ekterya.com

कोलंबिया को कैसे आयात करें

आर्थिक वैश्वीकरण ने देशों के बीच माल के आदान-प्रदान को आसान बनाने में मदद की है, जिसके बदले में कोलंबिया को उत्पादों को आयात करने की प्रक्रिया को आसान और आसान बना दिया है। यह ध्यान रखें कि किसी भी व्यक्ति या कंपनी के किसी भी उत्पाद है कि कोलंबिया के संविधान और एजेंसी इन वस्तुओं के राष्ट्रीयकरण के लिए जिम्मेदार द्वारा निषिद्ध नहीं है राष्ट्रीय करों निदेशालय और सीमा शुल्क (Dian) आयात कर सकते हैं में वहन किया जाना चाहिए। कोलंबिया में इन उत्पादों को आयात करने के लिए आपको ये कदम उठाए जाने चाहिए।

चरणों

विधि 1
बाजार और आयात करने के लिए उत्पाद का अध्ययन करें

मेक अ मार्केट सर्वे शीर्षक चरण 1
1
उस उत्पाद का बाज़ार अध्ययन करें जिसे आप आयात करना चाहते हैं बाजार के संपूर्ण विश्लेषण को पूरा करना महत्वपूर्ण है जिसमें आप उत्पाद को उत्पादित करना चाहते हैं, साथ ही उपभोक्ता जिसे आप इसे पेश करना चाहते हैं।
  • संभावित बाज़ार चर का पता लगाता है जो आपके उत्पाद की व्यवहार्यता को प्रभावित कर सकता है। इसके लिए यह महत्वपूर्ण है कि आप उस देश की राजनीतिक और आर्थिक स्थिति से अवगत हैं जहां आप इसे बेचना चाहते हैं और इस प्रकार संभावित परिवर्तनों की व्याख्या करने में सक्षम हो सकते हैं जो बाजार को प्रभावित कर सकते हैं और आपकी आयात रणनीति
  • अपनी आर्थिक व्यवहार्यता स्थापित करने के लिए वर्तमान आपूर्ति और उत्पाद की मांग की जांच करें। बाजार में समान या समान उत्पादों के साथ-साथ उनकी कीमत और उत्पादन स्तरों के अस्तित्व के बारे में पता करें।
  • उस उपभोक्ता के व्यवहार का विश्लेषण करें जो आप तक पहुंचने की उम्मीद करते हैं, साथ ही वर्तमान और भविष्य में उनकी क्रय शक्ति।
  • एक छोटा व्यवसाय चरण 12 चलाएं छवि
    2
    उत्पाद को आयात करने के लिए पहचानें , उत्पाद सुविधाओं की एक विस्तृत सूची के बाद यह कैसे बाजार में दूसरों से अलग है और उनके संभावित उपयोगों हमेशा सीमा शुल्क एजेंटों माल के साथ इस जानकारी विपरीत है और इस तरह उनके प्रवेश को वैध के लिए आवश्यक है।
  • इस सूची में आपको उत्पाद के मौलिक पहलुओं को आयात करना होगा, जैसे कि आपके ब्रांड, संदर्भ और मॉडल आपको यह भी सूचीबद्ध करना चाहिए कि बाजार द्वारा इसका उपयोग कैसे किया जाता है।
  • इसी तरह उत्पाद की तकनीकी डाटा शीट की आपूर्ति के लिए आवश्यक है। यह तकनीकी शीट उत्पाद के भौतिक और तकनीकी विशिष्टताओं को सूचीबद्ध करता है, जैसे कि उसके निर्माण में उपयोग किए जाने वाले सामग्री, सामग्री या घटक।
  • दूसरी ओर, यह निर्धारित करने के लिए कि यह किसी भी उपभोक्ता में एलर्जी, प्रतिकूल प्रतिक्रिया या बीमारियों का निर्माण कर सकता है, उत्पाद की भौतिक-रासायनिक और सूक्ष्मजीवविज्ञानी विशेषताओं को शामिल करना आवश्यक है। अगर उत्पाद खाद्य होता है, तो यह डेटा आपके पोषण संबंधी जानकारी को सहारा दे सकता है।
  • यह उत्पाद के उपयोगी जीवन को परिभाषित करना महत्वपूर्ण है। यह उपयोगी जीवन उपभोक्ता को खतरे का प्रतिनिधित्व करने या इसकी गुणवत्ता कम करने के बिना उस उत्पाद का उपयोग किया जा सकता है।
  • अंत में, यह महत्वपूर्ण है कि यह संकेत करता है कि मर्चेंडाइज आयात किया जाना चाहे नया या प्रयोग किया जाता है और इसका संग्रहण और वितरण का तरीका है आयात के लिए उत्पाद दर्ज करने के समय आपको इस सारी जानकारी की आवश्यकता होगी।
  • बीए ए मिडलमन स्टेप 10 नामक छवि
    3

    Video: सूरह अल-फातिहा | इस विडियो को ग़ैर मुस्लिम भाईयों के साथ शेयर करें | डिजिटल कुरआन |

    विश्वसनीय और गुणवत्ता वाले आपूर्तिकर्ताओं का पता लगाएं आयात करने के बाद आने वाली जोखिमों में से एक यह है कि विश्वसनीयता जो प्रदाता दे सकती है। इस कारण से, कई अंतरराष्ट्रीय आपूर्तिकर्ताओं से संपर्क करें जो उत्पाद को बेचते हैं, जिसे आप आयात करना चाहते हैं और उनके इतिहास, अनुभव, भुगतान के रूपों और शर्तों और पिछले ग्राहकों से टिप्पणियों की समीक्षा करना चाहते हैं।
  • उदाहरण के लिए, चीन के मामले में, इस देश के प्रत्येक सप्लायर में एक कंपनी संख्या है जो वाणिज्यिक प्राधिकरणों द्वारा प्रदान की जाती है। यदि आपका प्रदाता आपको उस नंबर की पेशकश नहीं करता है, तो यह कुछ छिपाए जाने की संभावना है यदि आप इसे आपको दे देते हैं, तो आपको ब्यूरो ऑफ इंडस्ट्री के साथ उस पहचान की पुष्टि करना होगा & वाणिज्य, जो चीन में एक कंपनी को पंजीकृत करने के लिए एकमात्र संस्था है
  • यह आवश्यक है कि आप अपने आप को INCOTERMS से परिचित कराएं। अंतर्राष्ट्रीय वाणिज्यिक शर्तें INCOTERMS का अर्थ है और इंटरनेशनल चैंबर ऑफ कॉमर्स जो नियमों और शर्तों को अनुबंध है कि आप अपने सप्लायर के साथ क्या में शामिल परिभाषित करता है के द्वारा नियंत्रित अंतरराष्ट्रीय नियमों का एक संग्रह है। संक्षेप में, वे नियम हैं जो आपको यह जानने की अनुमति देगा कि वे आपको क्या बेचने जा रहे हैं, जब वे इसे आपको भेज देंगे, जहां आप इसे प्राप्त करेंगे और वे इसे कैसे भेजेंगे।
  • याद रखें कि खरीद चालान हमेशा आपके उत्पाद को राष्ट्रीयकृत करने के लिए आवश्यक हैं। अपने प्रदाता से पूछना सुनिश्चित करें
  • छवि शीर्षक वाला व्यापार व्यापार चरण 18
    4
    आयात की लागत निर्धारित करें आयात की जाने वाली उत्पाद की लागत के अलावा, कोलंबिया में सामान आयात करने के लिए अन्य आर्थिक दायित्व हैं
  • उत्पाद की टैरिफ स्थिति ढूंढें यह स्थिति आपको डीआईएएन के नियमों के आधार पर उत्पाद को आयात करने के लिए वर्गीकृत करने की अनुमति देगा और इस प्रकार इसके आयात के लिए भुगतान करने के लिए कस्टम शुल्क का पता होना चाहिए। आप इसे डीआईएन वेबसाइट पर कर सकते हैं
  • जानें कि सीमा शुल्क का भुगतान करने के लिए क्या कर रहे हैं। इनमें बिक्री पर शुल्क, सीमा शुल्क और कर शामिल हैं।
  • पता करें कि क्या वहाँ किसी भी व्यापार सहमति है कि आयातित उत्पाद की कीमत कम होगी है।
  • अंतरराष्ट्रीय परिवहन, बंदरगाह खर्च, बीमा, सीमा शुल्क एजेंसी को कमीशन और स्टेशनरी, कूरियर, फोटोकॉपी इत्यादि के अन्य खर्चों को ध्यान में रखें।
  • बीए ए मिडलमन स्टेप 14 नामक छवि
    5
    एक परिवहन कंपनी को किराए पर लें जो आपके सामानों के स्थानांतरण के लिए कोलम्बिया के लिए ज़िम्मेदार है पता लगाएं कि जिन कंपनियों को आप आयात करना चाहते हैं, उन उत्पादों को परिवहन के लिए डीआईएएन द्वारा अधिकृत किया गया है और यह सुनिश्चित कर लें कि वे कोलंबिया के कस्टम कानूनों का पालन करते हैं
  • विधि 2
    प्रक्रिया परमिट और प्राधिकरण

    एक प्रमाणित घटना नियोजक बनें शीर्षक वाली छवि चरण 10
    2



    निर्धारित करें कि आपको आयात पंजीकरण की आवश्यकता है। 2005 की परिपत्र 017 से परामर्श करने के लिए पुष्टि करें कि यदि उत्पाद आयात किया जाए तो एजेंसियों के प्रभारी से पहले आवश्यक शर्तों को पूरा किया जाए।
    • अगर आप जिस उत्पाद को आयात करना चाहते हैं, वह आवश्यक दृश्यों और पंजीकरणों का पालन नहीं करता है, तो आपको आयात पंजीकरण की आवश्यकता है। आपको इसे वेबसाइट के माध्यम से संसाधित करना होगा: [1]

    विधि 3
    उत्पाद को आयात करें

    एक प्रयुक्त शिपिंग कंटेनर खरीदें
    1
    माल के आगमन के बारे में पता करें एक बार अंतरराष्ट्रीय ट्रांसपोर्टर आपको चेतावनी देता है कि उत्पाद पहले से ही कोलंबिया में है, तो व्यापार को राष्ट्रीयकरण की प्रक्रिया के माध्यम से जाना चाहिए जो आपको पसंद करने के लिए आपको इसे प्राप्त करने की अनुमति देगा।
    • जब व्यापार कोलंबिया में आता है, तो वह पिछले निरीक्षण को पूरा करने की अनुमति मांगता है। अपने आयात घोषणा को भरने और अन्य दस्तावेज पेश करने से पहले आपको ऐसा करना चाहिए। इस तरीके से आप सुनिश्चित कर सकते हैं कि सब कुछ क्रम में है और माल की पहचान करने की प्रक्रिया में बाद की समस्याओं से बचें।
  • छवि शीर्षक वाला कैपिटल चरण 2 प्राप्त करें
    2
    आयात घोषणा की प्रक्रिया आयात घोषणा दस्तावेज़ है जहां आपके आयात की सभी प्रासंगिक और आवश्यक जानकारी एकत्रित की जाती है। इसे सही तरीके से संसाधित करने की गारंटी देता है कि आपके व्यापार को असफलताओं के बिना राष्ट्रीयकृत किया जा सकता है।
  • सुनिश्चित करें कि आप सभी जानकारी सच्चाई से एकत्र करते हैं यह दस्तावेज आपको रूपरेखा के अनुसार अपने आयात का वर्णन, सूची और वर्गीकृत करने की अनुमति देता है और कोलंबिया में विद्यमान आयात व्यवस्थाओं के अनुसार। यह बहुत महत्वपूर्ण है क्योंकि एक कस्टम एजेंट इस कथन की समीक्षा करेगा और इसकी बिक्री के साथ इसकी बिक्री करेगा। यदि आपको कोई त्रुटि मिलती है, तो आप इसे वैध नहीं कर सकते आयात घोषणा उस साइट पर मौजूद कस्टम अधिकारियों को प्रस्तुत की जानी चाहिए जहां व्यापार स्थित है।
  • यदि आपके उत्पाद के आयात के लिए भुगतान की जाने वाली राशि $ 5,000 अमरीकी डालर से अधिक है, तो आपको कस्टम कार्यालय कार्यालयों के मूल्य के एंडीन घोषणा भी भरनी चाहिए।
  • संयुक्त राज्य अमेरिका के चरण 11 में कार्य करने के लिए एक टीएन वीजा प्राप्त करें
    3
    कस्टम करों को रद्द करें सभी आयात उपभोक्ताओं के साथ दायित्वों को शामिल करते हैं, लेकिन राज्य के साथ भी। और बाद के साथ सबसे महत्वपूर्ण दायित्व का भुगतान करों, हितों, अधिकारों या दंडों के साथ करना पड़ता है।
  • आयात घोषणा प्रसंस्करण और मूल्य के रेडियन घोषणा (यदि आवश्यक हो) को भरने के बाद, आप संग्रह कार्यालयों Dian द्वारा अधिकृत पता लगाने चाहिए, उनमें से एक पर जाकर सभी कर दायित्वों पहले से ही पता रद्द कर दें।
  • आपके घर पर लागू होने वाली आयात व्यवस्थाओं के आधार पर, आप समेकित भुगतान या आपके दायित्वों का आस्थगित भुगतान का सहारा ले सकते हैं। पता लगाएं कि आप किस प्रकार के भुगतान का उपयोग कर सकते हैं और कौन सा सबसे अच्छा आपकी आवश्यकताओं के अनुरूप है
  • विधि 4
    रिवाज माल निकालें

    बीए ए मिडलमन स्टेप 12 नामक छवि
    1

    Video: Columbia University Talk "Hinduphobia in Academia": Rajiv Malhotra

    सीमा शुल्क गोदामों से आपके आयात को वापस ले लें एक बार सीमा शुल्क कर्तव्यों का भुगतान किया गया है, उचित दस्तावेजों के साथ और जब सीमा शुल्क एजेंट द्वारा माल की पहले से समीक्षा की जा चुकी है, तो आयात को जारी करने के लिए प्राधिकृत किया जाएगा इसका मतलब है कि आप इसे माल और सेवाओं के औद्योगिक क्षेत्र से मुक्त कर सकते हैं।
    • याद रखें कि यदि आप माल को दूर नहीं करते हैं या नब्बे दिनों की अवधि के लिए इसे बनाए रखा गया है, तो इसे त्याग के रूप में पहचाना जाएगा छोड़ दिए गए माल को वापस करने के लिए आपको आयात के कुल मूल्य के 5% और ब्याज के बराबर भुगतान करना होगा। यदि आप इसे हटा नहीं सकते हैं, तो आप नीलामी में जा सकते हैं।
    • यदि मर्केंडाइज को कोई नुकसान हुआ है, तो अपनी प्राप्तियां और बीमा का उपयोग सुनिश्चित करें कि प्रदाता आपको जवाब दे सकता है
    • आपको उन सभी दस्तावेजों को रखना चाहिए जो आपके आयात को 5 वर्षों की न्यूनतम अवधि के लिए समर्थन करते हैं।

    युक्तियाँ

    • उन सभी दस्तावेज़ों को सहेजें जिन्हें आपने आयात प्रक्रिया में एकत्र किया है, क्योंकि आपको उन्हें बाद में आवश्यकता होगी

    चेतावनी

    • कोलंबिया में मौजूदा आयात व्यवस्थाओं का ज्ञान रखने के लिए अपने व्यापार को वर्गीकृत करने में सक्षम होना और उसके राष्ट्रीयकरण के साथ समस्याएं नहीं हैं। प्रश्न 7 में इन नियमों का वर्णन इस पृष्ठ पर किया गया है: https://dian.gov.co/DIAN/12SobreD.nsf/pages/comex?OpenDocument
    • दूसरी ओर, आपको आयात रूपरेखाओं का ज्ञान भी होना चाहिए, क्योंकि ये आपके द्वारा आयात किए जाने वाले माल की घोषणा करने और इसके संभावित प्रतिबंधों का निर्धारण करेगा। शासन के साथ, आपको उन्हें अपने आयात घोषणा में सूचीबद्ध करना होगा आप प्रश्न 14 में इस पृष्ठ पर कोलंबिया में आयात की रूपरेखा पा सकते हैं। https://dian.gov.co/DIAN/12SobreD.nsf/pages/comex?OpenDocument
    • जब आप अपने आयात के कर दायित्वों को रद्द कर देते हैं, तो आपको वे गोदाम में जाना चाहिए जहां आपके उत्पाद आ चुके हैं और उन दस्तावेजों को पेश करते हैं जो उनका समर्थन करते हैं। आप इस दस्तावेज को इस पृष्ठ पर मिल सकते हैं, प्रश्न 26 में। https://dian.gov.co/DIAN/12SobreD.nsf/pages/comex?OpenDocument
    • यदि आपका आयात $ 1,000 यूएस डॉलर के मूल्य से अधिक नहीं है, तो आपको एजेंटों के बिना सभी कार्यवाही करना चाहिए।
    • यदि आपका आयात $ 1,000 अमरीकी डालर के मूल्य से अधिक है, तो आपको इसे एक कस्टम एजेंसी के माध्यम से संसाधित करना होगा
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com