ekterya.com

एक सुरक्षित यात्रा के लिए एक ट्रक कैसे लोड करें

वैन में यात्रा करने में अनोखी समस्याएं होती हैं, जब चीजें और प्रावधानों को छोड़ दिया जाना चाहिए ट्रक के कूदनेवाला आपको बारिश की स्थिति में अपनी चीजों को सूखा रखना होगा, उन्हें उड़ान से रोका जायेगा, भारी वस्तुओं को चलने से रोका जायेगा और हल्के चीजों को उड़ने से बचने से रोकना होगा। इसको प्राप्त करने में आपकी सहायता करने के लिए यहां कुछ विचार दिए गए हैं।

चरणों

1
अपने ट्रक को तैयार करें अपने कार्गो को सुरक्षित करना आसान बनाने के लिए कई ट्रक निर्माताओं और मॉडल हैं, जिनमें से कई ने कार्गो लंगर सिस्टम को शामिल किया है, लेकिन आप अभी भी अपनी विशेष आवश्यकताओं के अनुरूप अधिक लंगूर बिंदु जोड़ने की आवश्यकता पा सकते हैं। इन विकल्पों को देखें
  • हॉपर बार स्थापित करें ये विकल्प ट्रक के हॉपर बार को खरोंच होने से रोकते हैं और जब भारी माल एक तरफ रखी जाती है, तो यह ट्रक की उपस्थिति में सुधार कर सकता है और बड़े भार के लिए टाई-डाउन अंक जोड़ सकता है, जो कि ट्रक के मुकाबले अधिक हो सकता है। ट्रक कूदनेवाला के किनारे
  • एक गैर-पर्ची हॉपर कवर स्थापित करें। आम तौर पर, इन कवरों को पॉलिमर सामग्री के साथ निर्मित किया जाता है और फायरिंग के फायरिंग को नुकसान से बचने का अतिरिक्त लाभ होता है। इन कवरों को हटाने योग्य या फैक्टरी स्थापित किया जा सकता है और कोनों में ब्रेकिंग या झुकने पर ट्रक के कूदने वाले फिसलन वाले फर्श पर लोड स्लिपिेज कम किया जा सकता है।
  • पक्षों पर बार स्थापित करें सबसे सामान्य आकार के वैन में हैं हॉपर के किनारों के शीर्ष पर कारखाने पदों के लिए छेद ये कहा जाता है एक समय से लोडर जब कृषि ट्रकों को रखा जा रहा था घाटों को स्थानांतरित करने के लिए दीवारों की रेलिंग या अन्यथा ट्रक के कूदनेवाला की लोड क्षमता बढ़ाने के लिए आप शायद कचरा या अन्य भारी, भारी कार्गो को स्थानांतरित करना चाहते हैं और अपने स्वयं के अस्थायी रेलिंग की दीवारों को बनाने, इन छेदों में लकड़ी के दांव लगाने और ट्रक के कूदने वाले क्षैतिज सलाखों को पेंच करना चाहते हैं।
  • हॉपर के फर्श पर अधिक लंगर स्थापित करें आप खरीद सकते हैं डी-रिंग्स या ऑटो पार्ट्स स्टोर्स में स्पेयर पार्ट्स मार्केट की अन्य टाई-डाउन सिस्टम और विशेष भार को टाई करने के लिए, ट्रक के कूदने वाले के फर्श पर सीधे बोल्ट करना। ध्यान रखें कि यदि आप अपने ट्रक की मूल धातु को ड्रिल करते हैं, तो आप जंग में योगदान कर सकते हैं और वाहन को अवमूल्यन कर सकते हैं यदि आप इसे फिर से बेचना चाहते हैं।
किराने का सामान या अन्य स्टोर आइटम ले जाने के लिए ट्रक के पीछे एक बड़ा रेफ्रिजरेटर लें। ये मौसम प्रतिरोधी हैं और यात्रा के दौरान उड़ान भरने से चीजों को रोकते हैं।
  • छोटी वस्तुओं को संग्रहित करने के लिए एक मानक लॉकिंग एल्यूमीनियम टूल बॉक्स। एक बॉक्स या कई बड़े और स्थायी टूल बॉक्स खरीदें और इंस्टॉल करें। ये बहुत सारे कॉन्फ़िगरेशन में आते हैं, लेकिन अगर आपको अपनी आवश्यकताओं को पूरी तरह से फिट करने वाला कोई नहीं मिल सकता है, तो मेटल फेब्रिकेशन स्टोर्स आपके विनिर्देशों के अनुसार एक बना सकते हैं।
  • खरीदें और इंस्टॉल करें टोनो कवर यह नवीनतम कार्गो संरक्षण है जो जलरोधी, अवरुद्ध क्षमता और बेहतर वायुगतिकी प्रदान करता है। इस उपाय के दो दोष हैं लागत (वे महंगे हैं), और इस तथ्य के साथ कि इस कवर के साथ उच्च लोड नहीं बढ़े।
  • 2
    यह लदान के लिए मूस का उपयोग करता है, प्रकाश सामग्री को इन्सुलेटर या लॉन मलबे के रूप में ले जाने के लिए। ये मेष विशिष्ट हॉपर आकारों के लिए मापने के लिए तैयार किए जाते हैं और यद्यपि वे नायलॉन या पॉलिएस्टर फाइबर के बने एक महत्वपूर्ण निवेश हैं, वे अपघटन और गिरावट का विरोध करते हैं, यह स्टोर करना आसान है और बहुत हल्का और आसान हैंडल है। ज्यादातर हुक के साथ आते हैं जो ट्रक के कूदने वाले पक्षों के बीच संयुक्त फिट होते हैं या ट्रक के किनारों के लिए स्थायी रूप से फिट होने वाले दफ्तरों को मिलाते हैं।
  • 3
    अपने कार्गो के आकार में एक तिरपाल खरीदें ट्रकों के hoppers के आकार अलग है, यह एक मध्यम, कॉम्पैक्ट या बड़े ट्रक के आधार पर और अगर यह एक दूरी है कम या कुल्हाड़ियों के बीच बड़े आप के साथ कैनवास मिल जाएगा अभिन्न ब्रोकेस जो उन्हें सुरक्षित करता है, या शायद आप कैनवास को टाई करना चाहते हैं बंगी रस्सी, जो आपके ट्रक के कूदनेवाले पक्षों के चारों ओर बदल सकती है और बम्पर के नीचे उन्हें हुक कर सकती है
  • 4
    एक को लोड सुरक्षित करें लोड किए जाने पर पैलेट. कार्गो की एक बड़ी मात्रा में ले जाया जाता है और टो ट्रक द्वारा वितरित किया जाता है लकड़ी के पेलेट पर लोड किया जाता है और संभवतः फोर्कलिफ्ट के साथ उतारने के लिए लोड होता है। आप इन पिलेट्स को पिस्सू बाजार या निर्माण आपूर्ति दुकानों पर या मामूली शुल्क पर उपलब्ध कर सकते हैं। यह संभावना नहीं है कि एक फूस की लकड़ी की फ़्रेम एक ट्रक के तल पर लेटेगी और क्योंकि वह काफी भारी है और बिल्ट के साथ बनाया गया है, आप फूस पर सीधे लोड सुरक्षित कर सकते हैं।
  • 5
    ध्यान रखें कि एक ट्रक के जाल में कार्गो को सुरक्षित रखने के लिए मुश्किल हो सकता है, जो एक निश्चित चोर के खिलाफ है, जिसे बिना ट्रक के बिना देखा जा सकता है। यहां कुछ सरल चीजें हैं जो चोर की लोड को और अधिक कठिन चोरी करने का प्रयास करेंगे

  • रात में अच्छी तरह से रोशनी में अपने ट्रक को पार्क करें।
  • सुनिश्चित करें कि आपका कार्गो यथासंभव अदृश्य हो, या तो उसे किसी टैप के साथ कवर करके या किसी प्रकार के कंटेनर में रखकर।
  • पार्क जहां आपका वाहन राहगीरों को दिखाई देता है-द्वारा अंतरराज्यीय राजमार्गों के बाकी क्षेत्र चोरों के लिए एक प्रमुख स्थान हैं, इसलिए सामने पार्क करने की कोशिश करें, जहां लोग आते हैं और जा रहे हैं, और यह चोर को हतोत्साहित करता है।
  • वैन के भीतर सबसे मूल्यवान वस्तुओं को सुरक्षित रखें और यदि संभव हो तो उन्हें इन्हें न देखें
  • के साथ एक वैन खरीदने पर विचार करें दो दरवाजा केबिन या चार दरवाजा केबिन तो आपके पास अपने कार्गो स्टोर करने के लिए अधिक इंटीरियर स्पेस है।
  • एक जगह से दूसरे स्थान पर लोड परिवहन करते समय सीधे अपने गंतव्य पर यात्रा करें स्टॉप और खरीदारियां, पर्यटन स्थलों का भ्रमण या अन्य गतिविधियों से आपके कार्गो को अधिक से अधिक जोखिमों का सामना करना पड़ता है, चाहे चोरी या मौसम के कारण हो।

  • 6
    भारी भार बांधने के लिए गुणवत्ता वाले शाफ़्ट के साथ बेल्ट में निवेश करें इन्हें टिकाऊ सिंथेटिक फाइबर के साथ बनाया जाता है और अगर वे ठोस टाई-डाउन युग्मन पॉइंट के साथ जुड़े होते हैं तो वे एक भारी और अस्थिर लोड को अच्छी तरह से पकड़ लेंगे। सुनिश्चित करें कि इन स्ट्रैप्स को ठीक से रखें जब आप उनका उपयोग न करें: धूप, तेल, गंदगी आदि। वे पट्टियों के कपड़े धीरे-धीरे तोड़ सकते हैं इससे उन्हें कमजोर करने और शायद असफल होने का कारण हो सकता है।
  • 7

    Video: Monkey Bike Adventure 1300km accross Romania

    भार बांधें कम से कम दो तरफ, रस्सियों या पट्टियों को सुरक्षित करने के लिए जहां संभव हो, या शीर्ष पर उन्हें पार करने के लिए एक्स किसी भी दिशा में आंदोलनों से बचने के लिए



  • 8
    एक रास्ते पर यात्रा करना जितना चिकना और सीधे संभव हो सके. यदि आप खराब परिस्थितियों में घटता या सड़कों से बचते हैं, तो आप संभावनाओं को कम कर देंगे कि आपका भार अत्यधिक शक्तियों के अधीन है।
  • 9
    अपने ट्रक को लोड करने की क्षमता को ध्यान में रखें सस्पेंशन और वाहन के टायर में लोड क्षमता (है सकल वाहन भार सूचकांक (जीवीडब्ल्यूआर), जो चालक के दरवाज़े के पैनल के किनारे फैक्टरी स्टिकर पर पाए जाते हैं। उस राशि से अधिक न हो.
  • 10
    विशेष रूप से लंबे भार पर एक झंडे बांधें, इसलिए अन्य ड्राइवरों को यह पता होगा कि वे tailgate से चिपके हुए हैं और बहुत करीब से बचने से बचें। लंबे समय तक भार अधिक पर्ची होने की संभावना है, इसलिए आपको उन्हें एक को टाई करना पड़ सकता है तनावहीन केबल रखने के लिए उन्हें स्थिर रखना
  • Video: एक इलाइची बना देगी आपको रोडपति से करोड़पति/इलाइची के टोटके/इलाइची के फायदे

    11
    वाहन के मोर्चे को बनने से रोकने के लिए जितनी दूर हो सके भारी भार रखें प्रकाश और कम प्रभावी और अधिक कठिन ड्राइविंग करें।
  • 12
    मूल्यवान उपकरण रखने पर विचार करें और केबिन में सीटों के पीछे अन्य सामान। ऐसा करने से आप उन्हें दूसरों की दृष्टि से और मौसम को उजागर किए बिना रखेंगे। यह लगभग सुरक्षित है जब आपके पास ट्रक के दरवाजे बीमा के साथ बंद हो जाते हैं।
  • युक्तियाँ

    Video: Train में बजने वाले हर Horn का होता है अलग मतलब, अगर नहीं पता तो यहां जानें

    • छोटी वस्तुओं जैसे कि व्हील-माउन्ट जनरेटर सेट, वेल्डर या बागवानी उपकरण के मामले में, आपको केवल यह करना होगा एक बोर्ड के साथ लेख फिट और बम्पर को इसे संलग्न करें
    • डीजल ईंधन की तरह तरल से भरा भारी सिलेंडरों को स्थानांतरित करने के लिए, एक बंधन सुरक्षित रूप से बंधे बंधन का उपयोग करें। सिलेंडर के माध्यम से आती हुई तरल ब्रेकिंग या कोनों पर संतुलन समस्याओं का कारण बन जाएगी।

    चेतावनी

    • आपातकालीन ब्रेकिंग पर फिसलने वाले भारी भारों के खतरे को ध्यान में रखें, अगर सही ढंग से सुरक्षित नहीं हैं तो पीछे की विंडशील्ड से बड़े आइटम निकाल सकते हैं।
    • याद रखें कि खतरनाक सामग्री जैसे कि ईंधन, संपीड़ित गैस या रसायनों के सिलेंडरों के हस्तांतरण पर कानून हैं। आपके द्वारा लोड किए जा रहे आइटम के लिए आपके पास एक सामग्री सुरक्षा डेटा शीट (एमएसडीएस) होनी चाहिए और कुछ न्यायाधिकरण को वाहन पर स्पष्ट चेतावनी संकेत स्पष्ट रूप से देखने की आवश्यकता होती है।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • सोग, बंजी कॉर्ड, शाफ़्ट पट्टियाँ या चेन और बीमा
    • कार्गो के लिए तार या मूस
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com