ekterya.com

स्विट्जरलैंड में एक निजी बैंक खाता खोलने का तरीका

स्विस निजी बैंक खातों में सबसे अच्छी गुणवत्ता वाले ऑफशोर बैंकिंग सेवाएं उपलब्ध हैं कई कारण हैं कि एक निगम, एक एजेंसी या एक निजी नागरिक स्विट्जरलैंड में एक निजी बैंक खाता खोलने का चुनाव क्यों कर सकते हैं। स्विस निजी बैंकिंग दुनिया में सबसे प्रतिष्ठित बैंक है। निजी बैंकर अपने ग्राहकों के साथ मजबूत रिश्ते विकसित करते हैं, जिससे उन्हें अपने पैसे के लिए अधिक आर्थिक रूप से समृद्ध परिणाम सुनिश्चित करने में मदद मिलती है। यदि आप योग्य हैं, स्विट्जरलैंड में एक निजी बैंक खाता खोलना एक नियमित बैंक खाता खोलने के समान है और कुछ सरल चरणों में किया जा सकता है।

चरणों

भाग 1
स्विट्जरलैंड में एक बैंक खाता खोलने का निर्णय लें

खुली एक स्विस निजी बैंक खाता चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
निर्धारित करें कि क्या आप योग्य हैं अधिकांश भाग के लिए, 18 से ज्यादा लोग स्विटजरलैंड में बैंक खाता खोल सकते हैं। हालांकि, आपको यह साबित करना होगा कि आपका पैसा वैध और कानूनी स्रोत से मिलता है और यह कि आप एक महत्वपूर्ण राजनीतिक जोखिम (एक तानाशाह या किसी घिरी हुई राष्ट्र के किसी अन्य राजनेता) के सामने नहीं आ रहे हैं। इसके अलावा, रूस और ईरान जैसे कुछ देशों के नागरिकों को राजनीतिक प्रतिबंधों के कारण खाते खोलने से बाहर रखा जा सकता है
  • कई स्विस निजी बैंकों के लिए, आपको कम से कम 250,000 डॉलर की न्यूनतम प्रारंभिक जमा की आवश्यकता होगी, यदि नहीं, तो $ 1,000,000 या अधिक।
  • अर्हता प्राप्त करने के लिए, आपको एक वैध पासपोर्ट भी प्रदान करना होगा।
  • ओपन ए स्विस निजी बैंक खाता चरण 2 नामक छवि
    2
    समझें कि स्विस बैंक खातों के लिए क्या उपयोग किया जाता है। स्विस निजी बैंक आमतौर पर विदेशियों के लिए मानक चेकिंग या बचत खातों की पेशकश नहीं करते हैं। इसके बजाय, इन खातों का मुख्य उद्देश्य निवेश है इसका मतलब यह है कि ये खाते आपके बंधक, आपकी कार भुगतान आदि जैसी चीज़ों के लिए भुगतान करने के लिए नियमित निकासी के लिए उपयोग नहीं किए जा सकते हैं। ज्यादातर लोग इन खातों का उपयोग बड़े पैमाने पर पैसा बचाने के लिए करते हैं, आमतौर पर बाहरी बलों से सुरक्षा की एक विधि के रूप में, जैसे कि करों, मूल के उनके देश या मुद्रा में उतार-चढ़ाव में जोखिम।
  • ओपन ए स्विस निजी बैंक खाता चरण 3 शीर्षक वाली छवि

    Video: Privacy, Security, Society - Computer Science for Business Leaders 2016

    3
    जानें कि आपका पैसा कैसे सुरक्षित होगा स्विस निजी बैंक खातों का उपयोग आम तौर पर जमाकर्ता की उत्पत्ति के देश में अस्थिर राजनीतिक या आर्थिक स्थितियों से धन की रक्षा के लिए किया जाता है। इन खातों में से कई स्विस फ्रैंक (स्विट्जरलैंड की मुद्रा) में आयोजित किए जाते हैं, जो एक बहुत स्थिर मुद्रा है। यह जमाकर्ताओं को उनके मूल के देश में मुद्रा के मूल्य में उतार-चढ़ाव से बचाता है, जो उनकी परिसंपत्तियों को अवमूल्यन कर सकता है इसके अतिरिक्त, इन खातों में पैसा गैरकानूनी सरकारी प्रतिबंधों से सुरक्षित है और चोरी से बचने के लिए डिजिटल रूप से एन्क्रिप्ट किया गया है।
  • लोकप्रिय राय के विपरीत, इन खातों में धन मूल के अपने देश के करों के खिलाफ सुरक्षित नहीं है। कानून के अनुसार, आपके खातों के शेष आपके मूल देश के कर अधिकारियों को सूचित किए जाने चाहिए।
  • ओपन ए स्विस निजी बैंक खाता चरण 4 नामक छवि
    4

    Video: Words at War: It's Always Tomorrow / Borrowed Night / The Story of a Secret State

    अपनी गोपनीयता की जरूरतों पर विचार करें स्विस बैंक खातों का सबसे बड़ा आकर्षण यह है कि वे अन्य बैंकों की तुलना में अधिक निजी हैं। आपके सभी खाते की जानकारी पूरी तरह से गोपनीय है, जिसमें आपके द्वारा सबमिट किए गए किसी भी दस्तावेज़, जैसे व्यवसाय योजनाएं और आपके धन का स्रोत शामिल है। कई मामलों में, स्विस बैंकर आपकी व्यक्तिगत जानकारी का खुलासा करने के लिए जेल जा सकते हैं। हालांकि, इस नियम के अपवाद यह है कि कई देशों, विशेष रूप से यूरोपीय संघ और अमेरिका ने समझौतों को लागू किया है, जिनके लिए स्विस बैंकर्स को स्विस खातों वाले इन देशों के नागरिकों के बारे में कर जानकारी साझा करने की आवश्यकता है। आपकी जानकारी निम्नलिखित उद्देश्यों के लिए भी प्रकट की जा सकती है:
  • तलाक या विरासत की कानूनी कार्यवाही में संपत्ति का निर्धारण
  • दिवालिएपन कार्यवाही में कर्ज की वसूली
  • आपराधिक कानूनी मुकदमेबाजी
  • वित्तीय बाजार की नियामक जांच
  • ओपन एक स्विस निजी बैंक खाता चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    नाम या संख्या के साथ एक खाता के बीच तय करें एक गिने खाते वह है जो केवल सभी लेन-देन में बैंकिंग नंबर द्वारा पहचाना जाता है। यही है, आपका नाम नियमित लेन-देन के दौरान खाते से जुड़ा नहीं है। हालांकि, इस प्रकार के खाते को खोलने के लिए, आपको बैंक को उन दस्तावेजों के साथ प्रदान करना होगा जो आपकी पहचान साबित करते हैं। कुछ बैंक अपने ग्राहकों के लिए एक उच्च स्तर की गोपनीयता की पेशकश करने के लिए इस प्रकार के खाते की पेशकश करते हैं। यह देखने के लिए अपने बैंक से संपर्क करें कि क्या यह आपके लिए एक विकल्प है।
  • बैंक के अधिकारी अभी भी अपने गिने खाते से जुड़े नाम जानते हैं और इसे बैंक के रिकॉर्ड में रखेंगे।
  • भाग 2
    खाता खोलें

    ओपन ए स्विस निजी बैंक खाता चरण 6 नामक छवि
    1
    एक बैंक चुनें स्विट्ज़रलैंड में बड़े अंतरराष्ट्रीय बैंकों से लेकर छोटे क्षेत्रीय बैंकों तक कई प्रकार के बैंक हैं, जो केवल एक छोटे भौगोलिक क्षेत्र की सेवा प्रदान करते हैं। हालांकि, निजी बैंक जो विशेष रूप से अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अच्छी तरह से क्लाइंट हैं, आमतौर पर पूरी तरह से अलग-अलग बैंकिंग संस्थाएं हैं। यही है, वे शायद ही कभी बैंकों से जुड़े होते हैं जो स्विट्जरलैंड में नियमित बैंकिंग सेवाएं प्रदान करते हैं। आप निजी बैंकों को खोजशब्दों की एक ऑनलाइन खोज के जरिए खोज सकते हैं "स्विस निजी बैंक" या बैंकिंग दलाल के माध्यम से सबसे प्रसिद्ध बैंकों में से कुछ हैं:
    • पिक्टेट निजी बैंकिंग-
    • SwissPartners-
    • वोंटोबेल प्राइवेट बैंकिंग-
    • यूबीएस निजी बैंकिंग
  • खुली एक स्विस निजी बैंक खाता चरण 7 शीर्षक वाली छवि



    2
    जमा आवश्यकताओं की समीक्षा करें स्विस निजी बैंक खाते अमीर ग्राहकों के लिए डिज़ाइन किए गए हैं और उनकी प्रारंभिक जमाओं की आवश्यकता है यह दर्शाते हैं इनमें से कई बैंकों के लिए, जमाकर्ताओं के पास 1 मिलियन स्विस फ़्रैंक (लगभग 1.05 मिलियन अमरीकी डालर) तक प्रारंभिक जमा होना चाहिए। हालांकि, उनमें से कुछ को कम मात्रा में जमा करने की अनुमति है, जैसे कि 250,000 स्विस फ़्रैंक इन सीमाओं के बारे में पूछने के लिए प्रत्येक बैंक से जांच करें
  • खुली एक स्विस निजी बैंक खाता चरण 8 शीर्षक वाली छवि
    3
    आवश्यक दस्तावेज इकट्ठा। स्विट्जरलैंड में एक खाता खोलने के लिए, आपको उन दस्तावेज़ों की आवश्यकता होगी जो आपकी पहचान और आपके धन के स्रोत साबित करते हैं। जाहिर है, आपको एक इलेक्ट्रॉनिक हस्तांतरण, एक चेक या नकदी के रूप में अपनी प्रारंभिक जमा की ज़रूरत होगी (यदि बैंक इसे अनुमति देता है)। विशेष रूप से, आपको निम्नलिखित को इकट्ठा करना होगा:
  • एक वैध पासपोर्ट
  • कुछ दस्तावेज़ जो आपके पते की पुष्टि करता है
  • आपके जमा के स्रोत (वित्तीय वक्तव्यों, उत्तराधिकार दस्तावेजों आदि) की वैधता को साबित करने का एक तरीका
  • खाते के लाभार्थियों के लिए पहचान
  • बैंक द्वारा अनुरोधित अन्य दस्तावेज
  • खुली एक स्विस निजी बैंक खाता चरण 9 शीर्षक वाली छवि
    4
    एक निजी बैंकर के साथ मिलो कई निजी बैंकों के लिए, आपको स्विट्जरलैंड की यात्रा करना होगा और अपना खाता बनाने के लिए निजी बैंकर से मिलना होगा। कुछ स्विस बैंक आपको ऑनलाइन या डाक द्वारा खाते बनाने की अनुमति देते हैं, लेकिन निजी बैंकों के विशाल बहुमत को एक व्यक्ति की बैठक या किसी मध्यस्थ के माध्यम से, जैसे वित्तीय सेवा कंपनी या कानूनी फर्म की आवश्यकता होती है।
  • बैंक के साथ संपर्क करने के बाद, एक स्विस निजी बैंकर आपको खाता खोलने की प्रक्रिया के माध्यम से मार्गदर्शन करेगा।
  • भाग 3
    कानून का पालन करें

    खुली एक स्विस निजी बैंक खाता चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    1
    आपको पता होना चाहिए कि वैसे भी अपने देश के मूल में अपनी संपत्ति पर कर लगाया जाएगा। स्विस बैंक केवल बंधुआ संपत्तियों को स्वीकार करते हैं। स्विट्जरलैंड 2018 से शुरू होने वाली जानकारी के स्वचालित आदान-प्रदान (एईओआई) को अपनाना होगा। इसका मतलब यह है कि खाते में जानकारी आपके देश के निवास के कर अधिकारियों को एक वर्ष में एक बार स्वचालित रूप से दी जाएगी (यदि आपका देश निवास ने स्विट्जरलैंड के साथ एक एईओआई समझौते पर हस्ताक्षर किए हैं)।
    • एक 2012 समझौते के लिए स्विस बैंकों को उस देश के अधिकारियों के साथ अमेरिकी नागरिकों के खातों के बारे में जानकारी साझा करने की आवश्यकता है। यह जानकारी खाता धारक की सहमति से साझा की जाती है।
    • हालांकि, अगर वह मालिक जानकारी साझा करने से इनकार करता है, तो अमेरिकी सरकार आप अपनी वैसे भी जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।
  • खुली एक स्विस निजी बैंक खाता चरण 11 शीर्षक वाली छवि
    2
    अपनी टैक्स रिटर्न फ़ाइल करते समय स्विट्ज़रलैंड में अपने बैंक खाते की शेष राशि की रिपोर्ट करें आपको अपनी वार्षिक टैक्स रिटर्न दाखिल करते समय अपने स्विस बैंक खातों के शेष राशि और उन शेष राशि पर कोई लाभ या नुकसान रिपोर्ट करना होगा। यह सुनिश्चित करने के लिए कि आप उन्हें सही तरीके से प्रस्तुत करते हैं, यह टैक्स पेशेवर को इसे संभालने के लिए पूछना सबसे अच्छा है या उन्हें सबमिट करने से पहले कम से कम एक से परामर्श करें।
  • ओपन ए स्विस निजी बैंक खाता चरण 12 शीर्षक वाली छवि
    3
    अगर आपको रिपोर्ट करने के बारे में निश्चित नहीं है तो कर वकील से बात करें अगर आपके देश में कानून बाहरी सीमाओं के बारे में खुलासा करने के बारे में कम स्पष्ट हैं, तो आपको एक ऐसे वकील से परामर्श करना चाहिए जो आपके देश में अंतर्राष्ट्रीय कर कानून और कर कानून में माहिर हैं। गलत या अपूर्ण टैक्स रिटर्न दाखिल करने के कारण आपको अपराधी दंड के अधीन हो सकता है।
  • Video: ГОРЯЧИЙ ФИЛЬМ { ШАНСОНЩИЦА } C КРАСОТКАМИ Русские мелодрамы 2018 новинки HD

    चेतावनी

    • कई ऐसी धोखाधड़ी वाली वेबसाइटें हैं जो स्विट्ज़रलैंड में करीब $ 100 या $ 200 के लिए बैंक खातों की पेशकश करने का दावा करती हैं। हालांकि, आपको कभी भी कोई खाता नहीं मिलेगा या फिर अपने पैसे देखेगा।

    संबंधित विकी

    Video: The Savings and Loan Banking Crisis: George Bush, the CIA, and Organized Crime

    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com