ekterya.com

कैसे प्राकृतिक तरीके के साथ घर पर अपने काले बाल कुल्ला करने के लिए

काले बाल सुंदर हैं, लेकिन कभी-कभी आपको सिर्फ एक बदलाव की ज़रूरत है जब घर में काले बाल बदलने की बात आती है, तो आपके पास कई विकल्प होते हैं एक स्पष्ट रंग एक सूक्ष्म परिवर्तन कर सकता है, जैसा कि आपके बाल को हल्का करने के लिए प्राकृतिक तरीके हैं। हालांकि, यदि आप कुछ साहसी चाहते हैं, तो अपने मूल बाल को एक नया कट्टरपंथी शैली प्राप्त करने की कोशिश करें। जब आप समाप्त हो जाएंगे, तो आनंद लेने के लिए आपके पास एक आश्चर्यजनक नया बाल रंग होगा

चरणों

विधि 1
अपने बाल डाई

छवि का शीर्षक, हल्का स्वाभाविक रूप से काले रंग का बाल घर पर चरण 1
1
एक लाल रंग प्राप्त करने के लिए एक गर्म रंग चुनें। काले बाल के साथ, एक रंग चुनें, जो आपके प्राकृतिक रंग की तुलना में थोड़ा अधिक हल्का है, जब तक कि आप पहले अपने ब्लीच से बाल कुल्ला नहीं करना चाहते। एक टिंट चुनें जो कि आपके प्राकृतिक रंग की तुलना में हल्के रंग के बिना छायादार रूप से भिन्न है, जैसे कि एक गहरे भूरे रंग का स्वर। काले बाल में कई लाल और तांबे के टन हैं यदि आप लाल भूरे रंग के रंग चाहते हैं, लाल भूरे रंग के लिए चुनते हैं यह आपकी इच्छित शैली बनाने के लिए आपके प्राकृतिक कॉपर टन को बाहर लाएगा।
  • Video: घुंघराले बाल हो या सामान्य यह नुस्खे कर देंगे बिलकुल सीधे और मुलायम

    छवि का शीर्षक, हल्का स्वाभाविक रूप से ब्लैक रंग वाला हेयर होम होम पेज 2
    2
    लाल स्वर से बचने के लिए एक ठंडा रंग चुनें। यदि आप लाल भूरे रंग की टोन नहीं चाहते हैं, तो अपने प्राकृतिक स्वर से एक ठंडा रंग चुनें। यह आपके बालों को एक तांबा देखो न दिए हुए हल्का करेगा।
  • चित्र जिसका शीर्षक हल्का स्वाभाविक रूप से काले रंग का बाल घर पर है चरण 3
    3
    अपने आप को डाई से बचाओ रंगाई प्रक्रिया शुरू करने से पहले, आपकी सुरक्षा सुनिश्चित करना महत्वपूर्ण है डाई त्वचा को डंक और कपड़े दाग सकता है। दस्ताने की एक जोड़ी रखो और दाग को रोकने के लिए एक तौलिया के साथ अपने कंधे को कवर करें।
  • छवि शीर्षक से हल्की स्वाभाविक रूप से काले रंग का बाल घर पर चरण 4
    4
    डेवलपर के साथ रंग डालें एक कटोरा और ब्रश का प्रयोग करें, जो एक रंगीन और एकसमान मिश्रण बनाने के लिए डेवलपर के साथ डाई को मिलाकर डाई पैकेजिंग में आना चाहिए। ज्यादातर मामलों में, डाई डेवलपर के साथ एक-से-एक अनुपात में मिश्रण होगा, लेकिन पहले निर्देशों को पढ़ें। सटीक अनुपात निर्माता पर निर्भर करता है।
  • छवि शीर्षक में हल्की स्वाभाविक रूप से काले रंग का बाल घर पर चरण 5
    5
    अपने बालों को 4 वर्गों में अलग करें अपने बालों को आधे में विभाजित करें, माथे से नींद की एक लाइन बनाने के लिए इस रेखा के प्रत्येक तरफ, बालों के मसूड़ों या हेयरपिन का उपयोग करने के लिए बाल 4 समान वर्गों में बांटते हैं।
  • छवि का शीर्षक, हल्का स्वाभाविक रूप से काले रंग का बाल, गृह चरण 6
    6
    एक बार में एक अनुभाग में डाई को लागू करें सिर के पीछे एक अनुभाग के साथ शुरू होने वाले डाई को लागू करें और फिर आगे बढ़ें। अनुभाग के ऊपर से शुरू, छोटे, पतले वर्गों में डाई को लागू करने के लिए पैकेजिंग के साथ आए ब्रश का उपयोग करें। जब तक कि अनुभाग पूरी तरह से कवर नहीं किया जाता है, डाई को जोड़ते रहें। फिर, अगले अनुभाग पर जाएं
  • छवि शीर्षक से हल्की प्राकृतिक ब्लैक रंग की हेयर होम पर चरण 7
    7
    आवश्यक समय की मात्रा के लिए डाई आराम करें। आमतौर पर, डाई को 45 मिनट तक खड़ा होना चाहिए। हालांकि, यह डाई के ब्रांड पर निर्भर करता है, इसलिए अपने पैकेज पर निर्देशों की जांच करें। आवश्यक समय की मात्रा के लिए अपने बालों पर डाई आराम करने दें
  • चित्र जिसका शीर्षक हल्का स्वाभाविक रूप से काले रंग का बाल है गृह चरण 8
    8
    रंग डालना गर्म पानी का उपयोग कर स्नान में ध्यान से अपने बालों से डाई को कुल्ला करने के लिए अपनी उंगलियों का उपयोग करें। सुनिश्चित करें कि आप सभी डाई प्राप्त करें जब तक पानी साफ नहीं हो जाता है तब तक धोते रहें। जब आप समाप्त हो जाएंगे, तो आप प्रभावशाली रंगाई का आनंद ले सकते हैं।
  • 9
    शैम्पू और कंडीशनर लागू करें। जितना संभव हो सके डाई को धोने के बाद, बालों को शैम्पू और कंडीशनर पर लागू करें जैसे कि आप आमतौर पर करते हैं। यदि लागू हो, तो किट के साथ आने वाले उत्पादों का उपयोग करें। जब समाप्त हो जाए, तो आपके पास एक आश्चर्यजनक टिंट होगा जो आप आनंद ले सकते हैं।
  • विधि 2
    प्राकृतिक उत्पादों का उपयोग करें

    चित्र जिसका शीर्षक हल्का स्वाभाविक रूप से काले रंग का बाल है गृह चरण 9
    1
    शहद, सिरका, जैतून का तेल और मसालों का उपयोग करें दो कप (475 मिलीलीटर) आसुत सिरका, एक बड़ा चमचा (15 मिलीलीटर) जैतून का तेल और एक बड़ा चमचा (15 मिलीलीटर) इलायची के साथ एक कप (240 मिलीलीटर) कच्ची शहद मिलाएं। जब तक आप एक समान स्थिरता नहीं है तब तक सामग्री को मिलाएं। फिर, बालों पर समान रूप से मिश्रण को लागू करें और नहाने की टोपी डाल दें। मिश्रण सुबह में खड़े हो जाओ और कुल्ला। आप देख सकते हैं कि आपके बालों ने साफ कर दिया है
    • सर्वोत्तम परिणामों के लिए, कच्ची शहद का उपयोग करना सुनिश्चित करें आपको इस उत्पाद को ढूंढने के लिए किसी नस्लीवादवादी दुकान पर जाना पड़ सकता है।
  • चित्र जिसका शीर्षक हल्का स्वाभाविक रूप से काले रंग का बाल है गृह चरण 10
    2
    कैमोमाइल के साथ अपने बालों को कुल्ला एक चाय बैग या चाय के पत्ते का उपयोग करके कैमोमाइल से भरा कप तैयार करें। इसे गर्म होने तक शांत रखें और इसे अपने बालों पर डाल दें। कम से कम आधे घंटे के लिए अपने बालों को सूखा दें फिर, इसे शैम्पू और कंडीशनर के साथ धो लें क्योंकि आप सामान्य रूप से चाहते हैं। आप थोड़ा स्पष्टीकरण देख सकते हैं
  • यह सुबह में आने का एक अच्छा तरीका है आप एक कप चाय बना सकते हैं, इसे अपने बालों पर लागू कर सकते हैं और फिर अपने सामान्य शावर नियमित दौरान इसे कुल्ला कर सकते हैं।



  • चित्र जिसका शीर्षक हल्का स्वाभाविक रूप से काले रंग का बाल है गृह चरण 11
    3
    अपने बालों के लिए बेकिंग सोडा को लागू करें बेकिंग सोडा के साथ गर्म पानी मिलाएं जब तक आपके पास मोटी पेस्ट नहीं होती है। यह राशि आपके बाल की लंबाई के आधार पर अलग-अलग होगी। अपने बालों के पेस्ट को लागू करें इसे शैम्पू के साथ अपने बाल धोने और धोने से 15 मिनट पहले बैठें।
  • छवि का शीर्षक, हल्का स्वाभाविक रूप से काले रंग का बाल घर पर चरण 12
    4
    अपने कंडीशनर में दालचीनी जोड़ें मुट्ठी भर कंडीशनर पर कुछ दालचीनी छिड़कें और फिर अपने उंगलियों या कंघी का उपयोग करके अपने बालों के मिश्रण को लागू करें। अपने बालों को लिफ्ट और एक तौलिया या स्नान करने वाली टोपी के साथ सुरक्षित करें। सारी रात मिश्रण के साथ रहें और सुबह में कुल्ला। आप देख सकते हैं कि आपके बालों ने साफ कर दिया है
  • चित्र जिसका शीर्षक हल्का स्वाभाविक रूप से काले रंग का बाल है घर पर चरण 13
    5
    रूबर्ब का उपयोग करें गर्मियों के दौरान, जब यह रवाबी मौसम होता है, तो आप इसे अपने बाल को कुल्ला करने के लिए इस्तेमाल कर सकते हैं। 2 कप (475 मिलीलीटर) पानी के साथ कटे हुए कंद का एक चौथाई कप (60 मिलीलीटर) मिलाएं। पानी उबालें और फिर तरल तनाव। तरल को अपने बालों पर लागू करें और इसे रगड़ने से 10 मिनट पहले बैठें।
  • छवि 14 शीर्षक में हल्की स्वाभाविक रूप से काले रंग की बाल
    6
    पानी और नींबू के साथ अपने बाल कुल्ला। 2 कप पानी के साथ एक कप नींबू का रस मिलाएं। अपने बालों पर मिश्रण को लागू करें इसे सूखने तक बैठो। नींबू के जवाब में आपके बाल साफ़ हो सकते हैं
  • विधि 3
    अपने बालों को विचलित करें

    चित्र जिसका शीर्षक हल्का स्वाभाविक रूप से काले रंग का बाल घर पर है चरण 15
    1
    अपने बालों को 4 वर्गों में विभाजित करें वर्गों को समान आकार के बारे में होना चाहिए। मोर्चे पर 2 अनुभाग और पीठ पर 2 होना चाहिए। बाल मसूड़ों या हेयरपिन का उपयोग करके उन्हें जगह में रखें
  • चित्र जिसका शीर्षक हल्का स्वाभाविक रूप से काले रंग का बाल है गृह चरण 16
    2

    Video: हिन्दी में घर का बना सनस्क्रीन | गर्मियों में त्वचा धुप से बचाने के घरेलु नुस्खे

    पैकेज दिशाओं के अनुसार ब्लीच मिलाएं। विरंजन किट एक ब्लीचिंग पाउडर और एक क्रीम डेवलपर के साथ आती है। अपने बालों को ब्लीच लगाने से पहले इनको विशिष्ट अनुपात में मिलाया जाना चाहिए। आपके पैकेज पर दिए निर्देशों से आपको सूचित किया जाएगा कि आपके किट का सटीक अनुपात क्या है। आमतौर पर, अनुपात पाउडर में से एक और डेवलपर के तीन है।
  • ब्लीच लागू करते समय दस्ताने का उपयोग करें
  • चित्र जिसका शीर्षक हल्का स्वाभाविक रूप से काले रंग का बाल है गृह चरण 17
    3
    जड़ें छोड़कर सभी बाल पर ब्लीच लागू करें। इसे एक बार में एक सेक्शन में लागू करना, ब्लीच को ब्लीच के साथ बाती से ब्रश बाती के साथ डालना इन wicks के सुझावों से शुरू करो और आगे बढ़ो, लेकिन जब आप जड़ तक पहुँचते हैं तो रोकें। ये अंत में चक्कर लगाएगा क्योंकि आपके सिर की गर्मी उन्हें तेज़ हो जाती है।
  • आपको यह सुनिश्चित करने के लिए बहुत जल्दी काम करना होगा कि आपके बाल एक समान रूप से फीका कर रहे हैं। इसलिए, प्रक्रिया के इस हिस्से के दौरान कोई आपकी सहायता करता है।
  • छवि शीर्षक में हल्की स्वाभाविक रूप से काले रंग का हेयर होम होम चरण 18
    4
    जड़ों के लिए डिलोलाइज़र लागू करें सभी वर्गों को ब्लीच लगाने के बाद, ब्रश का उपयोग करें जो आपके किट के साथ आये, ताकि जड़ें को डिस्कोलाइज़र फैल सके। चूहे की पूंछ के साथ एक कंघी का उपयोग करके अपने बालों को मुड़ें, जड़ों के आगे और पीछे दोनों तक पहुंचने के लिए। सिर के पीछे शुरू करो और आगे बढ़ें।
  • सावधान रहें कि उत्पाद आपके सिर पर गिर नहीं है। खोपड़ी के लिए जितना करीब हो सके उतना ही प्राप्त करें, लेकिन उसे छूने न दें।
  • छवि शीर्षक से हल्की स्वाभाविक रूप से काले रंग का हेयर होम होम चरण 1 9
    5
    ब्लीच को एक घंटे में आराम दें जब आप प्रतीक्षा करते हैं तो अपने सिर पर एक प्लास्टिक की थैली रखें यह आपके घर को विरंजन से बचाता है और इससे तेज़ी से पता चलता है।
  • एक घंटे से अधिक समय तक आपके बाल पर ब्लीच छोड़कर यह स्पष्ट नहीं होगा। ब्लीच एक घंटे के बाद काम करना बंद हो जाता है, इसलिए इसे लंबे समय तक छोड़कर केवल आपके बालों को नुकसान होगा।
  • चित्र शीर्षक से हल्का स्वाभाविक रूप से काले रंग का बाल घर पर चरण 20
    6
    गर्म पानी के साथ ब्लीच कुल्ला अपने बालों से सभी ब्लीच कुल्ला करने के लिए सुनिश्चित करें बौछार में, ब्लीच को हटाने के लिए अपनी उंगलियों का उपयोग करके अपने बालों को धोकर जारी रखें, जब तक कि पानी साफ न हो जाए।
  • हाइड्रोजन पेरोक्साइड चरण 1 के साथ ब्लीच अपने बालों का चित्र
    7
    बाल शैंपू और कंडीशनर लागू करें ब्लीच भुनने के बाद, शैम्पू और कंडीशनर को लागू करें जैसे आप आमतौर पर होता। यदि ब्लीच किट शैम्पू या कंडीशनर के साथ आए, तो उन उत्पादों का उपयोग करें जिन्हें आप आमतौर पर उपयोग करते हैं
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com