
  • एक पेरिस ठाठ किशोर बेडरूम चरण 8 बनाएँ शीर्षक वाला चित्र
    2
    पर्दे रोकें किसी कमरे को सही पर्दे बदलने में कितना अनुमान नहीं लगाया जा सकता है। नरम और रोमांटिक कुछ चुनें, जैसे एक पारदर्शी कपड़ा या एक pleats या फीता के साथ। ये आपके पेरिस के कमरे में सुंदरता का एक स्पर्श जोड़ते हैं, बदले में रोशनी को अवरुद्ध करते हैं ताकि आप रात की नींद पा सकें।
  • Video: Dhama Chaukdi (HD) - Dhama Chaukdi Song - Sanjay Mishra - Mukesh Tiwari

    एक पेरिस ठाठ किशोर बेडरूम कदम 9 बनाएँ शीर्षक छवि
    3
    अपने बिस्तर पर सजावटी तकिए रखें आपको बिस्तर, स्नान और परे, मिट्टी के बर्तन, वालमार्ट और लक्ष्य जैसे विभिन्न गृह सज्जा दुकानों में पेरिस के सजावटी तकिये मिल सकती हैं। ये सस्ता सजावट ऑब्जेक्ट हैं जो आपके पेरिस थीम को एकजुट करते हैं। विभिन्न आकारों और आकारों में रंगीन और काले और सफेद तकिए के मिश्रण के लिए ऑप्ट। होंठ और दिल जैसे रोमांटिक तकिए बहुत अच्छी लगती हैं, खासकर वाक्यांश तकिए और फ्रांसीसी छवियों के साथ मिश्रित। धारीदार तकियों या काले और सफेद पोल्का डॉट्स की एक जोड़ी जोड़ें, और आपका बिस्तर दिखाई देगा बहुत पेरिसियन
  • एक पेरिस ठाठ किशोर बेडरूम का शीर्षक शीर्षक छवि 10 कदम
    4
    एक candelabrum रुको, अगर आप कर सकते हैं यह पेरिस के कमरे के केक पर टुकड़े करना है झूमर न केवल कमरे में नरम प्रकाश जोड़ते हैं, लेकिन वे एक क्लासिक और सुरुचिपूर्ण फर्नीचर भी हैं। आप घर सजावट के विभिन्न वेब पेजों पर कमरे के लिए विशेष रूप से बनाया लघु candelabra पा सकते हैं। बस सुनिश्चित करें कि कैंडेलबर्म का आधार 2 मीटर (7 फीट) से कम नहीं है, ताकि वयस्कों को अपने सिर को मारने से बच सकें!
  • एक पेरिस ठाठ किशोर बेडरूम कदम 11 बनाएँ शीर्षक छवि
    5
    पेरीसियन ट्रिंकेट एकत्रित करना प्रारंभ करें गहने फेंकने के लिए एक फैशनेबल बस्ट, आपके कमरे में हाउटे कॉउचर और सुरुचिपूर्ण दिखेंगे। छत की परिधि के साथ छोटे झुकाव वाली रोशनी फांसी पूरे कमरे में नरम और रोमांटिक चमक को "लाइट के सिटी" पर फेंक देगा। पेरिस के समय को समायोजित करने के लिए दीवार पर एक छोटी सी घड़ी फांसी एक आराध्य सजावट है जो आपके कमरे को फ्रांसीसी कोने जैसा महसूस कर देगा। रचनात्मक रहें! आपके कमरे में आपका नखलिस्तान है और यह ठीक उसी तरह होना चाहिए जितना आप चाहिए।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com