ekterya.com

कैसे दरवाजे से दरवाजा कुछ भी बेचने के लिए

दरवाजे से दरवाजा बेचना एक मुश्किल और डरा देने वाला व्यवसाय हो सकता है फिर भी, कई मामलों में यह कुछ उत्पादों और सेवाओं को लोगों का ध्यान आकर्षित करने का सर्वोत्तम तरीका है। यदि आपके पास सही पद्धति है, तो आप सफलता की संभावना बढ़ा सकते हैं और शायद इस दौरान इसका आनंद लें।

चरणों

भाग 1

दरवाज़े के दरवाज़े जाओ
किसी भी प्रकार के दरवाजे से दरवाजा कदम 1 बेचने वाला चित्र
1
अवसर के लिए तैयार हो जाओ आपको उन ग्राहकों को दिखाना होगा जिनसे आप संपर्क करना चाहते हैं। ज्यादातर मामलों में, टाई पहनने से जीन्स और टी-शर्ट पहनने से बेहतर लगता है। आपको उन कपड़ों के साथ चलना होगा, इसलिए इसे आरामदायक होना चाहिए।
  • बहुत औपचारिक पोशाक न करें एक नया और पूरी तरह से उपयुक्त सूट थोड़ा डराने वाला हो सकता है, खासकर यदि आप पड़ोस में जा रहे हों
  • किसी भी प्रकार के दरवाजे से द्वार चरण 2 बेचें शीर्षक वाला चित्र

    Video: जानिए दक्षिण मुखी घर का वास्तु | जाने दक्षिण मुखी घर का रहस्य | दक्षिण दिशा वास्तु दोष निवारण |

    2
    बेचने का सही समय चुनें कार्य सप्ताह के दौरान, अनुसूची जहां लगभग सभी घर पर हैं और दरवाजे में भाग लेने के लिए तैयार हैं, वे 5:00 और 9:00 पी के बीच हैं मीटर। आपको नियमित व्यवसाय के समय (9: 00 से 5:00 पूर्वाह्न तक) लोगों को मिल सकता है, लेकिन वे बहुत से नहीं होंगे सुबह जल्दी ही जाने की सलाह नहीं दी जाती है, क्योंकि बहुत से जाग रहे हैं और काम पर जाने की तैयारी कर रहे हैं, किसी विक्रेता की बात नहीं सुनना।
  • Video: उत्तर दिशा किन के लिए होती है शुभ

    किसी भी प्रकार के दरवाजे से दरवाजा कदम 3 बेचने वाला चित्र
    3
    दरवाज़े को छूएं या घंटी बजें। छूने के बाद थोड़ा दूर दरवाजा से दूर हो जाओ। यह कम डरा देता है और व्यक्तिगत स्थान का सम्मान करता है।
  • किसी भी प्रकार के दरवाजे से दरवाजा कदम 4 के लिए शीर्षक वाली छवि
    4
    ग्रीटिंग के साथ शुरू करो अपनी बिक्री पिच के साथ सीधे शुरू करने से बचें एक सरल "हैलो, आज आप कैसे हैं?" व्यक्ति को मूल्यवान महसूस कर सकेंगे और एक संभावित ग्राहक के रूप में अकेले नहीं महसूस करेंगे। विचार यह है कि यह व्यक्ति आपका भरोसा करता है और आपसे बात करना चाहता है
  • जब आप दरवाजे से संपर्क करते हैं तो अपने परिवेश का निरीक्षण करें और क्लाइंट को बर्फ तोड़ने में मदद करने के बारे में सुराग मिल जाए।
  • प्राकृतिक परिचय देने के लिए समय-समय पर अपना परिचय बदल दें यह अटक जाना आसान हो सकता है और किसी से बात करने के बजाय तैयार भाषण पढ़ने की छाप दे सकता है
  • किसी भी प्रकार के दरवाजे से दरवाजा कदम 5 से बेचें छवि
    5
    अपने आप के अनुकूल और निश्चित रहें तुम सिर्फ एक उत्पाद बेच नहींोगे, आप खुद को कंपनी के एक विश्वसनीय प्रतिनिधि के रूप में बेच रहे होंगे जिसके लिए आप काम करते हैं। आप संभावित ग्राहकों को आपको अधिक जानकारी प्राप्त करने के लिए जाने की उम्मीद कर रहे हैं। मुस्कुराहट करना और जितना संभव हो उतनी आंखों की जांच करना हमेशा बेहतर होता है।
  • किसी भी प्रकार के दरवाजे से दरवाजा कदम 6 बेचने वाली छवि
    6

    Video: सावधान यदि आपका मकान दक्षिण मुखी है तो ये वीडियो देखे

    लगातार और रोगी रहें आप जिन द्वारों को छूते हैं, वे आपसे बात नहीं करना चाहते हैं उन लोगों द्वारा निराश मत बनो जो आपके साथ बात नहीं करना चाहते हैं। आप नहीं चाहते कि हर कोई आपके उत्पादों को खरीद सके, केवल उन्हीं लोग जो रुचि रखते हैं
  • भाग 2

    बिक्री करें
    किसी भी प्रकार के दरवाजे से दरवाजा कदम 7 बेचने वाली छवि
    1
    अपने उत्पाद को अच्छी तरह से जानें आपको अपने उत्पाद के बारे में जानने के लिए सब कुछ जानना चाहिए और आपके संभावित ग्राहकों की सभी सवालों का जवाब देना चाहिए। आपको यह करना होगा कि क्या आप अपनी कंपनी का सबसे सफल मर्केंडाइज बेचते हैं या घर पर किए गए कार्यों के साथ थोड़ा अतिरिक्त पैसा कमाते हैं।
    • इससे आपको व्यक्तिगत स्तर पर उत्पाद की व्याख्या करने की अनुमति मिलेगी। आपको सीधे विवरण में नहीं जाना चाहिए। इसके बजाय, ग्राहक को बताएँ कि उत्पाद आपके जीवन को कैसे लाभ पहुंचाएगा।
    • आपके उत्पाद क्या कर सकते हैं और क्या नहीं कर सकते के साथ ईमानदार रहें ग्राहकों के सवालों के जवाब में आपके पास हमेशा अच्छा जवाब नहीं होगा, लेकिन उन चीजों का वादा न करें जो उत्पाद पूरा नहीं कर सकते। बल्कि, उत्पाद की ताकत के प्रति वार्तालाप को बदलने की कोशिश करें।
  • किसी भी प्रकार के दरवाजे से दरवाजा चरण 8 को बेचने वाली छवि
    2
    सुनिश्चित करें कि आपकी प्रस्तुति (आप कौन हैं और आप क्यों हैं) त्वरित और संक्षिप्त है ग्राहक के हित को कैप्चर करने के लिए आपके पास बहुत ही कम समय होगा सुनिश्चित करें कि प्रस्तुति आकस्मिक है आप बहुत तीव्र दिखना नहीं चाहते हैं यह व्यक्ति में एक प्रस्तुति है, न कि एक वाणिज्यिक टीवी बोबो
  • आप कह सकते हैं, उदाहरण के लिए: "मेरा नाम (आपका नाम) है और मैं पड़ोस में लोगों को बताने के लिए जा रहा हूं (आपके उत्पाद या सेवा)। मैं आपको दिखाता हूं। " बात को जल्दी से प्राप्त करें ताकि आप किसी बेवजह ग्राहक से बात करने में समय बर्बाद न करें।
  • किसी भी प्रकार के दरवाजे से दरवाजा कदम 9 से बेचें चित्र
    3



    अपनी प्रामाणिकता दिखाएं दुर्भाग्य से, कई स्कैमर्स अपने पीड़ितों पर कब्जा करने के लिए दरवाजे से द्वार के सेल्समैन का उपयोग करते हैं, इसलिए आपके पास एक कार्ड या कुछ ठोस होना चाहिए जो साबित करता है कि आप वास्तविक कंपनी का बिक्री प्रतिनिधि हैं। यदि आप स्वतंत्र हैं, तो आपके पास आपके उत्पादों का हिस्सा होना चाहिए और उन्हें तुरंत बेचने के लिए तैयार रहना चाहिए।
  • किसी भी प्रकार के दरवाजे से दरवाजा कदम 10 बेचने वाली छवि
    4
    अपने ग्राहक की ओर ध्यान दें देखें कि क्या व्यक्ति की टोन और शरीर की भाषा सुराग प्रदान करती है जो आपके या आपके उत्पाद में दिलचस्पी दर्शाते हैं। इच्छुक लोग आँख से संपर्क करने, झुकाव को आगे बढ़ाते हैं या एक के रूप में अपने सिर झुकाते हैं। उसे अपने उत्पाद का उपयोग करने के बारे में बात करने, सवाल पूछने या सुझाव देने का अवसर दें। यदि वार्तालाप को भारी मिलता है, तो उत्पाद के बारे में बात करें अगर ग्राहक कोई दिलचस्पी नहीं दिखाता है, तो उसका समय के लिए धन्यवाद और अगले दरवाजे पर जाएं।
  • आपके नकारात्मक शरीर की भाषा में भी ध्यान रखें। आइडल या बैठकर बैठने से व्यक्ति को ब्याज की कमी या दूरी रखने की इच्छा का संकेत मिलता है।
  • किसी भी प्रकार के दरवाजे से दरवाजा कदम 11 से संबंधित छवि शीर्षक
    5
    उत्पाद का एक प्रदर्शन करें यदि व्यक्ति दिलचस्पी लेता है, लेकिन अभी भी खरीदने के लिए तैयार नहीं है, उत्पाद और इसके संचालन को दिखाने की पेशकश करें यदि क्लाइंट रुचि व्यक्त करता है, तो कहें, "मैं आपको दिखाता हूं," इसके बजाय "क्या मैं आपको इसे दिखा सकता हूं?" सवाल ने इंकार करने के लिए व्यक्ति के दरवाजे खोल दिए हैं वह भी आग्रह करता है, जैसे कि आप किसी के घर में हस्तक्षेप करने की कोशिश कर रहे थे।
  • विश्वास करें कि आपका उत्पाद काम करेगा उसे दिखाए कि वह क्या करता है या क्या कर सकता है उससे पहले उसे माफ़ नहीं करें आपको यह साबित करना होगा कि आप गुणवत्ता बेचते हैं और यह इसके लायक है।
  • उत्पाद प्रदर्शन करना ग्राहक को यह भी सोचने का अवसर देता है कि वह क्या उपयोग कर सकता था। उसे अपनी आवश्यकताओं का वर्णन करने और किसी भी प्रश्न का उत्तर देने के लिए प्रोत्साहित करें।
  • भाग 3

    एक दुविधा में पड़ा हुआ खरीदार को समझाने
    किसी भी प्रकार के दरवाजे से दरवाजा कदम 12 से संबंधित छवि
    1
    सामान्य नकारात्मक प्रतिक्रियाओं को जानें यदि आप द्वार-द्वार से जाते हैं, तो संभावना है कि आप उदासीनता के कुछ समान प्रतिक्रियाएं सुनेंगे। इन बुनियादी विषयों के लिए बने रहें और अपने उत्तर तैयार करें। आप हमेशा उन सबको जवाब देने में सक्षम नहीं होंगे, लेकिन आप कुछ संदेहों को स्पष्ट करने के लिए तैयार होंगे।
    • एक अनिच्छुक खरीदार को मनाने के लिए खुला हो सकता है अस्वीकृति के रूप में उनकी नकारात्मक प्रतिक्रियाएं न देखें, लेकिन अधिक जानकारी देने के अवसरों के रूप में।
  • किसी भी प्रकार के दरवाजे से दरवाजा कदम 13 से संबंधित छवि शीर्षक
    2
    उत्पाद के लाभों पर ध्यान दें संभावित ग्राहक को यह जानना आवश्यक है कि जो भी आप उसे बेचने जा रहे हैं, उसे वह कुछ देना होगा जो वह चाहता है। आपको "लाभ" और "लक्षण" के बीच का अंतर पता होना चाहिए। एक विशेषता यह है कि ऐसा उत्पाद कुछ ऐसा होता है, उदाहरण के लिए, यदि कोई निश्चित वैक्यूम क्लीनर अन्य की तुलना में अधिक धूल बेकार करता है एक लाभ यह है कि जो व्यक्ति विशेषता के लिए कमाता है वैक्यूम क्लीनर के मामले में, यह लाभ क्लीनर और स्वस्थ घर होगा।
  • किसी भी प्रकार के दरवाजे को दरवाजा कदम 14 से खरीदें छवि

    Video: घर पर है पीपल का पेड़ तो ये बड़ा नुक्सान आपके दरवाजे पर है

    3
    अपने उत्पाद के बारे में सकारात्मक रहें यदि आपका संभावित ग्राहक खरीदने के लिए तैयार नहीं है, तो अपने उत्साह को उसे मनाने दें। अगर वह नहीं सोचता कि आप उन्हें पसंद करते हैं या अपने उत्पाद में विश्वास करते हैं, तो वह क्यों होगा?
  • किसी भी प्रकार के दरवाजे से दरवाजा चरण 15 को बेचने वाली छवि
    4
    अधिक जानकारी प्रदान करने का प्रस्ताव ज्यादातर लोग अपने दरवाजे पर बहुत लंबे समय तक खड़े नहीं होना चाहते हैं, इसलिए यदि अधिक विस्तार से बात करने का कोई मौका है, तो वे आम तौर पर आपको घर में प्रवेश करेंगे। यदि आप कर सकते हैं, तो अपनी संपर्क जानकारी प्राप्त करने का प्रयास करें इस प्रकार, आप किसी अन्य मौके पर लौटने या कॉल करने की पेशकश कर सकते हैं।
  • यदि आपके पास यात्रियों, व्यवसाय कार्ड या अन्य मुद्रित सामग्री आपकी संपर्क जानकारी के साथ है, तो यह उन्हें देने के लिए एक अच्छा समय होगा। अगर आपके पास नहीं है, तो हम अनुशंसा करते हैं कि आप उन्हें करें।
  • किसी भी प्रकार के दरवाजे से दरवाजा कदम 16 को बेचने वाली छवि
    5
    स्पष्ट अस्वीकृति पर ध्यान दें। अगर कोई व्यक्ति आपको आपके प्रस्ताव के जवाब में प्रत्यक्ष "नहीं" देता है, तो अपने समय के लिए उसे धन्यवाद और अगले दरवाजे पर जाएं। उस व्यक्ति पर अधिक दबाव डालने का कोई मतलब नहीं है
  • युक्तियाँ

    • सुनिश्चित करें कि आप धीमी आवाज़ स्वर का उपयोग करें और संभावित ग्राहकों को इसे सुनने के लिए ज़ोर से ज़ोर दें
    • दरवाजे से दरवाजे जा रहे समय पर अप्राकृतिक लग सकता है आपके पास और अधिक व्यावहारिक है, आपको और अधिक आरामदायक महसूस होगा
    • अगर कोई दिलचस्पी दिखाता है, लेकिन फिलहाल आपसे बात नहीं कर सकता, तो उसकी संपर्क जानकारी मांगें या पूछें कि क्या आप बाद में वापस आ सकते हैं।
    • उचित अपेक्षाएं करें यह आपको निराश होने से बचाएगा यदि बिक्री अच्छी नहीं होती है। यदि आप किसी अन्य कंपनी के लिए बेचना चाहते हैं, तो यह आपकी बिक्री अनुमानों को अधिक महत्व या कम नहीं करने के लिए आपकी मदद कर सकता है।

    चेतावनी

    • अपने शारीरिक स्वरूप के लिए विपरीत लिंग की प्रशंसा करना अनुचित है।
    • एक गेट वाले घरों में प्रवेश न करें पशु लोगों की तुलना में अधिक नाखूनी लोगों को घृणा करते हैं
    • जब आप कहीं भी यात्रा करते हैं, तो हमेशा फुटपाथ पर चलें। अगर नहीं है, तो सड़क से दूर तक चलें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com