ekterya.com

कैसे एक निजी द्वीप खरीदने के लिए

एक निजी द्वीप खरीदने की प्रक्रिया, हालांकि अन्य property- खरीदने के लिए किया जाता जैसा दिखता है इस तरह पहुंच और बुनियादी सेवाओं के रूप में कई अतिरिक्त विचार आप ध्यान में रखना चाहिए, कर रहे हैं। आकार, स्थान और सुविधाओं की तलाश के आधार पर आपका निजी द्वीप डॉलर के कई लाखों या कम भुगतान $ 100 से 000 द्वीप के प्रकार की परवाह किए बिना खरीदारी करने पर विचार, आप बिल्कुल स्थिति है जिसमें आप पाते हैं समझने के लिए जाँच करनी चाहिए ।

चरणों

भाग 1
अपने लिए द्वीप का सही प्रकार पहचानें

एक प्राइवेट द्वीप खरीदें खरीदें शीर्षक वाला छवि चरण 1
1
अपनी आवश्यकताओं पर प्रतिबिंबित करें अपने आदर्श द्वीप की तलाश शुरू करने से पहले, यह एक अच्छा विचार है कि आप जिस चीज़ की तलाश कर रहे हैं उसका कम से कम एक सामान्य धारणा है। आप उन सभी विशेषताओं की एक सूची बना सकते हैं जिनकी आप निश्चित रूप से ज़रूरत हैं, और उन लोगों के लिए एक और सूची जिसे आप बताना चाहते हैं, लेकिन आप इसे छोड़ना चाहते हैं।
  • अपने द्वीप के लिए इच्छित आकार को ध्यान में रखें आप केवल एक छोटा सा केबिन और एक निजी समुद्र तट चाहते हैं, यह कुछ एकड़ जमीन के साथ पर्याप्त सकता है, तो दूसरी ओर, यदि आप एक रिसॉर्ट बनाने की योजना है, तो आप एक बहुत बड़ा द्वीप की आवश्यकता होगी।
  • खाते की संरचना के प्रकार को ध्यान में रखें। यदि संपत्ति में अभी तक संरचना नहीं है, तो आपको द्वीप प्राप्त करने से पहले बिल्डिंग नियमों की समीक्षा करनी होगी।
  • उस परिदृश्य के प्रकार को ध्यान में रखें जो आप देख रहे हैं। कुछ द्वीपों में सफेद रेत समुद्र तट हो सकता है, लेकिन अन्य चट्टानों और घने जंगल हो सकता है
  • इसके अलावा, यह जरूरी है कि आप द्वीपों के प्रकार के समुद्र तटों के प्रकार पर विचार करें। उदाहरण के लिए, आप पत्थरों के बजाय रेत के साथ समुद्र तटों को पसंद कर सकते हैं या यदि आप सूर्यास्त देखना चाहते हैं, तो आप उन बिंदुओं को चुन सकते हैं। आपको यह भी विचार करना पड़ सकता है कि द्वीप के आसपास के पानी को आप पसंद मनोरंजक शौक जैसे गोताखोरी या मछली पकड़ने के लिए उपयुक्त है या नहीं।
  • एक प्राइवेट आइलैंड खरीदें खरीदें शीर्षक वाला इमेज
    2
    स्थान चुनें। ऐसा लगता है कि निजी द्वीप खरीदने के दौरान आपको यह स्थान सबसे महत्वपूर्ण कारक माना जाएगा। आपको बहुत कुछ शोध करना चाहिए और वह स्थान चुनें, जो आपकी सभी जरूरतों को पूरा करता है
  • मौसम विचार करने के लिए एक बहुत ही महत्वपूर्ण तत्व है - इसलिए, आपको पता होना चाहिए कि मौसम सभी वर्ष दौर की तरह है। पता लगाएँ कि क्या क्षेत्र चरम मौसम की स्थिति में है, जैसे बरसात के मौसम या तूफान
  • तय करें कि आप कितनी दूर सभ्यता से दूर रहना चाहते हैं, और याद रखें कि यदि आप पूरी तरह से अलग हैं, तो आप आपातकाल के मामले में आपूर्ति और सहायता प्राप्त करना मुश्किल बना सकते हैं।
  • इसके अलावा, उन कस्बों या शहरों को ध्यान में रखें जो आपके द्वीप के निकट हैं। अगर आपको लगता है कि आप समय-समय पर आपके द्वीप की इच्छा को छोड़ सकते हैं या छोड़ सकते हैं, तो सबसे अच्छा यह है कि आप स्थानीय क्षेत्र की सांस्कृतिक सेवाओं का आनंद ले सकते हैं।
  • एक प्राइवेट आइलैंड खरीदें खरीदें शीर्षक वाला चित्र 3
    3
    एक बजट की स्थापना करें अपने निजी द्वीप की खरीद में जितनी राशि का निवेश किया जा सकता है उसके बारे में ध्यान से सोचें, और अपने बजट से अधिक न होने के लिए हर संभव प्रयास करें। अगर इस समय आप वास्तव में क्या चाहते हैं, तो आप जब तक आप इसे बर्दाश्त नहीं कर सकते तब तक इंतजार कर सकते हैं, कम महंगे द्वीप खरीदने की बजाय जो आपकी आवश्यकताओं को पूरा नहीं करता है।
  • बजट का निर्धारण करते समय, याद रखें कि निजी द्वीप खरीदने के लिए वित्तपोषण प्राप्त करने के लिए आपको कई मुश्किलें आ सकती हैं। अक्सर, बैंक इस प्रकार की खरीद के लिए धन ऋण से सतर्क हैं, क्योंकि द्वीपों के मूल्य का आकलन करना बेहद मुश्किल है। दूरदराज के द्वीपों की तुलना में, यदि आप किसी एक अच्छी तरह से विकसित क्षेत्र के करीब चुनते हैं तो आप आसानी से वित्तपोषण प्राप्त कर सकते हैं
  • यदि आप अपने द्वीप पर निर्माण करने की योजना बना रहे हैं, तो एक आर्किटेक्ट और एक ठेकेदार के साथ तुरंत काम करना शुरू करना एक अच्छा विचार है, इसलिए आपको लागतों का पर्याप्त ज्ञान मिलेगा। दूर-दराज के द्वीपों पर निर्माण एक विकसित क्षेत्र की तुलना में ज्यादा महंगा है, क्योंकि सभी सामग्री निर्माण स्थल पर लेना मुश्किल है।
  • अपने बजट का निर्धारण करते समय, आपको अपने द्वीप में और उसके बाहर यात्रा करते समय खर्च की लागत को ध्यान में रखना चाहिए, रखरखाव प्रदान करना और सभी आवश्यक सुधार करना चाहिए।
  • छवि खरीदें एक निजी द्वीप खरीदें चरण 4
    4
    निर्धारित करें कि आप अपने द्वीप किराए पर अगर आप केवल एक द्वीप को आराम करने की तलाश कर सकते हैं - हालांकि, अगर आप इसे अन्य आगंतुकों पर किराए पर लेते हैं, तो यह अतिरिक्त आय अर्जित करने का एक शानदार तरीका हो सकता है। यदि आप ऐसा करना चाहते हैं, तो कुछ अतिरिक्त विचार हैं जिन्हें आपको विचार करना चाहिए, इसलिए आपको जांच करनी चाहिए और पुष्टि करनी चाहिए कि जिस द्वीप को आप चाहते हैं वह किराये के लिए उपयुक्त है।
  • अपने वकील से यह सुनिश्चित करने के लिए बात करें कि आपके पास अपने द्वीप को कम अवधि के लिए किराए पर लेने की कानूनी अनुमति है
  • ध्यान रखें कि आगंतुक आपके द्वीप पर पहुंचेंगे। यदि आप बहुत दूरदराज के क्षेत्र में हैं, तो आपको परिवहन का ध्यान रखना होगा।
  • अपने आगंतुकों की पेशकश करने के लिए आपको सेवाओं के प्रकारों को ध्यान में रखें। उदाहरण के लिए, यदि द्वीप एक दूरदराज के क्षेत्र में है, तो आपको खाना पकाने के लिए कुक तैयार करना पड़ सकता है। साथ ही, आपको मनोरंजक गतिविधियों को भी प्रदान करना पड़ सकता है
  • भाग 2
    व्यावहारिक पहलुओं को ध्यान में रखें

    एक प्राइवेट आइलैंड खरीदें खरीदें शीर्षक वाला छवि चरण 5
    1

    Video: भारत $1 3 बिलियन में जापानी यूएस 2i विमान खरीदने के लिए सहमत हो सकता है

    बुनियादी बुनियादी ढांचे को ध्यान में रखें यदि आप एक अविकसित द्वीप होने में रुचि रखते हैं, तो संभवत: आपके पास कोई बुनियादी सेवाएं नहीं हैं अपने द्वीप को विकसित करने के लिए, आपको सिस्टम प्राप्त करना होगा जो आपको एक दूरस्थ क्षेत्र में आधुनिक जीवन के आराम को लागू करने की अनुमति देगा, जो कि बहुत महंगा हो सकता है
    • यदि द्वीप में बिजली नहीं है, तो आपको एक सौर मंडल प्राप्त करना होगा और शायद बैकअप जनरेटर
    • यदि द्वीप में ताजा पानी का स्रोत नहीं है, तो आपको समुद्री जल या पानी का पानी पीने के पानी में परिवर्तित करने के लिए एक विशेष शुद्धि प्रणाली की आवश्यकता हो सकती है। इन पद्धतियों पर सैकड़ों हजार डॉलर खर्च हो सकते हैं, इसलिए आपको अपनी खरीदारी पूरी करने से पहले जांच करनी चाहिए।
    • यदि आप सभ्यता से बहुत दूर हैं, तो आपके पास केबल टीवी और सेल फोन रिसेप्शन जैसी सुविधाओं के लिए बहुत सी कठिनाइयां हो सकती हैं।
  • एक प्राइवेट आइलैंड खरीदना शीर्षक वाली छवि चरण 6
    2
    खाता पहुंच में ले जाएं सही द्वीप चुनने के लिए, यह जरूरी है कि आप उस रास्ते पर विचार करेंगे जिस पर आप पहुंचेंगे। ध्यान रखें कि अगर आपको अपने द्वीप पर जाने के लिए व्यावसायिक उड़ान लेनी है, या अगर आप कार से वहां पहुंच सकते हैं जब आप अपने द्वीप के पास हैं, तो यह निर्धारित करें कि क्या आप इसे अपनी नाव में पहुंच सकते हैं या यदि आपको विमान किराए पर करना है
  • अपने मुख्य घर से अपने द्वीप तक जाने और फिर वापस जाने के लिए आपको कितना धनराशि देना होगा, इसके बारे में ध्यान से सोचें। अगर इसकी लागत बहुत अधिक है, तो यह संभव है कि आप अपने द्वीप पर जितना चाहें उतना समय व्यतीत न करें।
  • आपको प्रत्येक दौरे के साथ अपने द्वीप पर खर्च करने के समय पर भी ध्यान देना चाहिए यदि आप इसे सप्ताहांत में बिताना चाहते हैं, तो घर के करीब होने वाले एक द्वीप का चयन करना सबसे अच्छा है। दूसरी ओर, यदि आप अपने द्वीप पर एक पंक्ति में कई महीनों बिताने की योजना बना रहे हैं, तो यह संभावना है कि 14 घंटे की उड़ान समस्या नहीं है।
  • ध्यान रखें कि पानी की गहराई बहुत महत्वपूर्ण है। यदि द्वीप के चारों ओर पानी बहुत उथले है, तो आप शायद कुछ नावों में नहीं पहुंच सकते, जब तक कि आप क्षेत्र खोदकर या बड़े डॉक का निर्माण न करें। यह जरूरी है कि आप द्वीप को उच्च और निम्न ज्वार के साथ देखते हैं, ताकि आप इसकी वास्तविक पहुंच को जानते हों
  • एक प्राइवेट आइलैंड खरीदें खरीदें शीर्षक वाला चित्र 7
    3

    Video: Issue Spotting

    मौजूदा बुनियादी ढांचे का मूल्यांकन करें यदि आप एक द्वीप खरीदने के लिए जा रहे हैं जो पहले से ही बुनियादी ढांचे में हैं, तो यह सुनिश्चित करना ज़रूरी है कि सब कुछ ठीक काम करने के क्रम में है। किसी भी संपत्ति खरीदने से पहले, मरम्मत की सही धारणा के लिए हमेशा बेहतर होगा जो कि आवश्यक हो।
  • संरचनाओं के मूल्यांकन के अलावा, निरीक्षक को मौजूदा बुनियादी सेवाओं की सुविधाओं की अच्छी तरह से समीक्षा करनी चाहिए इन प्रणालियों की मरम्मत के लिए बहुत पैसा खर्च कर सकते हैं
  • यह पुष्टि करने के लिए भी एक अच्छा विचार है कि संरचनाओं के पास सरकार द्वारा प्रदान किए गए सभी आवश्यक परमिट हैं।
  • एक प्राइवेट आयलैंड खरीदें स्टेप 8 खरीदें
    4



    पर्यावरण प्रतिबंधों के बारे में पता करें कुछ द्वीपों में बहुत नाज़ुक पारिस्थितिक तंत्र हैं जो आप उन्हें बनाते हैं तो आप परेशान कर सकते हैं। यही कारण है कि आप क्या बना सकते हैं और इसके स्थान पर कुछ प्रतिबंध हो सकते हैं। समस्याओं से बचने के लिए, विक्रेता के प्रकार के विकास के लिए आवश्यक सरकारी अनुमोदन प्राप्त करने के लिए विक्रेता से पूछना एक अच्छा विचार है। साथ ही, आपको किसी पेशेवर को काम पर रखने का विकल्प ध्यान में रखना चाहिए जो एक पर्यावरणीय प्रभाव अध्ययन करता है।
  • कुछ द्वीपों में संरक्षित क्षेत्र हो सकते हैं, उदाहरण के लिए, वे लुप्तप्राय प्रजातियों को बंद कर देते हैं। यह आपको द्वीप के उस क्षेत्र में किसी भी संरचना का निर्माण करने में असमर्थ करेगा।
  • आपको गैर-कानूनी प्रतिबंधों को भी ध्यान में रखना चाहिए। उदाहरण के लिए, आपको उस ऊंची ऊंचाई का पता लगाना चाहिए जिस पर पानी बढ़ सकता है, ताकि आप उस क्षेत्र में अपना घर बनाने से बचना चाहें जो बाढ़ हो सकती है।
  • एक प्राइवेट आइलैंड खरीदना शीर्षक वाला चित्र 9
    5
    पता लगाएं कि आपको कौन सी परमिट की आवश्यकता होगी द्वीप और इसके स्थान के लिए आपकी योजनाओं के आधार पर, यह संभव है कि आपको सरकार द्वारा प्रदान किए गए कुछ परमिटों की आवश्यकता होगी। द्वीप खरीदने से पहले, यह जानने के लिए एक अच्छा विचार है कि आप किस परमिट की आवश्यकता करते हैं और उनके लिए आवेदन करने के लिए आपके पास क्या प्रक्रिया है।
  • यदि आप द्वीप पर कोई नई संरचना बनाना चाहते हैं या मौजूदा एक को संशोधित करना चाहते हैं, तो आप बिल्डिंग परमिट की आवश्यकता कर सकते हैं संरचनाओं के आकार से संबंधित कुछ प्रतिबंध हो सकते हैं जिन्हें आप बना सकते हैं या जिस तरीके से उन्हें बनाया जाना चाहिए।
  • ऐसा होने की संभावना है कि यदि आप अपने द्वीप पर किसी प्रकार का व्यवसाय खोलने की योजना बना रहे हैं तो आपको अतिरिक्त परमिट या लाइसेंस की आवश्यकता होगी।
  • एक प्राइवेट आइलैंड खरीदो शीर्षक वाली छवि 10 कदम
    6
    निर्धारित करें कि आपको एक देखभालकर्ता की आवश्यकता होगी अपने द्वीप के स्थान और रखरखाव की आवश्यकता के आधार पर, आप वहां नहीं हैं जब आप को देखने के लिए एक कार्यवाहक को किराए पर लेना पड़ सकता है। एक द्वीप एक अलग स्थान है - इसलिए, यदि आपके पास कोई कार्यवाहक नहीं है, तो अवांछित आगंतुकों और आक्रमणकारियों के खिलाफ इसे सुरक्षित करना मुश्किल होगा। इसके अलावा, एक देखभालकर्ता संरचनाओं और उपकरणों की निगरानी कर सकता है, और इस प्रकार यह सुनिश्चित करता है कि सब कुछ अच्छी स्थिति में है।
  • भाग 3
    लेनदेन को पूरा करें

    एक प्राइवेट आइलैंड खरीदना शीर्षक वाला छवि 11
    1
    एक रियल एस्टेट एजेंट खोजें जिस पर आप भरोसा करते हैं एक निजी द्वीप खरीदना शुरू करने के लिए, आपको एक रीयल एस्टेट एजेंट के साथ सहयोग करना होगा। निजी द्वीपों को खरीदने और बेचने के लिए बहुत से अनुभव वाले एक को चुनें, क्योंकि इन गुणों से खरीदारों को अद्वितीय चुनौतियों का सामना करना पड़ता है। यदि आप किसी एजेंट को नहीं जानते हैं, तो आप एक के लिए खोज सकते हैं और इंटरनेट पर समीक्षा पढ़ सकते हैं
    • आप इंटरनेट पर निजी द्वीपों की सूचियों को खोज सकते हैं, जैसे आप अन्य प्रकार की संपत्तियों की खोज करेंगे - हालांकि, इंटरनेट पर सब कुछ पंजीकृत नहीं है आपकी रीयल एस्टेट एजेंट सभी सार्वजनिक और निजी सूचियों तक पहुंच सकता है।
  • एक प्राइवेट आइलैंड खरीदो शीर्षक वाली छवि 12
    2
    आपको मार्गदर्शन करने के लिए एक वकील पर जाएं यदि आप अपने घर देश के बाहर एक निजी द्वीप खरीदना चाहते हैं, तो एक अनुभवी वकील से परामर्श करना एक अच्छा विचार है। संपत्ति और अधिवास के स्वामित्व पर कानून प्रत्येक देश में काफी भिन्नता है।
  • कुछ देशों में, यदि आप कानूनी नागरिक नहीं हैं, तो आपको तुरंत जमीन खरीदने की अनुमति नहीं होगी। हालांकि, आपको लंबे समय तक एक पट्टे की अनुमति होगी, जो 99 साल तक पहुंच सकता है।
  • इसके अलावा, कुछ द्वीपों में सख्त पर्यावरणीय कोड हो सकते हैं जो उन पर निर्माण करने के लिए आपके अधिकार को सीमित करते हैं।
  • एक प्राइवेट आइलैंड खरीदें 13 शीर्षक वाला चित्र
    3
    एक द्वीप की तलाश शुरू करो एक द्वीप खरीदने के लिए, आपको शायद विभिन्न गुणों की समीक्षा करने में बहुत समय खर्च करना पड़ता है आपकी रीयल एस्टेट एजेंट आपको उन मानदंडों को पूरा करने वाले द्वीपों का पालन करने के लिए ले जाएगा जो आपके द्वारा दिए गए मानदंडों को पूरा करते हैं, और आपको एक को चुनना होगा, जिसे आप सबसे उपयुक्त मानते हैं
  • आश्चर्यचकित न हों यदि आप खराब मौसम की वजह से योजना के दौरान उड़ान भर नहीं सकते हैं। इस तरह की विलंब आमतौर पर तब होता है जब आप दूरस्थ द्वीपों को खरीदना चाहते हैं
  • आप अपने विकल्पों का विश्लेषण करने में मदद करने के लिए एक विश्वसनीय दोस्त या परिवार के सदस्य ले सकते हैं।
  • कभी इसे देखने के बिना एक द्वीप खरीदने कभी नहीं! सभी प्रकार के आश्चर्य हैं जो सूचियों पर छवियों में प्रकट नहीं हो सकते हैं।
  • एक प्राइवेट आइलैंड खरीदना शीर्षक वाला छवि 14
    4
    बिक्री मूल्य का मूल्यांकन करें यह तय करना मुश्किल हो सकता है कि किसी द्वीप की कीमत उचित है या नहीं, क्योंकि कुछ खरीदी और बिके हैं - इसलिए, आपके पास कीमतों की तुलना करने के लिए कुछ विकल्प हो सकते हैं। अपनी रीयल एस्टेट एजेंट से उस संपत्ति का मूल्यांकन करने के लिए बात करें जो यथासंभव हद तक समान हैं।
  • अंत में, सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि आप समझते हैं कि द्वीप का उचित मूल्य है, इसलिए उचित नहीं लगता है कि क्या उपयुक्त है।
  • इस फैसले के बारे में बहुत भावनात्मक न होने की कोशिश करें यह देखते रहें कि क्या द्वीप आपके बजट से अधिक है या यदि आपके पास कोई विशेष सुविधाएं नहीं हैं
  • एक प्राइवेट आइलैंड खरीदना शीर्षक वाली छवि चरण 15
    5
    एक ऑफ़र बनाएं अपना सपना द्वीप खोजने के बाद, यह एक प्रस्ताव बनाने का समय है द्वीप की स्थिति संपत्ति की खरीद को पूरा करने के लिए सही प्रक्रिया का निर्धारण करेगी - हालांकि, इस प्रक्रिया के दौरान आपका एजेंट आपका मार्गदर्शन करेगा।
  • अगर आप सोचते हैं कि द्वीप में अत्यधिक मूल्य है तो आप छोटी राशि की पेशकश कर सकते हैं। विक्रेता को आपके ऑफ़र को स्वीकार करने, इसे अस्वीकार करने या अन्य ऑफ़र के साथ जवाब देने का विकल्प होता है।
  • युक्तियाँ

    • अगर आपके पास अपने खुद के द्वीप खरीदने के लिए पैसा नहीं है, लेकिन फिर भी आप अकेले में अकेले रहना चाहते हैं, तो आप इसे कुछ दिनों के लिए किराए पर कर सकते हैं। साथ ही, आप लंबे समय तक पट्टे पर देने के विकल्प को ध्यान में रख सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com