ekterya.com

लाल फायर पोकीमोन में नीलमणि कैसे प्राप्त करें

रेड फायर पोकीमोन में, आपको रूबी, नीलम और एमराल्ड संस्करणों के साथ अपने गेम को कनेक्ट करने के लिए रूबी और नीलम प्राप्त करना होगा। रूबी बहुत आसान हो रही है, लेकिन नीलमणि को खोजने से आप सभी सेटे द्वीपों की तलाश में जा सकते हैं। दो जवाहरात प्राप्त करके, आप अपने पोकीमॉन को होन क्षेत्र से लाल फायर संस्करण में स्थानांतरित कर सकते हैं।

चरणों

भाग 1
रूबी प्राप्त करें

फायर रेड चरण 1 में नीलम प्राप्त करें
1
बीट द "उच्च आदेश"। हुने से कनेक्ट करने के लिए रूबी और नीलमणि प्राप्त करने के लिए, आपको मुख्य कहानी को पूरा करना और हरा देना होगा "उच्च कमांड " इसके लिए आपको जिम और एक मजबूत पोकीमॉन टीम से सभी पदक प्राप्त करने की आवश्यकता है (वे कम से कम 60 के स्तर के ऊपर होना चाहिए)। पढ़ना इस गाइड कैसे हरा करने के बारे में सलाह पाने के लिए "उच्च आदेश"।
  • फायर रेड चरण 2 में नीलम प्राप्त करें
    2
    राष्ट्रीय पोकेडेक्स को पूरा करें रूबी और नीलमणि प्राप्त करने से पहले आपको एक और आवश्यकता को पूरा करना होगा जो राष्ट्रीय पोकेडेक्स को प्राप्त करना है। इसका मतलब यह है कि आपके पास पोकेडेक्स में अलग-अलग पोकीमोन प्रजातियों की कम से कम 60 प्रविष्टियां होनी चाहिए। एक बार जब आप विभिन्न प्रजातियों से कम से कम 60 पोकीमॉन देख रहे हैं, तो राष्ट्रीय पोकेडेक्स को प्राप्त करने के लिए प्रोफेसर ओक से बात करें। यह आपके गेम में दिखाई देने वाले होन क्षेत्र से पोकीमोन को शुरु करेगा।
  • फायर रेड चरण 3 में नीलमणि प्राप्त करें
    3
    सीयूडाड कार्मिन से इस्ला प्राइमा के नौका ले लो नीलमणि प्राप्त करने के लिए, आपको पहले रूबी प्राप्त करने की आवश्यकता है। अगर आप अब तक ऐसा नहीं किया है और फिर सीयूडैड कार्मिन से इस्ला प्राइमा के नौका लेते हैं, तो सेटे द्वीपसमूह पर जाने के लिए इस्ला कैनला पर पोकेमोन सेंटर में बिल से बात करें।
  • Video: के पोकीमॉन खेलते हैं: FireRed - भाग 29 - नीलम

    फायर रेड चरण 4 में नीलम प्राप्त करें
    4
    रूबी के बारे में जानने के लिए सेलोियो से बात करें पोकीमोन केंद्र में सेलीओ को ढूंढें और उसकी मशीन के बारे में उससे बात करें। वह आपको सूचित करेगा कि उन्हें रूबी की जरूरत है और वह आपको पहले तीन द्वीपों तक पहुंचने के लिए एक पास देगा (यदि वह आपको पहले ही नहीं दिया है)।
  • यदि आप अभी भी उल्कापिंड से सिकुंडा द्वीप नहीं लेते हैं, तो आपको उस मिशन को पहले पूरा करना होगा।
  • फायर रेड चरण 5 में नीलम प्राप्त करें
    5
    मोंटे असुआस पर जाएं आप माउंट एस्कुआस पर रूबी पाएंगे, जो एक ही द्वीप पर है। सुनिश्चित करें कि आपकी टीम पर पोकीमॉन है जो आंदोलन को जानता है "बल" और जो आंदोलन को जानता है "रॉक हिट"।
  • फायर रेड चरण 6 में नीलम प्राप्त करें
    6
    रॉकेट डिवाइस का पहला पासवर्ड जानें रॉकेट टीम के दो सदस्यों को एक खजाना है जो वे रॉकेट स्टोर में ले जा रहे हैं के बारे में बात करेंगे। आपको पता चल जाएगा कि आपको प्रवेश करने के लिए पासवर्ड की आवश्यकता है और रॉकेट टीम के सदस्यों में से एक आपको दुर्घटना से बताएगा: "एरन नोरा प्यार करता है" (अंग्रेजी संस्करण में यह है "गोर्डिने की जरूरत लॉग ")। उनके बाद गुफा दर्ज करें
  • फायर रेड चरण 7 में नीलम प्राप्त करें
    7
    रूबी के लिए जाओ माणिक को खोजने के लिए गुफा में बी 5 एफ मंजिल तक पहुंचें। आप बी 3 एफ मंजिल के दक्षिण-पश्चिम कोने में नीचे उतर सकते हैं आप कमरे के बीच में बी 5 एफ मंजिल पर रूबी पाएंगे।
  • फायर रेड चरण 8 में नीलम प्राप्त करें
    8
    रूबी ले लो और सेलेियो के साथ वापस आओ। सेलोियो के साथ जल्दी से वापस आने के लिए बी 3 एफ फ्लोर पर बाहर निकलें। वह आपको सूचित करेगा कि उसे मशीन का काम करने के लिए एक और मणि की जरूरत है और फिर वह आपको एक पास देगा जो आपको सभी द्वीपों तक पहुंचने की अनुमति देगा।
  • भाग 2
    नीलमणि खोजें




    फायर रेड चरण 9 में नीलम प्राप्त करें
    1
    क्वॉर्टा द्वीप की ओर मुख्या नीलमणि खोजने के लिए अपने मिशन पर, आपको पहले क्वार्टा द्वीप आने चाहिए। वहां आप रॉकेट स्टोर के स्थान को सीखेंगे। जैसा कि आप क्वार्टा द्वीप के करीब जाते हैं, आप समुद्र तट पर अपने प्रतिद्वंद्वी को आप का मजा ले सकते हैं।
  • फायर रेड चरण 10 में नीलम प्राप्त करें

    Video: पोकीमॉन आग लाल और पत्ता ग्रीन में नीलम को खोजने के लिए कैसे

    2
    ग्लेशियेटेड गुफा पर जाएं आप द्वीप के पूर्वोत्तर कोने में गुफा के प्रवेश द्वार को पा सकते हैं। लेकिन पहले आपको आंदोलन का उपयोग करने की आवश्यकता है "रॉक हिट" द्वीप तक पहुंचने के लिए ग्लेशियेटेड गुफा में प्रवेश करते समय, जमीन पर बर्फ प्लेटों के साथ सावधान रहें। यदि आप उन दो में से किसी एक में बंद हो जाते हैं, तो यह टूट जाएगा और आप तल मंजिल तक गिरेंगे।
  • यह जानबूझकर गुफा की पहली मंजिल के उत्तर की ओर बर्फ के माध्यम से गिरता है।
  • सीढ़ी पर चढ़ो और फिर नए क्षेत्र के पूर्वी हिस्से में बर्फ के माध्यम से गिर जाते हैं।
  • बर्फ के माध्यम से घुमाएं और फिर सीढ़ी पर चढ़ें सीढ़ी चढ़ने के बाद, यह बर्फ के माध्यम से आता है जो दक्षिण में स्थित है।
  • स्केट अप, फिर नीचे और बर्फ के माध्यम से वापस गिर कौशल प्राप्त करें "झरना" और इसे अपनी टीम पर किसी पोकीमॉन पर दिखाएं।
  • पिछली गुफा में झरने की तरफ बढ़ो, जो कौशल आपने सीखा है, उसका उपयोग करें और फिर लोरेली को खोजने के लिए सीढ़ियों से नीचे जाएं।
  • फायर रेड चरण 11 में नीलम प्राप्त करें
    3
    लोरेली ने रॉकेट टीम के रंगरूटों को हरा दिया। रॉरेन रंगोला के साथ लोरेली के साथ लड़ो और आप सीखेंगे कि रॉकेट स्टोर इनटा आइलैंड पर स्थित है। दुर्भाग्य से, आपको केवल पहला पासवर्ड मिलेगा
  • फायर रेड स्टेप 12 में नीलम प्राप्त करें
    4
    द्वीप एक्स्टा (डी ला फॉर्टुना) पर जाएं और बिंदीदार गुफा ढूंढें आप द्वीप के दक्षिण में वैले रुइनास में बिंदीदार गुफा के द्वार पाएंगे। बिंदीदार गुफा दर्ज करने के लिए, आपको आंदोलन का उपयोग करने की आवश्यकता है "कोर्ट" दरवाजे पर
  • फायर रेड चरण 13 में नीलम प्राप्त करें
    5
    बिंदीदार गुफा की भूलभुलैया का समाधान बिंदीदार गुफा में ब्रेल संकेत आपको बताएंगे कि कहां जाना है या उत्तर पाने के लिए इस गाइड को पढ़ते रहें। यह पहली छिद्र के माध्यम से आता है जो आप गुफा में प्रवेश करते समय देखते हैं।
  • संकेत आपको बताएंगे कि आपको किस दिशा की आवश्यकता है
  • भूलभुलैया को हल करने के लिए, ऊपर की ओर चलें, फिर बायीं ओर चलें और उसके बाद दायें और अंत में नीचे चलें।
  • फायर रेड चरण 14 में नीलम प्राप्त करें
    6

    Video: पोकीमॉन आग लाल और पत्ता ही वापस हरा नीलम कैसे प्राप्त करें

    नीलमणि लेने का प्रयास करें और रॉकेट स्टोर से दूसरे पासवर्ड सीखें। भूलभुलैया को पार करते समय, आप कमरे के केंद्र में नीलमणि मिलेगा। हालांकि, जब आप इसे लेने की कोशिश करते हैं, तो रॉकेट टीम का एक वैज्ञानिक दिखाई देगा और चोरी करेगा। हंगामे के दौरान, आप रॉकेट स्टोर के लिए दूसरा पासवर्ड सीखेंगे।
  • फायर रेड चरण 15 में नीलम प्राप्त करें
    7
    Inta Island की यात्रा करें उस द्वीप पर रॉकेट स्टोर है और अब आपके पास दोनों पासवर्ड हैं जो आप नीलमणि को दर्ज और पुनर्प्राप्त कर सकते हैं।
  • फायर रेड चरण 16 में नीलमणि प्राप्त करें
    8
    रॉकेट स्टोर दर्ज करें रॉकेट स्टोर शहर के पास स्थित है और आपको भूलभुलैया को अग्रिम करने के लिए नेविगेट करना होगा। भूलभुलैया बहुत मुश्किल नहीं है और सभी वस्तुओं को पाने के लिए और सभी कोचों के साथ लड़ने के लिए कई मार्गों को लेना उचित है।
  • फायर रेड चरण 17 में नीलम प्राप्त करें
    9
    वैज्ञानिक से नीलमणि प्राप्त करें जो इसे आप से चुरा लिया है, गिदोन रॉकेट टीम के सभी प्रबंधकों के साथ लड़ने के बाद, आप गिदोन का सामना कर सकते हैं अपने 5 पॉकेमोन को पराजित करने के बाद, वह आपको नीलमणि देगा, जो आपको प्राइमा द्वीप पर सेलीओ को लेना होगा। यह सब आपको रूमी, नीलमणि और पन्ना संस्करणों के साथ पोकीमॉन का आदान-प्रदान करने की अनुमति देगा।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com